ekterya.com

कैसे एक गुंडा रॉक पिता हो

यहां तक ​​कि अगर आपका बच्चा यह नहीं जानता कि आपके पास कभी भी ग्रीन मोहाक था, जब आप बीस थे या लाल रंग के पैंट के साथ आपकी कोठरी में वे एक हेलोवीन पोशाक का हिस्सा नहीं हैं, यह जानना सुखद है कि आपकी मध्य युग में आपके गुंडा जड़ों से खुश होने के अच्छे कारण हैं। जैसा वृत्तचित्र में दिखाया गया है

दूसरे एफ वर्ड, दो मध्यम आयु वर्ग के माता-पिता के माध्यम से, जो दुनिया में सबसे बड़ा गुंडा बैंड का प्रतिनिधित्व करते हैं, एक झूली कुरसी होने के नाते पिताजी की जिम्मेदारियों के साथ अच्छी तरह से संतुलन बना सकते हैं। असल में, अपने बच्चों को अपनी प्रतिभा दिखाते हुए और बढ़ने के इनकार से उन्हें सहिष्णुता और भविष्य के प्रति प्रतिभा की तलाश के बारे में बहुत कुछ सीख सकता है। यद्यपि आप पेनीवर्सेज की अगली प्रस्तुति में उलझन में कूदने के लिए बहुत बूढ़ा महसूस करते हैं, हम आपको दिखाएंगे कि कक्षा और गरिमा के साथ एक घुमाव कैसे होना चाहिए।

चरणों

एक पंक रॉक पेरेंट चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
अपने बच्चों को बहुत चातुर्य कौशल सिखाओ और स्वयं के लिए खुद को रोकना जैसा कि आप कर सकते हैं। कोशिश करो एक चिकन कॉप का निर्माण या एक शेड, एक yurt में रहते हैं या बाहर, भोजन और पानी आदि के लिए खाना बनाना और देखने के लिए सौर ऊर्जा पर कब्जा करना। वस्तुओं को खरीदने के बजाय उन्हें खुद पर कार्रवाई करने के लिए सिखाओ, यह सबसे उपयोगी और माना उपहारों में से एक होगा जो आप पंक दर्शन से उन्हें संचारित करेंगे।
  • एक बगीचा बनें यदि आपके पास स्थान नहीं है, तो चुनें गुरिल्ला कृषि करो या एक सामुदायिक उद्यान समूह में शामिल हों अपने बच्चों को अपने भोजन को कैसे विकसित करना सीखना उन्हें यह जानने में मदद करता है कि वे कहां से आते हैं, उनके पास क्या है और उन्हें स्वतंत्र होने में सहायता करता है
  • एक युवा उम्र में काम और जिम्मेदारियों के माध्यम से उन्हें आजादी सिखाओ। अपने बच्चों के लिए सब कुछ करने से उन्हें सिखाया जाता है कि उन्हें यह महसूस करना चाहिए कि यह उनका अधिकार है, उन्हें सिखाने की बजाय कि वे स्वतंत्र रूप से कार्य कर सकें। जैसे ही आपका बच्चा अपने आप में कार्य करने के लिए पर्याप्त है, उसे ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करें। उसे सिखाना कि व्यंजन और कपड़ों को कैसे धोना, घर को साफ करना, कपड़े तैयार करना और दैनिक काम करना उसके बाद, उम्मीदें हैं कि आपका बच्चा इन कार्यों को अपने दम पर करता है।
  • अपने बच्चों की पुरानी जांच करें जब आप सक्षम होते हैं, तो अपने बच्चों को मदरबोर्ड के ऑपरेशन से लेकर वैक्यूम क्लीनर के उपयोग तक सब कुछ करने के लिए सिखें। लापता वस्तुओं की मरम्मत, प्रौद्योगिकी को संभालना और शुरुआत से नए आइटम बनाने में सक्षम होने से, इस बदलती हुई दुनिया में अपने बच्चों को शक्ति की भावना मिलेगी।
  • छवि एक बेबी अ पंक रॉक पेरेंट स्टेप 2
    2
    ध्यान रखें कि आपके बच्चे और किशोर बच्चों के विद्रोह के क्षणों का अनुभव नहीं हो, खासकर यदि आप अनुमोदक और सहनशील माता-पिता हैं वास्तव में, यह संभव है कि वे आपको समय-समय पर उन्हें बताने के लिए उत्तेजित करें कि क्या आपको सीमा निर्धारित करने की परवाह है यह ठीक है, कुछ सरल सीमाएं निर्धारित करें और जब भी आपको उनकी आवश्यकता होती है, तब आपके निपटारे में रहें।
  • Video: अवधेश प्रेमी के इस वीडियो को देखिये रो जायेगे इस साल का सबसे बड़ा वीडियो || जा रे पुरबा ||

