ekterya.com

कैसे एक कुत्ते को लाड़ प्यार करने के लिए

कुत्ते मनुष्य के सबसे अच्छे दोस्त हो सकते हैं, लेकिन वे हमेशा इस तरह से कार्य नहीं करते हैं। किसी अज्ञात कुत्ते के संपर्क में आने के लिए इन निर्देशों का पालन करें, आक्रामकता के संकेतों के लिए देखें और इसे गैर-धमकी वाले रास्ते में दबाएं। आपको अपने पालतू कुत्ते या पालतू जानवरों को अच्छी तरह से पता करने के लिए सुझावों का पालन करना चाहिए इस आलेख में भी शामिल है

चरणों

भाग 1
एक कुत्ते को सावधानी से आना

पेट एक कुत्ता चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने कुत्ते को पालतू रखने की अनुमति के लिए मालिक से पूछें हो सकता है कि कुत्ते के पास एक दोस्ताना दिखना है, लेकिन अगर आपको यह पता नहीं है, तो यह जानने का कोई तरीका नहीं है कि यह अजनबियों के साथ कैसे प्रतिक्रिया करेगा। अगर मालिक आपको इस अनुच्छेद में उन लोगों के साथ अलग-अलग निर्देश प्रदान करता है, तो उनका पालन करें। यदि मालिक आपको अपने कुत्ते को पालतू करने की अनुमति देता है, तो उससे पूछें कि वह कहाँ पसंद करता है
  • इमेज का शीर्षक पालतू एक कुत्ता चरण 2
    2
    सावधान रहें अगर कुत्ते के मालिक नहीं हैं यदि आप सड़क पर ढीली मालिक के बिना एक कुत्ते को देखते हैं, तो देखभाल के साथ आगे बढ़ें और ऐसी स्थिति में रहें जो आपको आवश्यक होने पर अपने आप का बचाव करने की अनुमति देता है कुत्तों को श्रृंगार या एक यार्ड में काटने की संभावना अधिक हो सकती है, जैसे कि कुत्ते जो कुछ खा रहे हैं या चघ रहे हैं इन कुत्तों को सावधानी के साथ दृष्टिकोण करें और उन्हें पालतू जानवरों के पालतू जानवरों के पक्ष में रखने का प्रयास छोड़ दें, यदि वे अगले चरण में बताए गए आक्रामकता के न्यूनतम संकेत दिखाते हैं।
  • इमेज का शीर्षक पालतू एक कुत्ता चरण 3
    3
    यदि कुत्ते आक्रामकता या बेचैनी के लक्षण दिखाता है तो पीछे हटें आक्रामकता के संकेतों में घुटनों, भौंकने, एक स्थायी पूंछ, या कठोर शरीर शामिल हैं। असुविधा, डर या चिंता के संकेतों में शामिल हों, होंठ चाट और आपकी आंखों का सफेद भाग दिखा रहा है। यदि कुत्ते शांत नहीं हो जाता है या 30 सेकंड से कम समय में आपका सामना नहीं करता है, तो प्रयास को त्याग दें
  • चित्र शीर्षक पेट एक कुत्ता चरण 4

