ekterya.com

साइबेरियाई हुस्किनी नस्ल के एक पिल्ला कैसे खरीदें

साइबेरियाई huskies स्नेही, मज़ा प्यार, ऊर्जावान और मिलनसार कुत्ते है कि मालिकों की आवश्यकता होती है जो उन्हें व्यायाम और कंपनी की आवश्यकता होती है देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। वे सक्रिय परिवारों के लिए अद्भुत पालतू जानवर हैं जो अपनी गतिविधियों में कुत्ते को शामिल करने का इरादा रखते हैं। साइबेरियाई हंसिया पिल्ला ख़रीदना एक लंबी प्रक्रिया है और नस्ल की तैयारी, सावधानीपूर्वक चयन और पर्याप्त ज्ञान शामिल है।

चरणों

विधि 1
प्रतिबद्धता के लिए तैयार

एक साइबेरियाई हस्की पिल्ला खरीदें स्टेप 1 खरीदें
1

Video: डॉग नस्ल - साइबेरियाई कर्कश बारे में पता - भोला शोला

Video: साइबेरियाई कर्कश चेहरे की विकृति चैलेंज कोशिश करता है!

दौड़ के बारे में जानें साइबेरियाई हंसियादार पिल्ला खरीदने का निर्णय करने से पहले आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि नस्ल आपके लिए सही है। साइबेरियाई huskies मज़ा लेकिन चुनौतीपूर्ण कुत्तों रहे हैं आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपकी जीवनशैली कर्कश की जरूरतों को पूरा करती है।
  • साइबेरियाई huskies लोगों से प्यार है और बहुत वफादार परिवार के कुत्ते हैं वे बुद्धिमान और अत्यधिक नस्लों हैं, और वे घूमना, लंबी पैदल यात्रा और अन्य एथलेटिक गतिविधियों को पसंद करते हैं।
  • साइबेरिया के हकीकी गार्ड कुत्ते के रूप में बदनाम होती हैं, क्योंकि वे सभी उन्हें खुश करते हैं, यहां तक ​​कि संभावित घुसपैठियों भी। हालांकि, यह अच्छा होगा यदि आप एक कुत्ते की तलाश कर रहे हैं जो लोगों के साथ अनुकूल है।
  • साइबेरियाई huskies शिकारी आग्रह है, जिसका अर्थ है कि वे अपने घर में बिल्लियों या अन्य छोटे जानवरों का पीछा कर सकते हैं होते हैं। यदि आपके पास बिल्लियों हैं, तो आप एक अलग नस्ल पर विचार कर सकते हैं या कुत्ते ट्रेनर के साथ अपनी चिंताओं पर चर्चा कर सकते हैं।
  • साइबेरियाई huskies कुछ नुकसान है। उन्हें खुदाई और चलने में समस्याएं होती हैं और कभी-कभी वे नहीं आते हैं जब उन्हें बुलाया जाता है वे साल में कम से कम एक बार बड़ी मात्रा में बाल खो देते हैं।
  • साइबेरियाई huskies बहुत शारीरिक गतिविधि की जरूरत है खुश और स्वस्थ रहने के लिए यदि आप दैनिक व्यायाम के लिए प्रतिबद्ध नहीं हैं, जैसे चलना या चलना, तो आपको एक अलग दौड़ पर विचार करना चाहिए।
  • एक साइबेरियाई हस्की पिल्ला खरीदें स्टेप 2 खरीदें
    2
    सुनिश्चित करें कि आप एक पिल्ला चाहते हैं यह एक नया पिल्ला घर लाने के लिए रोमांचक हो सकता है, लेकिन यह एक महान समय प्रतिबद्धता भी है। प्रक्रिया शुरू करने से पहले एक पिल्ला को गोद लेने के पेशेवरों और विपदाओं का वजन सुनिश्चित करें।
  • एक नया पिल्ला संभवतः खुद को राहत देने के लिए प्रशिक्षित नहीं है, हालांकि, उसने अपने पूर्व देखभाल करने वाले से कुछ बुनियादी आदेशों को सीखा है, उसे काफी प्रशिक्षण की आवश्यकता होगी। एक पिल्ला के लिए सीमाएं सीखने में कुछ समय लगता है और आपको अपने नए पालतू जानवरों को प्रशिक्षित करने में समय प्राप्त करने में सक्षम होना है। यदि आपके पास बहुत व्यस्त कार्यक्रम है, तो एक वयस्क कुत्ता एक बेहतर विकल्प हो सकता है
  • पिल्ला को अपनाने में एक और समस्या यह है कि ख़ाली ख़राब साइबेरियाई कर्कश पिल्ले आम तौर पर ब्रीडर से खरीदी जा सकती हैं। यदि आपको एक आश्रय के बजाय ब्रीडर से खरीदने के बारे में आरक्षण है, तो आपको पता होना चाहिए कि यह संभव नहीं है कि आप स्थानीय साइबेरियाई हस्कियों के लिए छात्रावास के माध्यम से एक पिल्ला पाएंगे। इन आश्रयों में आमतौर पर बड़े कुत्ते होते हैं जिन्हें उनके पिछले मालिकों द्वारा छोड़ दिया गया था। यदि आप एक आश्रय खरीदने के लिए निर्धारित हैं, तो यह संभावना है कि आपको एक पुराने कुत्ते को अपनाना होगा।
