ekterya.com

कैसे एक नन होना

एक नन या बहन के रूप में धार्मिक जीवन में शामिल होने का निर्णय प्रार्थना, जांच और जानने के लिए है कि क्या भगवान आपको इस असाधारण व्यवसाय के लिए बुला रहे हैं। गीली महिलाओं ने महिलाओं के एक अविश्वसनीय सम्मानजनक और प्रशंसनीय समूह बना दिया है अगर आपको लगता है कि यह आपके लिए सही हो सकता है, तो इस कॉल पर प्रतिक्रिया देने के कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं।

चरणों

विधि 1

एक ईसाई नन होने के लिए पूर्व आवश्यकताएं
एकमात्र और खुश चरण 7 रहो छवि
1
अकेले रहें हम मानते हैं कि आप जानते हैं कि आपको कैथोलिक और एक महिला होनी चाहिए, लेकिन आपको एकल होना भी होगा यदि आप शादीशुदा हैं, तो आपको कैथोलिक चर्च द्वारा मान्यता प्राप्त रद्दीकरण प्राप्त करना होगा। चर्च की आंखों में विधवाओं को एकल माना जाता है
  • जब आप एक नन बन जाते हैं, तो आपको भगवान की पत्नी के रूप में दर्शाने के लिए एक अंगूठी मिलेगी। इस वजह से, आप एक और रिश्ते नहीं कर सकते हैं जो आपको भगवान के कॉल से विचलित कर देते हैं।
  • एरिज़ोना में अपने जन्म प्रमाण पत्र की एक प्रतिलिपि प्राप्त शीर्षक वाली छवि चरण 1
    2
    उम्र की आवश्यकताओं को पूरा करता है पुराने दिनों में, अधिकांश नन ने अभी तक हाई स्कूल या कॉलेज खत्म कर दिया था। अब, लगभग कुछ भी 18 से 40 साल तक चला जाता है। कुछ परिस्थितियों में, बड़ी उम्र की महिलाओं को स्वीकार किया जाएगा - यह आपके द्वारा शामिल होने वाले समुदाय पर निर्भर करता है।
  • सामान्य तौर पर, अधिकांश धार्मिक समुदायों ने अपने सदस्यों को कुछ प्रकार की विश्वविद्यालय शिक्षा के लिए प्रोत्साहित किया है कम से कम एक स्नातक की डिग्री के लिए बेहतर है, लेकिन आवश्यक नहीं है। पेशेवर अनुभव सहित जीवन का अनुभव भी एक फायदा है।
  • Video: नवजात को कैसे सुलाएं - Onlymyhealth.com

    इनाम आपका अभिभावक` class=
    3
    अपने बच्चों को बढ़ने दें। यह है, अगर आपके पास बच्चे हैं प्रवेश करते समय आपके पास कोई आश्रित नहीं होना चाहिए कई ननों के बच्चे हैं - वे अभी बड़े हो चुके हैं।
  • एक लेखाकार चरण 10 बनें छवि
    4
    आपको एक अच्छी वित्तीय और शारीरिक स्थिति में होना चाहिए। यही है, ऋण और स्वस्थ से मुक्त होना अधिकांश संस्थान उन उम्मीदवारों को पसंद करते हैं, जो अन्य समस्याओं से अभिभूत नहीं हैं और खुद को शरीर और आत्मा को भगवान को समर्पित कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास ऋण है, तो आपको रोक देना नहीं है यदि आप एक ऐसे समुदाय को ढूंढते हैं जिसे आप शामिल करना चाहते हैं, तो अपने निर्देशक के साथ इस मुद्दे पर चर्चा करें। वह आपकी मदद कर सकती है
  • विधि 2

