ekterya.com

कैसे एक अनाथ बिल्ली के बच्चे को साफ करने के लिए

एक अनाथ बिल्ली का बच्चा एक नए बच्चे है, जो इसे, असहाय कमजोर और पूरी तरह से अपनी बुनियादी जरूरतों के लिए आप पर निर्भर है इसका मतलब है की तरह है। इसके नए मालिक है, साथ ही प्रदान करते हैं भोजन, गर्मी और एक आरामदायक बिस्तर जहां तुम सो सकते हैं, अगर आप अपनी मां थे के रूप में अपने व्यक्तिगत स्वच्छता और कार्य की देखभाल की जरूरत है। एक अनाथ बिल्ली का बच्चा न केवल साफ रखें रोगों के होने का खतरा कम करता है, लेकिन यह भी अपने आप को आत्मसंतुष्ट होना करने के लिए आप सिखाता है और आप दोनों के बीच संबंध प्रक्रिया का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

चरणों

विधि 1
स्नान करो

इमेज शीर्षक से एक अनाथ बालों का बच्चा कदम 1
1
बिल्ली का बच्चा स्नान अगर यह बहुत गंदे है यदि बिल्ली का बच्चा मस्तिष्क के स्पॉट होता है, तो तुरंत उसे पकड़ो। यदि आप एक बिल्ली का बच्चा लंबे मल के साथ रहने देते हैं, तो आप असहज महसूस होगा और बहुत लंबा और विकसित डायपर अविवेकी के लिए एक गंदा डायपर के साथ एक बच्चे के रहने और गीला की तरह आपकी त्वचा में जलन पैदा कर सकता है। मलमूत्र के साथ स्वच्छ दाग एक बिल्ली का बच्चा का मतलब है कि न केवल स्नान करना चाहिए और खीसा के साथ साफ। बिल्ली का बच्चा स्नान करने से पहले, सभी चीजें हैं जो बनारस किसी भी समय अकेला महसूस नहीं करना पड़ता है। आपको निम्न की आवश्यकता होगी:
  • एक साफ कपड़े और एक या कई तौलिए
  • हाथ साबुन (मजबूत रसायनों या क्लीनर के बिना)
  • एक छोटा टब या सिंक
  • इमेज का शीर्षक है एक अनाथ बालों का बच्चा कदम 2
    2
    अपने तापमान को समायोजित करने के लिए नल का पानी ड्रॉप करें। पानी बहुत गर्म या ठंडा नहीं होना चाहिए। जाँच करें कि तापमान आपकी कलाई का उपयोग कर सहज है। ऐसा करने के लिए सबसे अच्छा तरीका है कि अपने हाथ से पानी छूना, इसे अपनी कलाई पर रखें और आपकी त्वचा पर तापमान की डिग्री महसूस करें।
  • यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप पानी को उचित तापमान पर रखें, चूंकि बिल्ली का त्वचा एक मानवीय बच्चे की तरह संवेदनशील है। यदि पानी बहुत गर्म है, तो बिल्ली का बच्चा की त्वचा आसानी से जल सकती है दूसरी ओर, यदि पानी ठंडा है, तो बिल्ली का शरीर का तापमान एक जोखिम भरा स्तर तक जा सकता है।
  • इमेज का शीर्षक है एक अनाथ बालों का बच्चा कदम 3
    3
    टब भरें या उथले स्तर पर गर्म पानी से सिंक करें बिल्लियों को पानी से डरते नहीं हैं, लेकिन पानी की आवाज़ उन्हें डराता है! एक बार वे डरने लगे, तो वे उससे डरना सीखना सीखते हैं। इस से बचने के लिए, टब भरें "से पहले" पानी में बिल्ली का बच्चा जगह करने के लिए
  • एक या दो दिन के लिए ऐसा करो, और फिर पानी में बिल्ली का बच्चा रखें और उसे कुछ सेकंड के लिए रहने दें। फिर, इसे पानी से बाहर ले जाओ और इसे एक पुरस्कार देने के दौरान अपने पैरों को सूखा। दूसरे सप्ताह के अंत में, आप इसे पूरी तरह से स्नान कर सकते हैं, यहां तक ​​कि नल से गिरने वाले पानी के साथ।
  • जब बिल्ली के बच्चे डर जाते हैं, डर के डर से उन्हें लंबे समय तक रहता है। उदाहरण के लिए, यह संभव है कि बिल्ली का पानी पानी से डरता नहीं है, लेकिन अगर यह पानी की आवाज़ से भयभीत है, तो यह उसके भय को पानी से जोड़ लेगा अपने बच्चे के साथ लगातार बात करते रहें, जब आप उसे शांत करने और सुरक्षित महसूस करने में मदद करने के लिए स्नान करते हैं।
  • Video: गरीबों का हो रहा है सपना पूरा, आवास योजना से मिल रहा है घर अपना

