ekterya.com

कैसे एक लघु schnauzer के लिए देखभाल करने के लिए

लघुशास्त्री शाकाहारी कई कारणों से लोकप्रिय कुत्ते हैं। वे बच्चों के साथ अच्छे हैं जो एक पुराने कुत्ते को सम्मान और व्यवहार करने के तरीके को जानने के लिए पर्याप्त हैं। वे मनुष्य की कंपनी से प्रेम करते हैं और बहुत सी ऊर्जा रखते हैं, भले ही वे आकार में छोटे या मध्यम होते हों इसका मतलब यह है कि लघु शराबखोर को चलाने और चलाने के लिए प्यार करता है, बस निरंतर कंपनी की तरह। चूंकि उन्हें प्रतिरोधी और स्वतंत्र होने का प्रकोप है, इसलिए आपको अपने फर की देखभाल सालाना चार और छः बार करना होगा। एक बार जब आप अपना लघु शख्सियत चुनते हैं, तो इसकी देखभाल कैसे करें।

चरणों

भाग 1
अपने लघु schnauzer चुनें

इमेज का शीर्षक बढ़ाएं लघु साइनाज़र्स चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि आपके लिए लघु साइनाउज़र सही है इसे खरीदने से पहले अपने व्यक्तित्व की विशेषताओं और आपके परिस्थितियों के अनुकूलता की जांच करें। इसके कुछ मुख्य विशेषताओं में बहुत सी ऊर्जा होती है और मानसिक रूप से सक्रिय होते हैं। लघु अवधि के समय के लिए लघुशोषकों को अकेला छोड़ना पसंद नहीं है।
  • यह भी सिफारिश की जाती है कि आप पर विचार करें कि कुत्ते को कितना स्थान, व्यायाम और ध्यान दिया जाएगा। सुनिश्चित करें कि आप उनकी आवश्यकताओं को पूरा कर सकते हैं
  • इमेज के शीर्षक में रेस मिनिएचर साइनाउज़र्स स्टेप 2
    2
    तय करें कि आप अपने लघु शराबखाने का सामान कहाँ खरीदना चाहते हैं यदि आप एक वयस्क लघु शराबखोर की तलाश में हैं, तो आप एक पशु आश्रय में एक पा सकते हैं। आप विशिष्ट नस्लों के लिए एक निवारक आश्रय के बारे में एक पशुचिकित्सा से भी पूछ सकते हैं, जो कि इस नस्ल के कुत्तों के लिए घर की आवश्यकता हो सकती है। यदि आप एक पिल्ला चाहते हैं, तो कुछ प्रजनकों के संपर्क में रहें और अगले जन्मों के बारे में पता करें।
  • यदि आप एक पिल्ला खरीदने का फैसला करते हैं, तो याद रखें कि यह केवल कुछ महीनों तक छोटा होगा, लेकिन उसके बाद यह 20 साल तक एक वयस्क कुत्ता होगा।
  • इमेज के शीर्षक में रेस मिनिएचर साइनाउज़र्स स्टेप 3
    3
    यदि आप एक पिल्ला चाहते हैं, तो एक सम्मानित ब्रीडर देखें जांचें कि क्या ब्रीडर कम उम्र के पिल्लों के साथ सामूहीकरण करता है, क्योंकि यह उन्हें विस्तृत दृश्य और श्रवण उत्तेजनाओं के लिए उजागर करता है ब्रीडर के लिए यह भी अच्छा है कि उन्हें अपने घर में उठाना है, इसलिए उनका उपयोग घर के आवाज़ों और आंदोलनों के लिए किया जाएगा।
  • यदि पिल्ले को एक आउटडोर केनेल में उठाया जाता है, तो इन्हें रोजाना उत्तेजनाओं जैसे वॉशिंग मशीन, वैक्यूम क्लीनर, हेयर ड्रायर, लोगों और अन्य पालतू जानवरों के साथ कितना संपर्क होता है
  • इमेज के शीर्षक से रेस मिनिएचर साइनाउज़र्स स्टेप 4
    4
    ब्रीडर पर जाएं आपकी यात्रा के दौरान, यदि आपके आगमन पर माता-पिता की छाल होती है तो निराश होने की कोशिश न करें लघु schnauzer स्वर हैं और अच्छे निगरानी, ​​जो उन्हें अपने युवा की रक्षा करता है ध्यान रखें कि आपको अपने लघु शराबखोर को पढ़ाना होगा कि कैसे और कब छाल चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप अपनी मां के साथ पिल्लों देख सकते हैं अगर आप इसे नहीं देख सकते हैं, तो उस ब्रीडर से खरीदने पर विचार नहीं करें
  • कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह बहाना कितना अच्छा है या कारण है कि आप महिला को क्यों नहीं देख सकते हैं, अगर वह वहां नहीं है, तो दूसरे ब्रीडर की तलाश करें। तथ्य यह है कि मां को नहीं देखा जा सकता है वाणिज्यिक पालतू कैटरी का एक क्लासिक चिन्ह है
  • इमेज का शीर्षक बढ़ाएं लघु साइनाज़र्स चरण 5
    5
    अपने लघु शराबखाने का चयन करें विचार करें कि, जब आपका पिल्ला चुनते हैं, तो व्यक्तित्व सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक हो सकता है। यदि आप अपने कुत्ते को एक ब्रीडर से प्राप्त करते हैं, तो उसकी राय सुनो और एक पिल्ला की सहानुभूति से दूर न करें। प्रजनकों में उनके स्वभाव प्रतिक्रिया परीक्षण और आनुवांशिक अध्ययन के बारे में जानकारी भी होगी। एक लघु शराबखोर का चयन करते समय आपको अन्य महत्वपूर्ण कारकों पर विचार करना चाहिए:
  • कोट: काले और नमक और काली मिर्च (भूरे रंग के अलग-अलग रंगों), काले और चांदी और सफेद रंग के बीच का चयन करें।
  • लिंग: पुरुष या महिला अगर आपके क्षेत्र में एक ही सेक्स के कई कुत्तों के बारे में सोचें, तो आप दोस्त बनाने के लिए विपरीत लिंग के एक पिल्ला चुन सकते हैं। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर निकट दो नर्स हैं
  • स्वभाव: एक पिल्ला की तलाश करें जो न तो शर्मीली है और न ही बहादुर भी है और जब वह एक अलग मां के अन्य पिल्लों के करीब है तो वह शांत रहता है। यदि पिल्ला एक कोने में छुपाता है जब आप पहली बार पहुंचते हैं, तो यह भयभीत हो सकता है और आत्मविश्वास की कमी हो सकती है यदि पिल्ला आपका दृष्टिकोण करता है, तो यह दिखाता है कि आप सुरक्षित हैं।
  • इमेज का शीर्षक बढ़ाएं लघु साइनाउज़र्स चरण 6
    6
    अपने पिल्ला घर ले जाने के लिए रुको। यदि आप एक पिल्ला चुनते हैं, तो यह संभव है कि आपको थोड़ी देर इंतजार करना पड़े, जब तक कि आप 8 से 9 सप्ताह के बीच हों, घर ले जाने के लिए। यह करने के लिए आदर्श समय 10 और 12 सप्ताह की उम्र के बीच है। इस तरह आप टीके की अपनी पहली खुराक प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा, उस समय, एक सचेत ब्रीडर ने पिल्ले को नए लोगों, अज्ञात कुत्तों के साथ रहने के लिए और एक घर में और एक कुत्ते में रहने के लिए उसे प्रशिक्षित किया होगा।
  • ध्यान रखें कि यदि ब्रीडर आपको पिल्ला लेने का विकल्प प्रदान करता है, जब यह अभी भी बहुत छोटा लग रहा है, तो सबसे ज्यादा सावधानी योग्य बात सावधानी बरतने की है।
  • भाग 2
    अपने लघु शराबखाने का ख्याल रखना