    आरंभिक विवेक
    छवि शीर्षक नाम नन चरण 2
    1
    नन के साथ बोलो आप जितने अधिक सलाहकार प्राप्त कर सकते हैं, उतना बेहतर होगा आपको यह समझना चाहिए कि यह एक नन और विभिन्न समुदायों और जीवन शैली की तरह है, जिसे आप जल्द ही एक हिस्सा बन सकते हैं। अगर आपके पास किसी समूह तक पहुंच नहीं है, तो अपने पारिश में जाओ और अपने चर्च के समुदाय में अपने पारिश पुजारी या सक्रिय सदस्यों से जानकारी ढूंढें।
    • चुनने के लिए तीन सामान्य प्रकार के धार्मिक समुदायों हैं: विचारशील समुदायों और पारंपरिक और गैर-पारंपरिक अपोस्टोलिक समुदायों।
    • चिंतनशील समुदाय प्रार्थना पर ध्यान केंद्रित करते हैं। उनकी जीवनशैली उनके अनुयायी समकक्षों के मुकाबले अधिक शांत, ध्यान और पृथक होती है।
    • पारंपरिक अपोस्टोलिक समुदाय शिक्षा और चिकित्सा सहायता में काम करते हैं। आप क्षेत्र में स्कूलों में कई नन पढ़ सकते हैं या अस्पतालों और अन्य चिकित्सा सहायता सुविधाओं में सहायता कर सकते हैं।
    • गैर पारंपरिक समुदायों में भी दूसरों की सेवा होती है, लेकिन उन्हें स्थानीय, कैदियों या एचआईवी या एड्स वाले लोगों के साथ काम करना पाया जा सकता है।
  • अपना कंसलियन प्रतिनिधि लिखें चरण 1 छवि शीर्षक
    2
    इंटरनेट पर जांच करें आखिरी जगह जो सोचते हैं कि प्रौद्योगिकी के साथ अद्यतित है, वह संविद है, लेकिन यहां तक ​​कि वे अपडेट भी कर रहे हैं। कुछ लोगों को डाउनलोड करने के लिए गीत और पढ़ने के लिए ब्लॉग भी हैं!
  • एक नून का जीवन ("नन का जीवन") एक ऐसा ब्लॉग है जिसका उद्देश्य नन बनने की सोच रखने वाली महिलाओं पर आधारित है। वह प्रक्रिया, आवश्यकताओं और एक नन के जीवन का विवरण समझाते हुए एक अच्छा काम करता है।
  • मोर्मन चर्च (चर्च ऑफ यूथ क्राइस्ट ऑफ लैटर डे संत्स) में शामिल हों शीर्षक 14
    3
    स्थानीय धार्मिक समुदाय में एक धार्मिक सप्ताहांत में भाग लें एक बार जब आप व्यक्ति और ऑनलाइन में नेटवर्किंग शुरू कर लेते हैं, तो आप उन घटनाओं के बारे में सुनना शुरू कर देंगे जिनसे आप भाग ले सकते हैं। यह किसी भी तरह से आपको कुछ भी करने के लिए मजबूर नहीं करता है - इस समय, आप किसी भी संगठन के लिए कोई दायित्व नहीं है पीछे हटने में भाग लेना बस अपने पैरों को गीला होने का एक तरीका है
  • संयुक्त राज्य अमेरिका के धार्मिक जीवन संस्थान यह आपको बहन की मंडली या व्यवस्था ढूंढने में मदद कर सकता है, जो आप की तलाश में हैं। उनके पास व्यक्तिगत जानकारी है और काम और सामुदायिक प्रार्थना के बारे में है यह एक ऑनलाइन मूल्यांकन भी है जो एक व्यक्ति को यह जानने में मदद करता है कि बहनों की मंडली किस लिए सबसे उपयुक्त हो सकती है
  • Video: मास्टर स्ट्रोक: केरल में नन रेप केस के गवाह फादर की मौत कैसे ?

    लघु व्यवसाय बीमा खरीदना शीर्षक वाला छवि 14 कदम
    4
    एक विशिष्ट समुदाय के संपर्क में जाओ एक बार जब आप उन समुदायों की खोज कर रहे हैं जिनसे आप शामिल होने पर विचार कर रहे हैं, तो उन लोगों से संपर्क करें जिन्हें आप पसंद करते हैं। प्रत्येक एक अलग है (न केवल उद्देश्य में बल्कि आकार, स्थान, आदि में भी) और यह संभावना है कि एक आपके लिए बेहतर अनुकूल है। हालांकि, आप एक से अधिक से संपर्क कर सकते हैं सब कुछ विवेक की प्रक्रिया का हिस्सा है
  • यदि आप समुदाय में एक नन जानते हैं, तो उससे बात करें यदि आप विशेष रूप से किसी भी सदस्य को नहीं जानते हैं, तो व्यवसाय निर्देशक से संपर्क करें। आप अपनी वेबसाइट पर अपनी जानकारी पा सकते हैं - अगर यह कोई विकल्प नहीं है, तो अधिक जानकारी के लिए अपने बिशप का सम्बन्ध से संपर्क करें।
  • छवि शीर्षक नाम नन चरण 4
    5
    एक व्यवसाय निर्देशक के साथ काम करता है या दो या तीन एक बार जब आप एक समुदाय के निदेशक या दो उन लोगों से संपर्क कर चुके हैं जिन्हें आप शामिल होने पर विचार कर रहे हैं, तो आप अधिक गतिविधियों में भाग लेना शुरू करेंगे। आपको अभी भी कोई दायित्व नहीं है - आप अभी भी सब कुछ महसूस कर रहे हैं
  • आप परिसर की खोज कर सकते हैं, पीछे हटने में भाग ले सकते हैं, सह-अस्तित्व के बारे में सबकुछ सीख सकते हैं और सामुदायिक घटनाओं में सहायता कर सकते हैं। आप बहनों से मिलेंगे और देखें कि क्या आपके वाइब्स अपने समुदाय के साथ संरेखित करें।
  • विधि 3

