ekterya.com

कैसे अपने छोटे लड़के के कपड़े बदबूदार बिना बदलने के लिए

छोटे बच्चे छोटे होने के बावजूद छोटे विद्रोही होते हैं। हालांकि यह सच है कि अपने बेटे की पोशाक कभी आसान था है, यह संभव है क्योंकि आपका बच्चा नखरे के लिए झुकाव हो सकता है आज और अधिक मुश्किल हो गया है कि। यह कपड़े बदलने की गतिविधि के कारण हो सकता है। सौभाग्य से, आप नखरे अपने बच्चे को अगर आप आगे की योजना से बचने और कपड़ों के परिवर्तन के दौरान कुछ तकनीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
आगे की योजना बनाएं

छवि शीर्षक से आपका बच्चा बदलें`s Clothes Without a Tantrum Step 1
1
अपने बच्चे को बताएं कि उसे जल्द ही अपने कपड़े बदलना होगा। छोटे बच्चे अपने खेल पर बहुत ज्यादा ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, और कपड़े बदलने से वे तबाह कर सकते हैं। अपने बच्चे को अचानक खेलना बंद होने से बचने के लिए, उसे कपड़े बदलने की चेतावनी दें अपने बच्चे को एक चेतावनी देते हुए आपको नियंत्रण में महसूस करने में मदद मिल सकती है।
  • हालांकि, मिनटों के आधार पर समयबद्धता देने से बचें। इसके बजाय, एक गीत या कुछ अन्य संकेत चुनें जो कम, परिचित है और एक निश्चित समापन है। एक गीत के मामले में, आप इसे खेल सकते हैं और अपने बच्चे को बता सकते हैं कि जब यह खत्म हो जाएगा, तो उसे बदलना होगा।
  • छवि शीर्षक से आपका बच्चा बदलें`s Clothes Without a Tantrum Step 2
    2
    समझाएं कि कपड़े बदलना दिन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा समझता है कि कपड़े बदलना दिन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। समझाएं कि जिस तरह से एक व्यक्ति को कपड़े दिखाया जा सकता है वह दिखा सकता है कि वे स्वयं के बारे में क्या सोचते हैं और यह निर्धारित कर सकते हैं कि लोग उन्हें कैसे देखते हैं। अपने बेटे और कपड़ों की स्तुति करो ताकि वह समझ सके कि दिन के लिए कपड़े बदलना सकारात्मक है।
  • बेशक, इन अवधारणाओं को एक बच्चे को समझने के लिए थोड़ा मुश्किल हो सकता है, तो आप को समझाने के लिए जब आप आप कपड़ों के बदल सकता हूँ कि क्रूर होने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। इसके बजाय, यह क्रिया वास्तव में प्रेम का एक कार्य है जो आपको बेहतर प्रभाव बनाने में सहायता कर सकती है।
  • छवि शीर्षक से आपका बच्चा बदलें`s Clothes Without a Tantrum Step 3
    3
    उसे बताए जाने के बाद उसे बदलने के लिए अपने बच्चे के कपड़े चुनें ज़्यादातर ज़िम्मेदारियों के बिना ज़्यादा ज़िंदगी के काम होते हैं, अगर एक छोटी योजना अग्रिम में की जाती है इस मामले में, बदलने की प्रक्रिया शुरू करने से पहले बच्चे की पोशाक चुनना प्रक्रिया को बहुत कम जटिल बनाने में मदद कर सकता है।
  • सतह पर कपड़े पहनना बहुत उपयोगी होता है, यदि आप अपने बच्चे को ड्रेसर के ऊपर पहनते हैं। अग्रिम में जानने के लिए जहां सब कुछ स्थित है, वह उस समय की मात्रा को कम कर सकता है जो आप दूसरे तरीके से खर्च करते हैं और आपका बच्चा नहीं।
  • छवि बदलें शीर्षक आपका बच्चा`s Clothes Without a Tantrum Step 4
    4
    उन कपड़ों का चयन करें, जो आपके बच्चे को अजीब लगने पर लगाए जाने के लिए आसान हैं। हालांकि यह सच है कि यह हमेशा संभव नहीं होगा, अपने बच्चे के लिए कपड़े चुनने की कोशिश करें जो आसानी से लगाए जाएं और ले जाएं। इस प्रकार के कपड़ों की विशेषताएं हैं:
  • जिन गारमेंट्स के पास बहुत सारे संबंध, बकल या बटन नहीं हैं इसके बजाय, आसानी से आते स्वेटर शर्ट और पैंट का उपयोग करें
  • लचीला वाले वस्त्र बच्चों के लिए उत्कृष्ट हैं क्योंकि वे उन्हें अधिकतम आंदोलन देते हैं।
  • छवि शीर्षक से आपका बच्चा बदलें`s Clothes Without a Tantrum Step 5
    5
    अपने बच्चे को अपने संगठनों में से चुनने पर विचार करें आप अपने बच्चे को अपने संगठन का चयन करके अपनी आजादी को साबित करने के लिए कह सकते हैं कि वह एक विशिष्ट व्यक्ति को देखते हैं। दिन की गतिविधियों के लिए दो उपयुक्त संगठन तैयार करें और अपने बच्चे को इन दोनों के बीच चुनने दें।
  • ऐसा करने से, आपका बच्चा महसूस करेगा कि उसके पास कुछ स्वतंत्रता है और वह उचित तरीके से तैयार करेगी।
  • छवि शीर्षक से आपका बच्चा बदलें`s Clothes Without a Tantrum Step 6
    6
    छोटा लड़का, जो अपनी तरफ से पोशाक कर सकते हैं, अपना स्वयं का संगठन चुनें। यदि वह ऐसा करने में सक्षम है और यदि आप उस परवाह नहीं करते कि वह उस दिन कपड़े कैसे पहनता है, तो अपने बच्चे को अपना स्वयं का ड्रेस और खुद पर पोशाक देने पर विचार करें।
  • ध्यान रखें कि आपको अपने बच्चे को कपड़ों में भेद करने में मदद करनी चाहिए और पता चलेगा कि वे कब या बाहर आ रहे हैं।
  • छवि शीर्षक से आपका बच्चा बदलें`s Clothes Without a Tantrum Step 7

