ekterya.com

कैसे एक sutures के साथ एक कुत्ते की देखभाल करने के लिए

आम तौर पर, जब आपके कुत्ते को एक दुर्घटना होती है या सर्जरी की जाती है, तो यह पशुचिकित्सा के कार्यालय को सिपाही के साथ छोड़ देता है इस समय के दौरान, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने घाव की देखभाल करें ताकि वह ठीक से ठीक हो। यह सुनिश्चित करने का एक बड़ा हिस्सा है कि आपका कुत्ता समान रूप से ठीक हो जाता है यह जानना है कि यह क्या कर सकता है या नहीं और समस्याओं के किसी भी लक्षण की पहचान नहीं कर सकता ताकि आप पशुचिकित्सा के साथ संवाद कर सकें। आम तौर पर, एक घाव या शल्य चिकित्सा चीरा को पूरी तरह से ठीक करने के लिए 10 से 14 दिनों के बीच ले जाता है, इसलिए आपको अपने कुत्ते को उपचार अवधि की अवधि के लिए या जब तक पशुचिकित्सा द्वारा निर्देशित नहीं किया जाना चाहिए।

चरणों

विधि 1
सिगार के लिए देखभाल

देखभाल के लिए एक कुत्ते के साथ देखभाल कुत्ता शीर्षक चरण 1
1
अपने कुत्ते को काटने या चूसने से अपने कुत्ते को रोकें दर्दनाशक दवाओं और संज्ञाहरण के प्रभाव के बाद, आपका कुत्ता अपने सूपों काटने या चाटने की कोशिश कर सकता है। यदि आप इसे करने की अनुमति देते हैं, तो यह न केवल आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाएगा, बल्कि यह संक्रमण का कारण होगा। उसे ऐसा करने से रोकें आप उसे अनुशासन दे सकते हैं यदि वह टांका लगाना शुरू कर देता है उस पर एक थूथन डाल आवश्यक हो सकता है।
  • यदि आपको ऐसा करना है, तो अपने कुत्ते को अलिज़बेटन कॉलर पहनना चाहिए ताकि वह अपने सिरों तक छूने तक उसे बनाए रखने तक न करे। सुनिश्चित करें कि आप इसे चिकित्सा प्रक्रिया के दौरान पहनते हैं। आप इसे रख सकते हैं और इसे दूर ले, तो अपने कुत्ते शायद विद्रोही शुरू हो जाएगा जब मैं डाल nuevamente.Probablemente दो सप्ताह के लिए उस पर जाना है।
  • आप एक ग्रीवा कॉलर भी प्राप्त कर सकते हैं, जो कुत्ते को उसके सिर को बदलने से रोकता है। यह आलेख उपयोगी हो सकता है यदि एलिजाबेथन कॉलर आपको बाधा डालता है
  • Video: गर्ल हॉस्टल की लड़कियां अकेले में करती है यह काम जानकर दंग रह जाएंगे आप !

    देखभाल के लिए एक कुत्ते के साथ कुत्ता शीर्षक चरण 2 चित्रा
    2
    कुत्तों को खरोंच करने से कुत्ते को रोकें एक बार घाव को ठीक करना शुरू हो जाता है, यह खुजली से शुरू हो सकता है, जिसका अर्थ है कि आपका कुत्ता खरोंच करना चाहता है। यदि यह मामला है, तो इस व्यवहार से बचें। कभी-कभी, एलिजाबेथन कॉलर इस प्रयोजन के लिए उपयोगी हो सकता है। यदि यह मामला नहीं है, तो धुंध या पट्टियों के साथ सूप को कवर करें। यह सुनिश्चित करने के लिए अपने कुत्ते की निगरानी करना जारी रखें कि वह अपने टायरों को खरोंच नहीं करता
  • आप अपने घावों को चोट पहुंचाने से रोकने के लिए अपने पैरों और पंजों पर बूट या पट्टियाँ भी डाल सकते हैं।
  • यदि घाव खरोंच है, तो यह सूअरों और घाव को खोल सकता है। इसके अलावा, कुत्ते के नाखूनों पर गंदगी और जीवाणु भी घाव को संक्रमित कर सकते हैं।
  • घावों को खिसकना और रगड़ना भी इसका प्रकोप हो सकता है। अगर घाव बहुत सूख हो जाता है, तो यह टूटने के कारण हो सकता है।
  • स्क्रीप्ट के साथ देखभाल के लिए एक कुत्ता शीर्षक चरण 3

