ekterya.com

कैसे भगवान के करीब पाने के लिए

आप जिस ईश्वर में विश्वास करते हैं उसके साथ अपने संबंधों में सुधार करने के लिए, आपको प्रयास और समर्पण की आवश्यकता होगी यदि आपको अपने जीवन में बदलाव करने की आवश्यकता है, तो आप अधिक प्रभावी तरीके से भगवान से बात करना सीख सकते हैं, अपने संबंध और उसके साथ अपने संबंध को गहरा कर सकते हैं, और एक पूर्ण आध्यात्मिक जीवन जी सकते हैं।

चरणों

भाग 1
भगवान से बात करें

छवि शीर्षक से भगवान को प्राप्त करें चरण 13
6
एक आध्यात्मिक वापसी पर जाएं कभी-कभी, रोजमर्रा की जिंदगी की हलचल और हलचल से दूर रहना और समय को प्रतिबिंबित करने और मनन करने के लिए भगवान के करीब आने का एक शानदार तरीका है। कई धर्मों में, रिट्रीटस बनाये जाते हैं या तीर्थ एक औपचारिक अनुष्ठान के रूप में, लेकिन आपके पास व्यक्तिगत तरीके से अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए आपके पास ऐसा करने का अवसर भी है।
  • कुछ पवित्र जगहों पर जाएं, एक मठ में एक सप्ताह बिताएं या प्रकृति में वापसी करें ताकि जिम्मेदारियों से दूर हो जाएं और जीवन के उल्लघंन से एक ब्रेक ले सकें।
  • निकासी महंगा हो सकता है, लेकिन यदि आप अपनी रचनात्मकता का उपयोग करते हैं तो आपको भाग्य खर्च करने की ज़रूरत नहीं है अपने रास्ते की पूजा करें, एक शिविर यात्रा पर या बस एक लंबा सप्ताहांत प्रार्थना करने के लिए और आसानी से पढ़ें। यदि आप एक शिकारी हैं, तो आप सुबह जब सुबह 5 बजे छुपा जगह में बैठे हैं, तो देख सकते हैं कि सितारे छिपे हुए हैं।

भाग 3
अच्छी तरह से जीना

Video: भक्तिमय सुख का महत्त्व – परमात्मा को पाने का पात्र कौन?

Get-करीब-टू-भगवान-चरणीय-14.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
छवि शीर्षक से भगवान के लिए कदम 14.jpeg प्राप्त करें
1

Video: भगवान हमारे करीब हैं कितने पास हैं कैसे मालूम होगा

सही होने की कोशिश न करें यह स्पष्ट है कि पूर्णता असंभव है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी खामियों और अपनी कमियों को पहचान लें। धर्म के करीब वाले लोग मानते हैं कि भगवान सर्वज्ञ हैं, इसलिए वह आपके दोषों को भी जानता है। यह आपके लिए कोई नहीं बनने का अर्थ है जो आप नहीं हैं। आप प्रार्थना करने के लिए झूठ नहीं होना चाहिए।
  • उसी तरह, यह महत्वपूर्ण है कि आप उन चीजों को पहचान लें जो आप अपने आप में बदल सकते हैं और ऐसा करने का प्रयास करने का प्रयास कर सकते हैं। एक व्यक्तिगत सुधार करने के लिए सही होना आवश्यक नहीं है, लेकिन आपको ईमानदार और मेहनती होना चाहिए।
  • आध्यात्मिक और सामान्य पहलुओं की एक सूची रखें जो आप बेहतर बनाना चाहते हैं। आप कैसे रहना चाहते हैं? आपके पास क्या कठिनाइयाँ हैं? किस तरह से आप एक मजबूत आस्तिक हो सकता है? स्पष्ट लक्ष्यों को निर्धारित करें
  • Get-करीब-टू-भगवान-चरणीय-15.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक से भगवान को प्राप्त करें चरण 15.जेपीईजी

    Video: बुरी से बुरी नजर हटाने का टोटका

    2
    भगवान अपने कार्यों को ड्राइव करने दो। जब आप चर्च में हों और फिर सार्वजनिक रूप से दूसरे व्यक्ति बनें, तब भगवान से संपर्क करने के लिए पर्याप्त नहीं है। जब आप कार्य करते हैं, तो अपनी आध्यात्मिकता को अपने कार्यों पर लागू करें। एक तरह से भगवान के साथ अपने रिश्ते में एक और से बेहतर सुधार करने का एक तरीका है? क्या धार्मिक पाठ के साथ काम करने पर आपका व्यवहार है जिसे आप मानते हैं? आपके व्यक्तिगत संबंधों के बारे में क्या? सभी चीजों को भगवान की ओर मुड़ें
  • यह आपके लिए और खुद को और भगवान के अलावा अन्य किसी के लिए यह साबित करने के लिए आवश्यक नहीं है यदि आप स्वयं को धर्मी बनाते हैं और अपने भगवान के साथ भी सबसे बुनियादी कार्यों से संबंधित होते हैं, तो आप नकली लग सकते हैं। यह जरूरी नहीं है कि आप प्रत्येक कटोरे के अनाज के निर्माता को महिमा करने के लिए उसके पास पहुंचें।
  • Get-करीब-टू-भगवान-चरणीय-16.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">



