ekterya.com

कैसे पता चलेगा कि एक गर्भवती कुतिया ने भ्रूण को पुन:

गर्भस्थ पुन: शल्य चिकित्सा तब होती है जब एक गर्भवती कुतिया गर्भावस्था की शुरुआत में बंद हो जाती है। भ्रूण की सामग्री को बाहर जाने की बजाय कुतिया के शरीर में पुन: संसाधित किया जाता है - हालांकि, अन्य भ्रूणों को ठीक से विकसित करने के लिए संभव है। गर्भावस्था के बाद में यह गर्भावस्था के बाद से एक सहज गर्भपात से अलग है, जिसमें हड्डियों के गठन के कारण भ्रूण समय के साथ शरीर को छोड़ देगा, जो अवशोषित नहीं हो सकते। आम तौर पर, किसी व्यक्ति को पता होना चाहिए कि भ्रूण का अवसाद कब हुआ है, खासकर यदि यह जानने से पहले कि कुतिया गर्भवती थी हालांकि, यदि आपको पता है कि कुतिया गर्भवती है, तो कुछ लक्षण हैं जो कुतिया गर्भपात कर चुके हैं, जो भ्रूणों में से एक (या अधिक) बढ़ रहा था।

चरणों

विधि 1

एक सहज गर्भपात के लक्षण पहचानें
छवि शीर्षक से पता चलता है कि गर्भवती कुत्ते ने गर्भात चरण 1 को पुन: संस्कार किया है
1
रक्तस्राव पर ध्यान दें गर्भपात का सबसे आम लक्षण योनि से रक्तस्राव होता है। यह रक्तस्राव हल्का या भारी हो सकता है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि भ्रूण कितना बड़ा था और कितने भ्रूण को इसे निरस्त किया गया था।
  • यहां तक ​​कि खून बहना भी पता लगाना मुश्किल हो सकता है, क्योंकि इससे पहले कि आप इसे पहचान सकें, बहुत से बिट्स रक्त को शुद्ध कर देगा। हालांकि, अगर आपको पता है कि कुत्ते गर्भवती हैं, तो रक्त के मुक्ति पर ध्यान दें।
  • पता है कि एक गर्भवती कुत्ते ने गर्भास चरण 2 को पुन: संस्कार किया है
    2
    पेट की वृद्धि दर पर ध्यान दें अगर कुत्ते गर्भवती होती हैं, तो उसका पेट विकसित हो जाना चाहिए क्योंकि पिल्ले विकसित होते हैं। यदि गर्भवती कुतिया का पेट नहीं बढ़ता है, तो संभव है कि इसके एक या उसके सभी पिल्लों को खो दिया गया हो।
  • एक कुतिया जिसने अपने शावकों को खो दिया है, उसे जीतने के बजाय वजन कम भी हो सकता है।
  • एक कुतिया के लिए सामान्य गर्भावस्था की अवधि 63 दिन है। गर्भवती कुतिया का पेट इस समय के दौरान मौलिक होना चाहिए।
  • Video: सैमसंग J2 (SM-J200G) स्पर्श और प्रदर्शन परिवर्तन

    छवि शीर्षक से पता चलता है कि गर्भवती कुत्ते ने गर्भ के चरण 3 को पुन: संस्कार किया है
    3
    यदि कुत्ते को जोखिम वाले कारक या चिकित्सीय समस्याएं हैं जो गर्भपात का कारण बन सकती हैं तो उनका मूल्यांकन करें कुछ कारण हैं कि कुतिया क्यों रोक सकते हैं यदि कुत्ते को इनमें से कोई समस्या है, तो यह संभव है कि उसे गर्भपात हो। कुछ कारक जो गर्भपात को प्रेरित कर सकते हैं उनमें शामिल हैं:
  • संक्रामक रोग, जैसे साल्मोनेला, ब्रुसेला कैनिस, कुत्ते के हर्पीज, परोवॉइरस या टॉक्सोप्लाज्मा
  • आघात
  • गर्भाशय संक्रमण
  • हार्मोन संबंधी समस्याएं
  • स्वाभाविक गर्भपात को बढ़ावा देने वाली दवाएं, जैसे किमोथेरेपी ड्रग्स, क्लोरैम्फेनीनिक, एस्ट्रोजन, या स्टेरॉयड की उच्च खुराक।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि गर्भवती कुत्ते ने गर्भात चरण 4 को पुन: संस्कार किया है



