ekterya.com

कैसे भगवान से प्रार्थना करने के लिए (शुरुआती)

यदि आप ईसाई, यहूदी या इस्लाम धर्म के लिए नए हैं और भगवान से प्रार्थना करने के लिए शुरू होता है, इन आसान चरणों दाहिने पैर के साथ भगवान चरणों के साथ एक दैनिक समय शुरू करने के लिए का पालन करें।

चरणों

विधि 1
प्रार्थना करने से पहले

ईश्वर से प्रार्थना करें (शुरुआती) चरण 1
1
आप क्या प्रार्थना करेंगे के बारे में सोचो शुरुआत से पहले, सोचें कि आपकी प्रार्थना क्या होगी। जीवन में परेशान करने वाली चीजें क्या हैं? क्या चीजें हैं जो आप के लिए आभारी हैं? आप अपने जीवन का ईश्वर कैसे भागना चाहते हैं? आपके संदेह क्या हैं? ये कुछ चीजें हैं जिनके लिए आप प्रार्थना करना चाहते हैं। आप के बारे में क्या प्रार्थना करेंगे, यह जानने से आपको और अधिक आरामदायक और सुरक्षित महसूस होगा।
  • छवि से प्रार्थना करें कि भगवान से प्रार्थना करें (शुरुआती) चरण 2
    2
    अपने धार्मिक परामर्शदाता या एक विश्वसनीय दोस्त से परामर्श करें आप क्या प्रार्थना करूँगा पर निर्णय लेने के बाद, अपने पुजारी, इमाम, हे रब्बी, दोस्त या परिवार के सदस्य आपको इस पर विश्वास पूछना चाहते हैं कि आप भगवान आप के लिए और अपनी चिंताओं और संदेह के बारे में क्या कर सकता है के बारे में क्या सोचते हैं। हो सकता है कि यह आपकी आंखों के प्रश्नों और उत्तरों के लिए खुल जाएगा जो आपने पहले नहीं सोचा था।
  • छवि से प्रार्थना करें कि भगवान से प्रार्थना करें (शुरुआती) चरण 3
    3
    प्रार्थना करने के लिए एक अच्छी जगह खोजें जब आप प्रार्थना करने के लिए तैयार हैं, तो आपको भगवान से प्रार्थना करने के लिए उपयुक्त स्थान और समय खोजने की आवश्यकता होगी। यह एक शांत स्थान होना चाहिए, जहां आप अपनी भक्ति दिखाने के लिए भगवान के साथ अपने वार्तालाप के लिए पर्याप्त समय और एकाग्रता समर्पित कर सकते हैं।
  • हालांकि, यदि आप तुरंत और एक आदर्श स्थिति में प्रार्थना करने की इच्छा महसूस करते हैं, तो ऐसा करें। आप एक विशेष स्थान में होने की जरूरत नहीं भगवान के लिए escuche- वह अपने दु: ख को समझ सकेंगे और सभी कि मायने रखती है कि आप उसे सब मेरे दिल के साथ प्यार और यह पालन करने की कोशिश है।
  • छवि से प्रार्थना करना (शुरुआती) चरण 4
    4
    प्रार्थना करने के लिए आवश्यक या अतिरिक्त तत्वों को प्राप्त करें। शायद आपको कुछ तत्वों की आवश्यकता होती है जब आप प्रार्थना करते हैं, जैसे: कुछ मोमबत्तियां, एक बाइबिल, किसी प्रिय व्यक्ति के अवशेष या अन्य तत्व जो आपके लिए सार्थक हों। उन्हें हाथ में और सम्मानजनक जगह पर रखें
  • ईश्वर से प्रार्थना करना (शुरुआती) चरण 5
    5
    अकेले या साथ में प्रार्थना करने की योजना बनाएं आपको यह तय करना होगा कि क्या आपको लगता है कि अकेले या अकेले प्रार्थना करना बेहतर है विभिन्न धर्म विभिन्न तरीकों पर जोर देते हैं, लेकिन अपने संप्रदाय के सामान्य रीति-रिवाजों से खुद को सीमित मत करें। जो भी आपको लगता है वह अपने दिल में सही है, या तो अपनी प्रार्थनाओं को लोगों से भरा चर्च में या सिर्फ एक कोने में वेदी की तरफ देख रहे हों।
  • विधि 2
    एक मूल ईसाई प्रार्थना करो