    Video: 2013-08-15 (P1of3) Gratitude Toward the Whole Universe

    7
    अपने बेटे के कपड़े की प्रशंसा करें, भले ही वह थोड़ा अजीब लग रहा हो। सुनिश्चित करें कि आप अपनी क्षमताओं की प्रशंसा करते हैं जब आप स्वयं को बदलते हैं, भले ही आपका संगठन थोड़ा अजीब लग रहा हो। अपने बच्चे की प्रशंसा करने से आपको यह महसूस करने में मदद मिलेगी कि कपड़े बदलना सकारात्मक है।
  • छवि शीर्षक से आपका बच्चा बदलें`s Clothes Without a Tantrum Step 8



    8
    उन कपड़ों को खोलें जो आप कपड़ों से अलग उपयोग करेंगे। यदि आप इन प्रकार के मदों का उपयोग करेंगे तो बच्चे को देखने से पहले लोशन, बेबी वाइप या डायपर के कंटेनर खोलें। उन्हें अग्रिम रूप से तैयार करना परिधान परिवर्तन प्रक्रिया के आधुनिकीकरण में मदद कर सकता है ताकि आप अपने बच्चे के नखरे की संभावना कम कर सकें।
  • छवि शीर्षक से आपका बच्चा बदलें`s Clothes Without a Tantrum Step 9
    9
    अपने बच्चे को बदलने के लिए बहुत समय निर्धारित करें युवा बच्चों को आसानी से विचलित हो सकता है और वयस्कों के मुकाबले अधिक समय लगता है कि उन्हें देरी होनी चाहिए। यह महत्वपूर्ण है कि घर छोड़ने से पहले इंतजार करने के बजाय, आप अपने बच्चे के कपड़े बदलने के लिए बहुत समय निर्धारित करें। इस गतिविधि के लिए बहुत समय निर्धारित करना एक व्यस्त घर में मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि यह किया जाना चाहिए।
  • माता पिता, जो अपने बच्चे को बदल रहा है या उसके जवान बेटे, जो अपने दम पर पोशाक तेजी जबकि भीड़ अधिक एक स्थिति नखरे से भरा सामना करने के लिए की संभावना है।
  • Video: काजू और बादाम भी पंहुचा सकते है हमारी सेहत को नुकसान

