ekterya.com

कैसे आदरणीय बनने के लिए

आदरणीय बनने से समर्पण, समय और शिक्षा मिलेगी, लेकिन अगर आपके पास ऐसा करने का व्यवसाय है, तो मंत्रालय के लिए रास्ता इंतजार कर रहा है। यह आपके लिए इंतजार कर रहा है जैसा कि आप अपने व्यवसाय का पालन करते हैं।

चरणों

भाग 1

प्रभेद
एक रेवरंड चरण 1 बनें चित्र का चित्र
1
प्रार्थना करो और प्रतिबिंबित करें आपको लगता है भगवान को एक निर्दिष्ट आदरणीय रूप में करियर बनाने के लिए बुला रहा है, तो यह प्रार्थना करने के लिए और प्रतिबिंब का निर्धारण करता है, तो कॉल परमेश्वर की ओर से वास्तव में है और समझते हैं कि वास्तव में क्या आप में हो रही है करने के लिए पूरी तरह से महत्वपूर्ण है।
  • श्रद्धेय बनना या मंत्रालय को कॉल करने के बाद आपके बारे में नहीं है इसके विपरीत, आपको भगवान की सेवा और एक विशेष तरीके से दूसरों की सेवा करने के लिए बुलाया जा रहा है। यह अंतिम उपाय के रूप में अनुसरण करने का एक व्यवसाय नहीं है या खुद को महिमा करने का एक तरीका है
  • विचार करें कि अतीत में अन्य लोगों ने आपको क्या बताया है यदि आप चर्च में एक सक्रिय भागीदार रहे हैं और दूसरों ने आपके समर्पण को देखा है, और सुझाव दिया है कि आप कुछ आधिकारिक घटना में मंत्रालय दे सकते हैं, तो यह एक अच्छा संकेत है कि आपका कॉलिंग काफी वास्तविक है जिसे देखने के लिए कि आप के चारों ओर यह अनुमोदन नहीं होने पर एक आध्यात्मिक कॉल को रोकना एक स्वतन्त्र कारण नहीं है, हालांकि अकेले इस अनुबोध को निर्धारित करने के लिए पर्याप्त नहीं है कि क्या आप वास्तव में भगवान द्वारा बुलाए जा रहे हैं या नहीं।
  • Video: देख लो आध्यात्मिक ज्ञान संत रामपाल जी महाराज के मंगल प्रवचन" अध्यात्मिक ज्ञान का गोला "