    चित्र से प्रार्थना करना (शुरुआती) चरण 6
    1
    सम्मान दिखाएँ ईश्वर के सामने अपने आप को नम्र करके आदर दिखाएं। बस तैयार हो जाओ (यदि आप कर सकते हैं), गर्व से अपने आसपास के लोगों को अपनी प्रार्थना अनुमान और (यदि आप कर सकते हैं) उसके सिर नीचे के साथ अपने घुटनों पर प्रार्थना करता है नहीं।
  • छवि से प्रार्थना करना (शुरुआती) चरण 7
    2
    बाइबल पढ़ें आप एक ग्रंथ पढ़कर शुरू करना चाह सकते हैं जो आपके लिए सार्थक है यह आपके दिल को ईश्वर के वचन के साथ खुल जाएगा और आपकी भक्ति दिखाएगा।
  • ईश्वर से प्रार्थना करें (शुरुआती) चरण 8

    Video: सुबह की प्रार्थना Morning Prayer

    3
    भगवान का शुक्र है अपने सभी आशीर्वाद के लिए भगवान का शुक्र है उन चीजों के लिए धन्यवाद, जो आपको खुश करते हैं, चीजें जो आपकी ज़िंदगी बेहतर बनाती हैं या ऐसी चीजें जो दुनिया को बेहतर बनाती हैं समझें कि ये आशीर्वाद ऐसे तरीके हैं जिसमें भगवान अपने लोगों के लिए अपना प्यार दिखाते हैं और उन्हें मनाया जाना चाहिए और सराहना की जानी चाहिए।
  • ईश्वर से प्रार्थना करें (शुरुआती) चरण 9
    4
    माफी के लिए पूछें गलतियों के लिए क्षमा करने के लिए भगवान से पूछें अपना दिल खुले रखें और याद रखें कि हम सब गलत हैं - कोई भी सही नहीं है। यद्यपि, आपके द्वारा गलती की गई गलती के बारे में स्वीकार करना या सोचने में मुश्किल हो सकती है, आपको बेहतर व्यक्ति बनने का कोई तरीका मिलेगा। ईमानदार रहें और आप अपने दिल में पता चल जाएगा अगर भगवान तुम्हें क्षमा करता है
  • भगवान से प्रार्थना करना (शुरुआती) चरण 10
    5
    दिशा के लिए पूछें दिशा के लिए भगवान से पूछो वह एक जादूगर या एक इच्छा दीपक का एक जिनी नहीं है वह आपको उस पथ पर मार्गदर्शन करने के लिए है, जिस पर आप का पालन करना होगा। उसे मार्गदर्शन करने के लिए कहें और आपको सही निर्णय और एक बेहतर व्यक्ति बनने के तरीके बताएं - उन्हें भी दुनिया के लिए और आपके आस-पास के लोगों के लिए भी पूछें।
  • ईश्वर से प्रार्थना करें (शुरुआती) चरण 11
    6
    दूसरों के लिए प्रार्थना करो उन लोगों के लिए प्रार्थना करें जो प्रार्थना की आवश्यकता महसूस करते हैं। आप अपने परिवार के लिए, अपने दोस्तों के लिए या अजनबियों के लिए प्रार्थना कर सकते हैं। भगवान से पूछो कि वह आपको अपना प्यार दिखाए और आप अपना रास्ता खोज लें जब आप खो जाएंगे उन्हें या उनकी समस्याओं का न्याय न करें - भगवान एकमात्र न्यायाधीश हैं और वह जो भी सही है वह करेंगे।
  • याद रखें कि लोग शैतान या राक्षस नहीं हैं - वे आत्मा हैं, जैसे आप, और वे परमेश्वर द्वारा निर्देशित किए जा सकते हैं उनको नष्ट न करने के लिए मत पूछो - उन्हें अपनी गलतियों को पहचानने और माफी मांगने के लिए कहें, जैसे कि आप करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से भगवान से प्रार्थना (शुरुआती) चरण 12
    7
    अपनी प्रार्थना समाप्त करो जिस तरह से आप उचित महसूस करते हैं, उसमें अपनी सजा समाप्त करें सबसे सामान्य तरीका "आमीन" कह रहा है।
  • विधि 3
    मूल यहूदी प्रार्थना करो

    ईश्वर से प्रार्थना करें (शुरुआती) चरण 13
    1
    हिब्रू में प्रार्थना करने की कोशिश करो अधिकांश संप्रदायों का मानना ​​है कि हिब्रू में प्रार्थना करना बेहतर है, हालांकि भगवान आप जिस भाषा की बात करते हैं वह समझते हैं। तुम्हारा सबसे अच्छा और वह समझ जाएगा।
  • भगवान से प्रार्थना (शुरुआती) कदम 14
    2



