ekterya.com

कैसे भगवान के लिए कुछ पूछना

आपके पास कुछ ऐसा है जो आप भगवान से पूछना चाहते हैं, लेकिन आपको नहीं पता कि यह कैसे करना है। भगवान आपकी प्रार्थना सुनता है, लेकिन यह हमेशा आपको बिल्कुल वही नहीं बताता जो आप चाहते हैं। उसे प्रशंसा करना महत्वपूर्ण है और अपने पापों की माफी मांगने से पहले उसे पूछने से पहले पूछना चाहिए। उससे पूछें कि वह क्या करता है, वह सबसे अच्छा है कुछ के लिए पूछते समय भी ईमानदार और विशिष्ट रहें धीरज और भरोसा रखें कि भगवान होगा

चरणों

भाग 1
भगवान के साथ जुड़ें

छवि डाइ विद डिग्निटी चरण 7
1
भगवान के साथ एक रिश्ता बनाएँ वह आपकी प्रार्थनाओं को सुनेंगे, भले ही आप उसका पालन न करें, लेकिन उनसे उनसे मिलने की संभावना अधिक होगी। अगर आपने ईश्वर का वचन कभी नहीं पढ़ा है या यीशु का अनुसरण नहीं किया है, तो कुछ पूछने से पहले इसे करना शुरू करना अच्छा होगा। भगवान तुमसे क्या पूछता है सुनने और पालन करने के लिए जानें
  • इसका मतलब यह नहीं है कि यदि आप उसका शिष्य नहीं हैं, तो आप क्या चाहते हैं, यह आपको नहीं देंगे। इसका केवल मतलब है कि अगर आप उससे संपर्क करेंगे तो आप बेहतर संवाद करेंगे।
  • एक अजनबी और अपने सबसे अच्छे दोस्त के बीच अंतर के बारे में सोचो यदि कोई मित्र आपसे पैसे लेता है या किसी अजनबी से सड़क पर पैसे मांगता है, तो आप अपने दोस्त के पैसे देने की अधिक संभावना रखते हैं। यह सही तुलना नहीं है, लेकिन यह समान है।
  • छवि का शीर्षक डाय के साथ दिग्गज चरण 2
    2
    पहले प्रशंसा और भगवान का शुक्र है जब आप प्रार्थना करते हैं, तत्काल कुछ के लिए मत पूछो भगवान की प्रशंसा करना और उस के लिए धन्यवाद जिसे उसने आपके लिए किया है बेहतर है। प्यार और शक्तिशाली होने के लिए उसे सराहना। मार्गदर्शक और आशीर्वाद देने के लिए धन्यवाद इस तरह से शुरूआत से पता चलता है कि यह सिर्फ एक व्यक्ति है जिसे आप चीजों के लिए पूछते हैं।
  • स्तुति और धन्यवाद होना चाहिए वास्तविक और भगवान को चापलूसी करने के लिए एक रणनीति और आप क्या चाहते हैं पाने के लिए नहीं। आप प्रार्थना करते समय ईमानदार होना चाहिए।
  • "भगवान, यह आश्चर्यजनक है कि आपने मुझे कितनी अच्छी तरह ध्यान रखा है और मुझे जो कुछ भी आवश्यकता है, उसे प्रदान किया है। मैं सराहना करता हूं कि आप मजबूत हैं और आप कभी भी अपनी पीठ पर मेरी बारी नहीं करते हैं। "
  • डायना के साथ मस्तिष्क का शीर्षक शीर्षक चरण 5
    3
    अपने पापों को स्वीकार और पश्चाताप करें भगवान के साथ संबंध बनाने के बाद, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आप उसके साथ अच्छे शब्दों में हैं। अगर आप पाप में रह रहे हैं या हाल ही में पाप किए हैं, तो आप भगवान से दूर हैं आपको पाप से स्वीकार करना और दूर होना चाहिए। यह उसके साथ आपके संबंध को ठीक करेगा।