    एक पंक रॉक पेरेंट चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    शांत अराजकता हालांकि यह सच है कि अराजकता एक गुंडा व्यक्ति के पंथ में शासन कर सकती है, यह एक घर में कम उपयोगी है। बच्चों को उठाने के लिए आवश्यक होने के साथ-साथ कपड़ों और साफ-सुथरे बिस्तरों से दोपहर के भोजन के लिए बच्चों को व्यवस्थित रखने के लिए सिस्टम रखने के लिए जरूरी है। घरेलू प्रणालियों के लिए प्रतिरोध डाल बंद करो अगर तुम से पहले कर पर विचार किया है, के रूप में यह आप और अधिक रोमांचक कार्रवाई समर्पित करने के लिए आप को मुक्त कराने के द्वारा एक शांत समय और अपने जीवन में कीमती देता है और तुमसे प्यार करता हूँ, पंक रॉक की तरह।
  • एक पंक रॉक पेरेंट चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4

    Video: जिंदा बिच्छू खा जाती है ये लड़की

    अपने बच्चों को पिंक रॉक पसंद करने के लिए मजबूर न करें परेशान मत करो जब आपके बच्चे आपको बताते हैं कि यह संगीत दुर्लभ है और वह इसे सुनना पसंद नहीं करते हैं या वे जस्टिन बीबर को सुनना पसंद करते हैं। इस तथ्य के लिए तैयार रहें कि आपका किशोर मानता है कि इस प्रकार का संगीत बुरा है खासकर यदि आपको वह समय याद है जब आपका सबसे अच्छा दोस्त उसी पर विश्वास करता है आपके बच्चे व्यक्तिगत व्यक्ति हैं और उनके पास अपना स्वयं का स्वाद है इसे मनाने के लिए समय ले सकता है, जब तक आप जन्म के बाद से पंक रॉक संगीत नहीं खेला है। एक ही समय में, व्यंग्यात्मक टिप्पणियों के बिना संगीत में अपने स्वाद की सराहना करने के लिए तैयार हो जाओ!
  • पता करें कि आपके बच्चों में से किसी भी पसंदीदा बैंड आपके पसंदीदा गुंडा बैंड से प्रेरित थे। अधिकांश संगीत चक्र के साथ, कई बैंड जो उभरे होते हैं (बैंड जो पंक हैं और जो नहीं हैं) अब एक गुंडा बैंड से अतीत से प्रेरित हैं। यदि आप यह आखिरी खोज करते हैं, तो यह आपके बच्चों को बताएगा कि उनके पसंदीदा बैंड आपके द्वारा प्रेरित थे।