    विधि 2
    कपड़ों के त्वरित बदलाव और नखरे बिना करें

    छवि शीर्षक से आपका बच्चा बदलें`s Clothes Without a Tantrum Step 10
    1
    आपने अपने बेटे को सुबह देखा अपने बच्चे को ड्रेसिंग जब वह अभी भी नींद से भरा है और दुनिया के बेहोश है तो तिपुरों की संभावना कम हो सकती है। हालांकि, भविष्य में आपको इस रूटीन के द्वारा अब मूर्ख बनाया जा सकता है जब आपको यह पता चलता है।
  • छवि शीर्षक से आपका बच्चा बदलें`s Clothes Without a Tantrum Step 11
    2
    कपड़े बदलने के लिए अपने बच्चे को एक खिलौना दें कभी-कभी खिलौने से बच्चे को विचलित करने में मदद मिल सकती है। कपड़े बदलने के लिए अपने खिलौने के रूप में एक विशेष खिलौना तैयार करने पर विचार करें, जिसे आप बदलते समय केवल उपयोग कर सकते हैं।
  • उसी तरह, आप अपने बच्चे को कपड़े बदलने पर अपने पसंदीदा खिलौने रखने की अनुमति दे सकते हैं।
  • यह ध्यान रखें कि बच्चे के लिए एक व्यर्य हो जाने पर आपको खिलौने को बदलना होगा।
  • छवि बदलें शीर्षक आपका बच्चा`s Clothes Without a Tantrum Step 12
    3
    अपने बच्चे के साथ बात करते समय उसे पहनना अपने बच्चे को विचलित करने का एक अन्य तरीका उनसे बात करके या उनके कपड़े बदलते समय एक कहानी बता रहा है आप उसे दिन के लिए योजनाओं के बारे में बता सकते हैं, जो उसके कपड़े बदलते हुए उसे उत्साह देगा।
  • आप उसे दिन के बारे में प्रश्न पूछ सकते हैं। उदाहरण के लिए, "आज आप श्रीमती सैली के घर में क्या करने की योजना बना रहे हैं?" या "आज हम चिड़ियाघर में जाएंगे। क्या जानवर आप देखना चाहते हैं?"। बच्चे कभी-कभी भूल जाते हैं कि जब वे बात करते हैं तो उनके आसपास क्या होता है।
  • छवि शीर्षक से आपका बच्चा बदलें`s Clothes Without a Tantrum Step 13

    Video: KAYLA LOSES HER iPHONE X! | We Are The Davises

    4
    अपने छोटे बच्चे को एक प्रतियोगिता में चुनौती दें यह संभव है कि जब आपका क्रियाकलाप मज़ेदार होता है तो आपके बच्चे को बदलने के लिए कम प्रतिरोधी होता है। यह तब होता है जब आप जल्दी जाते हैं और बच्चे को जल्दी से बदलने की आवश्यकता होती है। इन अवसरों पर, अपने बच्चे को एक कपड़ों में बदल प्रतियोगिता प्रतियोगिता में चुनौती दें। आप अपने खिलाफ या घड़ी के खिलाफ प्रतियोगिता कर सकते हैं
  • हालांकि, यदि आप समय को समझ नहीं पाते तो अपने बच्चे के पसंदीदा गीत का उपयोग करें अपने बच्चे को बताएं कि अगर वह गीत समाप्त होने से पहले तैयार हो सकता है, तो वह गेम जीतेंगे।
  • छवि शीर्षक से आपका बच्चा बदलें`s Clothes Without a Tantrum Step 14
    5
    भ्रमित होने का नाटक करें अपने बच्चे को कपड़ों पर लगाए जाने का एक और तरीका है, जैसे कि आप इस बात के बारे में उलझन में हैं कि उनकी पोशाक का प्रत्येक टुकड़ा कहाँ चला जाता है अपने बच्चे को शर्ट दे दो और उसे बताओ "अपनी पैंट ले लो!"। आपका बेटा हंस सकता है और मैं आपको सही कर सकता हूं। जब वह करता है, तो उसे बताइए कि आप शर्ट कैसे पहनें
  • आपका बेटा आपको यह दिखाने के लिए उत्साहित करेगा कि क्या करना है, क्योंकि इससे उसे अपनी स्वतंत्रता प्रदर्शित करने की अनुमति मिलती है
  • युक्तियाँ

    • एक इनाम प्रणाली एक छोटे बच्चे को प्रेरित कर सकती है। उदाहरण के लिए, यदि आप बच्चे को जल्दी से कपड़े पहनते हैं, तो आप सोते समय में एक अतिरिक्त कहानी बता सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com