ekterya.com

बुरे या बौद्ध गुलाब का उपयोग कैसे करें

एक बुरा खाता है जो मंत्रों को भर्ती करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है या ध्यान देने पर श्वास करता है। बुरे लोग ध्यान के अभ्यास और मंत्रों का पाठ करने के लिए आपसे जुड़ते हैं और उन्हें अन्य तरीकों से भी इस्तेमाल किया जा सकता है, जैसे कि भविष्यवाणी में। एक माला का उपयोग आपकी ध्यान और आध्यात्मिक अभ्यास को बढ़ा सकता है और आपको इसे करने के लिए एक अधिक आरामदायक संरचना प्रदान कर सकता है।

चरणों

विधि 1

बुरा पकड़ो
चित्र का उपयोग करें माला चरण 1 का उपयोग करें
1
गुरु के खाते की पहचान करें यह खाता, जिसे पर्वतीय खाता भी कहा जाता है, आमतौर पर दूसरों के लिए लंबवत स्थिति में होता है मंत्र के ध्यान या पढ़ते समय गुरु के खाते का उद्देश्य आराम और चिंतन की जगह होना चाहिए। गुरू का खाता भी लटकने के साथ जुड़ा हो सकता है और आमतौर पर अन्य खातों से अलग सामग्री से बना होता है और उस पर या अन्य गहने पर बनाए गए आंकड़े हैं।
  • गुरु के खाते में ध्यान या पढ़ना और मंत्र होना चाहिए और समाप्त होना चाहिए।
  • चित्र का उपयोग करें माला चरण 2 का उपयोग करें
    2
    दाहिने हाथ से बुरे को पकड़ो यह वह हाथ है जिसके साथ बुरे लोग परंपरागत रूप से अधीन होते हैं, क्योंकि कुछ संस्कृतियों के पास बाएं हाथ के नकारात्मक संबंध होते हैं। हालांकि, अन्य संस्कृतियों और परंपराएं हाथ को निर्दिष्ट नहीं करती हैं जिसके साथ बुरा विषय होना चाहिए, इसलिए संस्कृति की परंपराओं से परामर्श करें जिसमें आप इसका उपयोग करने जा रहे हैं यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं।
  • यदि आप ध्यान से शुरू करने या किसी विशेष परंपरा में शामिल नहीं हुए हैं, तो आप अपने हाथ में माला रख सकते हैं जो आपके लिए सबसे अधिक आरामदायक है।
  • चित्र का उपयोग करें माला चरण 3 का उपयोग करें
    3

    Video: काला जादू क्या है लक्षण और बचाव/ kala jadu black magic se bachab, youtube

    अपनी अंगुली की अंगुली का बुरा लटकाओ इससे पहले कि आप मंत्र या ध्यान पढ़ना शुरू करें, आपको अपनी अंगूठी पर मेल लगा देना चाहिए, क्योंकि बौद्ध परंपराओं में इसकी एक उत्कृष्ट प्रतीक है। इसके अलावा, इस स्थिति में आपको ध्यान देने के दौरान एक और अधिक कुशल तरीके से सभी बुरे रास्ते में जाने की सुविधा मिलती है।
  • यदि आपको लचीलेपन या निपुणता की समस्याएं हैं, तो आप मध्य उंगली से खराब लटका सकते हैं
  • हिंदू परंपरा में, बुरे लोगों को सूचकांक में किसी भी उंगली से लटका दिया जा सकता है।
  • कुंडलिनी योग के ध्यान में, प्रत्येक अंगुलियां विशिष्ट गुणों को दर्शाती हैं: सूचक उंगली ज्ञान, ज्ञान और समृद्धि को दर्शाता है - बीच की अंगूठी धैर्य का प्रतिनिधित्व करती है - अंगूठी की अंगुली प्रणाली के स्वास्थ्य, जीवन शक्ति और ताकत का प्रतिनिधित्व करती है तंत्रिका- और छोटी उंगली खुफिया और संचार को दर्शाती है
  • चित्र का उपयोग करें माला चरण 4 का उपयोग करें
    4
    अंगूठे के साथ बुरे खातों की गणना करें ध्यान के दौरान, आपको अपने अंगूठे के साथ प्रत्येक बुरे बिल को गिनना चाहिए। यह आसानी से एक खाते से दूसरे स्थान पर ले जाने में सक्षम होना चाहिए, जिसमें आपको अपनी उंगलियों में से एक होना चाहिए अपनी उंगलियों या थंबनेल के साथ प्रत्येक बिल को खींचें और बुरा के माध्यम से आगे बढ़ें।
  • हालांकि मेल के कई खाते हैं, लेकिन उन्हें संख्यात्मक रूप से गणना करने की आवश्यकता नहीं है। इसके बजाय, आप उन्हें अपने ध्यान की गहराई में गहन करने के लिए ध्यान के दौरान अपनी प्रगति के संकेतकों या मंत्र के पाठ के रूप में इस्तेमाल करना चाहिए।
  • विधि 2

