ekterya.com

कैसे पुरुष और महिला रॉबिन के बीच अंतर करने के लिए

पुरुष और महिला रॉबिन के बीच अंतर जानने के लिए मुश्किल हो सकता है, लेकिन आप उनके अलग-अलग दिखावे और व्यवहार का उपयोग करके मदद कर सकते हैं। आप के बारे में ध्यान देने के बाद, एक पुरुष या महिला रोबिन की पहचान करना आसान होगा।

चरणों

विधि 1
अमेरिकी रोबिन पुरुषों और महिलाओं के बीच अंतर

एक महिला रॉबिन चरण 1 से एक पुरुष रॉबिन को शीर्षक वाला चित्र
1
रोबिन के पंख की जांच करें पुरुषों में, छाती के हिस्से में महिलाओं में रंग की तुलना में अधिक तीव्रता का लाल ऑक्सीकरण रंग होता है। महिलाओं में लाल रंग के नारंगी रंग का हल्का रंगीन छाती होता है
  • पंख और पूंछ पर पंख के रंग भी अलग होगा। पुरुषों में, पंख पंख और पूंछ जबकि मादाओं अधिक लकड़ी का कोयला रंग की तरह हो जाते हैं, एक गहरे काले रंग हो जाते हैं।
  • मादाएं पुरुषों की तुलना में सिर और पीठ के पंखों (जो आमतौर पर एक भूरे रंग का काला रंग है) के बीच कम विपरीत दिखती हैं
  • एक महिला रॉबिन चरण 2 से एक पुरुष रॉबिन को शीर्षक वाली छवि
    2
    देखो, कौन सा पक्षी घोंसला बनाता है। आम तौर पर, मादाएं ऐसे हैं जो घोंसले का निर्माण करते हैं और नर केवल उनकी मदद करते हैं, यदि आपको एक रॉबिन लगता है जो कि घोंसला बनाने के कार्य में है, तो यह संभव है कि आपने एक महिला की पहचान की है
  • एक महिला रॉबिन चरण 3 से एक पुरुष रॉबिन को नामांकित छवि
    3
    घोंसले के शिकार से संबंधित व्यवहार को देखें पहले साल के दौरान, नर रॉबिन्स रात में युवाओं की देखभाल करते हैं, जिसके दौरान महिलाएं दूसरे क्लच से निकलती हैं। दिन के दौरान, लड़कियां चारे की देखभाल और देखभाल करने के लिए घोंसले में लौट जाती हैं।
  • एक महिला रॉबिन चरण 4 से एक पुरुष रॉबिन को बताएं
    4
    संभोग से संबंधित व्यवहार पर ध्यान दें ये पुरुष हैं जो कि महिलाओं की तलाश करते हैं और अन्य पुरुषों के साथ अपने घोंसले के शिकार क्षेत्रों से दूर जाने के लिए लड़ सकते हैं। जबकि दोनों पुरुषों और महिलाओं को मुखर हो सकता है, पुरुष ही हैं जो आम तौर पर महिलाओं को आकर्षित करने के लिए गाते हैं।
  • Video: Cannibal Ferox 2 - Michele Massimo Tarantini - Langosto

    विधि 2
    ऑस्ट्रेलियाई रोबिन (लाल) पुरुषों और महिलाओं के बीच अंतर

    एक महिला रॉबिन चरण 5 से एक पुरुष रॉबिन को बताएं
    1
    रंग में मतभेद खोजें अमेरिकी और यूरोपीय रॉबिन के मुकाबले पुरुष और महिला ऑस्ट्रेलियाई रॉबिन के पंख में अंतर अधिक महत्वपूर्ण है। नर काले होते हैं और उनके स्तन चोंच (सामने का स्थान) पर एक सफेद स्थान के साथ प्रमुख और उज्ज्वल लाल होते हैं दूसरी ओर, मादा भूरे रंग के होते हैं और उनकी छाती ऑक्सीडित सफेद पेट के साथ लाल नारंगी होती है।
  • Video: दुनिया के 5 सबसे अजीबोगरीब बॉडी बिल्डर | 5 Most Bizarre BodyBuilders In The World

    एक महिला रॉबिन चरण 6 से एक पुरुष रॉबिन का शीर्षक चित्र
    2
    घोंसले के शिकार से संबंधित व्यवहार पर ध्यान दें अंडे सेवन करने के लिए, महिलाएं उन पर बैठती हैं, जबकि पुरुष उन्हें भोजन प्रदान करते हैं। इस तरह, अंडे को गर्म और सुरक्षित रखा जाता है जब तक कि वे चूहे के लिए तैयार न हों।



