ekterya.com

विश्वास से कैसे चलना

शास्त्र में बताया गया है कि ईसाइयों को "विश्वास से चलना चाहिए, दृष्टि से नहीं" (2 कुरिन्थियों 5: 7)। हालांकि, यह जानना मुश्किल हो सकता है कि विश्वास से चलने के लिए क्या ज़रूरी है।

चरणों

भाग 1
पहले चरण का पालन करें

छवि शीर्षक वॉक द्वारा विश्वास चरण 1
1
जिन भरोमों में आप नहीं देख सकते हैं, उन पर विश्वास रखो। जो लोग परमेश्वर का पालन करने वालों से वादा करता है उनमें से अधिकांश मूर्त नहीं हैं, इसलिए आप अपनी आंखों के साथ उन वादों का सबूत नहीं देख पाएंगे। आपको विश्वास करना चाहिए कि ईश्वर इन वादों को दृष्टि की बजाय विश्वास के एक कार्य के रूप में पूरा करेगा।
  • जैसा कि जॉन 3: 17-18 में बताया गया है, "भगवान ने दुनिया में अपने पुत्र को भेजा नहीं दुनिया की निंदा करने के लिए, लेकिन उसके द्वारा दुनिया को बचाने के। जो उसके में विश्वास करता है वह निंदा नहीं है, लेकिन जो कोई भी विश्वास नहीं करता खड़ा पहले से ही निंदा की, क्योंकि वह परमेश्वर के एकलौते पुत्र के नाम पर विश्वास नहीं किया ।"
  • बस रखो, मसीह को अपने उद्धारकर्ता के रूप में स्वीकार कर और परमेश्वर का पुत्र आपको उद्धार के लिए प्रेरित करेगा।
  • जैसा कि मैथ्यू 16:27 में बताया गया है, "क्योंकि मनुष्य का पुत्र अपने स्वर्गदूतों के साथ अपने पिता की महिमा में आना है, और तब वह प्रत्येक व्यक्ति को जो उसने किया है उसके अनुसार इनाम देगा।"।
  • यदि आप ईश्वर की इच्छा से रहते हैं (दूसरे शब्दों में, यदि आप विश्वास में और विश्वास से चलकर जीते हैं) तो आप उन लोगों को उद्धार प्राप्त करेंगे जो विश्वास करते हैं और मसीह का अनुसरण करते हैं।
  • छवि वॉक बाय आफ़िथ चरण 2
    2
    दृष्टि से चलने की सीमाओं पर विचार करें दृष्टि से घूमना उन चीजों के साथ आपके अनुभव को सीमित करता है जिन्हें केवल दृष्टि से अनुभव किया जा सकता है एक बार जब आप समझते हैं कि यह कैसे सीमित है, तो विश्वास के माध्यम से चलने का लाभ बहुत स्पष्ट हो सकता है।
  • कल्पना कीजिए कि आपके जीवन में क्या होगा यदि आप अपने बेडरूम की खिड़की से कहीं भी कहीं भी कहीं भी यात्रा करने की योजना नहीं बनाते हैं। आप दूर नहीं होंगे और आपको दुनिया की हर चीज को खोना होगा
  • इसी तरह, यदि आप कभी भी मूर्त इलाके से कहीं भी यात्रा की योजना नहीं करते हैं, तो आप बहुत दूर नहीं पड़ेगा और आपको उन सभी चीजों को याद होगा जो आध्यात्मिक भूभाग आपको पेश करना है।
  • छवि शीर्षक वॉक द्वारा आस्था चरण 3
    3
    अपने भय को छोड़ दें दुनिया एक अंधेरी जगह हो सकती है और कभी-कभी आप डर से ऐसा कर सकते हैं जो परमेश्वर की इच्छा के विपरीत है। यदि आप विश्वास से चलना चाहते हैं, तो आपको अपने भय को ईश्वर को छोड़ देना चाहिए और वह मार्ग स्वीकार करना चाहिए जो आपको मार्गदर्शन करता है।
  • बेशक, यह आसान कहा तुलना किया है। आप पूरी तरह से निडर नहीं हो सकते हैं, परन्तु आप बहादुर हो सकते हैं और ईश्वर की इच्छा के अनुसार कार्य करना सीख सकते हैं, तब भी जब आप डरते हैं कि आपके लिए क्या चीज़ है
  • भाग 2
    अधिक गहरा