    ध्यान करने के लिए बुरे प्रयोग करें
    चित्र का उपयोग करें माला चरण 5 का उपयोग करें
    1
    गुरु के खाते से शुरु करें एक शांत और आरामदायक जगह पर बैठो और चुप्पी में एक क्षण पहले रहो ध्यान शुरू करें या मंत्र को पढ़ना जब आप तैयार हैं, तो गुरु के खाते का पता लगाएं, क्योंकि यह ध्यान के अभ्यास से जुड़ने के लिए प्रतिबिंब और मान्यता के स्थान के रूप में काम करना चाहिए। जब आप इसे रखें, कुछ समय बिताएं आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले मंत्र को निर्धारित करें.
    • आम तौर पर, आप अपने गाइड या आध्यात्मिक सलाहकारों से मंत्र प्राप्त करते हैं, लेकिन, यदि आपके पास कोई नहीं है, तो आप इसके बजाय सकारात्मक प्रतिज्ञान का उपयोग कर सकते हैं। एक उदाहरण "मैं खुद से प्यार करता हूं" या "शांत" जैसे शब्द कई बार दोहराया जाता है
    • आपको बुरा इस्तेमाल करने के लिए मंत्र की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि इन्हें मौन में ध्यान देने के लिए भी उपयोग किया जाता है।
  • चित्र का उपयोग करें माला चरण 6 का उपयोग करें
    2
    आपके अंगूठे के साथ एक खाता खींचें मंत्र को चुनने और खुद को तैयार करने के बाद, अपने अंगूठे से बुरे बिल को खींचकर अंगूठी की अंगूठी पर बुरी तरह फिसलने लगा। हर बार जब आप मंत्र पढ़ते हैं तो आपको एक खाता खींचना चाहिए।
  • यदि आप मंत्र का उपयोग नहीं करने जा रहे हैं, तो प्रत्येक सांस के लिए एक खाता खोलें।
  • आपको खाते में जोर से या मन में गिनना नहीं चाहिए। इसके बजाय, जैसा कि आप एक खाते से दूसरे में जाते हैं, आप प्रत्येक सांस या मंत्र के पुनरावृत्ति पर भरोसा करेंगे।
  • माला चरण 7 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    मंत्र के प्रत्येक पुनरावृत्ति के साथ अगले खाते पर जाएं ध्यान के लिए प्रत्येक सांस या मंत्र के दोहराव के साथ एक खाते से दूसरे स्थान पर आगे बढ़ना जारी रखें, क्योंकि ध्यान के कार्य के भाग के कारण साँस या मंत्रों की गिनती होनी चाहिए ताकि आपको नहीं करना पड़े।
  • याद रखें कि माला का उपयोग एक विचारणीय प्रक्रिया है जिसके माध्यम से आपको ध्यान और ध्यान केंद्रित करना चाहिए।
  • माला चरण 8 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र



    4

    Video: मदरसे में रेप पीड़ित लड़की मौलवी पर रेप का आरोप नहीं लगा रही | Ghazibad rape case

    जब आप गुरु के खाते में वापस आएं, तो रुको। इसे दूसरों के समान ही गिना नहीं जाता है लेकिन आपको इसे अनदेखा नहीं करना चाहिए इसके बजाय, जब आप गुरु के खाते में वापस आते हैं, तो चुप्पी और चिंतन का एक और पल लें और फिर तय करें कि क्या आप ध्यान देना जारी रखेंगे या यदि आप खत्म करना चाहते हैं। यदि आप ध्यान समाप्त करने का निर्णय लेते हैं, तो खराब को दूर रखें और इसे एक स्वच्छ और सुरक्षित जगह पर रखें
  • जब तक आप गुरु के खाते में वापस नहीं लौटाते तब तक आपको मंत्र या श्वास पढ़ना जारी रखना चाहिए।
  • बुरे लोगों के आकार और मोती के आकार में 21 से 108 की संख्या है, इसलिए आपके बुरे आकार का ध्यान आपकी ध्यान की सीमा को निर्धारित करेगा।
  • चित्र का उपयोग करें माला चरण 9 का उपयोग करें
    5
    बुरे एक को मुड़ें और गिनती जारी रखें। यदि आप लंबे समय तक ध्यान रखना चाहते हैं या यदि आपने जो मंत्र चुना है उसे पुनरावृत्तियों में पढ़ना चाहिए, आपको बदनाम करना चाहिए जब आप गुरु के खाते में वापस आएं। ऐसा करो कि यह खाता आपके अंगूठे के नीचे है और फिर उन खातों की गिनती जारी रखें जैसा आपने पहले किया था
  • आपको एक मंत्र के लिए बुरे प्रयोग करना चाहिए। यदि आप ध्यान के दौरान एक से अधिक मंत्रों का पाठ करना चाहते हैं, तो प्रत्येक मंत्र के लिए अलग-अलग माला का उपयोग करना सबसे अच्छा होगा।
  • चित्र का उपयोग करें माला चरण 10 का उपयोग करें
    6
    एक विशेष और साफ जगह में खराब रखें ध्यान रखें कि जब आप ध्यान करना चाहते हैं, तब इसे उस स्थान पर रखना चाहिए जहां इसे स्वच्छ और हमेशा हाथ में रखा जा सकता है। बुरे लोगों का इस्तेमाल करने वालों के लिए एक आध्यात्मिक अर्थ है, इसलिए उन्हें पवित्र स्थान पर रखा जाना चाहिए। कुछ विकल्प ऊर्जावान पत्थरों, औषधीय जड़ी-बूटियों या कुछ जगह के बीच हैं, जहां पर एक ध्यान या आध्यात्मिक प्रथाओं का अभ्यास करता है।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि माला साफ और केवल ध्यान में इस्तेमाल किया जाता है, आप इसे एक बॉक्स या गहने बॉक्स में रख सकते हैं।
  • विधि 3