    Video: कैसे दे कुत्ते को ट्रेनिंग

    4
    कुर्चे पर बैठने के लिए कुत्ते को आमंत्रित करें कुत्ते को अपने स्तर के करीब बैठने से पहले कदम उठाने के लिए आमंत्रित करें। अधिक विश्वास के साथ एक कुत्ता पालतू करने के लिए मोड़ एक छोटे से, तथापि, अधिक सीधे कुत्ते को झुकना नहीं है क्योंकि आप उसे धमकी दी महसूस कर सकता है केवल आवश्यक है।
  • कभी कुत्ते के पास बैठना न हो, जिसके पास कोई मालिक या कोई कुत्ता नहीं होता है जो आक्रामक तरीके से कार्य करता है (उपरोक्त संकेतों को देखें)। कुत्ते के हमलों के मामले में अपना बचाव करने के लिए खड़े हो जाओ
  • पेट एक कुत्ता चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    शर्मीले कुत्तों से उनसे संपर्क करें। यदि आप बैठना अभी तक कुत्ते को आकर्षित नहीं किया गया है और कार्य करने के लिए जारी है शर्मीली या अस्थिर (भाग जाता है या खाल), दूसरे पक्ष का सामना करना पड़, के बाद से आँख से संपर्क खतरा हो सकता है। नरम, प्रेरक और मैत्रीपूर्ण शोर बनायें - चाहे वे चाहे हों, बस ज़ोर से आवाज़ या शोर से बचें जो कुत्ते को डराते हैं! छोटे और कम खतरनाक देखने के लिए अपने शरीर को एक तरफ बारी करें।
  • कुत्ते के नाम के लिए मालिक से पूछें और कुत्ते को मनाने के लिए इसका इस्तेमाल करें। कुछ कुत्तों को उनके नाम की आवाज का जवाब देने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है।
  • पेट एक कुत्ता चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपनी मुट्ठी बढ़ाएं कुत्ते के लिए निम्न चरणों के बाद बहला के लिए ग्रहणशील लगता है या कम से कम आराम लग रहा है और आक्रमण या असुविधा के कोई संकेत नहीं दिखाता है, तो जारी रखने के लिए आपकी मुट्ठी प्रदान करते हैं। अपनी नाक की दिशा में अपनी मुट्ठी पकड़ो - सीधे आपके चेहरे के सामने नहीं। जब तक आप चाहें, तब तक कुत्ते को अपने हाथ की पीठ को गड़बड़ाने दें।
  • अपने खुले हाथ की पेशकश मत करो, क्योंकि अगर यह एक अज्ञात कुत्ता है, तो यह आपकी उंगलियों को काट सकता है।
  • जब कोई कुत्ते आपको सूंघ लेता है तो इसका मतलब है कि यह आप का मूल्यांकन कर रहा है, आप इसे पालतू करने के लिए नहीं कह रहे हैं रुको जब तक कुत्ते को जारी रखने से पहले सूँघना बंद हो जाता है।
  • पेट एक कुत्ता चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    देखें कि कुत्ते को आरामदायक महसूस होता है। यदि कुत्ते की मांसपेशियों को आराम कर रहे हैं (कठोर या तनावपूर्ण नहीं), यदि आप संक्षिप्त आँख से संपर्क करें या यदि आप पूंछ लेते हैं, तो यह आपके साथ सहज रहने की संभावना है। अगले भाग पर जाएं, लेकिन अगर आप भागने की कोशिश करें तो पथपाकर रुक जाएं और अपनी मुट्ठी फिर से करें।
  • Video: कुत्ते के साथ मजे करने गये फिर जो हुआ उसका अंदाजा नही था /Mysterious Event Of Girls

    भाग 2
    एक अज्ञात कुत्ते को पथपाकर

    पेट एक कुत्ता चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    वह अपने कानों के आसपास कुत्ते को दुलारा करता है यदि कुत्ता अभी भी आक्रामकता के लक्षण नहीं दिखाता है, धीरे-धीरे और धीरे से कुत्ते के कानों के आधार पर स्ट्रोक। अपने सिर की ओर से दृष्टिकोण, अपने चेहरे पर नहीं
  • पेट एक कुत्ता चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    अन्य क्षेत्रों पर जाएं। यदि आप इस बिंदु से सफल हुए हैं और कुत्ते को भागने की कोशिश नहीं करता, तो अन्य क्षेत्रों के साथ जारी रखें आप अपना हाथ अपनी पीठ या अपने मुकुट के ऊपर ले जा सकते हैं और धीरे-धीरे अपनी अंगुलियों से खिसक सकते हैं।
  • कई कुत्तों को ऊपरी पीठ या रीढ़ की हड्डी के दोनों ओर खरोंच करना पसंद है। गर्दन और कंधे के पास के सामने पूंछ और हिंद पैरों के पास की पीठ के विपरीत कुत्ते को परेशान करने की संभावना कम है।
  • मैत्रीपूर्ण कुत्तों को उनके चिनों या छाती पर लाला जा सकता है, परन्तु अन्य अपने जबड़े को छूने वाले अजनबियों के साथ असहज हैं।