    छवि शीर्षक वॉक द्वारा आस्था चरण 4
    1
    उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करें जो अनन्त महत्व रखते हैं। सांसारिक जीवन के पहलुओं, अर्थात् वित्त, संपत्ति, दूसरों के बीच में पागल होना आसान है हालांकि, ये चीजें नश्वर शरीर के साथ एक साथ गायब हो जाती हैं और कोई स्थायी आध्यात्मिक मूल्य नहीं है
    • एक बड़े घर या एक लक्जरी कार ऐसी चीजें हैं जो दुनिया का मूल्य पा सकते हैं, लेकिन वे परमेश्वर के राज्य में महत्वपूर्ण नहीं हैं।
    • पृथ्वी की सफलता स्वभाव से बुरा नहीं है। आप एक अच्छी जगह के साथ एक अच्छा घर में एक आरामदायक जीवन जी सकते हैं और फिर भी विश्वास से चलते हैं। समस्या ये नहीं है - समस्या आत्मा के मामलों पर सांसारिक सफलता के इन प्रतीकों को प्राथमिकता देना है।
    • आपके सामने अपने जीवन के बारे में ध्यान देने के बजाय, उन वास्तविकताओं पर ध्यान केंद्रित करें जिनको नहीं देखा जा सकता है, जैसे यीशु और स्वर्ग अपने भौतिक जीवन के अस्थायी और दृश्यमान वास्तविकताओं के बजाय इन वास्तविकताओं के आसपास अपने जीवन को केन्द्रित करें।
    • धरती के खज़ाने के बारे में चिंतित होने के बजाय, मत्ती 6: 1 9 -20 में दिए गए निर्देशों के अनुसार, परमेश्वर की इच्छा का पालन करके स्वर्ग में खजाना रखें।
  • Video: खुद पर विश्वास बढ़ाने के 5 tricks | How to increase your Self-Confidence | Personality Development

    छवि शीर्षक वॉक द्वारा आस्था चरण 5
    2
    बाइबल और परमेश्वर के आदेशों का पालन करना भगवान पर विश्वास के अनुसार जीने के लिए, आपको मानवता के सभी तरीकों से ऊपर परमेश्वर के नियमों का पालन करना चाहिए।
  • आप अपने वचन का अध्ययन करके भगवान के कानून को सीख और समझ सकते हैं।
  • आपको यह समझना चाहिए कि ऐसे समय होते हैं जब दुनिया आपको यह समझने की कोशिश करेगी कि भगवान के कानून द्वारा मना किया जाने वाला कुछ स्वीकार्य है। मनुष्यों का झुकाव दुनिया के तरीकों का पालन करना है, लेकिन विश्वास से चलना, आपको परमेश्वर के तरीकों का पालन करना चाहिए। आप अपने चारों ओर के लोगों के कार्यों को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, लेकिन आपकी ज़िंदगी के लिए, आपको उसी के अनुसार जीवित रहना चाहिए जो परमेश्वर सही और सही समझता है।
  • छवि वॉक बाय आफ़िथ चरण 6
    3
    मूर्खतापूर्ण दिखना तैयार करें जो लोग दृष्टि से चलते हैं, उनके द्वारा विश्वास से चलता व्यक्ति के कार्यों और विश्वासों को मूर्खतापूर्ण लग सकता है। आप अपने आसपास के लोगों से प्राप्त किसी भी आलोचना की परवाह किए बिना चलना जारी रखना सीखना होगा।
  • परमेश्वर के मार्ग मानवता के नहीं हैं आपका प्राकृतिक झुकाव आपकी खुद की समझ और समाज के दर्शन का पालन करने के लिए होगा, लेकिन ऐसा करने से आप जिस मार्ग पर भगवान का अनुसरण करना चाहते हैं, उसके साथ आपको मार्गदर्शन नहीं करेंगे। नीतिवचन 3: 5-6 बताता है "अपने सारे मन से भगवान पर भरोसा करो, और अपनी बुद्धि में नहीं। उसे अपने सभी तरीकों से पहचानो, और वह आपके मार्गों को प्रशस्त करेगा"।
  • छवि वॉक बाय आफ़िथ चरण 7
    4
    आपको रास्ते में कुछ परीक्षणों का सामना करने की अपेक्षा करनी चाहिए। हर सड़क ऊबड़ है और जहां आप अब अपवाद नहीं हैं। हालांकि, आपके सामने आने वाले परीक्षणों में आपके पथ को ताकत और अर्थ देने के लिए हैं।
  • यह संभव है कि आप जो परीक्षाएं देखते हैं वह आत्म-प्रवृत्त होती हैं और ये आपकी गलती बिल्कुल नहीं हैं।
  • आप ठोकर खा सकते हैं और प्रलोभन में पड़ जाते हैं जो आप जानते हैं कि गलत है, और अपने कार्यों के परिणामों से निपटने में कुछ समय के लिए मुश्किल हो सकती है। फिर भी, भगवान आपको छोड़ नहीं करेंगे यदि आप इसे अनुमति देते हैं, तो आप अपने स्वयं के अच्छे के लिए अपने प्रतिकूल परिस्थितियों की बुराइयों का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • दूसरी तरफ, एक प्राकृतिक आपदा या कुछ अनपेक्षित और अनियंत्रित बल आपके जीवन का फायदा उठा सकता है। हालांकि, जब तक आप इसके लिए खुले हैं तब तक भगवान उस महान त्रासदी के लिए उस त्रासदी का प्रयोग कर सकते हैं और कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वॉक द्वारा विश्वास चरण 8
    5