  • एक साइबेरियाई हुस्कि पिगली चरण 3 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    पालतू जानवरों की दुकानों में खरीदने के खतरे को समझें। यदि आप साइबेरियाई हंसियादार पिल्ला खरीदना चाहते हैं, तो आपको इसे पालतू जानवरों की दुकान में नहीं करना चाहिए। केवल सम्मानजनक प्रजनकों को खरीदने के लिए जो पिल्लों की देखभाल करने और उन्हें उठाने के मामले में अच्छे नैतिकता का अभ्यास करते हैं।
  • पालतू जानवरों की दुकानों की स्थिति में पिल्लों रहते हैं जो बहुत से अनैतिक लगते हैं पिल्ले आमतौर पर तंग पिंजरों में रखी जाती हैं। हालांकि कई पालतू स्टोर मालिकों का दावा है कि वे केवल जिम्मेदार प्रजनकों से पिल्ले खरीदते हैं, नैतिक प्रजनक अपने पालतू जानवरों को पालतू जानवरों की दुकान में कभी नहीं बेचेंगे।
  • सम्माननीय प्रजनक अपने कुत्तों पर आनुवंशिक परीक्षण करते हैं ताकि वे अपने युवाओं को हानिकारक स्वास्थ्य समस्याओं को संचारित न करें। ब्रीडर्स, जो पालतू स्टोरों के साथ व्यापार करते हैं, आम तौर पर आनुवांशिक परीक्षण नहीं करते हैं, और एक पिल्ला जिसे आप पालतू जानवरों की दुकान में प्राप्त करेंगे, बाद में गंभीर और महंगी स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं।
  • पालतू जानवर की दुकान पर खरीदना मतलब है कि आप पिल्ला के माता-पिता से मिलने में सक्षम नहीं होंगे। न तो आप देख सकते हैं कि एक पिल्ला अपनी कूड़े के साथ बातचीत करता है। इससे कुत्ते के व्यक्तित्व का संकेत प्राप्त करना मुश्किल हो जाता है और यह जानने के लिए कि क्या एक पिल्ला आपके और आपके घर के लिए उपयुक्त है।
  • लंबे समय तक एक पिंजरे तक सीमित होने के कारण पालतू जानवरों की दुकानों से पिल्ले अक्सर व्यवहार समस्याएं होती हैं। वे कुतरे और अति सक्रिय हो सकते हैं, और प्रशिक्षित करना और नियंत्रण करना मुश्किल है।
  • एक साइबेरियाई हस्की पिल्ला खरीदें चरण 4 खरीदें
    4
    तय करें कि आप केनल क्लब के पेपर्स महत्वपूर्ण हैं कई प्रजनकों का दावा है कि स्थानीय कुत्ते के क्लब में उनके पिल्ले रिकॉर्ड के साथ आते हैं। यह आप पर निर्भर करता है कि आप कुत्ते क्यों खरीद रहे हैं, इस पर या इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।
  • एक कुत्ते के क्लब के कागजात किसी भी पिल्ला को दिए जाते हैं, उनके माता-पिता को भी पंजीकृत किया गया है। यह कुत्ते के स्वास्थ्य या व्यक्तित्व के बारे में कुछ भी नहीं कहता है दूसरे शब्दों में, केनेल क्लब में एक पंजीकरण एक बेहतर गुणवत्ता वाले पिल्ला की गारंटी नहीं देता है
  • यदि आप अपनी कर्कश खेलने या इसे पेशेवर स्तर पर प्रदर्शित करने की योजना नहीं बनाते हैं, तो संभवत: आपको केनल क्लब में पंजीकरण कागजात की ज़रूरत नहीं है। एक पिल्ला जिसका मतलब सिर्फ पालतू होना संभवतः कागज़ात की आवश्यकता नहीं है। बेंडर प्रजनन केनेल क्लब की भूमिकाओं के साथ आंतरिक रूप से गलत नहीं है, लेकिन अगर आप अपने कुत्ते को दिखाने या पुन: उत्पन्न करने की योजना नहीं बनाते हैं, तो आपको उन प्रजनकों को अपनी खोज को सीमित करने की ज़रूरत नहीं है जो इन भूमिकाओं की पेशकश करते हैं।
  • हालांकि, आप ब्रीडर से आपको पिल्ला की वंशावली दिखाने के लिए कह सकते हैं व्यवहार के व्यवहार और संभावित स्वास्थ्य समस्याओं के संदर्भ में, यह संभावना है कि एक वंशावली अधिक महत्वपूर्ण है। आप देख सकते हैं कि पिल्ले के परिवार के इतिहास में बहुत से संभोग हैं या नहीं गर्भनिरोधक होने की संभावनाएं अधिक स्वास्थ्य और व्यवहार की समस्याएं होती हैं
  • विधि 2
    एक ब्रीडर खोजें