  • यह महत्वपूर्ण है क्योंकि पाप का मतलब है कि आप परमेश्वर से क्या चाहता है उसके खिलाफ है। जब आप पाप करते हैं, तो आप परमेश्वर से अलग होते हैं
  • मान लीजिए और पश्चाताप भगवान से कहने का मतलब है कि आप जानते हैं कि आपने पाप किया है, आपको यह महसूस होता है और आप बदलना चाहते हैं।
  • भगवान की स्तुति करके कहो, "मुझे खेद है कि मैं अपने पड़ोसी के प्रति असभ्य हूं। मुझे पता है कि आप भी उससे प्यार करते हैं और मुझे उसे चाहिए जैसा आप चाहते हैं। मैं धीरज रखने और उसके साथ अच्छा करने के लिए हर संभव प्रयास करूंगा। "
  • छवि डाइ विद डिग्निटी चरण 8
    4
    माफी के लिए भगवान से पूछें. कबूल करने और पश्चाताप करने के अलावा, भगवान से अपने पापों को क्षमा करने के लिए कहें माफी मांगने के लिए कदम है कि कबूल स्वीकार करता है। एक बार भगवान ने तुम्हें माफ़ किया है, उसके साथ संचार बेहतर होगा।
  • कोई विशेष प्रार्थना नहीं है कि आपको माफी के लिए प्रार्थना करनी चाहिए। भगवान से कहो कि आप पश्चाताप कर रहे हैं और आप उसे परेशान करने के लिए उसकी क्षमा चाहते हैं।
  • कहो "भगवान, मुझे खेद है मैं कल रात मैंने क्या किया के बारे में झूठ बोला था। मुझे यह नहीं करना चाहिए था कृपया मुझे बेईमान होने के लिए क्षमा करें। "
  • मस्तिष्क के साथ मस्तिष्क का शीर्षक शीर्षक चरण 10
    5
    दूसरों के साथ शांति बनाओ यदि आप नाराज हैं या किसी को चोट पहुँचाते हैं, तो प्रार्थना करते समय ईमानदार होना मुश्किल है। उन सभी रिश्तों के बारे में सोचने के लिए एक मिनट का समय लें, जो गलत हैं और पहले उनको ठीक करने का प्रयास करते हैं। अन्य लोगों के साथ अपनी समस्याओं को सुलझाने से भगवान से कुछ पूछने का तरीका खुल जाता है।
  • अगर आप इसे ठीक करने के लिए कुछ नहीं करते हैं तो क्या गलत है, इसके बारे में सोचने के लिए पर्याप्त नहीं है आप जिस व्यक्ति से नाराज हैं, उससे संपर्क करें और परमेश्वर के सामने जाने से पहले उनके साथ शांति बनाएं।
  • मामला के आधार पर माफ करना या माफ करना।
  • टोट टू स्पिरिट्स चरण 1
    6
    आप के आस-पास की बुराई के खिलाफ प्रार्थना करें यदि आप ईश्वर के लिए जीवित रहते हैं, तो निश्चित रूप से आप के विरुद्ध बुराई है जो आपको उससे दूर करती है। प्रार्थना करें कि ईश्वर किसी भी तरह की भावना को हटा देगा जो आपको विचलित करना चाहता है और अपने आप को उससे दूर रखना चाहता है। आध्यात्मिक संघर्ष आपको ईश्वर के साथ प्रभावी ढंग से संवाद करने से रोकेगा।
  • यह जानने के लिए समय लेना चाहिए कि किस प्रकार की आध्यात्मिक संघर्ष है और यह आपकी प्रार्थनाओं को कैसे प्रभावित कर सकता है और आपकी ईश्वर पर भक्ति को प्रभावित कर सकता है।
  • कहो: "भगवान, मुझे लगता है कि मेरे चारों ओर बुराई है यीशु के नाम पर, कृपया इन आत्माओं को दूर रखें। उन्हें हमारे बीच खड़ा न करें उन्हें बताओ कि उनके पास मुझ पर कोई शक्ति नहीं है। "
  • भाग 2
    क्या आप चाहते हैं के लिए प्रार्थना