    दीक्षा की प्रक्रिया
    मोर्मन चर्च (चर्च ऑफ यूथ क्राइस्ट ऑफ लेटर डे सेंट्स) में शामिल हों शीर्षक 8
    1
    समर्पित करने के लिए एक समुदाय चुनें आपके पास पहले से ही आपके पक्ष में पेशा निर्देशक है, आपको जो कुछ करना है वह अपनी गंभीर रुचि व्यक्त करता है और वह वहां से शुल्क ले लेगा। आप लॉजिस्टिक्स पर चर्चा करेंगे, कब, कब और कैसे कंक्रीट, और आप व्यवसाय की निर्देशिका को पूरा करेंगे। वहां से, सब कुछ डाउनहिल है!
    • पूर्व-उम्मीदवारी प्रक्रिया (जिसमें दोनों दलों में दिलचस्पी और काम एक साथ है) 1 से 3 साल तक ले सकते हैं। यह एक महत्वपूर्ण समय प्रतिबद्धता है और इसे गंभीरता से लिया जाना चाहिए। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो इस समय रिटायर करें।
  • पर्यावरण को बचाने के लिए सहायता शीर्षक छवि 56
    2
    उम्मीदवारी की प्रक्रिया शुरू होती है। इसे पूर्व-नवशायी या उत्तरदायी कहा जा सकता है आप परिसर में रहना होगा, आप अन्य बहनों के साथ काम करेंगे, लेकिन अभी भी अपने स्वयं के लागत (कारण है कि आप शुरू में एक अच्छा वित्तीय स्थिति होनी चाहिए इस कारण का हिस्सा है) को संभाल लेंगे।
  • काम करने के लिए नीचे उतरने के लिए, आप अपने समुदाय में शामिल होने की इच्छा बताते हुए ब्याज की अभिव्यक्ति के एक पत्र लिखते हैं। उम्मीदवारी की प्रक्रिया आम तौर पर 6 महीने से 2 वर्ष तक होती है, हालांकि यह समाप्त हो जाएगी (और अग्रिम) जब दोनों पार्टियां इसे सुविधाजनक मानती हैं



  • छवि शीर्षक प्रथा रैंडम अधिनियम ऑफ दया के चरण 1
    3
    नौसिखिए दर्ज करें इस बिंदु पर, आप समुदाय का सदस्य होंगे, लेकिन आप स्थायी रूप से व्यस्त नहीं होंगे। इस समय, आपको एक "नौसिखिया" माना जाता है। चर्च कानून की आवश्यकता है कि यह एक साल की अवधि हो, हालांकि कई समुदायों में 2. समय की आवश्यकता के कारण का एक हिस्सा यह सुनिश्चित करना है कि आप जो कर रहे हैं वह आप के लिए सही है।
  • दूसरे वर्ष आम तौर पर समुदाय में शिक्षा और काम के लिए आरक्षित है। इस चरण के अंत में, आप समुदाय को फिर से जोड़ सकते हैं या प्रतिज्ञा करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं।
  • बहनों के कुछ मंडलियां एक नौसिखिए से एक संत के नाम का चयन करने के लिए कहती हैं, जब उनकी सार्वजनिक शपथ लेती है, लेकिन सभी नहीं। आप अपना बपतिस्मा नाम भी रख सकते हैं।
  • इमेज नाम का पता नन स्टेप 12
    4
    अपनी पहली शपथ ले लो एक धार्मिक बहन, केवल अस्थायी प्रतिज्ञा final- पेशे इस 5 से 9 साल (संगठन के आधार पर) से किया जा सकता जब तक हर साल नए सिरे से कर रहे हैं लेता है, हालांकि कई समय की अधिकतम अवधि का उपयोग नहीं करते।
  • यह क्षण है जब आप अपने बाल काट सकते हैं। यदि आप पहले पवित्रा नहीं थे, तो अब आप निश्चित ही होंगे! आप एक काला घूंघट प्राप्त करेंगे, एक नया नाम और सामान्य आकार के एक scapular प्राप्त करने के बाद आप अपने प्रभु के प्रति आज्ञाकारिता और निष्ठा का वादा किया है
  • पता नन चरण 11 नामक छवि
    5
    अपनी अंतिम शपथ लीजिए यदि आप चर्च में अपनी स्थायी शपथ लेने के लिए तैयार हैं, तो यह क्षण है। यह एक आश्चर्यजनक विस्तृत प्रक्रिया होगी जिसमें आपको अपना वादा दिखाने के लिए एक अंगूठी और अन्य गहने मिलेगी। बधाई! आपका जीवन इंतजार कर रहा है
  • इस नियम के कुछ अपवाद हैं जीससस की पहली प्रतिज्ञाएं उनकी अंतिम प्रतिज्ञा हैं, और बहनों की बहनों केवल शपथ लेती हैं जो हमेशा अक्षय होती हैं।
  • विधि 4