    एक साइबेरियाई हस्की पिल्ला खरीदें चरण 5 का शीर्षक चित्र
    1
    एक अच्छा ब्रीडर पहचानने का तरीका जानें आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपको एक अच्छी गुणवत्ता वाले ब्रीडर मिले एक पिल्ला खरीदने से सहमत होने से पहले एक अच्छे ब्रीडर की पहचान कैसे करें
    • अच्छे प्रजनकों को बिक्री करने से पहले संभावित खरीदारों को मिलना चाहिए। ऐसा इसलिए है क्योंकि जिम्मेदार और नैतिक कुत्ते के प्रजनकों को यह सुनिश्चित करना है कि उनके पिल्ले अच्छे घरों में जाते हैं। यदि कोई ब्रीडर कई सवाल पूछता है, तो चिंता न करें। यह एक अच्छी बात है इसका मतलब है कि ब्रीडर अपने पिल्लों की स्वास्थ्य और सुरक्षा के बारे में परवाह करता है।
    • एक अच्छा ब्रीडर भी आप का सम्मान करेगा और आपको सवाल पूछने की अनुमति देगा। जिस ब्रीडर से आप खरीदते हैं उसे आपको मां और पिता के पिता दोनों को बताने और उनके साथ बातचीत करने के बारे में आरक्षण नहीं होना चाहिए।
    • एक अच्छा ब्रीडर आपको कूड़े में सभी पिल्लों के लिए स्वास्थ्य प्रमाणपत्र प्रदान करने में सक्षम होना चाहिए। ये प्रमाणपत्र यह सुनिश्चित करेंगे कि आपका पिल्ला किसी भी रेस-विशिष्ट स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रस्त नहीं हो।
  • एक साइबेरियाई हस्की पिल्ला खरीदें
    2



    अपने क्षेत्र में एक ब्रीडर खोजें एक बार जब आप गुणवत्ता ब्रीडर के संकेतकों को पहचानते हैं, तो आप अपनी खोज शुरू कर सकते हैं।
  • प्रजनक बनाने के लिए इंटरनेट एक अद्भुत संसाधन है स्थानीय किनेल क्लब की वेबसाइट को देखने के लिए देखें कि क्या यह आपको नस्लों और स्थान से प्रजनकों की खोज करने की अनुमति देता है।
  • आप अपने इलाके में साइबेरियाई हस्कियों के क्लब के लिए भी खोज सकते हैं जिसमें नस्ल के प्रजनकों पर जानकारी हो सकती है।
  • उचित दूरी के भीतर सम्मानजनक ब्रीडर खोजने के लिए हमेशा संभव नहीं है एक ब्रीडर से मिलने के लिए आपको एक-दूसरे से कुछ यात्राओं की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए यदि आप साइबेरियाई कर्कश प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध हैं तो इसके लिए तैयार रहें।
  • एक साइबेरियाई हस्की पिल्ला खरीदें चरण 7 का शीर्षक चित्र
    3
    ब्रीडर से संपर्क करें और एक मीटिंग शेड्यूल करें एक बार जब आप एक ब्रीडर चुनते हैं, तो उससे संपर्क करें और उसे पिल्ले को पूरा करने के बारे में पूछें।
  • एक ब्रीडर चुनें जो कि एक वर्तमान या अगले कूड़े का है। कई प्रजनकों केवल हर 2 या 3 साल में अपने कुत्तों को पुन: पेश करते हैं, इसलिए आपको उस व्यक्ति का चयन करना होगा जो उस समय कुत्ते की उपलब्ध हैं या जो उन्हें जल्द ही मिलेंगे।
  • यदि आपके परिवार के सभी सदस्य पिल्ला चाहते हैं और यदि पिल्ला आपके घर में पर्याप्त रूप से सीमित होगा, तो आपके साथ कौन रहता है, इसके बारे में सवालों के जवाब देने के लिए तैयार करें। अच्छे प्रजनकों किसी को अपने puppies बेच नहीं है
  • यदि आपके नस्ल के बारे में कोई प्रश्न हैं, ब्रीडर यह करने के लिए एक अच्छा व्यक्ति है। आपके पास कोई भी प्रश्न साफ़ करने में सक्षम होना चाहिए।
  • निर्धारित करें कि जब आप पिल्ले को पूरा करने के लिए जा सकते हैं याद रखें: आप शायद उसी दिन पिल्ले से बाहर नहीं जाते हैं जब आप कूड़े को मिलते हैं। अच्छे प्रजनकों आप अपने निर्णय के बारे में सोचने के लिए कुछ समय लेना चाहेंगे
  • विधि 3
    एक पिल्ला चुनें

