ekterya.com

टर्की कैसे बढ़ाएं

तुर्की मुर्गियों की तरह नहीं हैं वे अद्वितीय पक्षी हैं जो आपका सबसे अच्छा दोस्त बन सकते हैं, आपका धन्यवाद रात का भोजन, आपके व्यवसाय और अन्य चीजें। किसी भी मामले में, यह गाइड तुर्कियों को बढ़ाने में मदद करेगा

चरणों

विधि 1
शेल छोड़ने से पहले

छवि का शीर्षक ब्रेड टर्कीस चरण 1
1
टर्की प्राप्त करने से पहले, अपने आप से पूछें कि क्या टर्की आपके लिए हैं अगर आप उन्हें पसंद नहीं करते हैं, तो उन्हें बढ़ाने के लिए बेहतर नहीं है क्योंकि आप उनकी देखभाल नहीं कर सकते हैं, और अगर आपको कोई परवाह नहीं है, तो समस्या क्या है?
  • सुनिश्चित करें कि जिस स्थान पर आप रहते हैं, वहां प्रजनन टर्की के खिलाफ कुछ नहीं है जांच और आप अनपेक्षित और अवांछित आश्चर्य से बचना होगा
  • अपने पड़ोसियों पर विचार करें हालांकि टर्की मुर्गियों के रूप में के रूप में बदबूदार नहीं हो जाते हैं और मुर्गों जितना शोर नहीं बनाते हैं, कुछ नकचढ़ा पड़ोसियों आपको बता आप उनमें से छुटकारा पाने के लिए है, या बुरा, उन्हें पड़ोस के लिए रिपोर्ट।
  • आप किसी भी वित्तीय कठिनाई के बारे में सोच सकते हैं। तुर्कियों को आपके बजट को चोट न दे, दोनों और तुर्कियों के लिए सहकारी समितियां, भोजन, पानी, अंतरिक्ष, भक्षण, पीने के फव्वारे, इन्क्यूबेटर्स, आगे क्या है? एक साथ, ये सैकड़ों या यहां तक ​​कि हजारों डॉलर खर्च कर सकते हैं जो आपके पास नहीं हो सकते।
  • बर्ड टर्कीस स्टेप 2 नामक छवि

    Video: मुज़फ़्फ़रपुर तुर्की ओपी के कफेन में ट्रक ने जज की गाड़ी को टक्कर मारा

    2

    Video: तुर्की इंग्लिश में क्या है

    एक पुरुष और एक महिला खरीदें यदि आप बाद में नस्ल और पुन: उत्पन्न करने के लिए लड़कियों का चयन करने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे ठीक तरह से सेक्स करते हैं। छोटे पक्षियों के लिंग का निर्धारण मुश्किल है, इसकी छोटी प्रकृति के कारण। बड़े पक्षियों को भोजन के उपयोग के लिए अनुशंसित किया जाता है, लेकिन नवजात शिशुओं को प्रदर्शन और दोस्ती के प्रयोजनों के लिए अनुशंसित किया जाता है क्योंकि वे छोटे पक्षियों से अधिक आसानी से लिंक कर सकते हैं।
  • बर्ड टर्कीस स्टेप 3 नामक छवि
    3
    हर दिन अपने पक्षियों को फ़ीड और पानी डालें और यह सुनिश्चित करने के लिए अक्सर जांच करें कि दोनों कंटेनर पूर्ण हैं। युवा तुर्कियों को पानी देने के लिए सहजता से आग्रह करता हूं क्योंकि वे सुरक्षा कारणों के लिए एक सिरिंज के साथ पानी नहीं पीते हैं (सावधानियां देखें)। तुर्की को कम से कम 6 बार एक दिन की जांच की जानी चाहिए, इसलिए उन्हें खरीदना नहीं है, अगर आप उन्हें बार-बार जांच नहीं कर सकते हैं बड़ा पक्षियों को केवल 1 या 2 बार एक दिन की जांच करनी चाहिए, क्योंकि वे दिन के दौरान यार्ड में कीड़े, जड़ी-बूटियों, कीड़े और अन्य चीजों की खोज करते हैं। हालांकि, मुर्गियों की तरह, पुराने पक्षियों को कभी-कभी बुरी चीजें होती हैं, जैसे कि भोजन और पानी में शौच, इसलिए जितनी जल्दी हो सके गंदे पानी को साफ करना सुनिश्चित करें!
  • बर्ड टर्कीस स्टेप 4 नामक छवि
    4
    चलो परिपक्व पक्षियों को एक साथ चलते हैं। निशुल्क निकास के साथ एक हेनहाउस की सिफारिश की जाती है, तथापि, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे सबसे अधिक शिकारियों से सुरक्षित हैं अगर आपको उन्हें सीमित रखना पड़ता है, तो सुनिश्चित करें कि सर्वोत्तम पक्ष प्राप्त करने के लिए प्रत्येक पक्षी में कम से कम 10 वर्ग फुट हो।



  • बर्ड टर्कीस स्टेप 5 नामक छवि
    5
    टर्की को अकेला छोड़ दें जब वे बिछाने हों। अब, उसे कुछ शांति और शांति की जरूरत है। वह उठना और खाना और पानी पाने के लिए नहीं चाहता है, इसलिए छोड़ना सुनिश्चित करें "आसान पहुंच" भोजन, पानी और पानी के लिए समय के साथ यह भोजन और पानी के लिए बाहर आ जाएगा, और जैसा कि मैंने पहले कहा था, मैं इसे फिर से कहूंगा: एक सिरिंज के साथ उन्हें पानी देने की सहज प्रेरणा का विरोध। अधिक विवरणों के लिए चेतावनियां देखें।
  • Video: टर्की पालन करके किसान भाई कमा सकते हैं अच्छा लाभ