    बौद्ध नन बनें (bhikkhuni)
    गर्भावस्था के दौरान यौन संबंध रखने वाले चित्र शीर्षक 10
    1
    आवश्यकताओं को पूरा करता है एक महिला बनने के लिए भिक्खूनी, आपको कई बुनियादी आवश्यकताओं को पूरा करना होगा। ये आम तौर पर काफी व्यावहारिक होते हैं:
    • आप गर्भवती या नर्सिंग नहीं होना चाहिए।
    • यदि आपके पास कोई बच्चा है, तो आपको किसी और को निर्भर बच्चे की देखभाल करने की व्यवस्था करनी होगी।
    • ध्वनि मन और शरीर का होना चाहिए
    • ऋण और अन्य दायित्वों से मुक्त होना चाहिए
  • इमेज का शीर्षक, छोड़ दो एक कल्ट चरण 12
    2
    प्रशिक्षण स्थान खोजें यह आकार में भिन्नता है (बहुत छोटी से काफी बड़ी) और ग्रामीण क्षेत्रों में और शहरों में भी पाया जा सकता है एक बार जब आपके पास एक है जो आपके लिए सही है, तो वहां प्रशिक्षण प्राप्त करने में आपकी रुचि व्यक्त करें। प्रत्येक समुदाय के पास अलग-अलग नियम हैं, लेकिन अधिकांश आपको कई हफ्तों तक प्रशिक्षित करने की आवश्यकता होगी।
  • छवि बनें एक नन चरण 17
    3
    प्री-पोस्ट्युलेंसी चरण दर्ज करें। यदि आप मठ में अपने समय का आनंद लिया और आप, बदले में, उन्हें पसंद किया, आप अपने प्रारंभिक प्रशिक्षण पूरा करने पर आपको वापस जाने के लिए कहा जा सकता है यह इस समय के दौरान है कि आप आठ बौद्ध उपदेशों को ग्रहण करेंगे। ये पांच चिकित्सकों और 3 और (प्रतिज्ञाओं के रूप में जाना जाता है) upasika)।
  • आपको इस समय अपने सिर को दाढ़ी नहीं करना पड़ता है। हालांकि, आप सफेद या काले और सफेद पहनेंगे यह चरण आम तौर पर कुछ हफ्तों और कुछ महीनों के बीच होता है।
  • उपदेशों (या गरुडममेस) निम्नलिखित हैं:
  • आपको किसी भी प्रकार के मानव या गैर-मानवीय जीवन को नुकसान नहीं पहुंचाया जाना चाहिए।
  • आपको चोरी नहीं करना चाहिए
  • आपको सभी यौन गतिविधियों से बचना चाहिए
  • आपको झूठ या धोखा नहीं बता देना चाहिए
  • आपको शराब नहीं पीना चाहिए या किसी अन्य तरीके से मादक पदार्थों को निगलना नहीं चाहिए।
  • आपको केवल सही समय पर खाना चाहिए।
  • आपको गायन, नृत्य या सौंदर्य प्रसाधन या इत्र का उपयोग नहीं करना चाहिए
  • आप अपने आप को सोने की लक्जरी या शानदार स्थानों में अपना समय खर्च करने की अनुमति नहीं देना चाहिए।
  • छवि बनें एक नुन कदम 18
    4
    एक उम्मीदवार बनें या Anagarika। इसका शाब्दिक अर्थ है "बेघर", क्योंकि आपने एक नन के जीवन के लिए अपना घर छोड़ा है। यह आवश्यक है कि आप अपने सिर को दाढ़ी, सफेद कोट पहनें और 8 नियमों का बचाव करें। यह आमतौर पर आपकी स्थिति के आधार पर 6 महीने से कई वर्षों तक लेता है।
