ekterya.com

कैसे मरने से पहले `100 चीजें मुझे करना चाहिए की अपनी सूची बनाने के लिए

एक क्षण के लिए कल्पना करें कि आप मरने के बारे में हैं, आखिरी श्वास और अपने जीवन की छवियों को देखते हुए। ये सबसे यादगार क्षणों की छवियां हैं, आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण चीजें हैं, अनुभवों का योग जो आपने किया है। क्या आपने कभी ऐसी सभी चीजों की सूची बनाने के बारे में सोचा है जो आपको प्राप्त करने और अनुभव करने की उम्मीद है? सबसे अधिक संभावना है, वे कम से कम एक सौ या अधिक चीजें हैं ...

चरणों

अपनी खुद की लिखें लिखें शीर्षक छवि
1
संभावित उपलब्धियों और लक्ष्यों पर विचार करें जो आप अपने जीवन में विभिन्न क्षेत्रों में प्राप्त कर सकते हैं, ताकि आप विभिन्न पहलुओं को अलग से देख सकें। जीवन, अधिकांश भाग के लिए, दशकों तक संयुक्त आयोजनों का अनुभव है।
  • अपनी खुद की लिखें लिखें शीर्षक छवि
    2
    उन उपलब्धियों की "श्रेणियों" की एक सूची बनाएं जिन्हें आप अपने जीवन में प्राप्त करने की आशा रखते हैं। उदाहरण के लिए, वे निम्नलिखित हो सकते हैं:
  • संबंध। एक संभावना है कि आप अपने साथियों को मिल जाए, बच्चे हों, और अपने बच्चों को बड़े होकर देखें और अपने स्वयं के बच्चे हों।
  • खेल उपलब्धियां यहां आप 80 से कम स्ट्रोक में एक गोल्फ कोर्स के सभी छेद को पूरा करने या एक छेद में शामिल कर सकते हैं। या यह एक नीली मर्लिन मछली पकड़ने, कार चलाने ("स्टॉक कार") या पिचर होने और एक बेसबॉल गेम जीतने के बिना भी विरोधी टीम को एक बार मारा जा सकता है। इस श्रेणी में, आपको अपने कौशल और आपकी वर्तमान उम्र के साथ यथार्थवादी होना चाहिए।
  • व्यवसाय या काम पर सफलता बहुत से लोग 9 बजे रोजगार के अपने जीवन में खुशी से काम करते हैं। सुबह 5 बजे, पत्रों के माध्यम से, उपनगरीय इलाके में एक घर में रहकर और शुक्रवार की रात में स्थानीय रेस्तरां में अपने परिवार को खाने के लिए लेकर - लेकिन यह जीवन में आपका लक्ष्य नहीं हो सकता है। संभावनाओं की तलाश करें, उनके साथ एक सूची बनाएं और पता करें कि उन्हें क्या हासिल करने की आवश्यकता होगी।
  • दार्शनिक लक्ष्यों ये वर्णन करने के लिए थोड़ा मुश्किल है, लेकिन वे अच्छे पड़ोसी होने, अपने विश्वासों को साझा करने या जीवन के अर्थ को खोजने जैसी चीजें शामिल कर सकते हैं।
  • एक अंतर बनाओ यहां आप महत्वपूर्ण चुनौतियों का सामना कर सकते हैं, जैसे कि एक महान वैज्ञानिक खोज का पता लगाना जो दुख से ग्रस्त है जो एक दुखद बीमारी का कारण बनता है या बेघर बच्चों की सहायता करने के लिए एक नींव तैयार करता है।
  • कलात्मक उपलब्धियां इस क्षेत्र में कुछ स्पष्ट लक्ष्य हैं, जैसे एक उपन्यास लिखना, जो क्लासिक बन जाता है या एक मास्टरपीस चित्रित करता है
  • सफर। आप यूरोप, अलास्का या उत्तरी ध्रुव की यात्रा करना चाह सकते हैं। आप अंतरिक्ष की यात्रा भी कर सकते हैं, हालांकि आप इसे प्राप्त नहीं कर सकते हैं, इसे सूची में डालकर उस अवसर पर ध्यान दें, जो कि सपने को पूरा करने के लिए प्रकट होते हैं।
  • Video: how to make complaint for awas yojana gramin प्रधानमंत्री आवास योजना के लिये शिकायत कैसे करें