    विधि 2
    के बाद वे casacarón छोड़

    छवि का शीर्षक ब्रेड टर्कीस चरण 6
    1
    लड़कियों के बारे में 21 से 28 दिनों के बाद पैदा होते हैं, आप सभी काम के लिए एक शानदार उपहार प्राप्त करेंगे!बधाई! तुर्कियों को बढ़ाने में कामयाब रहे नर और मादा टर्की को मत भूलें, उन्हें खिलाना और उन्हें नियमित रूप से पानी देना। अभी तक अपनी मां से मुर्गियां अलग नहीं करें आपको एक इनक्यूबेटर की जरूरत होगी, एक बॉक्स जिसमें मुर्गियां उनकी सभी जरूरतों के साथ जीवित रहेंगी। इनक्यूबेटर को मुर्गियों का समर्थन करने के लिए काफी बड़ा होना चाहिए, लेकिन वह बहुत छोटा है, ताकि मां इच्छाभंग में छोड़ सकें। इनक्यूबेटर में कुछ चिप्स और एक गर्मी दीपक (वैकल्पिक) रखें। 2 दिनों के लिए खाना और पानी न डालें (सावधानियां देखें)।

    युक्तियाँ

    • यदि आप नरम खोल अंडे बिछाने हैं, तो उन्हें कुछ अंडे के गोले या सीप के गोले देने की कोशिश करें। उन्हें कैल्शियम की आवश्यकता होती है, और सीप के गोले उन्हें कुछ कैल्शियम देंगे।
    • जब अंडे बसे हुए होते हैं, तो उन्हें थोड़ी देर के लिए इनक्यूबेटर में डालने का प्रयास करें, और फिर उन्हें फ़्लिप करें।
    • अपने टर्की को अनाज के साथ छोटे से नहीं खिलाएं। न केवल उनके लिए यह बहुत उबाऊ है, यह नाजुक अंडे पैदा कर सकता है, जिससे कैल्शियम की कमी के कारण टर्की अंडे टूटने के लिए कमजोर बना सकते हैं।
    • जब तक कि वे बड़ी न हों तब तक बॉक्स से लड़कियों को न निकालें।

    चेतावनी

    • सिरिंज के साथ उन्हें पानी देने के लिए अपनी सहज आशंका को न सुनो! आप अपने पक्षियों को डूब सकते हैं, चाहे आप कितने सावधानी से हो अगर एक महिला पानी नहीं पीता है, तो वह शायद किसी बीमारी से मर रहा है। यह समझ में आता है कि आप अपने टर्की के लिए सबसे अच्छा करना चाहते हैं, और इसे जीवित रखने की कोशिश करें, लेकिन इसे जाने देना सर्वोत्तम है यदि आप पानी पीना नहीं चाहते हैं, तो आप उदास हो सकते हैं और मां बनना चाहते हैं। इस मामले में, अकेले इसे छोड़ दें समय के साथ आप इतनी प्यास होगी कि आप थोड़ा पानी पीएंगे
    • जब वह बिछा रही है तो अकेले एक महिला को छोड़ दें वह इस क्षण में बहुत बुरा मूड में है और वे अपने अंडे की रक्षा करने के लिए चोंचते हैं, यह मजेदार नहीं है यदि आप अभी भी इसे समझ नहीं पाते हैं, तो ध्यान रखें कि यदि आप उन्हें संभालते हैं तो आप अपने अंडे को छोड़ सकते हैं।
    • कोई फर्क नहीं पड़ता कि किसी पशु चिकित्सक के दोस्तों या कर्मचारियों ने आपको क्या बताया, नहीं गर्मी दीपक के रूप में किसी भी 60 वाट बल्ब का उपयोग करें, चाहे कितना पैसा बचा सकता है यह बहुत ठंडा है, जानवरों में से एक की जरूरत है 250वाट। यदि आप नीचे कुछ भी उपयोग करते हैं तो बच्चा मर जाती है।
    • 2 दिनों के लिए लड़कियों को भोजन और पानी न दें। वे अभी भी अंडे के अंदर थे जब उन्होंने अंडे की जर्दी को पचाने वाले थे।
    • लड़कियों की देखभाल करें जब वे गर्मी दीपक में हों! यदि टर्की दीपक के नीचे भीड़ कर रहे हैं, तो वे ठंडे हैं! बल्ब की शक्ति की जांच करें सिर्फ यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह 250 वाट है, और यदि यह है, तो गर्मी दीपक कम करें या कोई अन्य जोड़ें। यदि वे बॉक्स के किनारों पर खड़े हैं, तो गर्मी दीपक से दूर रहें, यह बहुत गर्म है! यह सुनिश्चित करने के लिए वोल्टेज की जांच करें कि यह 260 वाट से अधिक नहीं है, अतिरिक्त लैंप को हटा दें और दीपक बढ़ाएं।
    • तुर्की की चिकन चिकन चूजों के समान नहीं हैं, क्योंकि वे अधिक नाजुक हैं और अगर वे ठीक से परवाह नहीं करते हैं तो बहुत आसानी से मर जाते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक महिला टर्की
    • एक नर टर्की
    • मध्यम चिकन कॉप
    • मध्यम बॉक्स
    • पानी, भोजन के लिए प्लेट और एक छोटा सा बॉक्स
    • इनक्यूबेटर (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com