    Video: 2013-08-12 (P2of3) Always Be Mindful of Your Connection with the Divine

    3
    सुनिश्चित करें कि घाव और टायर साफ हैं सुनिश्चित करें कि कुत्ते को चीरा में गंदा या गंदा नहीं मिलता क्योंकि यह संक्रमण या अन्य जटिलताओं का कारण हो सकता है। इसका मतलब है कि आपको अकेले बाहर जाने या गंदे या जंगली इलाकों के आसपास घूमने से बचना चाहिए ..
  • मरहम, क्रीम, कीटनाशक या अन्य चीजों को घाव पर पशुचिकित्सा की अनुमति के बिना लागू नहीं करें हाइड्रोजन पेरोक्साइड या अल्कोहल जैसे समाधान का उपयोग न करें क्योंकि वे उपचार प्रक्रिया को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • आपको पशुचिकित्सा के आदेशों के अनुसार पट्टी को बदलना होगा
  • सुनिश्चित करें कि कुत्ते का बिस्तर साफ है हर रात अपने कुत्ते के बिस्तर पर एक साफ शीट या तौलिया रखें और इसे बदलने के लिए भले ही यह हल्के से गंदे हो।
  • स्क्रीप्ट के साथ एक कुत्ते के साथ देखभाल के लिए चार कदम चरण 4
    4
    घाव और सूप को सूखा रखें वसूली अवधि के दौरान अपने कुत्ते को स्नान न करें। चीरा और सिवर्स नम नहीं होनी चाहिए आर्द्रता बैक्टीरिया को गुणा और संक्रमण का कारण बन सकती है। इसके अलावा, नमी त्वचा को नरम कर देती है, जिससे यह संक्रमण के खिलाफ एक कम प्रभावी अवरोध उत्पन्न करता है।
  • अपने कुत्ते के बाहर आने पर पकाया और पट्टियां सूखने के लिए, बाहर जाने के दौरान एक प्लास्टिक बैग या प्लास्टिक की थैली रखें। बस अपने कुत्ते के रिटर्न के रूप में प्लास्टिक कवर को हटा दें।
  • स्क्रीप्ट के साथ एक कुत्ते के साथ देखभाल के लिए शीर्षक चरण 5
    5
    टायर्स की जांच करें यदि घाव पट्टीदार नहीं है, तो एक दिन में कई बार सिलाई की जांच करें। ऐसा करने से आपको परिवर्तन या संक्रमण का नोटिस करने में मदद मिलेगी। अपने कुत्ते को ठीक करने के लिए यह पहलू बहुत महत्वपूर्ण है घाव एक दूसरे को छूने वाले किनारों से साफ दिखना चाहिए। आप शायद चीरा के चारों ओर कुछ चोट लग रहे हैं और इसके चारों ओर की त्वचा की तुलना में लाल रंग का हो सकता है।
  • चीरा थोड़ा सूखा या उठाया जा सकता है। संभावित मामूली रिसाव, जैसे स्पष्ट द्रव या रक्त की एक बूंद हालांकि, अगर आप एक असामान्य सूजन, एक स्थायी तरल पदार्थ, एक मोटी निर्वहन या हरा पीला स्राव नोटिस, अपने पशु चिकित्सक से संपर्क करें।
  • किसी भी सूजन, त्वचा के तापमान में वृद्धि, खराब गंध, छुट्टी, चिड़चिड़ापन या नई क्षति का ख्याल रखना।



  • स्क्रीप्ट के साथ एक कुत्ते के साथ देखभाल के लिए शीर्षक चरण 6
    6
    यह चीरा को शामिल करता है यदि आप कुत्ते को चाट या छूने से रोक नहीं सकते हैं, तो आप उन्हें कवर कर सकते हैं। यदि सिलाई की कुत्ते के धड़ पर हैं, तो उस पर एक शर्ट डालो। सुनिश्चित करें कि यह कपास है ताकि आप सांस ले सकें। बस सुनिश्चित करें कि शर्ट कुत्ते को फिट बैठता है और बहुत बड़ा या बहुत तंग नहीं है। कुत्ते के धड़ को हिलाने से रोकने के लिए आप शर्ट को टाई कर सकते हैं
  • यह उपयोगी है अगर आपके पास कई कुत्ते हैं और उन्हें अलग नहीं रख सकते हैं
  • आप पट्टियों के साथ टांके को भी कवर कर सकते हैं आपको शायद यह करना चाहिए कि अगर घाव एक अंग पर है
  • यदि कुत्ते ने हिंद पैर के साथ घाव को खरोंच कर दिया है, तो उसके पैर पर एक तंग संग्रहण रखें ताकि पंजे सिपाही को तोड़ न दें।
  • विधि 2
    अपने कुत्ते के व्यवहार की निगरानी करें