    अपनी खुद की लिखें लिखें शीर्षक छवि
    3
    उन उपलब्धियों का "क्षेत्र" लो, जिन्हें आप प्राप्त करने और इसके बारे में सोचने की उम्मीद करते हैं। एक नोटबुक को हाथ में लें और अपनी कल्पना का उपयोग सूची पर डाल करने के लिए करें जो आप सोच सकते हैं।
  • अपनी खुद की लिखें लिखें शीर्षक छवि
    4
    विचार करें कि पहली सूची एक "मसौदा" है चीजें जोड़ें या निकालें - आखिरकार, यह एक व्यक्तिगत सूची है और आप इसे विस्तारित कर सकते हैं, इसे बदल सकते हैं या अपने लकीर में कम कर सकते हैं



  • अपनी खुद की लिखें लिखें शीर्षक छवि
    5
    जब आप ऐसी गतिविधियां कर रहे हों जिसे आप आनंद लेते हैं, तो नोटबुक को अपने साथ रखें आप कभी नहीं जानते हैं कि आप एक नए और अनूठे विचार के बारे में सोच सकते हैं, और संभावनाओं का एक पूरा ब्रह्मांड एक एकल विचार से उभर सकता है।
  • अपनी खुद की लिखें लिखें शीर्षक छवि
    6
    उन लोगों से बात करें जिनके बारे में आप उनकी उपलब्धियों का सम्मान करते हैं। खासकर यदि आप जवान हैं, तो आप उन लोगों की सराहना नहीं कर सकते हैं जो बहुत से लोग अपने जीवन में बाद में महत्वपूर्ण मानते हैं। युवाओं के दौरान, आप भविष्य के लिए तैयारी कर रहे हैं, जिसमें असीमित संभावनाएं हैं और उन लोगों की मदद लेना जो "पहले से ही मौजूद हैं" या "पहले ही कर चुके हैं" जो कि आप अपने आने वाले वर्षों में लाभ कर सकते हैं।
  • Video: 52 पत्तों की ताश की गड्डी बताती है जीवन में आने वाले 4 स्वर्णिम अवसर के बारे में ... जानिए कैसे?????

    अपनी खुद की लिखें लिखें शीर्षक छवि
    7
    अपनी सूची में सही, उन लक्ष्यों का चयन करें, जो आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण हैं और उन्हें प्राप्त करने के लिए काम करें। यह एक युवा व्यक्ति के लिए आसान हो सकता है, लेकिन अगर कोई यथार्थवादी महत्वाकांक्षा करता है तो कोई भी उसका सपना हासिल कर सकता है बहुत से लोग सूची बनाते हैं और फिर इसे धूल से भरने के लिए अलग रखते हैं, और यही वजह है कि बहुत से लोग पश्चाताप करते हैं जब उनके जीवन का अंत आता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास है तो अपने बच्चों के साथ साझा करने के लिए अपनी सूची की एक प्रति है। किसी दिन, वे अपनी स्वयं की सूची बनाने का निर्णय ले सकते हैं और आप उन्हें देख सकते हैं।
    • पूर्वनिर्धारित धारणाओं के कारण स्वयं को सीमित न करें कि आप कुछ नहीं कर सकते
    • "सूची" से ग्रस्त मत हो, लेकिन अगर आप फंस रहे हैं और आपके सामने जीवन दिख रहा है, तो सूची की जांच करें। आपको आश्चर्य होगा कि आपने कितना हासिल किया है।

    Video: सूरत मे सूट साड़ी लहंगे ऐसे बनते है | HOW TO MADE SUIT SAREE LEHENGA FULL VIDEO | SURAT FACTORY TOUR.

    चेतावनी

    • बहुत से लोग अपने सपनों को हासिल करने के लिए लंबे समय से दृढ़ता से लड़े हुए हैं और, जब वे अंततः सफल होते हैं, तो वे सोचते हैं कि कठिनाइयों के लायक थे। एक सपने को प्राप्त करने के लिए अपने जीवन को समर्पित करने से पहले लागत पर विचार करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com