    4
    एक अल्ट्रासाउंड या एक्स-रे के लिए पशु चिकित्सक को कुत्ते को ले लो यदि आपको संदेह है कि कुत्ते ने एक भ्रूण को खो दिया हो, तो आपको उसे जांचने के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए। कुत्ते में भ्रूण के विकास का निरीक्षण करने के लिए पशुचिकित्सा एक्स-रे या अल्ट्रासाउंड करने का विकल्प चुन सकते हैं।
  • यदि कुत्ते को पहले से ही गर्भावस्था के दस्तावेज के लिए एक्स-रे या अल्ट्रासाउंड मिला है, तो पशुचिकित्सक को यह आकलन करने में सक्षम होना चाहिए कि गर्भस्थ में मौजूद सभी भ्रूण अभी भी मौजूद हैं।
  • विधि 2

    एक गर्भपात के बाद एक गर्भवती कुतिया की देखभाल

    Video: प्रेगनेंसी के बाद tummy को टाइट कैसे करे/how to tight lose skin after pregnancy or delivery

    Video: चेचक के दाग मिटाने के घरेलू उपाय / चेचक के निशान के लिए चेचक निशान आसानी से / घर उपचार निकालें

    छवि शीर्षक से पता चलता है कि गर्भवती कुत्ते ने गर्भात चरण 5 को पुन: संस्कार किया है
    1
    कुत्ते को पशु चिकित्सा का ध्यान दें। कुत्ते ने भ्रूण को पुनः प्राप्त करने के बाद, यह एक पशुचिकित्सा द्वारा जांच की जानी चाहिए पशुचिकित्सा कुत्ते के स्वास्थ्य का मूल्यांकन कर सकता है, साथ ही साथ किसी भी अतिरिक्त भ्रूण के स्वास्थ्य का मूल्यांकन कर सकता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि कुत्ते को शेष भ्रूण को सफलतापूर्वक प्राप्त करने के लिए कुत्ते को निरीक्षण करना आवश्यक हो सकता है।
    • कुत्तों को निरस्त किया जा सकता है क्यों कई कारण हैं एक पशुचिकित्सा विशिष्ट कारण पा सकते हैं।
    • कुछ मामलों में, एक संक्रामक रोग के कारण एक सहज गर्भपात होता है। गर्भस्राव के कारण किस संक्रमण के कारण यह पुष्टि करने के लिए पशुचिकित्सा में जैविक परीक्षण किया जा सकता है यदि कुत्ते के साथ ऐसा मामला है, तो संक्रमण से पुनर्प्राप्त करने के लिए आपको पशु चिकित्सा की आवश्यकता होगी।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि गर्भवती कुत्ते ने गर्भात चरण 6 को पुन: संस्कार किया है
    2
    ध्यान रखें कि कई बार गर्भपात को रोका नहीं जा सकता। कुत्ते का गर्भपात हो सकता है, इसके कई कारण हैं। उदाहरण के लिए, कई सहज गर्भपात कुतिया प्रणाली या संक्रामक रोगों में हार्मोन के संतुलन के कारण होते हैं जिन्हें निदान नहीं किया गया है।
  • कुत्ते के साथ व्यवहार करते समय यह ध्यान में रखें और संभावित पिल्ला के नुकसान से निपटने के लिए। गर्भपात आपकी गलती नहीं है, और न ही कुतिया का है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि गर्भवती कुत्ते ने गर्भास चरण 7 को पुन: संस्कार किया है
    3
    देना जारी रखें जन्मपूर्व देखभाल कुतिया के लिए यहां तक ​​कि अगर कुत्ते ने एक भ्रूण को पुनः प्राप्त कर लिया है, तो फिर भी एक अतिरिक्त भ्रूण का विकास हो सकता है जिसे ध्यान रखा जाना चाहिए। कुत्ते को इन पिल्लों को सफलतापूर्वक जन्म देने के लिए, आपको कुत्ते की देखभाल करना जारी रखना चाहिए।
  • इसमें उसे ठीक से खिलाने, उसे पर्याप्त चिकित्सा ध्यान देने और श्रम के लिए खुद को पर्याप्त रूप से तैयार करने में शामिल है।
  • और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com