    एक एपिफेनी के लिए इंतजार करना बंद करो जब आप बहुत ज्वलंत भगवान की उपस्थिति महसूस कई बार हो सकता है, लेकिन वहाँ दूसरों है कि आप और उसे बीच एक दूरी महसूस करते हैं। आप विश्वास से चलने रखना जब आप कुछ घोषणा या चमत्कार रोशनी के लिए इंतज़ार कर इन कठिन समय के माध्यम से जाना होगा आपका रास्ता
  • आपको यह अवश्य समझना चाहिए कि भगवान हमेशा तुम्हारे साथ हैं, भले ही आप उसकी उपस्थिति महसूस न करें या समझें कि वह किसी विशेष त्रासदी या आपदा के कारण आपके जीवन में कैसे काम करता है। छोड़ दिया जाने की भावना मानव धारणा का मामला है और सच्चाई की बात नहीं है।
  • भगवान आत्मा के साथ बोलते हैं, लेकिन भले ही आपके पास अभी भी शारीरिक रूप हो, तो ऐसे समय होंगे जब शरीर की धारणा आत्मा के उन लोगों को चुप्पी करेगी।
  • जब आप ईश्वर की उपस्थिति को महसूस करने के लिए बेताब हैं, लेकिन ऐसा नहीं कर सकते, तो इंजील के वादे पर भरोसा करें और विश्वास के आपके पिछले अनुभवों को आप शक्ति प्रदान कर सकते हैं। प्रार्थना करते रहो और उन चीजों को जानें जो आप जानते हैं कि परमेश्वर आपको करना होगा।
  • वॉक बाय आफ़िथ स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    6
    हर चीज में परमेश्वर की महिमा करो विश्वास से चलने और भगवान की महिमा करने के लिए आपको एक प्रसिद्ध इंजीलवादी होने की ज़रूरत नहीं है। बस परमेश्वर के द्वारा दिए गए कार्यों और परिस्थितियों के साथ आप सबसे अच्छा कर सकते हैं
  • 1 कुरिन्थियों 10:31 में निम्नलिखित को बताता है: "अंत में, आप चाहे खाओ या पीयें या कुछ और करें, परमेश्वर की महिमा के लिए सब कुछ करें"।
  • यदि भगवान की महिमा के लिए भोजन और पीने के रूप में बुनियादी कुछ भी किया जा सकता है, तो परमेश्वर की महिमा के लिए ज़्यादा जटिल पहलुओं को बनाया जा सकता है।
  • यदि आप वर्तमान में एक छात्र हैं, तो गंभीरता से अध्ययन करें और आप का सबसे अच्छा छात्र बन सकते हैं। यदि आप किसी कार्यालय में काम कर रहे हैं, तो एक जिम्मेदार, नैतिक और मेहनती कार्यकर्ता बनें। इसके अलावा, आप अपने परिवार के साथ सबसे अच्छा बेटा, बेटी, मां, पिता, बहन या भाई हो सकते हैं।
  • भाग 3
    अपनी आत्मा को पोषण करें

