ekterya.com

एक कुत्ते को कैसे निकालना

कुत्ते को कास्त्रण करना शल्य चिकित्सा से संबंधित संरचनाओं के साथ-साथ अंडकोष को हटाने, शुक्राणु के उत्पादन और टेस्टोस्टेरोन के स्राव के लिए जिम्मेदार प्रक्रिया है। हालांकि प्रत्येक पशु चिकित्सा क्लिनिक की अपनी रूटीन है, हालांकि कैरेटरी सर्जरी में आमतौर पर प्री-ऑपरेटिव तैयारी, सर्जरी और फिर वसूली शामिल होती है। चूंकि यह एक सर्जिकल प्रक्रिया है, इसलिए यह केवल एक पशु चिकित्सा क्लिनिक में करना कानूनी है। घर में किए गए कास्त्रो में पशु क्रूरता का गठन होता है और कुत्ते को संक्रमण या रक्त की हानि के कारण मार सकता है। यदि आपके कुत्ते को नियोजित किया गया है, तो ऐसा करने के लाभों को जानना महत्वपूर्ण है, साथ ही सर्जरी प्रक्रिया में शामिल होने और सर्जरी के बाद।

चरणों

भाग 1
अपने कुत्ते को कास्ट करें

नूटर ए डॉग चरण 1 नामक छवि
1
समझें कि अपने कुत्ते को फेंकना क्यों महत्वपूर्ण है। एक कुत्ते को कुचलना करने के तीन महत्वपूर्ण लाभ हैं इसमें अवांछित पिल्लों में कमी, नियत कुत्ते के लिए चिकित्सा लाभ और अक्षत (अनीत) कुत्तों से जुड़े नकारात्मक व्यवहारों में कमी शामिल है।
  • कुत्ते की आबादी का नियंत्रण एक neutered कुत्ता अब वंश सहन नहीं कर सकता संयुक्त राज्य में पहले से ही 3,700,000 अवांछित पिल्लों हैं जो हर साल euthanized (सोने के लिए) डाल रहे हैं अपने कुत्ते को कुचलने से, आप इस भारी समस्या में योगदान करने की जिम्मेदारी लेते हैं।
  • चिकित्सा लाभ अपने कुत्ते के अंडकोषों को निकालने से, आप किसी भी बीमारी या कैंसर से बचते हैं जो इन अंगों को प्रभावित करते हैं। इसके अलावा, चूंकि कुत्ते की उम्र इन अंगों में बढ़ेगी और संक्रमित हो सकते हैं। यदि आप अपने पालतू जल निकालना चुनते हैं, तो दोनों समस्याओं से बचें और प्रोस्टेट कैंसर के विकास की संभावना कम करें।
  • नकारात्मक व्यवहार बरकरार कुत्तों के व्यवहार का विकास होता है, जो कि ज्यादातर लोग घृणित सोचते हैं। इनमें मूत्र के साथ एक स्थान, आक्रामकता दिखा रहा है, भटकना (महिलाओं को खोजने के लिए मिलना) और सवारी करना शामिल है। हालांकि कुत्ते की खारापन इन प्रवृत्तियों को पूरी तरह से खत्म नहीं करता है, लेकिन यह उनकी घटना को बहुत कम कर सकता है। इस तरह, आप अपने व्यवहार का प्रशिक्षण थोड़ा प्रदर्शन करने में आसान बना सकते हैं।
  • नूटर ए डॉग चरण 2 नामक छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ता सर्जरी के लिए पर्याप्त स्वस्थ है। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके कुत्ते ने संज्ञाहरण को लागू करने के लिए पर्याप्त स्वस्थ होना होगा, क्योंकि यह सर्जरी के दौरान बेहोश हो जाएगा और संज्ञाहरण के तहत होगा। यह हमेशा कुत्ते के लिए थोड़ा जोखिम का मतलब है, इसलिए सुनिश्चित करें कि यह स्वस्थ है
  • उचित पोषण, व्यायाम और टीके यह सुनिश्चित करने में मदद करेंगे कि आपका कुत्ता यथासंभव स्वस्थ है।
  • नूटर ए डॉग स्टेप 3 नामक छवि
    3
    कार्यक्रम सर्जरी सर्जिकल नियुक्ति के लिए आपको अस्पताल या पशु चिकित्सा क्लिनिक को फोन करना होगा वे आपरेशन से पहले एक प्रोटोकॉल देंगे, जिसमें आमतौर पर सर्जरी से पहले रात को सीमित करना और कुछ दवाओं का सेवन निलंबित करना शामिल है।
  • वे आपको यह भी बताएंगे कि क्या आपका कुत्ता सर्जरी के उसी दिन घर जा सकता है या अगर यह बेहतर है कि वे रात भर अवलोकन के लिए रहें
  • नूटर ए डॉग चरण 4 नामक छवि
    4
    सर्जरी के लिए अपने कुत्ते को ले लो जब आप अपने कुत्ते को ऑपरेशन के दिन पशु चिकित्सा क्लिनिक में लेते हैं, पशु चिकित्सक इसे तौलना देगा और यह सुनिश्चित करने के लिए जांच करेगा कि वह सर्जरी के लिए तैयार है। यदि हां, तो अपने कुत्ते को तैयार करने के लिए आगे बढ़ें।
  • इसमें आम तौर पर एक शामक देकर, वाष्पीपाप के माध्यम से एक ट्यूब डालकर, संज्ञाहरण को लागू करने, तरल पदार्थ और दवाओं के संचालन के लिए नस में एक नसों वाली रेखा डालकर, शल्य-चिकित्सा के भाग को शेविंग और सफाई करना शामिल है।
  • न्युट्रस ए डॉग चरण 5 नामक छवि



