ekterya.com

जीवन डायरी कैसे लिखनी है

बहुत से लोग एक डायरी में अपने जीवन की घटनाओं को रिकॉर्ड करने के लिए मनोरंजक और आरामदायक पाते हैं। दिन की शुरुआत या अंत में दैनिक गतिविधियों और विचारों के बारे में लिखना एक मनोरंजक तरीका हो सकता है कि जीवन के कुछ बिंदुओं पर ध्यान दें। लेकिन एक मनोरंजक पत्रिका बनाने और इसे शुरू करना सीखना एक चुनौती हो सकती है। कहाँ शुरू करने के लिए? क्या लिखना है? एक कदम में हम आपको एक डायरी में अपने जीवन की घटनाओं को रिकॉर्ड करने के बारे में विशिष्ट निर्देश प्रदान करते हैं।

चरणों

अपनी डायरी बनाएं

Video: Personal Diary Writing: Benefits| ज़िन्दगी बदल देगी रोज़ डायरी लिखने की आदत | Boldsky

मेक अ जर्नल ऑफ़ आपकी लाइफ चरण 1 शीर्षक वाला इमेज
1
एक डायरी खरीदें / बनाएं आपको इस पत्रिका की ज़रूरत होगी जो आपके जीवन में हुई सभी चीजों को दर्ज करें। याद रखें कि आपका जीवन एक उपहार है और आप इसे लिखना चुनना अच्छा लगा।
  • Video: दादाजी की डायरी...जीवन के 10 सबक

    मेक अ जर्नल ऑफ़ आपकी लाइफ चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    महीने में एक बार लिखें। ऐसा करना एक अच्छा विचार है क्योंकि आपको हर दिन हर विस्तार लिखने की आवश्यकता नहीं है या आपको सैकड़ों डायरी की आवश्यकता होगी आपके मासिक टेक्स्ट में, सबसे महत्वपूर्ण घटनाओं के बारे में लिखिए, पसंदीदा घटनाओं की गणना करें और समझें कि आपने कैसा महसूस किया ऐसा करने से आप देख सकते हैं कि आप प्रत्येक माह कैसे बढ़ते और विकसित हुए।



  • मेक अ जर्नल ऑफ़ आपकी लाइफ चरण 3 शीर्षक वाली छवि

    Video: आप डायरी में क्या लिखते हैं Sureshanandji Amritvani 21

    3
    अपनी जर्नल को किसी सुरक्षित जगह पर रखें ताकि कोई भी इसे ढूंढ सके। आप किसी को भी नहीं जानना चाहते हैं कि आपको क्या लगता है और लगता है, है ना? हमेशा याद रखें कि आपने इसे कहाँ रखा था।
  • मेक अ जर्नल ऑफ़ आपकी लाइफ चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    इसे करो अपने जीवन के साथ संपर्क में रखने के लिए मासिक रूप से हमेशा लिखना और आश्चर्यजनक रूप से लिखना सुनिश्चित करें
  • युक्तियाँ

    • एक कलम का उपयोग करें इस तरह आप सबसे निजी चीजों को मिटाने का मोह नहीं करेंगे। याद रखें कि विचार यह है कि आप जो लिखते हैं वह अन्य लोगों द्वारा नहीं देखा जाता है शर्मीली मत बनो
    • याद रखें कि यह आपकी डायरी है और आप वहां लिख सकते हैं जो आप चाहते हैं।
    • सर्पिल के साथ एक डायरी का उपयोग करें इसलिए यदि आप कोई गलती करते हैं, तो आप आसानी से शीट को फाड़ सकते हैं। अन्य प्रकार की नोटबुक के साथ यह अधिक कठिन हो जाता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com