ekterya.com

न्यूयॉर्क में एक शादी को रद्द करने का तरीका

न्यूयॉर्क में, विवाद तब होता है जब कोई विवाह रिक्त या रिक्त है एक अशक्त शादी एक है, जो कानूनी तौर पर मनाई नहीं जानी चाहिए। उदाहरण करीबी रिश्तेदार, शादी जहां एक पार्टी अपने पूर्व पति से तलाक नहीं है (और अब भी रहता है) या शादी जिसमें समारोह समुचित प्राधिकारी के बिना किसी के द्वारा प्रदर्शन किया गया था के बीच विवाह में शामिल हैं। न्यूयॉर्क राज्य के राज्य कि एक अमान्यकरणीय विवाह करता है, तो पार्टियों में से एक अठारह वर्ष की कानूनी उम्र के अंतर्गत है को रद्द किया जा सकता है के कानूनों, पार्टियों में से एक शादी के अनुबंध का हिस्सा होने को समझने का मानसिक रूप से असमर्थ है पार्टियों को शारीरिक विकलांगता, या शादी में पार्टियों में से एक को मजबूर या जबरदस्ती करनी पड़ती है, या अगर कोई धोखाधड़ी का आचरण होता है, तो सेक्स करने में असमर्थ होते हैं न्यूयॉर्क में एक शादी को रद्द करने में सक्षम होने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

न्यूज़र्क के चरण 1 में अनुल एक विवाह शीर्षक वाली छवि
1

Video: Bangalore days full Hd Malayalam movie with English and Hindi Subtitles

अपनी शादी के विलोपन के लिए एक याचिका दायर करने से पहले कम से कम एक वर्ष के लिए न्यूयॉर्क राज्य में रहें न्यूयॉर्क परिवार कोड को विलोपन के लिए एक याचिका दायर करने से पहले एक वर्ष के लिए राज्य में निवास की आवश्यकता है।
  • न्यूज़र्क के चरण 2 में अनुल एक विवाह शीर्षक वाली छवि
    2
    अगर आपको शादी के बच्चों से संबंधित समस्याओं या बड़ी संख्या में गुण हैं, जिन्हें आप दोनों के बीच विभाजित किया जाना चाहिए, तो आपको एक वकील खोजना चाहिए। एक रिक्त शादी के रूप में एक वियोज्य शादी का एक ही कानूनी परिणाम है। इस तरह, आप अपने बच्चों के रखरखाव और उनके गुणों के विभाजन से संबंधित समस्याओं को हल करने में सक्षम होंगे।
  • न्यूज़र्क में चरण 3 में अनुल एक विवाह शीर्षक वाली छवि
    3
    रद्द करने का प्रकार निर्धारित करें जो आप से मेल खाती है अगर यह एक "रिक्त" विवाह के बजाय एक "रिक्त" है, तो उसे रद्द करने के लिए आपको जज की अनुमति की आवश्यकता नहीं होगी। एक "अनावश्यक" विवाह को अदालत के हस्तक्षेप से भंग करने की आवश्यकता होती है। चाहे वह एक रिक्त या विवाह योग्य शादी हो, तो आपको विलोपन के लिए एक याचिका दायर करनी चाहिए और इस तरह विवाह की निंदा करना चाहिए।
  • उस परिस्थिति को ध्यान में रखें जिसमें विवाह के प्रत्येक पक्ष समारोह के पहले था, इसलिए आपको पता चल जाएगा कि आपकी शादी शून्य है। एक अशक्त विवाह का एक उदाहरण है जिसमें समारोह आयोजित किए जाने के बावजूद, एक दलों में से एक अभी भी दूसरे व्यक्ति से कानूनी रूप से विवाह किया गया था।
  • यह निर्धारित करने का विश्लेषण करें कि आपका विवाह रुकने योग्य है या नहीं। इन मामलों में से कुछ होते हैं, जब एक पति या पत्नी दूसरे के बारे में भ्रामक जानकारी प्राप्त करता है, और है कि अगर वह जानते थे, शादी नहीं की है, या जहां एक पार्टी के लिए मजबूर किया या शादी मजबूर कर रहा है।
  • न्यूज़ीलैंड में एक शादी एन्जल नाम वाली छवि चरण 4
    4
    शादी को रद्द करने के लिए एक याचिका दायर करें। केवल निर्दोष पार्टी विवाह के विलोपन का अनुरोध कर सकती है। निर्दोष पार्टी वह है जिसे अदालत में देखा जाएगा, जिसने कुछ भी गलत नहीं किया, जिससे विवाह को अयोग्य हो। इनमें से कुछ उदाहरण तब होते हैं जब एक साथी को मजबूर या शादी में मजबूर किया जाता था।
  • अदालत में या इंटरनेट के माध्यम से आपके रद्दीकरण के लिए रिक्त रूपों के पैकेज प्राप्त करें यह रूप उन लोगों के समान होगा जो शादी के विघटन के अनुरोध के लिए प्रस्तुत किए जाएं। हालांकि, एक शादी समाप्त करने की याचिका में, दो अलग-अलग बक्से होंगे: एक विघटन का अनुरोध करने के लिए और दूसरे को विवाह को रद्द करने के लिए, आपको बाद में चिह्नित करना चाहिए।
  • पूरे पैकेज को पूरा करें और उसे अदालत में पेश करें। आपको एक तिथि दी जाएगी जिसे आप और आपके पति को शामिल करना होगा। शादी के विलोपन का अनुरोध करने के लिए अधिक प्रमाण की आवश्यकता है कि तलाक से जरूरी लोगों की तुलना में विवाह भंग किया जाना चाहिए। इस बात का सबूत होना चाहिए कि विवाह का विघटन नियमों में से एक के भीतर फिट बैठता है जो किसी विलोपन के लिए अर्हता प्राप्त करते हैं।
  • न्यूज़र्क में कदम 5 में अनुल एक विवाह शीर्षक वाली छवि