    इमेज का शीर्षक है एक अनाथ बालों का बच्चा कदम 4
    4
    एक कपड़े पर कुछ शैम्पू डालें और अपने कोट पर रगड़ें। कपड़ा के साथ बिल्ली के पूरे शरीर को रगड़ें और अपने चेहरे, पेट, पैर और पीठ को साफ करने के लिए मत भूलना। अपने सिर पर शैम्पू रगड़ना शुरू करो और इसे नीचे करना जारी रखें, जब तक आप अपनी पूंछ तक नहीं पहुंचें। फिर, अपनी अंगुली का उपयोग करके अपने कोट से मल या मूत्र को हटा दें
  • आपको इस तरह के छोटे बिल्ली के साथ शैम्पू का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है, जब तक आप fleas नहीं है। उस स्थिति में, अपने बिल्ली के बच्चे के लिए एक सुरक्षित साबुन खोजने के लिए एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें।
  • बिल्ली या बिल्ली के चेहरे से किसी भी ऑब्जेक्ट (पानी, साबुन, आदि) निकालें अन्यथा, आप आतंक करेंगे, आपकी आंखों में चिढ़ हो सकती है और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह आपको हमेशा के लिए डराता रहेगा।
  • स्वच्छ एक अनाथ बिल्ली का बच्चा कदम 5 शीर्षक छवि
    5
    अपने शरीर को पूरी तरह से कुल्ला। बिल्ली के शरीर पर शैम्पू को फैलाने के बाद, धीरे-धीरे एक कप के साथ अपने शरीर पर पानी डालने से अच्छी तरह कुल्ला। यदि आप स्नान करते समय विरोध करते हैं या डरते हैं, तो शांत आवाज के साथ बोलें
  • यह अनुशंसित नहीं है कि नल का पानी है, क्योंकि पानी बिल्ली का बच्चा आँखें दर्ज करें और उसे डरा सकता है एक जवान बिल्ली का बच्चा के सिर पर सीधे गिर जाता है। आपके चेहरे के लिए, उस क्षेत्र में साबुन को निकालने के लिए स्वच्छ पानी में एक कपड़ा काट डालें।
  • इमेज का शीर्षक, एक अनाथ बालों का बच्चा कदम 6
    6
    संभव के रूप में छोटे पानी के रूप में उपयोग करें आपको अपने अनाथ बच्चे को बहुत अधिक पानी में डूबा नहीं करना चाहिए क्योंकि वह बहुत कमजोर हो सकता है और अगर कुछ बुरा होता है तो उसे सहन करने के लिए युवा। यह सिफारिश की जाती है कि आप पहली बार स्नान करते समय अपने हाथ से बिल्ली के बैठी और पेट को गीला करते हैं।
  • यदि आप बहुत अधिक पानी का उपयोग करते हैं तो बिल्ली का बच्चा भी डर सकता है इसे धोने या कुल्ला करने के लिए जितना संभव हो उतना पानी का उपयोग करें।
  • इमेज का शीर्षक है एक अनाथ बालों का बच्चा कदम 7
    7
    उसे जल्दी से स्नान करते हुए उसे एक तौलिया में लपेटो सुनिश्चित करें कि आप जितनी जल्दी हो सके उपरोक्त प्रक्रिया को पूरा करें और एक सूखा तौलिया के साथ बिल्ली के शरीर को शुष्क करें। फिर, बिल्ली के बच्चे को लपेटो (जैसे कि यह एक मानवीय बच्चा था) दूसरे नरम, सूखी तौलिया के साथ। फिर, जब तक यह सूख न हो जाए, तब इसे गर्म स्थान पर रखें।
  • सुखाने की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए, आप अपने फर की दिशा में तौलिया के साथ बिल्ली का बच्चा घिस कर सकते हैं। इस तरह, यदि आप ठंड लगते हैं, तो आपको गर्म महसूस होगा।
  • विधि 2
    गीले कपड़े के साथ अपने कोट को साफ करें

