ekterya.com

कैसे एक कुतिया में नसबंदी द्वारा मूत्र असंयम के इलाज के लिए

नसबंदी के कारण मूत्र असंयम, जिसे मूत्रमार्ग का दबानेवाला यंत्र अक्षमता के रूप में भी जाना जाता है, एक ऐसी स्थिति है जिसमें निष्फल कुतिया में अपने जीवन काल में मूत्राशय को नियंत्रित करने में समस्याएं होती हैं। इस बारे में कुछ बहस है कि क्या जल्दी नसबंदी मूत्राशय के नियंत्रण में अधिक नसबंदी से अधिक समस्याओं का कारण बनती है, लेकिन सामान्य रूप से, जो कि खराब हो जाते हैं, मूत्राशय की नियंत्रण समस्याओं की तुलना में उच्च दर उन लोगों की तुलना में अधिक होती है जो नहीं हैं। अच्छी खबर यह है कि मूत्राशय नियंत्रण समस्याओं जैसे कि अधिकांश मामलों में इलाज किया जा सकता है। यह केवल आपके भाग पर कुछ कार्रवाई की आवश्यकता होगी ताकि कुत्ते को रोग का इलाज करने के लिए पशु चिकित्सा देखभाल और कुछ पशु चिकित्सा प्राप्त हो सकें।

चरणों

विधि 1

नसबंदी द्वारा मूत्र असंयम का इलाज
महिला कुत्तों में ट्रीट स्पैक इनकॉन्टिनेंस शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
पशु चिकित्सक को कुत्ते ले लो। मूत्राशय नियंत्रण के साथ समस्याओं को एक पशुचिकित्सा द्वारा संबोधित किया जाना चाहिए मूत्र असंयम स्वास्थ्य समस्याओं की एक श्रृंखला का लक्षण हो सकता है, इसलिए एक पशुचिकित्सा के लिए समस्या के कारण का निदान करना महत्वपूर्ण है।
  • बहुत से लोग सोचते हैं कि मूत्र असंयम सिर्फ एक कुतिया की उम्र बढ़ने का सामान्य हिस्सा है। हालांकि यह ज्यादातर समय हो सकता है, मूत्र असंयम के कई मामलों को आसानी से दवाओं या शल्य-चिकित्सा के साथ इलाज किया जा सकता है
  • Video: पति की नसबंदी के बाद भी पत्नी गर्भवती ? │ Vasectomy │ Life Care │ Health Education Video in Hindi

    महिला कुत्तों में टेट स्पै इनकॉन्तिन्स शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    असंयम के अन्य कारणों को त्यागें। नसबंदी द्वारा मूत्र असंयम का निदान करने के लिए, मूत्र असंयम के अन्य कारणों से इनकार किया जाना चाहिए। अंतर्निहित कारणों की पहचान करने के लिए पहला कदम स्कैन करना है, या तो रेडियोग्राफ या अल्ट्रासाउंड तकनीक है।
  • यदि स्कैन करने के बाद कोई कारण नहीं पाया जाता है, तो मूत्रमार्ग को शारीरिक असामान्यताएं निकालने का परीक्षण किया जाता है।
  • महिला कुत्तों में टेट स्पै इंडियनंस में शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    कुत्ते को दवा दीजिए। उपचार के लिए पशुचिकित्सा के सुझावों का पालन करें ज्यादातर मामलों में, यदि मूत्र असंयम का निदान नसबंदी से निदान किया जाता है, तो पशुचिकित्सा करने वाला पहला काम एस्ट्रोजेन या अल्फा एगोनिस्ट फिनाइलप्रोपोनोलैमिने (पीपीए) के बारे में बताता है। यदि इन दवाओं में से कोई एक अपने आप में काम नहीं करता है, तो पशुचिकित्सक दो के संयोजन लिख सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि इन दवाओं के दुष्प्रभाव हो सकते हैं अल्फा एगोनिस्ट फ़िनिलप्रोपोनोलैमाइन बेरहमी और भूख की कमी पैदा कर सकता है। एस्ट्रोजन अस्थि मज्जा का प्रजनन और उत्पादन के साथ समस्याओं का कारण बन सकता है। हालांकि, यदि आप कुत्ते को उचित खुराक देते हैं, तो इन दुष्प्रभावों से बचा जाना चाहिए।
  • महिला कुत्तों में टेट स्पै इंडियनंस में शीर्षक छवि 4 चरण