    इमेज शीर्षक अंकित चेलेगेस स्टेप 13
    1



    अपनी भावनाओं के बारे में ईश्वर से ईमानदारी से रहें भगवान आपके विचार और अनुभवों को जानता है, इसलिए इसे छुपाने में कोई मतलब नहीं है। जब आप अपनी इच्छानुसार पूछते हैं, अपने विचारों और भावनाओं के बारे में पूरी तरह ईमानदारी से रहें। ईमानदारी आपकी प्रार्थनाओं के लिए भगवान के कान खोलेंगे।
  • ले लो ए लोप ऑफ फ़ेथ चरण 11
    2
    भगवान से पूछें कि आप एक कंक्रीट तरीके से क्या चाहते हैं उसे बताओ कि आप क्या चाहते हैं या ज़रूरत है और उसे आप को देने के लिए कहें। आप क्या पूछें में विशिष्ट रहें यद्यपि भगवान जानता है कि आप क्या चाहते हैं और इसकी ज़रूरत है, वह चाहता है कि आप उससे पूछें। भगवान अनिर्दिष्ट प्रार्थनाओं का जवाब दे सकते हैं, लेकिन यदि आप ठोस हैं, तो आप उसके साथ एक गहन बंधन पैदा करेंगे।
  • विशिष्ट होने के नाते यह गारंटी नहीं देता है कि आप जिस तरह से चाहते हैं, उसमें भगवान आपको जवाब देंगे वह आपके लिए अन्य योजनाएं कर सकता था
  • भगवान को बताएं "मेरे पास इस महीने किराए पर लेने के लिए पर्याप्त धन नहीं है क्योंकि मुझे मेडिकल बिल देना है। कृपया मुझे अपने किराए का भुगतान करने के लिए काम पर अतिरिक्त घंटे प्राप्त करें। "
  • याद रखें कि ईश्वर आपको कुछ नहीं देगा जो उसकी इच्छा के विरुद्ध हो। अपने दिल की खोज करें और बाइबल पढ़िए कि आप क्या पूछ रहे हैं, उनकी इच्छा के खिलाफ है।
  • अपनी अंतर्ज्ञान चरण 1 बुलेट 1 का पालन करें
    3

    Video: 2 दिसंबर बड़ा रविवार शाम के समय बस 1 चीज़ जलाया करे , पैसा और सफलता भागेंगे पीछे पीछे

    भगवान सबसे अच्छा तरीका में काम करते हैं प्रार्थना का एक और फायदा यह है कि अगर आपके पास भगवान से पूछने के लिए बहुत कुछ है, तो उसकी इच्छा आपके जीवन में होगी। उससे पूछें कि जिस तरह से वह आपको फिट दिखता है, वैसे ही आपको निर्देशित नहीं करता है कि आप कैसे चाहते हैं। उससे पूछो कि वह आपकी इच्छा क्या है कि वह आपके लिए क्या चाहता है
  • इस तरह से प्रार्थना करने के लाभ कई हैं यहां तक ​​कि अगर आपको पता है कि आप क्या चाहते हैं, तो आपके लिए ऐसा लगता है कि परमेश्वर आपके लिए बहुत अधिक हो सकता है। यदि आप केवल वही मांगते हैं जो आप चाहते हैं, तो आप अधिक आशीर्वाद छोड़ सकते हैं।
  • भगवान को बताओ "भगवान, मैं वास्तव में इस महीने एक नई नौकरी शुरू करना चाहता हूं, लेकिन मुझे पता है कि आप कुछ बेहतर बचा सकते हैं। मैं आपको यह बताने के लिए कहता हूं कि आपने मेरे लिए क्या योजना बनाई है, भले ही वह वही नहीं जो मुझे चाहिए। "
  • छवि शीर्षक प्रभावी ढंग से चरण 11
    4