  • अब से, आप अभी भी तकनीकी तौर पर एक व्यक्ति हैं आप धन का प्रबंधन कर सकते हैं और अपने आप को आर्थिक रूप से बनाए रख सकते हैं, हालांकि कुछ खर्चों को उसी स्थिति में अन्य महिलाओं के साथ साझा किया जाएगा।
  • अभ्यास ध्यान. ब्रह्मा विहारों के प्रेम दयालुता (मेटा), मान्यता की खुशी (मुदिता), इस करुणा (करुणा) और समता (उपेखा) बहुत महत्वपूर्ण ध्यान हैं जिन्हें आपको विकसित करना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक बनें एक नुन चरण 1 9
    5
    बनने के लिए स्नातक सैमनेरी या नौसिखिए यह तब होता है जब आप पूरी तरह से प्रवेश करते हैं पब्बाजा या मठवासी जीवन इस स्तर पर आने पर अलग-अलग समुदायों में अलग-अलग उम्र और परंपराओं की आवश्यकता होती है। कुछ देशों में संभावित सदस्यों को शुरू होने से पहले परीक्षण अवधि में रखा जाएगा pabbajja।
  • अब आपको नौसिखियों के दस उपदेशों का बचाव करना चाहिए, जिसमें पैसे का उपयोग नहीं करना शामिल है। यह भी संभव है कि आप ड्राइविंग से निषिद्ध हो। आपको एक वरिष्ठ सदस्य को भी सौंप दिया जाएगा जो आपकी व्यक्तिगत शिक्षक बन जाएंगे।
  • बेंक ए नून स्टेप 20 नामक छवि
    6
    वोट लें bhikkhuni। यह उच्च आदेश के रूप में जाना जाता है अपने शिक्षक की अनुमति के साथ (समय की एक सहमति अवधि के बाद), आप एक बनने के लिए आवेदन कर सकते हैं भिक्खूनी बना और सही। 20 लोग इस समारोह का गवाह करेंगे जिसमें 311 अध्यायों के साथ आपको आदेश दिया जाएगा।
  • छवि का शीर्षक एक बनें नन चरण 21
    7
    एक बनें थ्री या बूढ़ी औरत लगभग 10 वर्षों के बाद, आप शिक्षण और अपने खुद के विद्यार्थियों को शुरू कर देंगे। इस समय के भीतर, आप जितना चाहें उतना यात्रा कर सकते हैं, विभिन्न सलाहकारों के साथ काम कर रहे हैं या अपने मूल शिक्षक को अपने मूल शिक्षक के साथ रहने के लिए। 20 वर्षों के बाद, आपको एक को माना जाएगा महाथी या महान बूढ़ी औरत
  • युक्तियाँ

    • कैथोलिक नन और रूढ़िवादी के बीच मुख्य अंतर यह है है कि कैथोलिक नन (और पुजारियों) अलग आदेश (के हैं जैसे Carmelites, सांता क्लारा, चैरिटी, Scalzi, आदि के मिशनरीज के गरीब बहनों ।), जबकि रूढ़िवादी नन (और शायद पुजारी भी) केवल "नन" हैं वे संविधान में रहते हैं, आदि, लेकिन वे किसी विशेष क्रम से संबंधित नहीं हैं।
    • अधिकांश आदेश ईसाई नन की आवश्यकता होती है आप कम से कम 18 साल और आम तौर पर 40 से अधिक नहीं है (हालांकि कुछ अपवाद हो सकता है) है।
    • बौद्ध ननों के अधिकांश आदेशों की आवश्यकता होती है कि वे अपने सिर दाढ़ी

    चेतावनी

    • यदि आप एक प्रेमी नहीं मिल सकता है कि मतलब नहीं है कि आप एक नन होना चाहिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com