  • एक महिला रॉबिन चरण 7 से एक पुरुष रॉबिन को बताएं
    3

    Video: Table Tennis Documentary: "The King Never Gives Up"

    निरीक्षण करें कि घोंसले के शिकार क्षेत्रों की स्थापना कैसे की जाती है। इस्तेमाल किया काई, जाले और फाइबर, घोंसले पशु ही निर्माण करने के लिए जबकि नर पास के एक शाखा में रखा जाता है पर नजर रखने और vocalizing द्वारा अन्य पक्षियों के लिए मना क्षेत्र रिपोर्ट करने के लिए इस प्रजातियों की मादाओं।
  • विधि 3
    पुरुष यूरोपीय रोबिन और महिलाओं के बीच अंतर

    एक महिला रॉबिन चरण 8 से एक पुरुष रॉबिन को बताएं
    1
    माइग्रेशन पैटर्न का पालन करें गर्मियों के दौरान, मादा रोबिन घोंसले के लिए एक आसन्न क्षेत्र में जाते हैं, जबकि पुरुष रॉबिन पूरे वर्ष में एक ही क्षेत्र में रहते हैं।
  • एक महिला रॉबिन चरण 9 से एक पुरुष रॉबिन का शीर्षक चित्र
    2
    संभोग से संबंधित व्यवहारों पर ध्यान दें। दोनों के बीच बंधन को मजबूत करने के लिए, नारी महिलाओं को भोजन (जैसे कि बीजों, कीड़े या जामुन) प्रदान करते हैं। यह संवाद करने के लिए कि वे पुरुषों के उपहार चाहते हैं, महिलाओं को एक शोर से घूमते हुए और उनके पंखों को हरा दिया।
  • एक महिला रॉबिन चरण 10 से एक पुरुष रॉबिन को बताएं
    3
    घोंसले के शिकार से संबंधित व्यवहार पर ध्यान दें अंडे बिछाने के बाद महिलाएं घोंसले में बनी रहती हैं, जिसके दौरान पुरुषों ने उसके और उसके संतानों को भोजन दिया था।
  • आप एक घोंसले में दो रॉबिन्स जहां युवा देखते हैं और नोटों को देखते हैं कि उनमें से एक भोजन की तलाश में उड़ जाता है, यह है कि आप में घोंसला महिला है किया गया है की संभावना है।
  • एक महिला रॉबिन चरण 11 से एक पुरुष रॉबिन को बताएं
    4
    रोबिन की छाती की जांच करें यह बहुत ही यूरोपीय रॉबिन्स पुरुषों और महिलाओं के पंखों द्वारा लेकिन, सीने में रोबिन्स पुराने, वे देखा जा सकता है सूक्ष्म अंतर के बीच अंतर करना मुश्किल है।
  • दो साल के पुरुष रॉबिन में, एक ग्रे सीमा देखी जा सकती है जो लाल छाती के चारों ओर चौड़ी होती है। नर रोबिन का स्तन महिलाओं की तुलना में बड़ा हो जाता है।
  • महिलाओं में, स्तन के चारों ओर की सीमा उम्र के साथ एक महत्वपूर्ण तरीके से चौड़ी नहीं होती है हालांकि, वे बड़े हो जाने पर लाल छाती बढ़ती रहती हैं।
  • यूरोपीय पुरुष और महिला रॉबिन में अंतर करने के लिए छाती की सुविधाओं का उपयोग करने के लिए, सवाल में रॉबिन की उम्र जानना महत्वपूर्ण है।
  • चेतावनी

    • घोंसले या रॉबिन अंडों को परेशान मत करो, क्योंकि वे बहुत क्षेत्रीय हैं।
    • रोबिन के परिवारों और उप-प्रजातियों के बीच भिन्नताएं उत्पन्न हो सकती हैं उदाहरण के लिए, इस आलेख में, ऑस्ट्रेलियाई रॉबिन की पहचान करने के लिए अधिकांश कदम उन सभी पक्षियों के लिए सामान्य तरीके से लागू होते हैं जिन्हें इस रूप में जाना जाता है "रॉबिन्स" आस्ट्रेलिया में हालांकि, इस क्षेत्र में वहाँ रॉबिन्स के 45 अद्वितीय प्रजातियों हैं, इसलिए, एक विशिष्ट पक्षी के लिंग निर्धारण में प्रयास करने से पहले, क्या आप वाकई प्रजातियों आप अध्ययन कर रहे हैं की पहचान की है बनाना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • दूरबीन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com