    एक साइबेरियाई हस्की पिल्ला खरीदें चरण 8 का शीर्षक चित्र
    1
    कूड़े को एक समूह के रूप में देखें पिल्ले को एक समूह के रूप में पहले देखें। आप पिल्ला के स्वभाव के बारे में बहुत कुछ सीख सकते हैं कि यह समूह की बातचीत के दौरान कैसे व्यवहार करता है।
    • कुत्तों जो शर्मीली हैं वे एक खराब संकेत हैं यहां तक ​​कि अगर कुछ ही पिल्लों, शर्मीली, छाल और संपर्क से बचने लगते हैं, तो यह एक अच्छा मौका है कि ऐसे व्यवहार उनके जीन का हिस्सा हैं। इसका मतलब यह है कि, भले ही उस समय कुछ पिल्ले मैत्रीपूर्ण होते हैं, तो डरावना होने की प्रवृत्ति बाद में उत्पन्न हो सकती है।
    • सामान्य पिल्लों अनुकूल होंगे और अजनबियों पर भरोसा करेंगे उन्हें अपने कपड़े या अपने जूते के लेस कूद और निगलने से आपको नमस्कार करना चाहिए। बहुत से लोग इस तरह के व्यवहार से दूर भागते हैं क्योंकि वे चिंता करते हैं कि पिल्लों अवज्ञाकारी या अत्यधिक सक्रिय हैं। ऐसा लगता है कि यह मामला नहीं है। वे अभी तक सीमा नहीं सीखा है, जो अच्छा है। वे स्वाभाविक रूप से आश्वस्त हैं
    • उन पिल्लों पर ध्यान दो, जो न तो बहुत शर्मीले हैं और न ही अतिवादी हैं। आप एक डरावना पिल्ला के साथ समाप्त नहीं करना चाहते, लेकिन आप अल्फा को प्रशिक्षित करना मुश्किल हो सकता है
  • एक साइबेरियाई हस्की पिल्ला खरीदें 9 शीर्षक वाला चित्र
    2
    उपलब्ध पिल्लों के साथ एक-एक करके बातचीत करें एक समूह के रूप में पिल्लों को देखने के बाद, ब्रीडर से उन व्यक्तिगत रूप से आपको दिखाने के लिए कहें, जिनसे आप रुचि रखते हैं।
  • आपको यह पता चलना चाहिए कि एक पिल्ला कैसे व्यवहार करता है, जब उसके दिमाग से अलग हो। आदर्श रूप से, पिल्चर कूड़े से भी शांत और मैत्रीपूर्ण रहेगा।
  • पिल्लों के साथ व्यक्तिगत रूप से बातचीत करते समय, सवाल पूछने का अवसर ले लो ब्रीडर में प्रत्येक पिल्ला के व्यक्तित्व के बारे में अंतर्दृष्टि होनी चाहिए, जिसे आप छोटी यात्रा में याद कर सकते हैं।
  • एक साइबेरियाई हस्की पिल्ला खरीदें 10 शीर्षक वाला चित्र
    3
    ब्रीडर से आपको पिल्ले के स्वास्थ्य प्रमाण पत्र और उनके माता-पिता को दिखाने के लिए कहें। एक बार जब आप एक पिल्ला को चुना है, तो आप ब्रीडर आप अपने स्वास्थ्य प्रमाण पत्र दिखाने के लिए, साथ ही उनके माता-पिता में से उन लोगों से पूछना चाहिए।
  • साइबेरिया के हकीकी आम तौर पर काफी स्वस्थ होते हैं, लेकिन कुछ आनुवांशिक स्वास्थ्य समस्याओं को एक चेतावनी संकेत होना चाहिए। साइबेरिया की हकीकियां पुरानी समस्याओं से ग्रस्त होती हैं जिनकी दीर्घकालिक और महंगी उपचार की आवश्यकता होती है।