  • पेट एक कुत्ता चरण 10 शीर्षक वाली छवि

    Video: भगवान राम ने माना था ... एक "कुत्ते" का सुझाव |

    3
    अगर कुत्ते को बुरी तरह से प्रतिक्रिया दें तो रोकें ध्यान रखें कि कुछ कुत्ते शर्मीली हैं और अपने सिर के शीर्ष पर पटाखे नहीं करना चाहते हैं कुछ कुत्तों को उनकी पीठ पर या किसी भी अन्य क्षेत्र में पटाई करना पसंद नहीं है कोई भी गुर्राना, पूंछ या अचानक आंदोलन एक संकेतक है कि आपको तुरंत रोकना चाहिए और अभी भी रहना चाहिए। यदि कुत्ते को फिर से शांत हो जाता है और आप के पास आ जाता है, तो यह एक अलग जगह पर इसे मुमकिन बना रहा है।
  • पेट एक कुत्ता चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    अचानक अचानक आंदोलन मत करो कुत्ते को अचानक या ज़बरदस्ती से खरोंच मत करो, पक्षों पर उसे मत पाना और एक अलग क्षेत्र में तेजी से आगे नहीं बढ़ें। यदि कुत्ते को किसी इलाके में लाला जाना पसंद है, तो आप उसे धीरे से खरोंच करने या दो-हाथ वाले हाथ से करवाने के लिए पेटी से जा सकते हैं। हालांकि, यह सावधानी से करें, क्योंकि आपको नहीं पता कि यह अनजान कुत्ते सबसे अधिक ऊर्जावान बर्ताव से पहले कैसे प्रतिक्रिया कर सकता है। उसे जल्दी या सख़्ती से दबाने से ओवीरेक्ससाइट का एक दोस्ताना कुत्ता भी हो सकता है और आप पर अपनी बाहों या छाल में कूद सकते हैं।
  • भाग 3
    एक प्रसिद्ध कुत्ते को पथपाकर