    4
    सर्जरी होने की संभावना पर विचार करें अगर दवाएं कुतिया के असंयम को खत्म नहीं करती हैं, तो शल्यचिकित्सा के विकल्प इस्तेमाल किए जा सकते हैं। सामान्य तौर पर, सर्जरी ने मूत्रमार्ग को इंजेक्शन, प्रत्यारोपण या हथियारों के साथ शल्य चिकित्सा के साथ बदल दिया।
  • सर्जरी की कोई दीर्घकालिक प्रभावशीलता नहीं है अधिकांश बिट्स में एक वर्ष के भीतर मूत्राशय नियंत्रण समस्याओं की पुनरावृत्ति होती है।
  • विधि 2

    मूत्र असंयम के अन्य कारणों का इलाज करें
    महिला कुत्तों में टेट स्पै इनकॉन्तिन्स शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1

    Video: एनएसवी @ MohanpurBphc झारग्राम

    Video: पुरुष नसबंदी कराने से पहले जाने यह जरूरी बातें | What are the Risks of Vasectomy | Part 1

    एक एक्टोपिक मूत्रमार्ग का इलाज करता है यदि कुत्ते को इस समस्या का निदान किया जाता है, तो नसबंदी के कारण असंयम के बजाय, उपचार अलग-अलग होगा एक एक्टोपिक मूत्रमार्ग कुछ कुत्तों में एक शारीरिक विसंगति है जो असंयम का कारण बनता है क्योंकि कुत्ते की मूत्रमार्ग मूत्राशय की लीक को अनुमति देता है।
    • एक एक्टोपिक मूत्रमार्ग को सर्जरी के साथ इलाज किया जा सकता है। यह सर्जरी मूत्राशय के साथ मूत्रवाही को ठीक से पहुंचती है या इसे पूरी तरह से हटा देती है, इस बात पर निर्भर करता है कि सर्जन क्या सोचता है सबसे सुविधाजनक है
    • एक एक्टोपिक मूत्रमार्ग का क्लासिक लक्षण मूत्र के एक छोटे से लगातार जारी है। आम तौर पर, यह पहचान लिया जाता है जब एक कुतिया की लगातार गीली पीठ होती है
  • महिला कुत्तों में ट्रीट स्पैक इनकॉन्टनेंस शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    मूत्राशय या मूत्र पथ के संक्रमण का इलाज करता है कभी-कभी एक कुतिया में उसके मूत्र तंत्र में संक्रमण के कारण मूत्र असंयम होता है। अगर इसे जल्दी से इलाज किया जाता है, तो यह स्वास्थ्य समस्या जल्दी और आसानी से सुलझा सकती है। यदि कुत्ते को मूत्राशय या मूत्र पथ में संक्रमण होता है, तो यह संभव है कि संक्रमण को समाप्त करने के लिए एंटीबायोटिक दवाओं की एक खुराक निर्धारित की जाएगी।
  • मूत्र पथ के संक्रमण (यूटीआई) का मूत्र कल्चर के साथ निदान किया जा सकता है असल में, कुत्ते के मूत्र को बैक्टीरिया की उपस्थिति के लिए परीक्षण किया जाएगा
  • गुर्दे या मूत्राशय में एक पत्थर एक संक्रमण हो सकता है।
  • महिला कुत्तों में टेट स्पै इनकॉन्टनेंस शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3
    अन्य रोगों का इलाज करता है जिससे असंयम होता है। उदाहरण के लिए, कभी-कभी आकस्मिक मिक्सिटिंग एक बीमारी से होती है जिसके कारण कुत्ते को अत्यधिक मात्रा में पानी पीना पड़ता है। यदि कुत्ते सामान्य से ज्यादा पीते हैं, तो वह उस मूत्र की मात्रा को बनाए रखने में सक्षम नहीं हो सकती है। ध्यान दें कि कुत्ते को कितना पीता है और डॉक्टर को बताइए।
  • कुतिया की प्यास के कारण पशुचिकित्सा के बारे में जांचें विभिन्न प्रकार की स्थितियाँ, जैसे मधुमेह, या गुर्दा संबंधी डिसप्लेसिया, इस प्रकार की प्यास पैदा कर सकते हैं
  • और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com