    साथ प्रार्थना करने की कोशिश करो यहूदियों को अधिक बार और समूहों में प्रार्थना करना पसंद करते हैं, जो ईसाईयों के विपरीत, जो व्यक्तिगत प्रार्थना पर अधिक ध्यान केंद्रित करते हैं। आप के साथ प्रार्थना कर सकते हैं अगर आप इसे चर्च में, घर में अपने परिवार के साथ या जब आप अपने दोस्तों के साथ कर सकते हैं।
  • ईश्वर से प्रार्थना करें (शुरुआती) चरण 15
    3
    ध्यान दें कि प्रत्येक समारोह के लिए एक अलग प्रार्थना है। हर दिन एक ही प्रार्थना कहने के बजाय, यहूदियों ने वर्ष के विभिन्न समय, घटनाओं और समय को आशीर्वाद देना पसंद किया। आप के लिए अलग-अलग प्रार्थनाओं को सीखना और जब उन्हें स्पष्ट किया जाना चाहिए - यह भी पवित्र दिन हो सकता है कि पवित्र दिन विशेष प्रार्थना की आवश्यकता होती है।
  • चित्र शीर्षक से प्रार्थना करना (शुरुआती) चरण 16
    4
    यदि आप चाहें, तो अलग-अलग प्रार्थना करें प्रार्थना के पारंपरिक तरीके से अपनी बात नहीं है और आप आप बेहतर में केवल भगवान के साथ संवाद महसूस करते हैं और अपने रास्ते के रूप में ईसाई विधि ऊपर और भगवान आप समझ जायेंगे कि उल्लेख ने संकेत अच्छी तरह से प्रार्थना कर सकते हैं। वह आपकी भक्ति और आज्ञाकारिता के बारे में अधिक परवाह करता है
  • विधि 4
    मूल मुस्लिम प्रार्थना करो

    ईश्वर से प्रार्थना करें (शुरुआती) चरण 17
    1
    सही समय पर प्रार्थना करो मुसलमान दिन के दौरान एक विशिष्ट समय में प्रार्थना करते हैं और आप इन घंटों से सीखना और पालन करना होगा। आप अनुसंधान कर सकते हैं, अपने इमाम से पूछ सकते हैं, या अपने मोबाइल रिसीवर या कंप्यूटर के लिए एक व्यावहारिक अनुप्रयोग या प्रोग्राम प्राप्त कर सकते हैं।
  • ईश्वर से प्रार्थना करें (शुरुआती) चरण 18
    2
    अपने आप को ओरिएंट आपको मक्का की दिशा में प्रार्थना करना होगा - यह मुसलमानों की प्रार्थनाओं का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। आप को यह पता लगाने की आवश्यकता होगी कि आप कहां हैं आप अपने फोन या कंप्यूटर के लिए एक एप्लिकेशन या कार्यक्रम भी प्राप्त कर सकते हैं जो कम्पास के रूप में काम करता है और आपको सही दिशा में बताता है, चाहे आप कहीं भी हों
  • ईश्वर से प्रार्थना करें (शुरुआती) चरण 1 9
    3
    बैठो, खड़े हो जाओ और सही ढंग से आगे बढ़ें। ऐसे विशिष्ट रूप हैं जो संकेत देते हैं कि मुसलमानों को प्रार्थना के दौरान उनके हाथों और शरीर को कैसे बैठना, रोकना, झुकाव करना और स्थानांतरित करना चाहिए। यह थोड़ा जटिल हो सकता है और आपको संभवतः जांच की आवश्यकता होगी आप विभिन्न स्थानों पर या अपने स्थानीय मस्जिद में अन्य मुसलमानों को देखकर भी सीख सकते हैं।
  • Video: प्रार्थना कैसे करे ? प्रार्थना करना सीखते / Prarthna Kaise kare ? Prarthna Karna Sikhte