    छवि का शीर्षक भगवान से कदम 16.jpeg जाओ
    3
    भगवान को अपने निर्णयों को प्रभावित करने दें क्या विकल्प आपको आध्यात्मिक रूप से बढ़ने, खुशी से रहने और अच्छी तरह से रहने का अधिक अवसर देंगे? इन सवालों के समाधान के लिए सबसे अच्छा तरीका है भगवान के लिए मुग्ध हाथ कल्पना करो कि वह आपके लिए निर्णय ले रहा था
  • Get-करीब-टू-भगवान-चरणीय-17.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक से भगवान के पास कदम 17.jpeg जाओ
    4
    सामग्री वस्तुओं की पूजा से बचें धर्मनिरपेक्ष दुनिया की तरह, कुछ धर्म कई श्रव्य-भाव का उपयोग करते हैं। भगवान के करीब आने के लिए, आपको अपने पड़ोसी की तुलना में अधिक मूर्तियां, क्रूसीफ़िक्स या मोमबत्तियां करने की आवश्यकता नहीं है। यह एक व्यक्तिगत आध्यात्मिक यात्रा है
  • यहूदी धर्म, ईसाई धर्म और कई अन्य धर्मों में, चर्च का एक प्रकार का दशमांश या दान दान दिया जाता है (अक्सर आपकी आय का 10%) यद्यपि कुछ एक अच्छा अभ्यास के बारे में सोचते हैं, दूसरों को मजाक या कम से कम इसे समझने में कठिनाई होती है।
  • अधिक खर्च करने से आप ईश्वर का एक बेहतर नौकर नहीं बना सकते हैं, हालांकि यह संभावना है कि अन्य लोग भी पूजा कर सकते हैं, जो कि बदले में आप भगवान के करीब लाता है फैलाने में मदद करने के लिए चर्च को कुछ वापस देने के लिए उपयोगी है। आप इस मामले को कई तरह से देख सकते हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप इसके बारे में अपने बारे में प्रार्थना करें और अपना खुद का निर्णय करें।
  • Get-करीब-टू-भगवान-चरणीय-18.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक भगवान से कदम 18.jpeg जाओ
    5
    अगले चरण लेने की संभावना पर विचार करें। कई धर्मों में, सबसे निकटतम चीज जो आप ईश्वर पर प्राप्त कर सकते हैं, वह है तुम्हारी ज़िंदगी सगाई, याजक या मंत्रालय को समर्पित करें। यद्यपि यह एक बहुत बड़ा कदम है जिसमें आपको अपने परिवार और अपने जीवन के तरीके से पीछे छोड़ना पड़ सकता है, यह सबसे समर्पित श्रद्धालुओं के लिए एक महत्वपूर्ण प्रारंभिक संस्कार है। अपने धर्म में मौजूद विकल्पों का अन्वेषण करें।
  • यदि आप रुचि रखते हैं, तो आप मठ का दौरा कर सकते हैं या चर्च के किसी नेता से बात कर सकते हैं जहां आप उपस्थित हैं। अपनी रुचि व्यक्त करें और पता करें क्या जरूरत है.
  • यदि आप अपने आप को पूर्ण समय पर भगवान को समर्पित नहीं कर सकते हैं, तो आपके खाली समय में सेवा करने के कई तरीके हैं। भगवान के करीब पहुंचने और अपना समय दान करने के कुछ सामान्य तरीके एक मिशनरी यात्रा लेते हैं, निर्देशन करते हैं युवा लोगों के एक समूह और फार्म प्रार्थना समूह.
  • युक्तियाँ

    • भौतिक दुनिया भ्रम से भरा है यह संभव है कि आपका मन भ्रम को देखता है और कुछ नहीं। याद रखें कि ये (भौतिक) भ्रम इसके लायक नहीं हैं नम्रता के साथ जीते, बिना आपकी कार के प्रकार और आपको पहनने वाले कपड़े के बारे में चिंता किए बिना।
    • अपने शरीर को साफ करें अपने शरीर में विषाक्त पदार्थों, जहर या अन्य तत्वों को पेश नहीं करें पीना पानी, जैविक फलों के रस और अन्य प्राकृतिक तरल पदार्थ सुपरमार्केट में कार्बनिक खाद्य पदार्थों की तलाश करें और आनुवांशिक रूप से संशोधित खाद्य पदार्थों से बीयर, वाइन और विषाक्त पदार्थों से बचें।
    • कोई भी बात नहीं है कि आपका धर्म क्या है, यह महत्वपूर्ण है कि आप ध्यान करें। अकेले बैठने के लिए एक क्षण लो और बस आराम करो। अपनी चिंताएं चलें कल्पना करो कुछ आराम, एक नदी या एक समीरिक क्षेत्र की तरह
    • दूसरों के साथ व्यवहार करें जैसे आप का इलाज करना चाहते हैं यदि आप किसी को मारते हैं तो स्वर्ग में जाने की अपेक्षा न करें। अन्य धर्मों के बारे में धारणाएं मत बनें यह क्रूर है, तो आप बेहतर सीखना होगा
    • एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखना महत्वपूर्ण है अच्छे निर्णय लेने के लिए आपके पास एक अच्छा मन होना चाहिए अपने रिश्तेदारों, मित्रों और अन्य लोगों के साथ अजनबियों के साथ अनुकूल रहें इसके अलावा, जानवरों के साथ अच्छी तरह से व्यवहार करें - ये भी भगवान की सृष्टि हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप सहायता के बिना एक लंबे समय के लिए ध्यान करते हैं, तो आप भौतिक दुनिया में वापस नहीं आएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com