    इमेज का शीर्षक Raise Miniature Schnauzers Step 7
    1
    अपने कुत्ते को स्वस्थ आहार दें अपने कुत्ते के लिए उपयुक्त भोजन और मात्रा की सिफारिश करने के लिए पशुचिकित्सा से पूछें सबसे अच्छी बात यह है कि आप उस कंटेनर में बताए गए भोजन की तलाश करें जो कि एएएफसीओ (अमेरिकन नियंत्रक फ़ीड नियंत्रकों के अंग्रेजी में संक्षिप्त) के स्वास्थ्य मानकों को शामिल करता है यदि आप संयुक्त राज्य या आपके देश से संबंधित संगठन में हैं। इस बीच, अपने कुत्ते ने अब तक का आहार चलाया है और धीरे-धीरे कोई भी बदलाव कर लें। यदि आपका छोटा शराबखोर एक पिल्ला है, ब्रीडर से पूछें कि आप अब तक खाए गए भोजन के 4 या 5 दिनों के लिए आपको राशन दे सकते हैं। इस तरीके से, आप धीरे-धीरे अपने सामान्य भोजन को एक साथ देना चाह सकते हैं जिससे कि पिल्ला के पेट की समस्याओं के बिना एक चिकनी संक्रमण हो जाएगा।
    • ध्यान रखें कि लघु चकनेवाले आनुवंशिक रूप से उच्च कोलेस्ट्रॉल के मुकाबले अधिक से अधिक संवेदनशील होते हैं, जिससे उन्हें अग्नाशयशोथ कहा जाने वाला दर्दनाक स्थिति विकसित करने की संभावना होती है।
    • अग्नाशयशोथ के एपिसोड वसा वाले उच्च खाद्य पदार्थों के कारण होते हैं, इस प्रकार इस नस्ल को वसायुक्त खाद्य पदार्थों जैसे सॉसेज, हैमबर्गर और अन्य समान मांस से खिलाने से बचें।
  • इमेज शीर्षक से रेने मिनिएचर साइनाउज़र्स चरण 8
    2
    व्यायाम के साथ एक अच्छा आहार शेष चूंकि यह ज्ञात है कि लघु शराबखोरों को आसानी से खाने और पेट करना पसंद है, इसलिए यह अनुशंसा की जाती है कि स्वस्थ रहने के लिए आप बहुत व्यायाम करें आपके पिल्ले को रोजाना 3 से 4 बार फ़ीड करना पड़ता है, खाने के बाद खुद को आराम मिलता है और हर 2 या 3 घंटे चलना पड़ता है, जब तक वह थके हुए नहीं और रात में सो जाता है। जब आप 2 साल का हो, तो आप दिन में 1 या 2 बार खायेंगे और आपको हर 4 से 6 घंटों तक चलना होगा।
  • एक वयस्क के रूप में, यह अनुशंसा की जाती है कि आप यह सुनिश्चित करें कि आपका छोटा सा स्नोबोजर दिन में एक बार या दो बार खाए और कम से कम 30 मिनट के लिए दिन में दो बार चले।
  • इमेज शीर्षक उठाएं लघु साइनाउज़र्स चरण 9
    3
    अपना व्यवसाय करने के लिए अपने पिल्ला को प्रशिक्षित करें. अपने पिल्ला को अपने घर पर पहले दिन से प्रशिक्षण देना शुरू करो, उसे उस स्थान पर दिखाएं जहां उसे अपना व्यवसाय करना चाहिए और हर बार जब वह इसका इस्तेमाल करता है तो उसे बधाई दे। सरल अभ्यासों का प्रयास करने से डरो मत, ताकि आप एक युवा पिल्ला महसूस कर सकें। लघु शराबखोर 10 सप्ताह की आयु से बुनियादी आदेश सीखना शुरू कर सकते हैं। वे बहुत बुद्धिमान हैं और तेजी से समझते हैं।
  • निराश होने के कारण अपने कुत्ते को दबाव न दें। इसके बजाय, उसके साथ मस्ती करने का प्रयास करें और मानसिक रूप से उसे प्रोत्साहित करें जैसा कि आप उसे खुद को राहत देने के लिए प्रशिक्षित करते हैं
  • इमेज के शीर्षक में रेस मिनिएचर साइनाउज़र्स स्टेप 10