    इमेज शीर्षक से एक रेवरेंड चरण 2 बनें
    2
    अपने संप्रदाय के लिए विशिष्ट आवश्यकताओं को जानें। अधिकांश ईसाई संप्रदाय इस लेख में वर्णित एक ही बुनियादी प्रक्रिया का पालन करते हैं, लेकिन कुछ कुछ कदमों को अनदेखी या अनुकूल करते हैं, जबकि अन्य में अतिरिक्त आवश्यकताएं हो सकती हैं जो यहां निर्दिष्ट नहीं की गई हैं। अपनी यात्रा शुरू करने से पहले आपको पता होना चाहिए कि आदेश दिए जाने से पहले आपको क्या उम्मीद होगी।
  • ऐसे कुछ अलग तरीके हैं जिनमें आप इन आवश्यकताओं को पा सकते हैं। सरल तरीका सिर्फ अपने संप्रदाय को ऑनलाइन खोज कर सकते हैं अन्यथा, आप अपने चर्च में एक युवा या वयस्क नेता से परामर्श कर सकते हैं, या सीधे अपने पादरी के साथ बात कर सकते हैं कि क्या उम्मीद है।
  • इमेज शीर्षक से रेवरेंट बनें चरण 3
    3
    अपने पादरी से बात करें पहला व्यक्ति जिसे आप चालू करना चाहिए और उसके पास "आधिकारिक" स्तर होना चाहिए, वह आपके चर्च का पादरी है वह जानना चाहेंगे कि आपको श्रद्धेय बनने में क्यों दिलचस्पी है यदि पादरी आपके इरादों को अच्छा मानता है, तो वह चर्च बोर्ड या समिति को बताएगा।
  • जब तक कि स्पष्ट चेतावनी के संकेत नहीं हैं कि आप किसी सम्मान के रूप में व्यवसाय का पालन करने के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो आपका पादरी आपकी मदद करेगा और अगले कदम उठाएगा। आपके पास पास्टर के साथ बातचीत, सामान्य रूप से, इस प्रक्रिया के दौरान आपको सबसे अधिक व्यक्तिगत और कम औपचारिक साक्षात्कार होगा।
  • इमेज शीर्षक से एक रेवरेंट बनें चरण 4
    4
    अपने चर्च का समर्थन प्राप्त करें ज्यादातर मामलों में, आपके पास पादरी के अनुमोदन के बाद, आपको अपने स्थानीय चर्च में बोर्ड या समिति के सामने पेश होने और वहां मौजूद सदस्यों के साथ अपनी नियुक्ति पर चर्चा करने की आवश्यकता होगी। यदि ऐसी कोई समिति आपके इरादों को सत्य के रूप में पहचानती है, तो यह बहुत संभावना है कि वे अपने समर्थन की पेशकश करेंगे जैसे आप अगले स्तर तक पहुंच जाएंगे
  • ध्यान रखें कि यह हमेशा ऐसा नहीं होगा और आपके द्वारा किए गए संप्रदाय पर निर्भर करेगा। अगर आपकी चर्च के पास एक छोटे, सामुदायिक उन्मुख संरचना की बजाय एक अधिक आधिकारिक और पितृसत्तात्मक पदानुक्रम है, तो अपने पादरी का अनुमोदन उन सभी को हो सकता है जो अगले स्तर पर जाने से पहले की आवश्यकता होती है। इन मामलों में, आपको अभी भी चर्च समिति और सहायता समूह के साथ मिलना पड़ सकता है - हालांकि, वे आपको मुख्य रूप से सहायता और मार्गदर्शन करने के लिए होंगे, यह तय करने के बजाय कि आप जारी रखने के योग्य हैं या नहीं
  • इमेज शीर्षक से एक रेवरेंट बनें चरण 5
    5
    एक संप्रदाय समिति पर जाएं एक बार आपकी स्थानीय चर्च आपकी इच्छा को स्वीकार कर लेती है, आपको एक साथ भी समर्थन करने के लिए एक संप्रदाय समिति को समझा जाना चाहिए। यह समिति आपको साक्षात्कार और अधिक व्यावसायिक स्तर पर आपको यह निर्धारित करने के लिए मूल्यांकन करेगी कि क्या आपके लिए यह काम सही है या नहीं। यदि आप इस स्तर पर अस्वीकार कर रहे हैं, तो प्रक्रिया समाप्त हो जाती है, कम से कम समय के लिए।
  • इस समिति के नाम भिन्न हो सकते हैं और आप अपने नाम इस तरह के "धर्मप्रदेश", "अभयारण्य", "धर्मसभा" या "वार्षिक सम्मेलन" के रूप में पदों के आधार पर बुलाया जा रहा है सुन सकते हैं।
  • क्षेत्रीय कमेटी आपको साक्षात्कार देगा आपको अच्छे परिणामों के साथ भी एक मनोवैज्ञानिक मूल्यांकन और आपराधिक रिकॉर्ड के लिए कहा जा सकता है
  • यह आपके साक्षात्कार में समिति के लिए आवश्यक सभी आवश्यक जानकारी का खुलासा करता है, जिसमें व्यक्तिगत समस्याएं हैं जिन्हें आपने निपटा दिया है और हल किया है।
  • यह संभव है कि समिति तुम अस्वीकार करता है, तो आपको लगता है कि आप अपने आप को गौरवान्वित करने के लिए प्रयोग कर रहे हैं, तो आप एक नया जीवन या पेशेवर मांगों को बनाने के लिए, या लगता है कि आप क्या मंत्रालय समझ में नहीं आता या पर्याप्त व्यक्तिगत कौशल को साबित नहीं हो सकता है। यदि आपके पास एक आपराधिक रिकॉर्ड है तो आपको अस्वीकार भी किया जा सकता है
  • यदि आप समिति के अनुमोदन प्राप्त करते हैं, तो वे आपको एक सेमिनारियन के रूप में स्वीकार करेंगे यदि आप विद्यालय में विद्यालय में स्वीकार किए जाने की अपेक्षा करते हैं, तो यह अनिवार्य है।
  • शैक्षणिक प्रक्रिया के दौरान, आपको अपनी प्रगति के बारे में इस समिति को सूचित करना आवश्यक हो सकता है
  • इमेज शीर्षक से एक रेवरेंट चरण 6 बनें
    6
    एक संरक्षक खोजें यदि आपकी संप्रदाय समिति ने आपको मंजूरी दी है, तो समिति आपको विद्यालय के माध्यम से सहायता करने के लिए सहायता समूह या एक संरक्षक नहीं दे सकती या हो सकती है। यदि आपको एक संरक्षक नहीं सौंपा गया है, तो आपको अपने स्वयं के एक को खोजने पर विचार करना चाहिए।
  • एक संरक्षक या सहायता समूह आपको प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन कर सकता है और आपको असफल रहने से रोक सकता है। यदि आपको नहीं लगता है कि आप इसे किसी बिंदु पर प्राप्त कर सकते हैं, तो वे कई जटिलताओं के बिना रिटायर करने में भी आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • भाग 2

