ekterya.com

वैवाहिक पेंशन की गणना कैसे करें

गुजारा भत्ता, यह भी पति-पत्नी समर्थन के रूप में जाना जाता है, धनराशि का भुगतान 1 दूसरे के लिए पति अगर वहाँ एक तलाक है। भुगतान पति, जो एक बेहतर वित्तीय स्थिति में है और परिवार अदालत द्वारा निर्धारित समय की अवधि के लिए अन्य पति का समर्थन करने में सक्षम है द्वारा किया जाता है। वैवाहिक पेंशन का भुगतान विभिन्न परिस्थितियों पर निर्भर करता है। स्पाइसल पेंशन की गणना करने का तरीका प्रत्येक राज्य और देश में भिन्न होता है। हालांकि, वहाँ कुछ कारक है कि सभी न्यायाधीशों पति-पत्नी समर्थन का निर्धारण करने में ध्यान में रखना है। आम कारकों शादी, आय और प्रत्येक पति या पत्नी की उम्र, शादी और संपत्ति है कि तलाक के बाद हर पार्टी अंतिम है दौरान विवाहित जीवन के स्तर की अवधि शामिल है। पेंशन के पेंशन की गणना करने के लिए अगले चरणों का पालन करें

चरणों

कैलक्यूस अलाइनी चरण 1 नामक छवि
1
अपनी शादी की अवधि निर्धारित करें आपके विवाह की तिथि आपके विवाह के दिनांक से जब तक आपने तलाक याचिका दायर की है, तब तक उसकी गणना की जाती है। अगर आपकी शादी 10 वर्ष से कम समय तक चलती है, तो 10 साल से अधिक समय तक शादी करने की संभावना कम हो सकती है। न्यायाधीश यह निर्धारित करने की संभावना है कि यदि शादी 10 साल से अधिक समय तक चलती है तो वह अपने साथी समर्थन भुगतान करने का दायित्व रख सकता है।
  • कैलकुलेट अलाइनी चरण 2 नामक छवि
    2
    अपनी आय और आपके पति की आय का विश्लेषण करें न्यायाधीश प्रत्येक पार्टी की आय पर अपने फैसले का आधार होगा। यदि आय और विवाह के बीच एक उल्लेखनीय अंतर 10 से अधिक वर्षों तक चला, तो जज एक पेंशन पेंशन देगी
  • अपने क्षेत्र में जारी न्यायालय के फैसलों की जांच करें अगर कोई दीर्घकालिक विवाह होता है और एक पत्नियां दूसरे की तुलना में बहुत अधिक कमाते हैं, तो एक जज एक विवाहित समर्थन प्रस्ताव जारी करेगा। वैवाहिक पेंशन की मात्रा व्यक्तिपरक हैं समान न्यायिक फैसलों की समीक्षा करते समय, आप अपने मामले में पति-पत्नी की सहायता की राशि निर्धारित कर सकते हैं।
  • स्थानीय न्यायाधीशों के बारे में अपने क्षेत्र में पारिवारिक कानून में विशेषज्ञ वकीलों के साथ परामर्श करें और अपने साथी के समान मामलों में उनके पति-पत्नी के समर्थन प्रस्तावों से परामर्श करें।
  • कैलकुलेट गमूना चरण 3 नामक छवि



    3
    अपनी उम्र और अपने पति की उम्र को ध्यान में रखें न्यायाधीश एक जीवन साथी समर्थन संकल्प जारी करेगा जो प्रत्येक पति की उम्र के आधार पर आंशिक रूप से और एक नई नौकरी के लिए काम या प्रशिक्षण ढूंढने की क्षमता को जारी करेगा।
  • एक आय अर्जित करने के लिए रिटायर होने से पहले आप और आपके पति या पत्नी को खो चुके साल की संख्या को ध्यान में रखते हैं। 35 साल से कम उम्र के लोग अपने जीवन में पैसा कमाते हैं और 60 वर्ष की आयु के लोगों के सामने खुद को बनाए रखने के लिए अधिक समय कमाते हैं। एक जज कम अवधि के लिए एक पेंशन प्रदान करने की संभावना कम है, यदि वह व्यक्ति जो भत्ता भुगतान करता है तो वह धन कमा सकता है और आत्मनिर्भर हो सकता है।
  • एक पति या पत्नी के लिए प्रशिक्षण की संभावनाओं के बारे में सोचें, जिनके पास नौकरी नहीं है जज यह मूल्यांकन करेगा कि यदि कार्य के बिना पति या पत्नी आत्म-पर्याप्त होने के लिए कार्य क्षेत्र में प्रशिक्षित नहीं हो सकते हैं या नहीं जज उस व्यक्ति के लिए अधिक से अधिक वैवाहिक पेंशन निर्धारित करेगा जो पुराने है और उस व्यक्ति की तुलना में नौकरी की दक्षता नहीं है जो युवा है और शिक्षित हो सकता है और नौकरी मिल सकती है जिससे उसे आत्मनिर्भर हो।
  • कैलकुलेट गमूना चरण 4 नामक छवि
    4

    Video: Tula love rashifal 2018 ,Libra Love Horoscope 2018 ,तुला प्रेम राशिफल 2018 || CHAMATKARI GYAN

    विवाह के दौरान वैवाहिक जीवन का स्तर क्या था, इसके बारे में फोकस करें। वैवाहिक जीवन स्तर को विभक्त होने के समय एक दंपति के रूप में दोनों पक्षों की वित्तीय स्थिति के रूप में परिभाषित किया गया है। न्यायाधीश आपको और आपके पति या पत्नी को उसी आर्थिक स्थिति में अलग रखने की कोशिश करेगा, क्योंकि वे शादी के दौरान थे।
  • कैलकुलेट अलाइनी चरण 5 नामक छवि
    5
    निर्धारित करें कि सभी संपत्तियों का मूल्य आपके और आपके पति के बीच विभाजित होने के बाद क्या होगा। तलाक अंतिम होने के बाद न्यायाधीश प्रत्येक पति की वित्तीय स्थिति को ध्यान में रखेगा यदि न्यायाधीश समझता है कि आप और आपके पति या पत्नी पति-पत्नी के बिना आत्मनिर्भर हो सकते हैं, तो वे उस पेंशन को पेंशन देने से रोकेंगे
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com