    इमेज का शीर्षक है एक अनाथ बालों का बच्चा कदम 8
    1
    यदि आपका बिल्ली का बच्चा बहुत गंदे नहीं है, तो गंदे क्षेत्रों में उसके फर को साफ करें कुत्तों को केवल पूर्ण स्नानघर की आवश्यकता होती है जब वे बहुत गंदे होते हैं या चराएं हैं अन्यथा, यह साफ करने के लिए गंदी क्षेत्रों को साफ करने के लिए पर्याप्त है और स्वच्छता व्यवस्था के रूप में। यदि आप हर दिन अपनी पीठ को साफ करते हैं, तो आपका बिल्ली का बच्चा बहुत खुश, स्वस्थ होगा और बदबूदार नहीं होगा
    • कभी-कभी यह एक अनाथ बच्चे के लिए बाथरूम तैयार करना मुश्किल होता है या संभव है कि बिल्ली का बच्चा पूरी तरह स्नान करने के लिए पर्याप्त गंदी नहीं है। इन मामलों में, गीले कपड़ों का उपयोग बहुत उपयोगी है। इसके अलावा, ऐसा करने से कम पानी का उपयोग करना पड़ता है, इसलिए, बिल्ली का बच्चा ठंडा होने की संभावना कम है और हाइपोथर्मिया से जटिलताएं हैं।



  • इमेज का शीर्षक, एक अनाथ लड़के का पतला कदम 9
    2
    गर्म पानी के साथ एक नरम, शुष्क कपड़े गीला। सुनिश्चित करें कि कपड़ा काफी न तो बिल्ली का बच्चा की त्वचा को परेशान करना है। फिर, इसे गर्म पानी से धो लें यदि आप चाहें, तो आप बिल्ली के कपड़े साफ करने के लिए कपड़े पर शैम्पू डाल सकते हैं।
  • अधिकांश पालतू स्टोर में आपको बिल्ली के बच्चे के लिए विशेष शैम्पू मिलेंगे। हालांकि, आमतौर पर केवल थोड़ा पानी की आवश्यकता होती है, जब तक कि बिल्ली का बच्चा बहुत गंदी न हो। यदि आपको पता नहीं है कि शैम्पू किस प्रकार उपयोग करें, तो पशुचिकित्सा से परामर्श करें
  • इमेज का शीर्षक है एक अनाथ बालों का बच्चा कदम 10
    3
    नीचे की ओर आंदोलन करके धीरे-धीरे अपने बिल्ली का रंग साफ करें सामने के पैर और चेहरे से शुरू करना बेहतर होता है फिर, यह पीठ के साथ जारी रहता है, पेट और उसके पीछे वाले हिस्से से समाप्त होता है।
  • बिल्ली के बच्चे की पीठ की सफाई करते समय आपको विशेष रूप से सावधान रहना चाहिए क्योंकि वे खुद स्वयं नहीं कर सकते हैं इसके अलावा, यह ऐसा क्षेत्र है जो सबसे अधिक गंदे हो जाता है
  • इमेज का शीर्षक है एक अनाथ लड़के के पतले कदम 11
    4
    जब तक यह साफ न हो जाए तब तक आपके बिल्ली के कपड़े साफ रखें। यदि आपका कोट अभी भी गंदे है, तो आप एक और कपड़ा का उपयोग करके इस प्रक्रिया को दोहरा सकते हैं। अपने बिल्ली के बच्चे को पूरी तरह से साफ करने के बाद, इसे गर्म स्थान पर रखें ताकि इसे आसानी से सूख सकें।
  • निमोनिया और आम सर्दी को रोकने के लिए सूखे तौलिया के साथ अतिरिक्त पानी को सूखना सुनिश्चित करें जब आप समाप्त हो जाएं तो आपको सूखा होना चाहिए
  • इमेज का शीर्षक है एक अनाथ बालों का बच्चा कदम 12
    5
    उसे खाने के बाद भुनाएं। ज्यादातर बिल्ली के बच्चे, विशेष रूप से युवा बिल्ली के बच्चे, खाने के दौरान बहुत गंदे होते हैं , मालिश अपने पूरे शरीर, एक नम खीसा के साथ अपने पेट और जननांग क्षेत्र पर विशेष ध्यान दे रही उसे शौच या पेशाब करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए आप बिल्ली खा समाप्त कर लेते हैं।
  • यदि यह काम करता है, तो आपको इसे बहुत अधिक साफ नहीं करना पड़ेगा हालांकि, खाने के तुरंत बाद सभी बिल्ली के बच्चे अपने कचरे को खत्म नहीं करते। अपने बिल्ली के समय-समय पर देखें
  • विधि 3
    इसे ब्रश करें

