ekterya.com

कैसे कैनेरी नस्लें

कैनरीज़ आपके घर में होने वाले बढ़िया पक्षी हैं क्योंकि वे आसानी से देखभाल कर सकते हैं और अकेले रहने के लिए अपेक्षाकृत खुश हैं। हालांकि, कैनेरी का एक पहलू जो पूरी तरह से सरल नहीं है प्रजनन है। कैनेरी को बढ़ाने के लिए अग्रिम में थोड़ा नियोजन की आवश्यकता है, विशेष उपचार, विशिष्ट भोजन और भाग्य इन पक्षियों को उचित रूप से बढ़ाना महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे उनके लिए तनाव रहित वातावरण सुनिश्चित होता है, साथ ही साथ संतृप्ति के उत्पादन की अधिक संभावना भी होती है। यदि आप कैनेरी को बढ़ाने की योजना बनाते हैं, तो बस ऐसा करें यदि आप सभी लड़कियों का ध्यान रखना जो नतीजा हो तो वे घर नहीं पा सकते हैं।

चरणों

भाग 1
साथी के लिए अपने कैनेरी के लिए तैयार करें

बर्ड कैनेरी चरण 1 नामक छवि

Video: Canaries नस्ल कैसे

1
खरीद संभोग आपूर्ति बुनियादी आपूर्ति है कि आप पहले से ही अपने पक्षियों के लिए है करने के लिए इसके अलावा, आप एक बड़े पिंजरे Canaries दोस्त के लिए, एक घोंसले महिला के लिए घोंसला बनाने के लिए इस्तेमाल किया महिला को अपने अंडे नहीं मिल पाता सामग्री बिछाने के लिए की आवश्यकता होगी। पिंजरे पर चमकने के लिए आपको प्रकाश की भी आवश्यकता हो सकती है, यदि आप रहते हैं तो प्रति दिन 14 घंटे से कम प्रकाश प्राप्त होता है।
  • संभोग के लिए उपलब्ध विशेष पिंजरे हैं, जो कि पहले मादा और पुरुष कैनेरीस को बिना संपर्क किए बिना एक दूसरे के लिए इस्तेमाल करने की अनुमति देते हैं। इन पिंजरों के मध्य में एक विभाजन होता है, जब आप कैनेरीज़ को मैट करने की अनुमति देने के लिए तैयार होते हैं।
  • कैनेरी बढ़ाने के लिए घोंसले विशेष पालतू दुकानों में उपलब्ध हैं। यदि आप तैयार घोंसले खरीदते हैं, तो आपको अपने कैनरीज़ को कुछ घोंसले के शिकार सामग्री खरीदने होंगे जो वे इसे जोड़ सकते हैं।
  • बर्ड कैनेरी चरण 2 नामक छवि
    2
    कैनेरी को अलग रखें जब तक कि यह साथी के लिए समय नहीं है। जब तक वे सक्रिय रूप से प्रजनन नहीं कर रहे हैं, कैनरीज़ को अपने पिंजरों में रखा जाना चाहिए। लड़के लड़ते हैं और एक पुरुष एक महिला को मार सकता है अगर वह साथी के लिए तैयार नहीं है। हालांकि, पिंजरों को एक ही कमरे में रखा जा सकता है।
  • बर्ड कैनेरी चरण 3 नामक छवि
    3
    चिड़ियों के लिए देखो जो कैनेरी हैं "हालत में", जिसका मतलब है कि वे साथी के लिए तैयार हैं। आम तौर पर संभोग वसंत में होता है कैनरी मैट करना पसंद करते हैं जब तापमान 21 डिग्री सेल्सियस (70 डिग्री फ़ारेनहाइट) के आसपास होता है और 14 घंटे से अधिक प्रकाश एक दिन होता है। इन स्थितियों को संभोग को प्रोत्साहित करने के लिए घर के भीतर पुन: प्रस्तुत किया जा सकता है। नर और मादा कैनेरी अलग तरीके से कार्य करते हैं जब वे मिलकर तैयार होते हैं।
  • पुरुष कैनेरी आम तौर पर महिलाओं से पहले हालत दर्ज करते हैं। जो संतानों के लिए तैयार हैं, वे पंखों को कम करते हैं, जब वे अधिक कठोर और शोर गीत गाते हैं और गाते हैं। वे अपने पैरों पर नृत्य भी कर सकते हैं और अन्य नरों के आस-पास होने पर अधिक क्षेत्रीय हो सकते हैं।
  • जब महिलाएं हालत में प्रवेश करती हैं तो अक्सर महिलाएं कागज को फाड़ना शुरू कर देती हैं, जैसे कि वे घोंसले की तैयारी कर रहे थे। हालांकि, यह सबसे निश्चित संकेत है कि वे तैयार हैं जब सीवर लाल और सूजना होता है। वे अपनी पूंछ को भी उठा सकते हैं और यह देख सकते हैं कि जब पुरुष निकट होते हैं तो वे बैठ रहे हैं।
  • बर्ड कैनेरी चरण 4 नामक छवि
    4
    एक दूसरे के पास पुरुष और महिला कैनरीरी रखें लेकिन एक ही पिंजरे में नहीं। अपने पिंजरों की तरफ की तरफ रखें या एक विशेष संभोग पिंजरे में दोनों पक्षियों को रखें जो कि केंद्रीय विभाजन है। इससे पक्षियों को एक-दूसरे के लिए इस्तेमाल किया जाएगा और एक-दूसरे के प्रति उनका व्यवहार आपको बताएगा कि क्या वे साथी के लिए तैयार हैं।
  • बर्ड कैनेरी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    संभोग पिंजरे की महिला की तरफ के लिए एक घोंसले जोड़ें। यदि आप केवल एक संभोग पिंजरे के बजाय एक बड़े पिंजरे का उपयोग करने जा रहे हैं, तो बस महिला के पिंजरे में घोंसला रखें। एक बार मादा ने घोंसले के शिकार को उसके घोंसले में जोड़ना शुरू कर दिया है, यह एक संकेत है कि वह मिलन के लिए तैयार हो रही है।
  • Video: कैनरी प्रजनन के मौसम 2017 (भाग 1)