  • हिप डिस्प्लाशिया एक समस्या है जिसमें जांघ की हड्डी हिप ग्रंथि में गलत तरीके से फिट बैठती है। गंभीर मामले सर्जरी की आवश्यकता होती है और गठिया जैसी अन्य समस्याएं पैदा कर सकती हैं। हिप डिस्प्लाशिया कुत्तों के लिए विनाशकारी हो सकता है जो चलाना और खींचना पसंद करते हैं। यदि आप हिप डिस्प्लाशिया का इतिहास देखते हैं, तो सावधान रहें गंभीरता से इस बात की संभावना पर विचार करें कि आपका पिल्ला अंततः इस समस्या का विकास करेगा और आप स्थिति को आर्थिक और भावनात्मक रूप से संभाल सकते हैं या नहीं।
  • नेत्र विकारों ऐसे किशोर मोतियाबिंद और कॉर्निया कुपोषण के रूप में, यह भी साइबेरियाई हकीस में एक समस्या हो सकती है। ये जल्दी शुरू करते हैं, कभी-कभी 2 साल की उम्र से पहले, और सर्जरी के साथ आमतौर पर सही नहीं किया जा सकता है दृष्टिहीनता एक संभावित परिणाम है, और जबकि अधिकांश साइबेरियाई हकीस अच्छी तरह से अंधा प्रदर्शन कर सकते हैं, यदि आप एक अंधे कुत्ते को ऊपर उठाने के बारे में चिंतित हैं, आप अगर अपने पिल्ला आंख समस्या है एक और परिवार ब्रीडर के लिए जाना चाहते हो सकता है।
  • याद रखें: ज्यादातर कुत्तों के पास उनकी चिकित्सा के इतिहास में कुछ प्रकार की स्वास्थ्य समस्याओं का उल्लेख होगा यदि यह जोड़ों या आंखों की एक पुरानी समस्या नहीं है, तो यह संभव नहीं है कि पिल्ला इसे प्राप्त करेगा। हालांकि, यहां तक ​​कि अगर पिल्ला के माता-पिता कुछ स्वास्थ्य समस्याओं का कोई इतिहास नहीं है, यह जरूरी नहीं कि एक गारंटी नहीं है कि पिल्ला स्वास्थ्य समस्याओं में से मुक्त लंबे समय तक हो जाएगा। यहां तक ​​कि एक आनुवंशिक प्रवृत्ति के बिना वे कूल्हे समस्याओं और आंखों विकसित कर सकते हैं, लेकिन स्वस्थ माता-पिता होने के संभावना को कम करता है।
  • एक साइबेरियाई हुस्की पिल्ला स्टाइल 11 खरीदें खरीदें
    4
    इसके बारे में सोचने में कुछ समय निकालें पिल्लों पर जाने के बाद, आपको यह सोचने में कुछ समय लेना चाहिए कि आप किस पिल्ला चाहते हैं
  • यहां तक ​​कि अगर आप किसी विशेष पिल्ला से बहुत जुड़ा हो, तो कम से कम एक दिन का समय लें। एक नया पिल्ला खरीदने के दौरान आपको अपने फैसले का पूरा यकीन होना चाहिए एक पालतू वापस जाने के लिए एक भावनात्मक रूप से मुश्किल अनुभव है
  • यदि संभव हो, तो पता करें कि क्या आप फिर से पिल्लों पर जा सकते हैं यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप कौन सा चाहते हैं यह संभावना नहीं है कि एक अच्छा ब्रीडर आपको जल्दबाजी निर्णय लेने के लिए दबाएगा। उनकी मुख्य चिंता यह है कि यह सुनिश्चित करना कि पिल्ले खुश, स्वस्थ और दीर्घकालिक घर हैं
  • चेतावनी

    • कभी नहीं एक पिल्ला खरीद ब्रीडर, बूथ को दिखाने के लिए मना कर दिया है, तो अगर पिल्ला के माता-पिता से मिलने के लिए अनुमति नहीं है या यदि आप स्वास्थ्य प्रमाण पत्र प्रदान नहीं करते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com