  • इब्जेक्ट का शीर्षक, एक डिब्बे रॉक पेरेंट चरण 5
    5
    लोगों को जल्दी से पहचानने के बारे में अपने बच्चों को मूल्यवान सबक सिखाने के लिए अपनी गुंडा जड़ों का उपयोग करें उन्हें किसी भी अजीब खतरे से सावधान रहने की जरुरत की आवश्यकता को पढ़ते हुए, उन्हें उचित तरीके से किसी व्यक्ति को जानने की इच्छा के साथ अपनी प्रारंभिक प्रतिक्रियाओं को संतुलित करने के लिए कुछ तरीके बताएं। आप अपने बच्चों को सिखा सकते हैं कुछ गुंडा आधारित पाठ:
  • उन्हें दिखाएं कि क्रिएटिव लोगों को कुछ कारणों के कारण उपस्थिति और सीमाओं का लाभ उठाना पसंद है जो भय या असंतोष से संबंधित नहीं हैं। कभी-कभी यह समाज के कम सहिष्णु तत्वों को चुनौती देने के बारे में है, कुछ लोग अपने आप को व्यक्त करने और पूर्वाग्रह के बिना एक रवैया रखने से सभी संभावनाओं के लिए तैयार होने के बारे में हैं। कुछ अन्य मामलों में, यह सुंदरता के सामाजिक विचारों को जानबूझकर धक्का दे रहा है, जबकि कई मामलों में यह मज़े करना और चीजों को अलग ढंग से करने के बारे में है।
  • अपने गुंडा अनुभव का उपयोग करके अपने बच्चों के साथ अंतर का अन्वेषण करें। समझाओ कि गुंडा लोगों ने लोगों को अक्सर अपनी उपस्थिति के कारण लोगों को डराया है, उनके छेद, टैटू, फाड़ कपड़े और रंगीन, बाल लगाए समझाएं कि कुछ लोग इन लक्षणों को नकारात्मक या असामान्य रूप से व्याख्या करने का निर्णय लेते हैं। इससे उन्हें बहस करने की अनुमति मिल सकती है कि लोग उपस्थिति से क्यों डरे हुए हैं। आप अपने पुराने बच्चों के साथ गुंडा लोगों के दर्शन के प्रभावों का भी पता लगा सकते हैं। कई गुंडा लोगों के लिए, अलग-अलग दिखना चुनौतीपूर्ण सीमाओं और चुनौतीपूर्ण मान्यताओं की रचनात्मकता की बात है। आप उपस्थिति, कार्यों और शब्दों के माध्यम से कैसे चुनौतीपूर्ण अनुपालन लोग भय या अनिश्चितता है कि असुविधा ऐसे लोग हैं जो इन पूरे जीवन के रूप में व्यक्त कर रहे हैं पारित कर दिया भुगतान कर रहे हैं कि महसूस कर सकते हैं महसूस करते हैं पर प्रकाश डाला सकता है, या क्योंकि उन्हें लगता है ईर्ष्या या क्या हो सकता है, अगर चीजें बहुत ज्यादा बदलती हैं तो इसका डर
  • तुम सब कुछ सुगंधित नहीं करते गुंडा संस्कृति की भी इसकी गहरी साइड है, जिसे बेहतर बच्चों की बेहतर देखभाल और लोगों के बेहतर विचार और स्वयं के लिए उचित पाठ की सहायता से पुराने बच्चों के साथ इसका पता लगाया जा सकता है।
  • एक पंक रॉक पेरेंट चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने मौजूदा जीवन शैली और पिता के रूप में आपकी भूमिका के अनुरूप गुंडा कपड़े पहनें हालांकि यह सच है कि हरी बाल और काली तामचीनी हो सकती थी बहुत आप से खुद का है जब आप अठारह या उन्नीस थे, वास्तविकता यह है कि उन लोगों के कपड़ों के साथ अतीत relive करने की कोशिश कर, और उन केशविन्यास कि मेकअप एक उल्टा कार्रवाई है। अतीत को पकड़ने के बजाय, अपने पाँव को देखने और अपनी उम्र और जीवन शैली को फिट करने के तरीके ढूंढें। कई महान विलक्षणताएं हैं जिनके साथ आप अपनी उम्र के लिए उपयुक्त रह सकते हैं और वह अनुरूपता की कमी को दर्शाते हैं। उदाहरण के लिए, आप टाई का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं, रंगीन शर्ट पहन सकते हैं, अपने बालों को सृजनात्मक रूप से रंगे, बल्कि एक स्थानीय व्यक्ति द्वारा किए गए महान जूते पहन सकते हैं। ये उदाहरण निराशा के बिना आपके गुंडा प्रदर्शन को प्रदर्शित करने के लिए शानदार तरीके हैं।
  • ध्यान रखें कि माता-पिता आसानी से अपने बच्चों को जिस तरह से वे कपड़े पहनते हैं, उन्हें आसानी से शर्मिंदा कर सकते हैं। हालांकि, अगर आप अपने बच्चों को सहिष्णुता और स्वीकार्यता सिखाने का अच्छा काम कर चुके हैं, तो उम्मीद है कि यह एक छोटी सी समस्या होगी। अगर आपके पास अभी भी पचास साल में मोहक है, तो अपने बच्चों को अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का मौका दें और अपनी पसंद के कारणों पर चर्चा करने के लिए तैयार रहें। अंत में, जबकि यह सच है कि आपके बच्चों को अपने गुंडा के बाहरी अभिव्यक्ति के बारे में जिस तरह से ध्यान देना है, उस पर विचार करना महत्वपूर्ण है, यह उनके लिए एक और सबक है समझने और दूसरों को स्वीकार करना।
  • सावधान रहें और उन कपड़ों को पहनने से बचने की कोशिश करें जो आपके बच्चों को चोट पहुंचा सकती हैं। डायपर बदलने की मेज पर डायपर डालते समय एक बालियां ब्रेसलेट के साथ मौका देकर अपने बच्चे को मारना एक अच्छी स्थिति नहीं है।