    भविष्यवाणी के लिए बुरा का उपयोग करें
    चित्र का उपयोग करें माला चरण 11 का उपयोग करें
    1
    प्रत्येक हाथ में एक यादृच्छिक खाता लें अपनी गोद में खराब रखें और इसे दोनों हाथों से रखें। भविष्यवाणी के इरादों और मुठभेड़ों का खुलासा करने के लिए उपयोग किया जाता है, जिनके बारे में आपको कोई ज्ञान नहीं है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप यादृच्छिक खातों को रखें। ऐसा करने का एक तरीका बुरा हाथों को अपने हाथों से लेने से पहले अपनी आंखों को बंद करना है ताकि आपके द्वारा चुने गए खाते पूरी तरह यादृच्छिक हो जाए।
  • चित्र का उपयोग करें माला चरण 12 का उपयोग करें
    2
    तीन खातों में तीनों की गिनती करते हुए अपने हाथों को एक दूसरे के सामने लाने के लिए शुरू करें दो यादृच्छिक खातों को लेने के बाद, तीन खातों में तीनों की गिनती करते हुए एक-दूसरे के प्रति अपना हाथ बढ़ाना शुरू करें। अटकल में, किसी भी विशिष्ट तरीके से अपने हाथों को स्थानांतरित करने के लिए आवश्यक नहीं है, जब आप बुरे से चलते हैं, तो ऐसा करें कि आपके लिए सबसे सहज है।
  • तीसरे में भरोसा करने का सबसे आसान तरीका है आपके अंगूठे से तर्जनी, तर्जनी पर तर्जनी के आधार पर।
  • Video: कच्चे दूध से करें फेशियल । Raw Milk Facial For Skin Whitening At Home । Glowing Skin Fast

    चित्र का उपयोग करें माला चरण 13 का उपयोग करें
    3
    इस तरह से आगे बढ़ें, जब तक कि प्रत्येक हाथ के अंगूठे के बीच अधिकतम तीन संख्या न हो। इन संभावनाओं में से प्रत्येक (अपनी उंगलियों के बीच एक, दो या तीन खातों) का अनुमान है, इसलिए खाते की सही मात्रा का ध्यान रखें।
  • चित्र का उपयोग करें माला चरण 14 का उपयोग करें
    4
    प्रक्रिया को तीन बार दोहराएं भविष्यवाणी का पूरा अभ्यास करने के लिए, आपको इस प्रक्रिया को तीन बार दोहराएँ। प्रत्येक पुनरावृत्ति (एक, दो या तीन खातों) के अंत में आपकी उंगलियों के बीच खातों की मात्रा के आधार पर एक अलग अर्थ होगा कि क्या आपने उस राशि को पहले, दूसरे या तीसरे पुनरावृत्ति में प्राप्त किया था।
  • चित्र का उपयोग करें माला चरण 15 का उपयोग करें
    5
    परिणाम प्राप्त करने के लिए, एक अटकलें बॉक्स से परामर्श करें यह चार्ट आपको आपके द्वारा किए गए भविष्यवाणी के परिणामों को पढ़ने और समझने की अनुमति देगा। यदि आप एक विशिष्ट परंपरा का पालन करते हैं, जैसे तिब्बती भविष्यवाणी, तो इसी बॉक्स का उपयोग करें, क्योंकि परिणाम आप जिस टेबल से परामर्श करते हैं और आपके द्वारा पालन की गई परंपरा के अनुसार भिन्न होते हैं
  • और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com