ekterya.com

जब जीवन कठिन है, तो भगवान पर भरोसा कैसे करें

जीवन बहुत मुश्किल हो सकता है ऐसे लोग हैं जो साहस के साथ जीवन के उतार-चढ़ाव का सामना करते हैं और उनसे मजबूत होते हैं। वे पहाड़ों चढ़ाई कर सकते हैं, जिनको असंभव लगता है। दूसरों को कठिनाइयों से उबरने में असमर्थ लगता है और कड़वा हो सकता है, भगवान या दूसरों को उनके दुःस्वप्न के लिए दोषी मानते हैं, या अवसाद में डूब रहे हैं जो लोग जीवित रहने और समृद्धि के बावजूद समस्याओं के बावजूद आम तौर पर जो लोग ईश्वर पर विश्वास रखते हैं, और कठिन समय में उनका भरोसा करते हैं ये छह कदम हैं जो आप भगवान पर विश्वास करने के लिए ले सकते हैं जब जीवन कठिन है।

चरणों

ट्रस्ट ईश्वर नामक छवि जिसका शीर्षक है जीवन कठिन है 1 चरण
1
सोचने से रोको कि जीवन को आप जितना चाहिए उतना ही करना चाहिए। ईश्वर हमारी सभी प्रार्थनाओं का जवाब देता है, लेकिन हमेशा "हाँ" के साथ नहीं। कभी-कभी यह "नहीं" या "प्रतीक्षा" कहता है। जब चीजें ठीक हो जाएं तो खुश रहें, हर दिन का आनंद लें और उन अच्छे चीजों की तलाश करें, जो बिना समस्याओं के जीवन में हकदार रहना बंद कर दें। हम सभी की तरह अच्छे और बुरे के बीच फैसला करना स्वतंत्र होगा यही कारण है कि कभी-कभी बुरी चीजें होती हैं कभी-कभी हम जो चाहते हैं वह नहीं मिलता, क्योंकि हम जो चाहते हैं वह हमारे लिए अच्छा नहीं होगा। याद रखें कि भगवान आपसे कहीं ज्यादा जानता है। अपने आप को याद दिलाएं कि भगवान की आपकी हितों को ध्यान में रखते हैं और वह आपको प्यार करता है
  • ट्रस्ट ईश्वर नामक छवि, जब लाइफ इज़ हार्ड चरण 2
    2
    प्रार्थना के लिए भगवान से सहायता मांगो लेकिन याद रखें कि भगवान ने कभी आपको कठिनाइयों से बचाने के लिए कभी वादा नहीं किया यह केवल आपके साथ होने का वादा करता है, अगर आप चाहते हैं भगवान से गुस्सा हो रहा है और उसे दोष देने से वह आपकी मदद नहीं करेगा सुरंग से उसे पूछना है कि आप अकेले रहना चाहेंगे, उससे अधिक चीजों से निपटने में आपकी सहायता कर सकते हैं। शायद आप प्रार्थना करने के लिए नहीं जानते हैं। आपको बस बात करना है, और भरोसा है कि भगवान आपकी बात सुनेंगे। अपनी ताकत और समर्थन के लिए प्रार्थना करें, बस समस्याओं को खत्म करने के लिए पूछने के बजाय इस तरह, आपके विश्वास और साहस में वृद्धि होगी।
  • छवि शीर्षक ट्रस्ट ईश्वर जब लाइफ इज़ हार्ड चरण 3
    3
    दूसरों की कहानियों को पढ़ें और सुनो आपके अनुभव आपकी मदद करेंगे लेखक विलियम सर्र्लस कहते हैं: "भगवान हमें परीक्षणों और समस्याओं से नहीं रखता ... वह हमें उन पर काबू पाने में मदद करता है।" शर्लस किताब, कारण, और उन लोगों के बारे में अन्य पुस्तकों, जिन्होंने अपनी समस्याओं से निपटने में भगवान की मदद को महसूस किया है, आपको उम्मीद दे सकता है।



  • ट्रस्ट ईश्वर नामक छवि जिसका शीर्षक जीवन महत्वपूर्ण है चरण 4

    Video: खाटू श्याम का ऐसा भजन नहीं सुना होगा श्याम भक्तों के लिए बाबा का नया भजन | Baba tumko pranaam karte

    4

    Video: भगवान पर भरोसा । गरीब व्यक्ति का भगवान पर अटूट विशवास । एक प्रेणादायक कहानी । SD All Rounder

    आभारी रहें उन चीजों की एक सूची बनाएं जिन पर आप अपनी जिंदगी में सराहना करते हैं, जिसमें सबसे बुनियादी चीजें हैं जैसे टेबल पर अपने सिर या भोजन की छत। भगवान से कहो कि आप उनके लिए धन्यवाद देते हैं। सीधे शब्दों में अपने जीवन में अच्छी बातें एहसास आप एक अधिक सकारात्मक रवैया मदद और सब बातों, अच्छा या बुरा में परमेश्वर के आदेश देखेंगे।
  • ट्रस्ट ईश्वर नामक छवि जिसका शीर्षक जीवन महत्वपूर्ण है चरण 5
    5
    अपने आप से परे देखें दूसरों तक पहुंचें ताकि वे आपकी मदद कर सकें या आपको मूल्य दे सकें। अगर आपको अकेले ही सामना करना पड़ता है तो कोई भी मुश्किल स्थिति खराब हो जाती है मदद के लिए दूसरों से पूछो, उन्हें आपके लिए प्रार्थना करें, और उनके लिए ऐसा करें। यह उन लोगों को आपकी सहायता भी प्रदान करता है जो आप से भी बदतर हैं - इस प्रकार आप परिप्रेक्ष्य में अपनी समस्याएं देखेंगे।
  • छवि ईश्वर का नाम ट्रस्ट ईश्वर है, जब लाइफ इज़ हार्ड चरण 6

    Video: एक कहानी - भगवान का न्याय - डा. सहदेव दास

    6
    एक अनन्त परिप्रेक्ष्य को अपनाना भगवान सभी का ख्याल रखने का वादा करता है, अगर हमारे पास विश्वास है लेकिन वह यह वादा नहीं करता है कि यह अभी होगा, पृथ्वी पर इस जीवन में कुछ प्रार्थनाएं स्वर्ग में पूरी हुई हैं हम भगवान पर भरोसा करने के लिए जब हम तथ्य यह है कि इस जीवन (उनके दर्द और दु: ख के साथ) अस्थायी है पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम हो जाएगा, लेकिन आकाश अनन्त है।
  • युक्तियाँ

    1. सकारात्मक सोचो अच्छी चीजों पर ध्यान दें और अपने आप से वाकिफ हो कि आप जो चाहें प्राप्त करने जा रहे हैं। अपने आप को भगवान पर भरोसा करने के लिए मना करो
    2. अपने आप से परे देखो किताबें पढ़ो, दूसरों से बात करें, प्रार्थना करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com