    शिक्षा
    एक रेगिंड चरण 7 बनें चित्र का चित्र
    1
    एक पर्याप्त विश्वविद्यालय की डिग्री प्राप्त करें विद्यालय में प्रवेश करने से पहले, आपके पास एक स्नातक विद्यालय से 4 साल की कॉलेज की डिग्री होनी चाहिए। आपको एक विशिष्ट कैरियर का अध्ययन करने की ज़रूरत नहीं है - हालांकि, कुछ प्रकार के धार्मिक कैरियर में कॉलेज की डिग्री होने पर अक्सर आपके आवेदन में विद्यालय के लिए अच्छा दिखता है
    • एक धार्मिक संप्रदाय से संबद्ध बाइबिल और निजी स्कूल एक स्नातक विद्यालय चुनने के लिए सबसे अच्छा विकल्प हैं। सुनिश्चित करें कि विद्यालय को नामांकन के पहले अपने विशिष्ट संप्रदाय से संबद्ध होना चाहिए। सामान्य तौर पर, यह नहीं होना चाहिए
    • बाइबिल अध्ययन, धर्मशास्त्र या मंत्रालय में एक मास्टर की डिग्री का पीछा करने पर विचार करें
    • नए और पुराने नियम पर कक्षाएं लेने के साथ-साथ धर्मशास्त्र, नैतिकता और समाजशास्त्र के पाठ्यक्रम भी तैयार करें।
  • इमेज शीर्षक से एक रेवरेंट बनें चरण 8
    2
    परिसर मंत्रालय में सक्रिय रहें अंडरग्रेजुएट यूनिवर्सिटी में रहने के दौरान, आप किसी भी परिसर मंत्रालय की गतिविधि में शामिल होना सुनिश्चित कर सकते हैं। इससे आप एक ही समय में एक रेवरेंड के काम को बेहतर ढंग से जान सकते हैं जो एक सेमिनरी के लिए आपके अनुरोध को और अधिक ठोस बनाता है
  • यदि आपके परिसर में सरकारी मंत्रालय नहीं हैं, तो आप अपने कुछ सहयोगियों के साथ बाइबल अध्ययन का एक छोटा समूह शुरू कर सकते हैं। इसके अलावा, आप स्थानीय चर्चों में सेवा करने और मंत्रालय देने के अवसरों की तलाश कर सकते हैं, अगर आपके विश्वविद्यालय में कई अवसर नहीं हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक रेवरेंट 9 पायदान बनें
    3
    विद्यालय के लिए तैयार करें कुछ सेमिनरी स्कूलों में विशिष्ट आवश्यक शर्तें हैं जिन्हें आप भर्ती होने से पहले मिलना चाहिए। इन आवश्यकताओं को स्नातक विश्वविद्यालय की डिग्री प्राप्त करने और नामकरण समिति का समर्थन होने से परे जा सकते हैं।
  • सही स्कूल चुनें अधिकांश संप्रदायों के लिए आपको एक सेमिनार का चयन करने की आवश्यकता होगी जो एसोसिएशन ऑफ स्कूल ऑफ थिओलॉजी द्वारा मान्यता प्राप्त है। कुछ संप्रदायों को यह भी जरूरी है कि आप अपने संप्रदाय से संबद्ध एक सेमिनार में जाते हैं, जबकि अन्य नहीं करते हैं।
  • आपको सिफारिश के कई पत्रों की भी आवश्यकता होगी। प्रवेश के लिए एक औपचारिक आवेदन पूरा करने के लिए एक और आवश्यक आवश्यकता भी है।
  • Video: अंडा बिरयानी की यह तरीके को जान कर कहोगे की पहले क्यों नहीं पता था | Super Easy Egg Biryani