    छवि का शीर्षक स्वच्छ अनाथ लड़का चरण 13

    Video: यहां शादी से पहले संबंध बनाना है जरूरी, इस वजह से ये बदलते हैं पार्टनर

    1
    यदि आपके बिल्ली का बच्चा को पूरी तरह सफाई की आवश्यकता नहीं है, तो उसके फर को ब्रश करने पर विचार करें। बचाया बिल्ली के लिए एक अन्य आम सफाई विधि कंघी या ब्रश का उपयोग करना है। कभी-कभी यह विधि बचाए गए बिल्ली के बच्चों के लिए अनुचित है क्योंकि वे बहुत गंदे हैं और मल के साथ दाग हैं। हालांकि, यदि आपका बिल्ली का बच्चा बहुत गंदा नहीं है और यदि इसके फर दूषित नहीं लगते हैं, तो आप उसे आसानी से ब्रश करके आसानी से साफ कर सकते हैं।
    • ब्रशिंग बचाए गए कुत्तों के fleas (यदि कोई हो) को खत्म करने में मदद करता है यह चमड़े के नीचे के परिसंचरण को प्रोत्साहित करने और त्वचा की स्थिति में सुधार करने में सहायता करता है।
  • इमेज का शीर्षक, एक अनाथ लड़के का पतला कदम 14
    2
    अपने बिल्ली के बच्चे के लिए सही ब्रश का चयन करें अनाथ बच्चे के लिए एक उपयुक्त ब्रश चुनने से पहले, fleas की उपस्थिति का पता लगाने के लिए सावधानीपूर्वक उसके फर और फर का निरीक्षण करें। आपके कोट के आकार और पैटर्न के आधार पर ब्रश या कंघी आम तौर पर बिल्ली के बच्चे से बिल्ली के बच्चे के लिए भिन्न होती है।
  • आप धातु के कंघी खरीद सकते हैं विशेष रूप से पालतू जानवरों के स्टोर में बिल्ली के लिए तैयार किए गए हैं। यदि आपको पता नहीं है कि किस ब्रश का उपयोग करना है, तो अपने स्थानीय पशुचिकित्सक से जांच करें कि आपके बिल्ली के बच्चे के लिए सही चयन करें
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ एक अनाथ बिल्ली का बच्चा चरण 15

    Video: जुड़वां बच्चों की चाहत रखने वाले इसे जरुर देखे..!! | How to Have Twins

    3
    ब्रशिंग और सौंदर्य प्रसंस्करण की सुविधा के लिए, अपने बिल्ली का बच्चा एक ब्रश उसे विचलित करने के लिए दे। बिल्लियों स्वयं को तैयार करते हैं और आप उन्हें अपमानित कर सकते हैं यदि आप उन्हें ऐसा करने में सहायता करते हैं। इसके अलावा, उन्हें पता भी नहीं होता कि क्या होता है और वे बहुत उत्सुक होते हैं। जब आप अपने अपने बिल्ली का बच्चा ब्रश और इस ब्रश काटने के लिए शुरू होता है, बस उसके सामने ब्रश जगह तो वह यह गंध और एक अन्य ब्रश के साथ यह साफ़ कर जारी है सकते हैं। यह बिल्ली के बच्चे को ब्रश को देखने का एक अवसर देता है, जबकि इसे तैयार करते हैं। समय के साथ, आप सीख लेंगे कि ब्रशिंग सुखद है और आपको इसे स्वतंत्र रूप से चुनने देगा।
  • हर बार जब आप उपयोग करते हैं तो ब्रश उठाते हैं, बस एक और ब्रश का उपयोग करें और इसे ब्रश करना जारी रखें।
  • इमेज शीर्षक से एक अनाथ बालों का बच्चा कदम 16
    4
    फर के विकास की दिशा में अपने बिल्ली को सिर से पूंछ तक ब्रश करें। यदि आप इसे विपरीत दिशा में ब्रश करते हैं, तो आप अनावश्यक जलन और फर के नुकसान का कारण बन सकते हैं। आप अपने पूरे शरीर को अच्छी तरह से ब्रश कर सकते हैं, जिसमें आपके पेट, पीठ और पीठ भी शामिल हैं।
  • कुछ बिल्ली के बच्चे ब्रशिंग का विरोध कर सकते हैं। सावधान रहें और उसे शांत करने के दौरान शांत और नरम आवाज़ के साथ उससे बात करें तो उसे शांत करें।
  • ब्रश समय-समय पर गंदगी के रूप में प्रक्रिया को साफ कर लें और बालों को जमा कर सकते हैं और इसे कम प्रभावी बना सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक दोस्त से पूछो कि आप अपने बिल्ली का बच्चा तैयार करने में मदद कर सकते हैं बहुत मददगार हो सकता है इस तरह, आप में से एक इसे साफ करने पर ध्यान केंद्रित कर सकता है और दूसरा बिल्ली को शांत करने में मदद कर सकता है।
    • जब आप बिल्ली के बच्चे को पानी और स्नान की तरह नई चीजें सिखाते हैं, धीरे धीरे आगे बढ़ें। इस तरह, बिल्ली के बच्चे को आपके साथ विश्वास में प्रवेश करने का एक अवसर होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com