    स्क्रीप्ट के साथ देखभाल के लिए एक कुत्ता शीर्षक चरण 7
    1
    अनुसूची सर्जरी जब आप घर पर रह सकते हैं जब तक सर्जरी आपातकालीन नहीं होती है, उस समय एक समय पर निर्धारित करें जब आप अपने कुत्ते के साथ घर जा सकते हैं। आपको अपने कुत्ते के प्रस्तुत होने वाले अजीब लक्षणों पर ध्यान देना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ता आराम करता है और बहुत कठिन प्रयास नहीं करता है और बस उसकी तरफ से जो भी उसकी ज़रूरत होती है वह रहता है।
    • इस समय के दौरान, आपको घर में बहुत सारे मेहमान नहीं होने चाहिए। अपना घर शांत और शांत रखें ताकि आपका कुत्ता आराम कर सके।
  • स्क्रीप्ट के साथ देखभाल के लिए एक कुत्ता शीर्षक चरण 8
    2
    किसी भी अतिरिक्त गतिविधि से बचें जब आपके कुत्ते के सामान होते हैं, तो आपको अपनी शारीरिक गतिविधि को सीमित करना चाहिए। अधिकांशतः खींचने या व्यायाम करने से संचालित क्षेत्र में सूजन हो सकती है। अपने कुत्ते को सीढ़ियों से ऊपर या नीचे चढ़ने न दें, लोगों को बधाई देने के लिए कूद या बहुत अधिक ऊर्जा का उपयोग करने वाली गतिविधियां करें। अन्यथा, यह संचालित क्षेत्र बढ़ा सकता है, जिससे सूजन, दर्द और असुविधा हो सकती है।
  • चोट या सर्जरी के बाद कुत्ते को अपने पट्टा पर सात से चौदह दिनों के लिए रखें। ऐसा करने से आपको बहुत ज्यादा गतिविधि और कुछ भी करने से रोकना होगा जो घाव को संक्रमित कर सकती है।
  • यह घर पर करना मुश्किल हो सकता है यदि आप अपने कुत्ते को शांत नहीं रख सकते हैं, तो आपको उसकी गतिविधियों के स्तर को कम करने के लिए उसे एक कुत्ता में डाल देना होगा।
  • सीढ़ियों से कुत्ते को दूर रखने के लिए अवरोधों का उपयोग करें हर बार जब आप अकेले कुत्ते को छोड़ते हैं, तो उसे चारों ओर दौड़ने या चीजों पर कूदने से रोकने के लिए बाधाएं रखें।
  • चित्र शीर्षक के साथ देखभाल के लिए एक कुत्ते के साथ स्टिच चरण 9
    3
    अपने कुत्ते को अन्य कुत्तों से दूर रखें अन्य कुत्तों में भी आपके कुत्ते के जोखिम का प्रतिनिधित्व करते हैं, जब इसके पास टायर होते हैं अन्य कुत्ते अपने घावों को चाटना चाहते हैं, इसलिए उन्हें उपचार अवधि के दौरान अन्य कुत्तों से दूर रखें। यह आपके घर में कुत्तों पर भी लागू होता है।
  • संभवत: आपको इसे अन्य जानवरों से एक केनेल में रखना चाहिए।
  • स्क्रीप्ट के साथ एक कुत्ते के साथ देखभाल के लिए शीर्षक चरण 10
    4
    यदि आपको कोई चिंता है तो पशुचिकित्सा से संपर्क करें आपके पालतू जानवरों का स्वास्थ्य सबसे महत्वपूर्ण है यदि आप किसी भी अतिरिक्त खून बह रहा है, असामान्य सूजन या घाव से मुक्ति, पशुचिकित्सा से संपर्क करें अगर आपके कुत्ते को बुखार शुरू होता है, बीमार हो जाता है, उल्टी हो जाती है या खराब स्वास्थ्य के अन्य लक्षणों को दिखाता है, तो अपने पशुचिकित्सा से भी संपर्क करें
  • अगर आपको कुछ के बारे में संदेह है, तो अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें या अपने ईमेल पर एक तस्वीर भेजें। यह पेशेवर यह निर्धारित करने में आपकी सहायता कर सकता है कि आपके कुत्ते के घाव सामान्य रूप से ठीक हो रहे हैं या नहीं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com