    छवि शीर्षक वॉक द्वारा आस्था चरण 10
    1
    अपने जीवन के सभी चरणों में प्रार्थना करो प्रार्थना आपको भगवान के साथ संचार का एक प्रत्यक्ष चैनल देता है विश्वास से चलने के लिए प्रतिबद्ध रहने के लिए, आपको ईश्वर से अच्छे समय और बुरे समय में बात करना जारी रखना चाहिए।
    • यदि आप देखते हैं आप प्रार्थना करने के लिए कार्यक्रम यह करने के लिए प्रत्येक दिन भूल जाते हैं कि, एक विशिष्ट समय: जब आप सुबह उठने पर, दोपहर के भोजन पर, सोने के लिए या किसी अन्य समय आप चुप्पी और एकांत के कुछ ही मिनटों के लिए हो सकता है जाने से पहले।
    • आप देख सकते हैं कि आप प्रार्थना करने के लिए भूल जाते हैं और अच्छा समय में भगवान का शुक्र है, भले ही आप भगवान की ओर समस्या है की जरूरत के समय में मदद करने के लिए। विपरीत आपके साथ भी हो सकता है। यदि आपकी प्रार्थना जीवन में एक कमजोर बिंदु है, तो इसे मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित करें।
  • छवि शीर्षक वॉक द्वारा विश्वास चरण 11
    2

    Video: मेथी दाने के उपयोग जानेगे तो विश्वास नहीं कर पाओगे

    अपने पते पर ध्यान से सुनो ज्यादातर समय, आपको जीवन के माध्यम से चलना होगा और निर्णय लेना होगा जो आप पहले से ही समझ चुके हैं कि परमेश्वर कौन है और वह आपके लिए क्या चाहता है। हालांकि, अपना दिमाग खुले रखें ताकि आप अपने संदेशों और संकेतों की व्याख्या कर सकें।
  • वह आपको बिना किसी पता के भी पता कर सकते हैं। जब आप अपनी नौकरी खो देते हैं, तो यह आपको एक बेहतर पथ पर मार्गदर्शन करने के लिए भगवान का मार्ग हो सकता है। जब कोई रिश्ते समाप्त होता है, तो यह एक स्वस्थ रिश्ता या एक लक्ष्य है जो हो सकता है कि आप उस व्यक्ति के साथ रहने पर पूरा नहीं हो पाएं।
  • छवि वॉक बाय आफ़िथ स्टेप 12
    3
    भगवान के कार्यक्रम का पालन करें भगवान आपकी प्रार्थनाओं का उत्तर देगा, लेकिन यह संभव है कि उत्तर उस समय में नहीं आता है जब आप उसे ऐसा करने की उम्मीद करते हैं। इसी तरह, भगवान तुम्हारे लिए सही रास्ता खुल जाएगा, लेकिन वह रास्ता केवल तब प्रकट होगा जब भगवान का फैसला होगा कि यह उस समय का सबसे अच्छा समय है।
  • यह बेहद मुश्किल हो सकता है जब रोजमर्रा की जिंदगी की मांग आप दबाव उदाहरण के लिए, जब आप नौकरी नहीं मिल पा रहे हैं और भुगतान करने के बिल हैं तो भगवान के कार्यक्रम पर विश्वास करना मुश्किल हो सकता है हालांकि, कोई फर्क नहीं पड़ता कितना मुश्किल चीजों मिलता है, याद है कि भगवान तुम्हारे साथ है और जगह है जहाँ आप समय है जब आप अपनी योजना के अनुसार किया जाना चाहिए पर होना चाहिए के लिए ले।
  • छवि वॉक बाय आफ़िथ स्टेप 13
    4
    धन्यवाद भगवान ने तुम्हें दिया है कि आशीर्वाद के लिए आभारी रहो अपने अतीत और वर्तमान के बारे में सभी अच्छी चीजों का एहसास करने के लिए समय लेते हुए अपने विश्वास को मजबूत कर सकते हैं और मार्ग के बारे में निराशाजनक लगता है जब आप चलते रहना आसान बनाते हैं।
  • जिन चीजों के बारे में स्पष्ट रूप से अच्छा लगता है, उनके लिए धन्यवाद देना बहुत सरल लग सकता है, लेकिन आपको उन परीक्षणों और बाधाओं के लिए भी धन्यवाद देना चाहिए जो आप का सामना करते हैं। भगवान केवल आपके लिए सबसे अच्छा चाहता है, इसलिए भी जो आपके सामने मुसीबतें हैं, वह आपके फायदे के लिए अंततः वहां हैं।
  • Video: श्याम बाबा के प्रति एक भक्त का अटटू विश्वास कैसे हुआ चमत्कार देखो भजन में | मेरे खाटू वाला श्याम