    5
    समझें कि किस तरह की कसरत की सर्जरी शामिल है ऑपरेशन ही सरल है एक चीरा त्वचा पर सीधे बनाई जाती है जो कि शीर्ष पर या अंडकोष से आगे होती है। प्रत्येक वृषण को शरीर, रक्त वाहिकाओं से अलग किया जाएगा और आसपास के हिस्सों को सिवनी सामग्री के साथ "बांध" किया जाएगा और फिर अंडकोष हटा दिया जाएगा।
  • एक बार पशुचिकित्सा सुनिश्चित करता है कि कोई रक्तस्राव नहीं है, चीरा का एक हिस्सा आपकी प्राथमिकताओं के अनुसार सिले, स्टेपल या चिपक जाएगा। संवेदनाहारी गैस समाप्त हो जाएगी और कुत्ते धीरे धीरे जाग जाएगा
  • भाग 2
    सर्जरी के बाद कुत्ते की देखभाल

    नूटर ए डॉग चरण 6 नामक छवि
    1
    अपने कुत्ते को घर ले लो अपने कुत्ते को दया करें और उसे प्यार और ध्यान दें। पोस्ट-ऑपरेटिव फॉलो-अप चेक-अप के बारे में पशुचिकित्सा की सलाह का पालन करें और निर्देशित के रूप में उसे या उसके सभी दर्द दवाएं दें
    • कुछ पशु चिकित्सक, सिरों को "दफनाने" का चयन करते हैं, जिसका अर्थ है कि वहां कोई दिखाई नहीं देगा sutures अन्य त्वचा पर टांके का उपयोग करते हैं, जिसे पशु चिकित्सा क्लिनिक में 7 से 10 दिनों के बाद हटा दिया जाना चाहिए।
  • न्युट्रेट एक कुत्ता चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने कुत्ते को यथासंभव शांत रखें। सर्जरी के पहले 24 घंटों के दौरान, अधिकांश कुत्तों को शांत हो जाएगा क्योंकि वे बेहोश हो जाना और संज्ञाहरण के कारण दंग रह जाएंगे। ऑपरेशन के एक सप्ताह तक के लिए, कुत्ते को काफी हद तक शांत रखा जाना चाहिए (बजाए नहीं चलेंगे या सख्ती से भाग नहीं लेंगे) और सूखा (आपको तैरना नहीं चाहिए या आपको स्नान न करना चाहिए)।
  • आपका कुत्ता सामान्य गतिविधियों को फिर से शुरू कर सकता है और ऑपरेशन के एक सप्ताह के बाद व्यायाम करता है क्योंकि चीरों की गतिविधियों को अनुमति देने के लिए पर्याप्त चंगा करता है।
  • नूटर एक कुत्ता चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: औरत ने जन्म दिया कुत्ते के पिल्ले को | hindi news

    चीरा का एक दिन में दो बार जांच लें चीरा खोला या खून नहीं होना चाहिए। त्वचा पीला होनी चाहिए, या चीरा के आसपास, इसका सामान्य रंग होना चाहिए हल्के-चमड़े वाले कुत्तों में, आप कुछ हल्के झटके भी देख सकते हैं। जिन चीज़ों के लिए आपको दिखना चाहिए और इन्हें पशुचिकित्सा का ध्यान रखना चाहिए:
  • सर्जरी के हिस्से में उद्घाटन
  • सर्जरी और त्वचा की चारों ओर की त्वचा की लाली
  • सर्जरी के किसी हिस्से के आसपास किसी भी छुट्टी या सूजन
  • किसी भी अन्य असामान्यता (उदाहरण के लिए, घाव या असामान्य odors से रक्त टपकता)
  • न्युट्रेट एक कुत्ता चरण 9 शीर्षक वाली छवि

    Video: Как правильно вычёсывать собаку

    4
    इससे बचें कि आपके कुत्ते को चीरा का हिस्सा ज्यादा जरूरत है। अधिकांश कुत्तों को शल्यचिकित्सा से जटिलताओं के बिना पुनर्प्राप्त किया जाता है, जब तक चीरा को साफ और सूखा रखा जाता है और कुत्ता इसे चाटना नहीं करता है चाटना घाव को खोलने का कारण बन सकता है, जिससे संक्रमण हो सकता है।
  • यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता चीरा के हिस्से को लगातार मार रहा है, तो आपको एलिजाबेथन कॉलर या खतरनाक शंकु का इस्तेमाल करने से इसे उपचार में बाधा आने से रोकना पड़ सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com