ekterya.com

कुत्तों के लिए एक इलेक्ट्रॉनिक प्रशिक्षण कॉलर का उपयोग कैसे करें

एक रिमोट-नियंत्रित इलेक्ट्रॉनिक ट्रेनिंग कॉलर एक उपकरण है जो कुत्ते की गर्दन को विद्युत संकेत देता है जिससे उसे संकेत मिलता है। ये वायरलेस, बैटरी संचालित होते हैं और आमतौर पर एक ट्रांसमीटर शामिल होता है जो कॉलर को एक संकेत भेजता है। हार जो भेजता है, वह कुत्ते को हल्का उत्तेजना देने का इरादा है, स्थिर स्त्राव प्राप्त करने पर आपको क्या लगता है। यदि डाउनलोड अवांछित व्यवहार करता है जब कुत्ते को भेजा जाता है, तो उसके पास भविष्य में गतिविधि करने से असंतुष्ट करने का उद्देश्य होगा। रिमोट-नियंत्रित इलेक्ट्रॉनिक ट्रेनिंग कॉलर आपको अपने कुत्ते को सकारात्मक दूरी सज़ा का उपयोग करने के लिए प्रशिक्षित करने की अनुमति देता है, और आपको उसे प्रशिक्षित करने की क्षमता भी देता है, जब वह आपको देख नहीं सकता है या आपके आदेशों को नहीं सुन सकता है।

चरणों

विधि 1

एक दूरस्थ-नियंत्रित इलेक्ट्रॉनिक प्रशिक्षण कॉलर पहने हुए
एक इलेक्ट्रॉनिक कुत्ता प्रशिक्षण कॉलर चरण 1 का उपयोग शीर्षक वाली छवि
1
कॉलर के साथ दिए गए निर्देश पढ़ें। इसे अपने कुत्ते पर रखने से पहले करो। कई प्रकार के रिमोट-नियंत्रित इलेक्ट्रॉनिक प्रशिक्षण कॉलर हैं, और आपको यह पता होना होगा कि इसे अपने कुत्ते पर रखने से पहले एक का उपयोग कैसे करना है।
  • एक इलेक्ट्रॉनिक कुत्ता प्रशिक्षण कॉलर चरण 2 का प्रयोग करें शीर्षक वाला छवि
    2
    कॉलर और ट्रांसमीटर में बैटरी रखें। सुनिश्चित करें कि वे दोनों को अपने कुत्ते पर डालने से पहले काम करते हैं। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि सिस्टम बंद है और कुत्ते पर कॉलर डालने से पहले इसे सबसे कम सेटिंग में प्रोग्राम करें। यह सुनिश्चित करेगा कि आप दुर्घटना से पशु को छुट्टी नहीं भेजते।
  • एक इलेक्ट्रॉनिक कुत्ता प्रशिक्षण कॉलर चरण 3 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने कुत्ते की गर्दन पर कॉलर रखें कुछ कॉलर के पास छोटे दांत हैं जो कुत्ते की त्वचा को छू लेना चाहिए, लेकिन उन्हें आपको परेशान नहीं करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि कॉलर तंग पर्याप्त है ताकि यह गिर न जाए और दांतों ने कुत्ते की गर्दन को छू दिया। हालांकि, इसे इतना निचोड़ न करें कि यह आपके लिए परेशानी का कारण बनता है या आपके श्वास को रोक देता है।
  • Video: Will New Technology Replace Jobs and Result in Greater Economic Freedom?

    एक इलेक्ट्रॉनिक कुत्ता प्रशिक्षण कॉलर चरण 4 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    क्या कुत्ते को इसे रोशनी से पहले एक हफ्ते के लिए कॉलर पहनना है? तुरंत कॉलर का उपयोग न करें इसके बजाय, कुत्ते को इसे इस्तेमाल करने दो। इस तरह, पशु उसे सुखद क्षणों और मज़े के साथ जोड़कर सजा के बजाय जोड़ देगा।
  • एक इलेक्ट्रॉनिक कॉलर का उपयोग करने का उद्देश्य कुत्ते को लगता है कि नकारात्मक व्यवहार जिसे आप रोकना चाहते हैं वह है जो मुक्ति का कारण बनता है, न कि कॉलर। यदि आप उस पर कॉलर डालते हैं और उसे तुरंत भेजना शुरू करते हैं, तो कुत्ते जल्दी से तय कर सकता था कि समस्या कॉलर है।
  • Video: दुनिया के कुछ खतरनाक कुत्ते | Top Quality Dogs in the World