    Video: क्रांति का जनक एक पूर्व राष्ट्रपति, जिसने 35000 औरतों के साथ शारीरिक संबंध बनाए




    5
    विवाद के लिए आपके अनुरोध की एक प्रति के साथ अपने पति या पत्नी को सूचित करने के लिए एक उदासीन पार्टी का पता लगाएं। अदालत के लिए यह आवश्यक है कि कोई तीसरी पार्टी दस्तावेजों को सूचित करने का निर्णय करती है, आप इसे स्वयं नहीं कर सकते
  • न्यूज़ॉल में 6 मार्च को एनल में शादी की छवि
    6
    अपने पति या पत्नी को अधिसूचित होने के बाद अदालत में डिलीवरी का पूरा प्रमाण लौटाएं। डिलीवरी का प्रमाण एक दस्तावेज है जो न्यायालय को सूचित करता है कि तीसरी पार्टी ने आपके पति या पत्नी को विलोपन के दस्तावेजों की एक प्रति दिया है। आपके विलोपन के दायर होने के 120 दिनों के भीतर डिलीवरी का पूरा प्रमाण अदालत में वापस कर दिया जाना चाहिए।
  • न्यूज़र्नल में चरण 7 में एक शादी का नाम एनल
    7
    अपने रद्दीकरण अनुरोध पर प्रतिक्रिया सबमिट करने के लिए अपने पति या पत्नी की प्रतीक्षा करें। आपके पति, अधिसूचित होने के बाद, न्यायालय में प्रतिक्रिया दर्ज करने के लिए बीस दिन का समय होगा। आपके द्वारा ऐसा करने के बाद, आपको एक प्रति के साथ अधिसूचित किया जाएगा, उसी तरह कि आपके पति को अपने दस्तावेजों के बारे में सूचित किया गया था।
  • न्यूज़ॉल में चरण 8 में एनल का विवाह शीर्षक वाली छवि
    8
    सबूत इकट्ठा कि जब आप अदालत की सुनवाई के लिए इंतजार करते हैं तो आपकी शादी को निरस्त कर दिया जाना चाहिए। सुनवाई आमतौर पर चार सप्ताह या उससे अधिक के बाद विरूपण के अनुरोध के लिए दायर किया गया है।
  • अपने विवाह के लिए लागू विलोपन कानूनों के किसी भी पहलू की जांच करें। अदालत की सुनवाई से पहले अपनी स्थिति से संबंधित दस्तावेजों को खोज और एकत्र करने के लिए कुछ समय लें, ताकि आप अधिक तैयार रह सकें।
  • सोचें कि आप गवाह के रूप में कौन बुलाएंगे? आपके विलोपन के आसपास की परिस्थितियों के आधार पर अदालत को आपके और आपके पति की गवाही से अधिक की आवश्यकता हो सकती है
  • न्यूज़र्क में चरण 9 में एक शादी का नाम एनल
    9
    अदालत की सुनवाई में भाग लें और सभी निर्देशों का पालन करें, जो न्यायाधीश आपको बताता है। यह संभव है कि इस मामले में केवल एक ही आवश्यक सुनवाई नहीं है। यदि आपका विराम आसान है, तो इसमें कोई भी बच्चा शामिल नहीं है और आपके पति या पत्नी हैं और आप अपने विलोपन का समर्थन करने वाले सभी आवश्यक साक्ष्य प्रस्तुत करते हैं, तो संभवत: अन्य सुनवाई की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, न्यायाधीश को आपके पति या पत्नी की आवश्यकता हो सकती है या आप विलोपन के बारे में अतिरिक्त जानकारी प्रदान कर सकते हैं। यदि हां, तो यह आपको बताएगा कि आपको क्या चाहिए और आपको एक और तारीख दें, जिसमें दोनों को अदालत में शामिल होना होगा।
  • किसी भी वित्तीय दस्तावेज़ को प्रस्तुत करें जिसे आपको रद्द करने के साथ समाप्त करने के लिए कहा गया है। अदालत आपको कुछ वित्तीय दस्तावेज पेश करने की आवश्यकता कर सकती है, खासकर यदि आप और आपके पति के पास एक साथ बच्चे हैं
  • सभी अतिरिक्त निर्देशों का पालन करें, जो न्यायाधीश द्वारा इंगित किए गए हैं और प्रत्येक सुनवाई में सभी आवश्यक दस्तावेज प्रस्तुत करते हैं। जितना अधिक आप उसके साथ सहयोग करते हैं, उतना ही तेजी से उसका विराम अनुमोदित हो जाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com