    इमेज शीर्षक से रेवरेंट बनें चरण 10
    4
    विद्यालयों में भाग लें आम तौर पर, एक शिक्षा विद्यालय में अपनी शिक्षा पूरी करने के लिए यह आपको दो से चार साल का समय लगेगा जब आप पूरा कर लेंगे, तो आपको सबसे ज्यादा देवत्व में मास्टर डिग्री प्राप्त होगी, लेकिन आप देवत्व में मंत्रालय या डॉक्टरेट में डॉक्टरेट भी प्राप्त कर सकते हैं।
  • पुराने और नए करार, बाइबिल व्याख्या, उपदेश, बाइबिल भाषा, ईसाई पूजा के इतिहास, ईसाई पूजा, परामर्श, पाठ्यक्रम विकास, समाजशास्त्र, चर्च इतिहास, नैतिकता, धर्मशास्त्र और प्रशासन गैर लाभ के अभ्यास पर ध्यान केंद्रित कक्षाएं लेने के लिए तैयार रहें लाभ।
  • इमेज शीर्षक से एक रेवरेंट बनें चरण 11



    5
    इंटर्नशिप और इंटर्नशिप में भाग लें संगोष्ठी अनुरोध कर सकता है कि आप अपनी डिग्री प्राप्त करने से पहले एक निश्चित संख्या में इंटर्नशिप या इंटर्नशिप पूरा करें। पता लगाएं कि आवश्यकताएं क्या हैं और उन्हें भरें।
  • अपने इंटर्नशिप के दौरान, आप अक्सर स्थानीय चर्च, धर्मार्थ संगठन या अंशकालिक अस्पताल में पादरी के साथ काम करेंगे।
  • आपको हमेशा एक थीसिस को विस्तृत और समर्थन करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • ध्यान रखें कि इस प्रक्रिया में अंशकालिक छात्रों के लिए आठ साल लग सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से रेवरेंट बनें चरण 12
    6
    किसी भी अनिवार्य पूरक प्रशिक्षण का पालन करें हालांकि यह हमेशा आवश्यक नहीं है, कुछ संप्रदायों से आपको विद्यालय में रहने के दौरान या उसके बाद अतिरिक्त प्रशिक्षण लेने के लिए कहा जाएगा ये प्रशिक्षण आपको दौड़ के कानूनी और नागरिक पहलुओं में तैयार करेंगे।
  • अतिरिक्त प्रशिक्षण अक्सर यौन शोषण, नैदानिक ​​पशुचारण देखभाल या उत्पीड़न जैसे विषयों पर होते हैं। ये प्रशिक्षण आम तौर पर, संप्रदाय की देयता बीमा कंपनी की आवश्यकता है। इस उद्देश्य के लिए, आप मनोवैज्ञानिक और व्यक्तित्व मूल्यांकन भी कर सकते हैं।
  • भाग 3