    एक इलेक्ट्रॉनिक कुत्ता प्रशिक्षण कॉलर चरण 5 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    5

    Video: My Friend Irma: Trip to Coney Island / Rhinelander Charity Ball / Thanksgiving Dinner

    रिमोट-नियंत्रित इलेक्ट्रॉनिक प्रशिक्षण कॉलर का इस्तेमाल करना शुरू करें उत्तेजना के निम्नतम स्तर से प्रारंभ करें और जब आप इसे सक्रिय करते हैं तो अपने कुत्ते को देख लें। कुत्ते का कान स्तब्ध हो सकता है या वह अपने सिर को स्थानांतरित कर सकता है जैसे कि कॉलर से दूर जाने की कोशिश कर रहा है
  • यदि आपका कुत्ता सबसे कम उत्तेजना का जवाब नहीं देता है, तो ट्रांसमीटर धीरे-धीरे अगले स्तर पर बदलें और फिर से प्रयास करें।
  • एक इलेक्ट्रॉनिक कुत्ता प्रशिक्षण कॉलर चरण 6 का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    6



    अपने कुत्ते को समझने वाले आदेशों को सुदृढ़ करें जब एक इलेक्ट्रॉनिक कॉलर के साथ अपने कुत्ते को प्रशिक्षित किया जाता है, तो कमांड के साथ शुरू करें आदेश (जैसे बैठे या खड़े होकर) और अपने कुत्ते को जवाब देने के लिए प्रतीक्षा करें। यदि आप ध्यान नहीं देते हैं, तो अपने ट्रांसमीटर पर बटन दबाएं और ऑर्डर दोहराएं।
  • उत्तेजना के निम्न स्तर पर ट्रांसमीटर सेट करें, जिसमें आपका कुत्ते का जवाब होता है। यदि आप एक इलेक्ट्रॉनिक कॉलर का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपको इसे प्रशिक्षित करना चाहिए, इसे चोट न देना
  • जैसे ही वह जवाब देते हैं, उसकी तारीफ करें। प्रेमियालो के साथ एक दुलारा, और "अच्छा कुत्ता" कहो, या उसे एक विशेष इलाज दें जब प्रशिक्षण कुत्तों, आप एक पुरस्कार के साथ उनके अच्छे व्यवहार को मजबूत करना चाहिए
  • एक इलेक्ट्रॉनिक कुत्ता प्रशिक्षण कॉलर का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक 7 छवि
    7
    खराब व्यवहार को नियंत्रित करता है आप कष्टप्रद या आक्रामक व्यवहार को नियंत्रित करने के लिए एक इलेक्ट्रॉनिक कॉलर का उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि कुत्ते ने पिछवाड़े में छेद खोदते हैं, जब आप इसे बाहर कर देते हैं, तो एक इलेक्ट्रॉनिक कॉलर का उपयोग करने के लिए तैयार हो जाओ और उसे इसके साथ ट्रेन करते समय प्रशिक्षित करें। ट्रांसमीटर को सक्रिय करें यदि कुत्ते को खुदाई या अन्य व्यवहार करने के लिए शुरू होता है जिसे आप नियंत्रित करना चाहते हैं 3 सेकंड से अधिक के लिए बटन न रखें या इसे कई बार दबाएं। इसका उद्देश्य अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करना है, उसे चोट न देना
  • अपने कुत्ते को आपको न देखें कुत्ते को यह नहीं जानना चाहिए कि जब आप खुदाई शुरू करते हैं तो आप उसकी गर्दन में अप्रिय सनसनी का कारण बनता है। इसके बजाय, आपको भावनाओं को बुरे व्यवहार के साथ जोड़ना चाहिए।
  • विधि 2