  • एक डायबिटीज़ का शीर्षक
    7
    शांति से जीवन की कुछ अप्रिय जरूरतों को स्वीकार या कुछ व्यवहार्य विकल्प मिल आप वयस्कों की वास्तविकता, जैसे कि बंधक और दैनिक काम के कुछ मुद्दों से परेशान हो सकते हैं इसके अलावा, आप उन प्रकार के मुद्दों को स्वीकार कर सकते हैं। स्वीकृति का मतलब यह नहीं है कि आप हार मानते हैं इसके विपरीत, इसका मतलब है कि आप अपने वर्तमान वास्तविकता को कम बोझ, अधिक एनिमेटेड और आपके लिए उपयुक्त बनाने के तरीकों का पता लगा सकते हैं। दूसरी ओर, वह विकल्प ढूंढता है, जैसे स्वतंत्र रूप से काम करना, घर किराए पर देना, एक अलग तरीके से रहना आदि। जबकि आप यह सुनिश्चित करते हैं कि आपके बच्चों को एक उचित और स्वस्थ पालन प्राप्त हो, यदि वे स्वीकार्य नहीं हैं चाहे जो भी आप चुनते हों, अपने बच्चों की मदद से देखें कि जीवन का एक सार्थक उद्देश्य है।
  • माता पिता, जो वे अपने बच्चों को पढ़ाने के नाराज और निराश है, बजाय के लिए मुक्त हो जोखिम औपचारिक शिक्षा प्रदान करने के लिए कोशिश कर रहे हैं, जब तक आप अपने शब्दों के साथ और हो एक उद्यमी ejemplifiques, आप अपने काम से काम किया है या एक स्वतंत्र आत्मा वाला व्यक्ति हो। अपने बच्चों को बताएं कि जीवन के बारे में शिकायत करने और इसे खराब करने से, आपके व्यक्तिगत अनुभव के आधार पर, अधिक संतोषजनक तरीके हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने पुराने फोटो को अपने बच्चों को दिखाने के लिए निकालें कि आप अपने आप को कैसे देखते थे। वे आपको एक अलग तरीके से देख सकते हैं इसके अलावा, आप यह याद कर सकते हैं कि जब आपने यात्रा के लिए चुना था, तो आपने जो व्यक्ति बनने के लिए चुना था उस समय आपने क्या किया था
    • अपने बच्चों को अपने जीवन में मार्गदर्शन करने के लिए अपने अनुभवों का उपयोग करें। आपके किशोरावस्था में कुछ अंधेरे या खतरनाक अनुभव हो सकते थे और आपके वयस्कता के पहले वर्षों के दौरान। आप अपने आप को किसी से भी बेहतर जानते हैं, जिससे आप अपने बच्चों के साथ एक सतर्क व्यक्ति बन सकते हैं। उन्हें कहानियां बताएं और उन्हें बेहतर उदाहरण बनाने के लिए उन्हें उदाहरण दें।
    • अपने बच्चों को पांक से निकालें, यदि वे काफी पुरानी हैं उनके साथ अनुभव गुंडा
    • एक विद्रोही की बजाय एक मार्गदर्शक बनें विद्रोह युवा लोगों के लिए एक लक्जरी है। यह लोग हैं, जो महान ऊर्जा और पिछले पीढ़ियों क्या किया की एक विस्तृत और ईमानदार दृष्टिकोण के लिए या जो लोग एक ही विद्रोह में फंस गया है के लिए लगभग आवश्यक है। हालांकि, एक विद्रोही व्यक्ति जा रहा है एक विशेषता यह है कि अनुभव के साथ गायब हो जाता है, यह आत्म और दुनिया की चेतना की भावना खोने के बिना एक और अधिक रचनात्मक व्यक्तित्व बन जाता है। दरअसल, वह परिपक्वता को "ज़ेन राज्य" के रूप में मानते हैं। आप अभी भी सामाजिक कठिनाइयों को देखेंगे, लेकिन आप उन कठिनाइयों से निपटने और उनसे निपटने के लिए अधिक शांत और शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करेंगे। एक विद्रोही व्यक्ति होने बंद करो और एक लक्षित माता-पिता बनने के लिए आपको इतना है कि वे अपने अनुभव से सीख सकते हैं विद्रोह के चरणों और जीवन में न्याय के प्रयासों के माध्यम से अपने बच्चों को मार्गदर्शन कर सकते हैं, बजाय जाना बिना दिशा के जीवन इसके अलावा, वे आप से सीख सकते हैं कि अगर कुछ काम नहीं कर रहा है और समाज को बेहतर बनाने के लिए क्या आवश्यक है, इसके बारे में पूछने पर यह मांग करना ठीक है।
    • गुंडा के दर्शन के कुछ बड़े दृष्टिकोण को संतुलित करने के लिए कृतज्ञता का प्रयोग करें। क्या आप जीवन में है, अपने बच्चों को व्यक्ति की तरह का एक सराहना होने के नाते आप वास्तविकता यह है कि आदर्श राज्य के टुकड़े कभी आकार ले लिया है के लिए खोज की है, भले ही चित्र अभी भी कड़वा होता है करने के लिए जाग कर सकते हैं। अद्भुत और अविश्वसनीय क्षणों और वास्तविक कनेक्शन प्राप्त करने की खोज करें जो हमारे जीवन में एक फर्क पड़ता है और इन तत्वों पर पूर्ण रूप से ध्यान केंद्रित करता है। स्वतंत्रता न केवल एक असंभव आदर्श की प्रतिष्ठा से प्रकट होती है इसके विपरीत, यह तुम्हारे भीतर से आता है, जो आप के चारों ओर अच्छी चीज़ों को बनाने के लिए इच्छा से है।