    बर्ड कैनेरी चरण 6 नामक छवि



    6
    उन्हें एक उपयुक्त आहार के साथ फ़ीड करें एक घोंसले Canaries एक उचित संभोग तक वे अपने चूजों को खिलाने से पहले समाप्त कर दिया है कुछ ही हफ्तों से समृद्ध बीज, नरम खाद्य और अतिरिक्त कैल्शियम से मिलकर आहार के साथ खिलाया जाना चाहिए। कटलफिश या धैर्य की सिफारिश की जाती है कि मादा कैनरी को अतिरिक्त कैल्शियम को स्वस्थ अंडे का उत्पादन करने की आवश्यकता होती है। ये विशेष खाद्य पदार्थ पालतू आपूर्ति भंडार पर उपलब्ध हैं।
  • भाग 2
    कैनरीज़ जोड़ना

    बेंड कैनेरीस चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक बार कैनरीरी को एक साथ रखें ताकि एक बार संकेत मिल जाए कि वे साथी के लिए तैयार हैं। यह कैनरीज़ के बीच चुंबन के माध्यम से और जब मादा घोंसला में घोंसले के शिकार सामग्री को शुरू करने के लिए शुरू होता है द्वारा संकेत किया जा सकता है। यदि दोनों हालत में हैं, तो कैनेरी शुरू हो जाएगी "चुंबन" चोटियों को छूने वाले तार विभाजित सलाखों के माध्यम से चुंबन तुरंत हो सकते हैं या आपके आस-पास केनेरी जगह करने के कुछ दिन बाद ही लग सकते हैं एक बार जब वे मिलन के लिए तैयार हों, तो आप उन्हें उसी पिंजरे में रख सकते हैं।
    • झगड़े की ओर ध्यान दें यदि वे लड़ना शुरू करते हैं, तो उन्हें तुरंत अलग कर दें और उन संकेतों की तलाश करें जो दोनों अभी भी स्थिति में हैं। हालांकि, संभोग अपेक्षाकृत आक्रामक हो सकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप नियमित लड़ाई के बजाय संभोग नहीं देखते हैं।
  • बर्ड कैनेरीज़ चरण 8 नामक छवि
    2
    संभोग व्यवहार के लिए निरीक्षण करें पुरुष महिला को नर्सिंग शुरू कर देगा। एक बार महिला तैयार हो जाती है, वह अपने स्वभाव के लक्षण के रूप में झुकती रहती है। पुरुष तब छोटी और लगातार फटने में महिला को माउंट करेगा।
  • ब्रीड कैनेरी चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    घोंसले में अंडे की तलाश करें महिला कैनरी 2 से 6 अंडे के बीच रख सकती है। महिला दिन में अंडे लगाएगी, आमतौर पर सुबह में। चूहे के लिए आमतौर पर यह 14 दिन लगते हैं। उन्हें किसी भी मदद के बिना ऐसा करना चाहिए।
  • बर्ड कैनेरी चरण 10 नाम की छवि
    4
    जब तक कि वे लगभग 3 हफ्ते पुरानी न हों तब तक पुरुष और महिला कैनरीज़ के साथ चूचियां रखें, जब तक कि वे खुद ही भोजन न करें। शुरुआत में, मां हर समय लड़कियों को रखती है और पिता मां को खाना लाएंगे। फिर, धीरे धीरे, पिता लड़कियों को खिलाने का ध्यान रखेंगे, यह सुनिश्चित करने के लिए कि उन्हें खाने के लिए पर्याप्त है एक बार जब शिशु स्वयं ही खाना शुरू और पूरी तरह से पंख होते हैं, अर्थात उनके पंख के पंख उड़ान भरने के लिए पर्याप्त विकसित किया है, तो आप उन्हें हटाने और उन्हें अपने पिंजरे में रख सकते हैं।
  • इस बिंदु से, आपको माता-पिता को फिर से अलग करना होगा।
  • चेतावनी

    • Canaries सामान्य रूप से यूथचारी पक्षियों नहीं हैं, इसलिए केवल पुरुष और एक ही पिंजरे में महिला जगह जब संभोग के लिए तैयार नहीं और अधिक एक आपदा अंडे बिछाने में परिणाम की संभावना है। आपको यह सुनिश्चित करना है कि जब आप उन्हें एक-दूसरे को पेश करते हैं तो पक्षियों के लिए तैयार होते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com