    भगवान से प्रार्थना करते हुए शीर्षक (शुरुआती) चरण 20
    4
    प्रार्थना शुरू करो प्रार्थना को उचित रूप से शुरू करें मुस्लिम प्रार्थनाएं ईसाई प्रार्थनाओं से अधिक विशिष्ट और कठोर हैं। सामान्य उद्घाटन कहना है "अल्लाह - वा - अकबर" और फिर Isteftah दुआ और सुरा अल Fatiha सुनाना।
  • भगवान से प्रार्थना करते हुए शीर्षक (शुरुआती) चरण 21
    5
    सुराह सुनें समय और दिन या उपयुक्त चारों ओर सुराए, जो आपके आसपास के लोगों द्वारा सुनाए गए थे। यदि आप अकेले हैं, तो आप सुराग पढ़ सकते हैं जो आपको उचित लगता है।
  • ईश्वर से प्रार्थना करें (शुरुआती) चरण 22
    6
    उचित संख्या में राक्षस बनाएं राकट या प्रार्थना हलकों को सामान्यीकृत किया जाता है और दिन के प्रत्येक घंटे के लिए एक अलग संख्या में मंडली निर्धारित की जाती है। पता लगाएँ कि क्या उचित संख्या है और कम से कम उस राशि को बनाने का प्रयास करें
  • छवि से प्रार्थना करना (शुरुआती) चरण 23
    7
    प्रार्थना समाप्त करो एक सामान्य तरीके से वाक्यों को समाप्त करें, सिर को दाहिनी ओर ले जाकर कहें: "सलाम अल्युकुम वा Rahmatullahi वा Barakatuhu के रूप में `" आपके अच्छे कामों को रिकॉर्ड करने वाले स्वर्गदूत इस तरफ है फिर, अपने सिर को बाईं ओर ले जाएं और कहें: "सलाम अल्युकुम वा Rahmatullahi वा Barakatuhu के रूप में `" जो दूत आपके बुरे कामों का रिकॉर्ड करता है, वह इस तरफ है। तो, आपकी प्रार्थनाएं खत्म हो गई हैं
  • विधि 5
    प्रार्थना करने के बाद

    ईश्वर से प्रार्थना करें (शुरुआती) चरण 24
    1
    ऐसे संकेतों की तलाश करें जो भगवान ने तुम्हें सुना है जब आप प्रार्थना समाप्त कर देते हैं, तो दिन और समय की प्रगति के रूप में, ऐसे संकेतों की तलाश करें जो भगवान ने आपकी प्रार्थनाओं को सुना है। अपने दिल को खुले रखें और सही रास्ते पर मार्गदर्शन करने के लिए जिस तरीके से वह आपको उपयोग करता है, उसे ढूंढें। आप अपने दिल में क्या सही है पता चल जाएगा।
  • छवि से प्रार्थना करें कि भगवान से प्रार्थना करें (शुरुआती) चरण 25
    2
    उसे प्यार करो और अपने वादे भरने के लिए क्या सही है। अगर आप भगवान से वादा करते हैं कि आप सुधारेंगे या आप कुछ के लिए कड़ी मेहनत करेंगे, आपको अपना वादा रखना होगा ईमानदारी और नम्रता के साथ, जितना कठिन हो सके उतना काम करें, और ईश्वर समझ जाएगा और प्रसन्न होगा।
  • छवि से प्रार्थना करें कि भगवान से प्रार्थना करें (शुरुआती) चरण 26
    3
    नियमित रूप से प्रार्थना करो केवल तब प्रार्थना न करें जब आपके पास बहुत बड़ी समस्या है भगवान एक सतही समाधान नहीं है हर समय प्रार्थना करो और उसे उस सम्मान का सम्मान दें जो वह योग्य है। प्रार्थना की आदत का अभ्यास करें और आप समय के साथ इसे पूरा करेंगे।
  • छवि से प्रार्थना करना (शुरुआती) चरण 27
    4
    सहायता और दूसरों के साथ प्रार्थना करें जैसा कि आप अधिक प्रार्थना करते हैं, आप दूसरों के साथ प्रार्थना करना चाहते हैं और उन्हें समझें कि वे प्रार्थना के साथ कितना कमा सकते हैं उन्हें भगवान के लिए ले लो, उन्हें ईमानदारी से मदद कर रहा, विनम्रतापूर्वक और juzgarlos- बिना शायद यह भगवान की तलाश के लिए के रूप में आप कर उन्हें प्रेरित करेगा।
  • युक्तियाँ

    • प्रार्थना करें कि आपको कब और कहां चाहिए - उदाहरण के लिए: यातायात में, परीक्षा से पहले या प्रत्येक भोजन से पहले
    • हमेशा अपने दिल में विश्वास करो जो सही है। अगर एक पुजारी, नेता, मित्र या परिवार के सदस्य आपको कुछ बताता है जिससे आपको असहज महसूस होता है, तो भगवान से प्रार्थना करो वह आपको बताएगा कि सही क्या है और आप अपने दिल में सुरक्षा और खुशी महसूस करेंगे। केवल भगवान आपको बता सकते हैं कि क्या सही है और उसकी इच्छा क्या है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com