    Video: विनर द रियल हिरो | 2018 साउथ इंडियन हिंदी डब्ड़ फ़ुल एचडी मूवी | प्रशांत वादिवलीु किरण | विजयकुमार

    चेतावनी

    • विनाशकारी व्यवहार निश्चित रूप से एक गुंडा व्यक्ति नहीं है हालांकि यह सच है कि अपनी जवानी में कुछ खतरनाक और गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल किया जा सकता है, एक पिता होने के नाते, इस व्यवहार न केवल गैर जिम्मेदार है, लेकिन यह भी अपने बच्चों की आदतों एक लचीला भविष्य के लिए नेतृत्व कि सिखाता है स्वस्थ। याद रखें कि "पिता की तरह, बेटे की तरह" इसके अलावा, एक पंक्ति में एक बुरा व्यवहार के कारण आप अपने बच्चों को खो सकते हैं। माता-पिता के रूप में अपनी भूमिका को प्राथमिकता दें, जो आपके बच्चों की सुरक्षा और कल्याण को प्राथमिकता देता है। जब आपके पास बच्चे होते हैं, तब वह क्षण होता है जब आप जिम्मेदारी चुनते हैं, हालांकि अनजाने में, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके अनमोल प्राणी अपनी पूरी क्षमता हासिल कर लेते हैं। इसके लिए जीना
    • यदि आप अपने अतीत के दुखों को नहीं भूल सकते हैं, तो एक ऐसी चिकित्सा में भाग लें जो आपको अपने विनाशकारी व्यवहारों से उबरने में मदद करता है। आपके बच्चे और आप इसके लायक हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com