    छवि वॉक बाय आफ़िथ स्टेप 14
    5

    Video: आत्म-विश्वास क्यूँ और कैसे बढ़ाएं । How to raise Self-confidence | Motivational

    भगवान का ध्यान रखें अपने जीवन में सभी अच्छी चीजों को आशीर्वाद के रूप में मानें। याद रखें कि इसमें स्पष्ट आशीर्वाद और उन दोनों को शामिल किया गया है जिनके लिए आप सामान्य रूप से स्वीकार कर सकते हैं।
  • यदि आप लंबे समय से बेरोजगार हैं और सही काम अचानक आपके रास्ते पर आते हैं, तो यह एक स्पष्ट आशीर्वाद हो सकता है। आपको देखभाल करने और सर्वोत्तम संभव करने के साथ काम करना चाहिए।
  • हालांकि, एक स्वस्थ और कड़ी मेहनत वाला शरीर एक महान आशीष है जो कि बहुत से लोगों को दी जा सकती है अपने शरीर का स्वस्थ भोजन करके और स्वस्थ रहने के लिए क्या कर सकते हैं, इसके कारण, अपने शरीर की देखभाल करें।
  • छवि वॉक बाय आफ़िथ स्टेप 15
    6
    दूसरों की सेवा करें मसीह के एक शिष्य के रूप में, आपको सिखाया गया है कि दूसरों के लिए मसीह के प्रेम की सेवा करें और विस्तार करें। ऐसा करना परमेश्वर को प्रसन्न करता है और आध्यात्मिक रूप से आपके लिए समृद्ध हो सकता है
  • जरूरतमंदों को धन, भोजन, कपड़े और अन्य भौतिक वस्तुओं को देना दूसरों की सेवा करने का एक तरीका है।
  • दूसरों की सेवा करने का यह मतलब है कि आप अपने आसपास के लोगों की मदद करने के लिए अपना समय दान कर रहे हैं, यही है, प्रियजनों, अजनबी और यहां तक ​​कि जिन लोगों को आप पसंद नहीं करते हैं
  • छवि शीर्षक वॉक द्वारा आस्था चरण 16
    7
    दूसरे विश्वासियों के साथ बंधुता ढूंढ़ें कोई भी आपके लिए इस मार्ग का अनुसरण नहीं कर सकता है, लेकिन जब आपके पास अच्छी कंपनी है तो इस पथ का पालन करना बहुत आसान हो सकता है
  • चर्च में जाओ और दोस्तों और सहयोगियों की तलाश करें। यदि आप उस से ज़्यादा ज़रूरी हैं, तो बाइबल अध्ययन या किसी समूह को विश्वास के आधार पर उपस्थित रहें।
  • अन्य विश्वासियों आपको जिम्मेदार और सही रास्ते पर रहने में मदद कर सकते हैं। उसी तरह, आप उनके लिए भी ऐसा कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com