    अंतिम चरण
    एक रेगिंड चरण 13 के शीर्षक वाला छवि
    1
    एक समन्वय दस्तावेज़ लिखें शैक्षिक आवश्यकताओं को पूरा करने के बाद, आपको एक समन्वयन दस्तावेज़ लिखना चाहिए जो आपके अनुभव और कॉल का वर्णन करता है। यह दस्तावेज आपके संप्रदाय समिति को प्रस्तुत किया जाएगा।
    • अपने दस्तावेज़ की हद तक भिन्न हो सकते हैं, लेकिन पूरी तरह से, प्रक्रिया के दौरान आपके शैक्षिक, सामाजिक और आध्यात्मिक समर्थन आप यात्रा कर चुके अब तक यात्रा को कवर करने की जरूरत है। आप भी अपनी दोषसिद्धि और कॉल करने के लिए व्यक्तिगत प्रतिबद्धता का प्रदर्शन करना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से एक रेवरेंट बनें चरण 14

    Video: चंद्रशेखर कैसे बना भीम आर्मी का 'रावण' जानिए दलित नेता बनने की पूरी कहानी

    2
    अपना अंतिम क्रम साक्षात्कार शेड्यूल करें नियुक्त होने के लिए तैयार होने पर तय करने से पहले नामकरण समिति आपको अंतिम बार एक साक्षात्कार देना चाहती है। यदि आप सभी चरणों का पालन करते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आप साक्षात्कार को पारित करेंगे, लेकिन फिर भी, आपको इसे गंभीरता से करना चाहिए
  • आपके साक्षात्कार में आपका समन्वय दस्तावेज़ का विश्लेषण किया जाएगा। समिति आपको कुछ पहलुओं को स्पष्ट करने या उनका वर्णन करने के लिए प्रश्न पूछ सकती है, जिन्हें आपके दस्तावेज़ में विस्तार से समझाया नहीं गया है।
  • अपनी पहली साक्षात्कार में, आपको ईमानदारी से और विस्तार से जवाब देना चाहिए। जानकारी न छोड़ें
  • इमेज शीर्षक से एक रेवरेंट बनें चरण 15
    3
    समन्वय सेवा में भाग लें एक बार आपकी संप्रदाय समिति यह निर्धारित करती है कि आप सम्मानित होने के लिए उपयुक्त हैं, तो आपको समन्वय सेवा की स्थापना की जाएगी ताकि आपको मंत्रालय में सम्मिलित किया जा सके।
  • कई प्रबंधन सेवाओं, व्यक्तिगत रूप से आयोजित की जाती हैं, जबकि दूसरों एक ही समय में एक आदरणीय रूप में ठहराया जा करने की मांग लोगों के समूहों के लिए विकसित कर रहे हैं। पता लगाएं कि आपके नाम पर पहले से हो जाएगा।
  • एक रेगिरेन्ट चरण 16 के शीर्षक वाला छवि
    4
    एक परीक्षण अवधि दर्ज करें कुछ संप्रदाय आपको सीधे पादरी या पादरी के जीवन में जाने की इजाजत दे सकते हैं - हालांकि, दूसरों को एक परिचयात्मक अवधि के दौरान किसी दूसरे पादरी के संरक्षण के तहत सेवा देने की आवश्यकता होगी, यह निर्धारित करने के लिए कि आपके पास अपने दम पर काम करने की क्षमता है या नहीं।
  • इस परीक्षण अवधि के दौरान, आप एक से थोड़ा अधिक से अधिक जिम्मेदारी तुलना करने के लिए आप के लिए किया था, जबकि आप एक इंटर्नशिप में थे होगा, लेकिन अभी भी खातों एक पादरी या चर्च जो तुम्हारा से अधिक जिम्मेदारी की स्थिति है की आदरणीय के हवाले होगा।
  • एक रेगिंड चरण 17 के शीर्षक वाला छवि
    5
    पता करें कि आपको राज्य लाइसेंस की आवश्यकता है या नहीं। हालांकि, सिर्फ एक चर्च में उपदेश देने के लिए राज्य लाइसेंस होना जरूरी नहीं है, अगर आप एक आदरणीय बनने की योजना बना रहे हैं जो विवाह समारोहों की पूर्ति कर सकता है, तो आपको ऐसा करने से पहले राज्य द्वारा जारी एक औपचारिक लाइसेंस प्राप्त करना पड़ सकता है।
  • यदि आप पहले से ही प्रक्रिया को पार कर चुके हैं और आपके संप्रदाय की स्वीकृति प्राप्त की है, तो राज्य लाइसेंस प्राप्त करना जटिल नहीं होगा। आपको फ़ॉर्म भरने या पूरा करने की आवश्यकता होगी
  • आवश्यकताओं को जानने के लिए किसी काउंटी या राज्य सचिव से संपर्क करें
  • इमेज शीर्षक से रेवर्थेंट चरण 18 बनें
    6
    नौकरी प्राप्त करें किसी भी अन्य क्षेत्र की तरह, आदरणीय बनने के सबसे जटिल भागों में से एक को नौकरी मिल सकती है कई संप्रदाय निश्चित चर्चों के प्रति सम्मान देते हैं या कम से कम चर्च की जरूरतों को लेकर उन्हें आदर देते हैं।
  • भाग 4