    पेट एक कुत्ता चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    कुत्ते के प्रमुख बिंदुओं को ध्यान में रखें जैसा कि आप एक कुत्ते को मिलते हैं, पता चलता है कि वह किस प्रकार के दुलहन को सबसे अधिक पसंद करता है पेट में मालिश की तरह कुछ कुत्ते, जबकि दूसरों को पैरों पर मालिश पसंद करते हैं। अगर आप इन इलाकों से संपर्क करते हैं, तो दूसरों को आप गुर्राना होगा। कुत्ते की शारीरिक भाषा पर ध्यान दें और उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करें जिन पर उन्हें सबसे ज्यादा पसंद है। एक पूंछ जो लटकती है, आराम से मांसपेशियों और आहों से संकेत मिलता है कि कुत्ते दुःखी हैं। पेंटिंग भावना की निशानी हो सकती है, लेकिन इसका हमेशा मतलब नहीं होता कि कुत्ते को आराम मिलता है।
  • पेट एक कुत्ता चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक कुत्ते के पेट को रगड़ने के लिए सावधान रहें जब कोई कुत्ते अपनी पीठ पर झूठ बोलता है, शायद यह डरता है और आपको खुश करने की कोशिश कर रहा है, आपको यह मुहब्बत करने के लिए नहीं पूछना यह संभव है कि यहां तक ​​कि एक मैत्रीपूर्ण कुत्ते जो अपने पेट पर दुखी महसूस करता है, इस कारण से एक और कारण के लिए यह कार्य कर रहा है। कुत्ते के पेट को रगड़ें, यदि यह घबराहट, परेशान या दुखी हो।
  • पेट एक कुत्ता चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    बच्चों को कुत्तों के इलाज के लिए कैसे सिखाएं सामान्य तौर पर, कुत्तों को बच्चों के आसपास घबराहट होती है, यहां तक ​​कि बड़ी संख्या में भी, क्योंकि बच्चों को उन पर दयालु होने के कारण वे मोटा हो सकते हैं। पकड़े या कुत्ते चुंबन, क्योंकि यदि आप इन कार्यों बहुत अचानक प्रदर्शन तुम बाहर जोर दिया जा सकता है या यहाँ तक कि काटने घर से बचने के गले पर यकीन है कि किसी भी बच्चे हैं,। बच्चों को किसी कुत्ते की पूंछ को कभी खींचने के लिए या उस पर वस्तुएं फेंकने के लिए कभी नहीं सिखाएं।
  • पेट एक कुत्ता चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    4
    कुत्ते को समय-समय पर पूरी तरह मालिश करें। हर बार, कुत्ते को रगड़ने के लिए 10 से 15 मिनट का समय लगता है, जिसे आप सिर से पूंछ तक जानते हैं। अपने चेन और छाती के नीचे अपना चेहरा कवर करने के लिए एक परिपत्र गति लागू करें अपनी गर्दन के ऊपर, अपने कंधे, अपनी पीठ पर जाएं और अपनी पूंछ को जारी रखें। यह संभव है कि कुछ कुत्ते आपको अपने प्रत्येक पैरों के तल पर उन्हें मालिश करने की अनुमति दें।
  • आप एक अच्छा मालिश दे रही है इसके अलावा, यह आप "पैकेज" है कि सामान्य हैं और हमेशा मौजूद है और जो नए हैं और स्वास्थ्य समस्याओं की एक संकेत हो सकता है कर रहे हैं का ट्रैक रखने में मदद मिलेगी।
  • पेट एक कुत्ता चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने पंजे पर मालिश कुत्ते और पिल्ले शायद कुछ कुत्तों अपने पैरों को छू अनुमति नहीं देते, लेकिन अगर आप इसे धीरे कर सकते हैं, उन्हें धीरे रगड़ परिसंचरण और किसी भी तेज वस्तु है कि दर्द होता है पता लगाने में सुधार होगा। यदि आपके पैरों पर पैड टूट और सूखा दिखाई देते हैं, तो एक पशुचिकित्सा से पूछें कि आप कुत्तों के लिए एक उपयुक्त न्यूरिज़र बनाने के लिए और अपने पैरों पर रगड़ें।
  • अपने पंजे पर पिल्लों का सामान अपने नाखूनों को बहुत आसान कर सकते हैं, क्योंकि वे अपने पंजे को छूने के लिए इस्तेमाल करेंगे।
  • पेट एक कुत्ता चरण 17 नामक छवि
    6
    मुंह क्षेत्र में पिल्लों को मालिश करें यह संभावना है कि युवा पिल्लों आपको अपने मुंह और पैरों को मालिश करने देंगी यदि वे आपको अच्छी तरह जानते हैं मुंह में मालिश अक्सर पिल्लों के लिए अच्छा लगता है जिनके दांत बढ़ने लगते हैं और उनके लिए उस क्षेत्र में हैंडलिंग करने के लिए उपयोगी हो सकते हैं। यह आपके दांतों को ब्रश करने के बाद बहुत आसान बना सकता है
  • एक कुत्ते के मुंह को मालिश करने के लिए, एक गोल पैटर्न में धीरे से उसके गाल और जबड़े रगड़ें। इसके अलावा, अपने मसूड़ों की मालिश करने के लिए, "किसी उंगलियों के लिए टूथब्रश" का उपयोग करें, जिसे आप किसी पालतू या पशु चिकित्सा दुकान पर खरीद सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा मालिक से पूछें कि क्या कुत्ते को किसी कैंडी को देना ठीक है कुछ कुत्ते कुछ खाद्य पदार्थों जैसे कि लस जैसे खाद्य पदार्थों के प्रति संवेदनशील होते हैं, जो कम खर्चीली मस्तिष्क में पाए जाते हैं।
    • कुत्ते को कभी चॉकलेट न दें! इसमें थियोब्रोमाइन होता है विष आपके शरीर के लिए और तुम भी मरने के लिए कारण हो सकता है
  • एक कुत्ते का विश्वास कमाने का सबसे अच्छा तरीका यह फ़ीड करना है।
  • अपने कुत्ते की तरफ ध्यान दो, जबकि अन्य लोग उसे पीड़ा दे रहे हैं अजनबियों से विनम्र तरीके से पूछें कि वे अपने पेट को बदलने या बंद करने के तरीके को बदलने के लिए अगर आपके कुत्ते को सहज नहीं लगता है।
  • चेतावनी

    • कभी कुत्ते को पालतू न करें यदि वह खा रहा है या कुछ भी चघ रहा है कुछ कुत्ते अपनी हड्डियों या खिलौनों की रक्षा कर सकते हैं और आपकी चीजों को पकड़ने के लिए आप पर हमला कर सकते हैं।
    • ऐसा लगता है कि अगर एक से अधिक अजनबी उसे एक ही समय में लड रहे हैं तो भी एक दोस्ताना कुत्ते को अभिभूत महसूस होगा।
    • सावधान रहें अगर ऐसा लगता है कि कुत्ता आपको काट रहा है! थोड़ी-थोड़ी ही शांति से चलते रहें, जैसे कि आप उसे देखते हैं
    • विवेकपूर्ण रहें और किसी भी कुत्ते के बहुत अधिक विश्वास न करें। कुछ कुत्ते बहुत आक्रामक हो सकते हैं और उनके मालिकों को भी काटने में सक्षम हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com