    इलेक्ट्रॉनिक कॉलर के इस्तेमाल पर विभिन्न राय जानिए
    एक इलेक्ट्रॉनिक कुत्ता प्रशिक्षण कॉलर चरण 8 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    इलेक्ट्रॉनिक कॉलर के इस्तेमाल के पक्ष में तर्क जानते हैं। इलेक्ट्रॉनिक कॉलर के रक्षक यह इंगित करते हैं कि वे एक छोटे से विद्युत निर्वहन (एक स्थिर संचय के कारण मुक्ति के समान) भेजते हैं जो कुत्ते को चोट नहीं पहुंचाता। वे यह भी संकेत देते हैं कि ये कॉलर कुत्तों को काफी स्वतंत्रता दे सकते हैं, क्योंकि जब आप अपना पट्टा बंद करते हैं तो आपके पास अपने पालतू को नियंत्रित करने का एक तरीका होगा।
    • ऐसे मालिकों में जो इलेक्ट्रॉनिक कॉलर का उपयोग करते हैं, उनके उपयोग के उद्देश्य के बारे में कुछ बहस है कुछ संकेत देते हैं कि कुत्तों में केवल गंभीर व्यवहार समस्याओं के साथ ही उनका उपयोग किया जाना चाहिए, उदाहरण के लिए, ऐसे व्यवहार को बदलने के लिए जिससे उन्हें जानवरों का त्याग करने का कारण हो सकता है दूसरों के व्यवहार को सही करने के लिए कॉलर का इस्तेमाल होता है - उदाहरण के लिए, यदि कुत्ता एक स्टोनमेसन में प्रवेश करता है, तो मालिक उसे सिखाने के लिए कॉलर को हल्का कर सकता है कि यह व्यवहार अनुचित है। इसके अलावा, ऐसे लोग भी हैं जो कॉलर का उपयोग करने के लिए कुत्ते को सकारात्मक व्यवहार करने के लिए कहते हैं, जैसे बैठे, खड़े या झूठ बोलना
  • एक इलेक्ट्रॉनिक कुत्ता प्रशिक्षण कॉलर चरण 9 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    इलेक्ट्रॉनिक कॉलर के इस्तेमाल के खिलाफ तर्क जानते हैं। जो लोग इन कॉलर के इस्तेमाल का विरोध करते हैं, वे यह इंगित करते हैं कि उनके साथ दुरुपयोग होने और उनका दुरुपयोग होने की बहुत संभावना है। इसके अलावा, विरोधियों का कहना है कि अन्य प्रशिक्षण प्रणालियों (जैसे कि व्यवहार के लिए एक सरल सकारात्मक सुदृढीकरण) के समान प्रभावशीलता हो सकती है सकारात्मक सुदृढीकरण व्यवहार के कुत्ते की पसंद पर केंद्रित है, जबकि एक निर्वहन कॉलर के साथ सकारात्मक सजा, कुत्ते को दर्द और व्यवहार के बीच चुनने के लिए मजबूर करता है।
  • एक इलेक्ट्रॉनिक कुत्ता प्रशिक्षण कॉलर चरण 10 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3

    Video: OUR NEW PUP HAS TO SEE THE VET | We Are The Davises

    निर्धारित करें कि आपके कुत्ते पर एक इलेक्ट्रॉनिक कॉलर का उपयोग उनके लिए और आपके लिए उपयुक्त है। अपने आप को यह तय करने का निर्णय ले लें कि क्या आपको लगता है कि आपके कुत्ते के लिए कोई इलेक्ट्रॉनिक कॉलर उपयोगी होगा, यह जानने के लिए कि क्या नहीं करना चाहिए। यदि आप इसका उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको निर्माता के निर्देशों का पालन करना चाहिए और इसे उचित रूप से उपयोग करना चाहिए - पशु को दंडित करने के लिए नहीं, बल्कि व्यवहार को मजबूत करने के लिए।
  • युक्तियाँ

    • अपने कुत्ते को एक बार में 12 घंटे से अधिक समय तक रिमोट-नियंत्रित इलेक्ट्रॉनिक ट्रेनिंग कॉलर न पहनें, क्योंकि यह आपकी गर्दन को परेशान कर सकता है
    • बुरा व्यवहार समाप्त होने के बाद बटन दबाएं जब आप शुरू या पहले भी करते हैं तो आपको इसे सही करना होगा सबसे अच्छी बात यह है कि कंपन को "डिस्चार्ज" से पहले ही इस्तेमाल करना है, इसलिए कुत्ते को अच्छी तरह से व्यवहार करना शुरू हो जाएगा, जब वह जानता होगा कि कंपन क्या है।

    चेतावनी

    • कुछ लोगों का मानना ​​है कि आपको किसी कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कभी भी बिजली या निर्वहन कॉलर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com