    शॉर्टकट्स और विकल्प
    इमेज शीर्षक से एक रेवेरेंट चरण 19 बनें
    1
    शॉर्टकट लेने के नुकसानों को जानें आप केवल किसी भी मज़हब के साथ संबद्ध नहीं एक छोटे से चर्च के लिए एक आदरणीय बनने के लिए करना चाहते हैं, आप इसे उपयोगी शॉर्टकट मिल सकता है। आप बड़े के लिए या एक निश्चित संप्रदाय चर्च के भीतर काम करने की योजना है, गंभीरता से लिया जाना है अगर आप आदेश देने की प्रक्रिया के माध्यम एक शॉर्टकट ले लिया उम्मीद नहीं है।
  • एक रेगिंड चरण 20 के शीर्षक वाला छवि
    2
    ऑनलाइन ऑर्डर प्राप्त करें सबसे आम शॉर्टकट जो लोकोचित श्रद्धेय बनने के लिए लेते हैं, वह ऑनलाइन आदेश का अनुरोध करना है। इन सेवाओं में अक्सर आपको भुगतान करने की ज़रूरत होती है और आपको अपने "लाइसेंस" प्राप्त करने से पहले कुछ छोटे रूपों को पूरा करना पड़ता है जो रेवरेंड के रूप में कार्य करता है।
  • आप यह रास्ता अपनाते हैं, तो एक सेवा है कि आप कम से कम के बजाय एक दस्तावेज़ के अपने प्रमाण पत्र की एक भौतिक प्रतिलिपि उपलब्ध कराने के ऑनलाइन आप प्रिंट चाहिए खोजने की कोशिश।
  • इमेज शीर्षक से रेवरेंट बनें चरण 21

    Video: Rajiv Dixit - दोस्तों वीर्य को कभी भी बरबाद ना करे, जानिए ये कैसे बनता है

    3
    एक स्वतंत्र चर्च खोजें जो तुरंत आदेश देता है अजीब तरह से, कुछ गैर-सांप्रदायिक और स्वतंत्र ईसाई चर्च, कम या कोई प्रशिक्षण वाले लोगों को आदेश देते हैं अधिकतर, वे आपको आदेश देने से पहले एक या दो कक्षाएं लेने के लिए कहेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com