    Video: कैसे बनाएँ युवाओं को टेंशन फ्री? राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने पूछा सद्‌गुरु से।

    अपनी प्रार्थनाओं के त्वरित उत्तर के लिए भगवान से पूछें यदि आप कुछ पूछने जा रहे हैं, तो आप शायद चाहते हैं कि भगवान तेजी से कार्य करें। ईश्वर के साथ ईमानदारी से मतलब है कि उसे कहने का मतलब है कि आप चाहते हैं कि वह तेजी से काम करे। वह अपनी गति से काम करता है और चीजें जितनी जल्दी चाहें उतनी नहीं होतीं फिर भी, उसे जल्दी से पूछना अच्छा है क्योंकि आप जो चाहें उससे ईमानदार हैं।
  • चित्र शीर्षक से प्रभावी ढंग से प्रार्थना करें चरण 9
    5
    "यीशु के नाम पर" कहकर अपनी प्रार्थना समाप्त करो। बाइबिल हमें सिखाता है कि यीशु मसीह का नाम शक्तिशाली है हर बार जब आप प्रार्थना करते हैं, लेकिन विशेष रूप से जब आप कुछ पूछते हैं, तो अपनी प्रार्थना का अंत कहें, "मैं यीशु के नाम पर प्रार्थना करता हूं।" इस प्रकार आप स्वीकार करेंगे कि ईश्वर यीशु के माध्यम से चलता है और यीशु शक्तिशाली है
  • यह जादू के शब्द कहने की तरह नहीं है और परमेश्वर के आशीर्वादों का फायदा उठाने का एक तरीका नहीं है। यह सिर्फ यह दिखाने का एक तरीका है कि आप मसीह के द्वारा उसकी इच्छा के अधीन हैं
  • भाग 3
    अपनी प्रार्थना का जवाब भगवान के लिए प्रतीक्षा करो

    इमेज शीर्षक से खुद को हैप्पी चरण 3 बनाएं
    1
    धीरज रखो और भगवान के लिए उसकी बात करने के लिए प्रतीक्षा करें। याद रखें कि वह आपकी योजना से अलग है यदि आप जितनी जल्दी हो, आपको जवाब नहीं देते, हार न दें। उसके लिए प्रतीक्षा करें और याद रखें कि एक कारण होना चाहिए कि वह आपको जितनी जल्दी चाहें उतना उत्तर नहीं देता।
  • छवि शीर्षक प्रभावी ढंग से कदम 10
    2
    उसकी तारीफ करना जारी रखें। जब आप अपनी प्रार्थनाओं के जवाब में ईश्वर का उत्तर देते हैं, तो आपको उसे आदर और प्रशंसा करना जारी रखना चाहिए। यह जरूरी है कि आप आभारी रहें और उससे प्यार करें, भले ही आपने जो चाहो नहीं प्राप्त किया हो। यदि आप केवल उसकी प्रशंसा करते हैं जब वह आपकी इच्छानुसार काम करता है, तो आपकी प्रशंसा वास्तविक नहीं हो सकती है
  • इमेज का शीर्षक द टू द द फ्यूचर चरण 5
    3
    विश्वास करो कि भगवान अपनी इच्छा के अनुसार कार्य करेगा अगर आपको नहीं लगता है कि आपके पास काम करने की क्षमता है, तो आपकी प्रार्थनाएं खो देती हैं। आपको विश्वास करना चाहिए कि भगवान ने तुमसे बात की है और वह अपनी इच्छा के आधार पर कार्य करेगा। यदि आपका अनुरोध उनकी योजना से सहमत है, तो वह आपको जो चाहता है वह देगा, लेकिन याद रखें कि भगवान हमेशा आपकी पसंद के अनुसार प्रतिक्रिया नहीं करेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com