    Video: LOOK WHAT KAYLA FOUND AT JUSTICE! | We Are The Davises

    4
    कई उत्तेजनाओं के साथ एक नियमित बनाएँ आपके लघु शराबखोर रोज़ दिनचर्या के लिए अनुकूल होंगे, लेकिन सिर्फ अगर आप अपनी जैविक जरूरतों को पूरा करते हैं: बार-बार खाएं, हर भोजन के बाद खुद को राहत दें, और हर दिन पर्याप्त व्यायाम करें। एक बेहतर व्यवहार करने के लिए, उसे 30 मिनट के लिए दिन में दो बार चलना, समय समायोजित करें जिससे कि वह खत्म हो जाए इससे पहले कि वह खत्म हो जाए। आपको मानसिक रूप से खेल के माध्यम से इसे प्रोत्साहित करना होगा और प्रशिक्षण सत्रों को अपने दैनिक दिनचर्या में शामिल करना होगा। पुरस्कारों के साथ इसे इनाम देने के लिए मत भूलना
  • एक साधारण दिनचर्या में सुबह की सैर, वापसी घर, और खेल शामिल हो सकते हैं ताकि वह हाथ के संकेतों और मौखिक आज्ञाओं को जवाब दे सकें।
  • इमेज शीर्षक से रेने मिनिएचर साइनाउज़र्स स्टेप 11
    5
    अपने कुत्ते को टीका करें संक्रामक रोगों से सुरक्षित होने के लिए सभी आवश्यक टीके प्राप्त करने के लिए आपके लघु शराबखोर को पशुचिकित्सा में जाना पड़ता है। आपके पशुचिकित्सा को पता चलेगा कि आपके इलाके में कौन से बीमारियां आम हैं और आपके कुत्ते की ज़रूरतें क्या हैं।
  • आप अपने कुत्ते के लिए एक चमड़े के नीचे की पहचान माइक्रोचिप को आरोपित करने की संभावना के बारे में पशुचिकित्सा से भी बात कर सकते हैं। यह पहचान का एक स्थायी रूप है जो यह साबित करता है कि आप उसके मालिक हैं और यह आपको खोले जाने पर उसे खोजने में सुविधा देगा।
  • इमेज के शीर्षक से रेस मिनिएचर साइनाउज़र्स स्टेप 12
    6
    अपने कुत्ते को जीवाणुरहित करें यदि आप इसे पार करने की योजना नहीं करते हैं, तो अपने पशुचिकित्सा से नसबंदी के लाभों के बारे में बात करें पुरुषों कास्टिंग वृषण कैंसर के खतरे को समाप्त करता है और आक्रामक या असामाजिक व्यवहार को रोक सकता है। यदि दूसरे सीज़न से पहले किया जाता है, तो नसबंदी महिलाओं को स्तन कैंसर से बचा सकती है और बाद में जीवन में गर्भाशय की संक्रमण की संभावना को समाप्त कर सकती है।
  • अपने कुत्ते को निष्फल करने से अवांछित पिल्लों को रोकता है, आपको उन्हें देखने की ज़रूरत नहीं होगी, उन्हें घर मिलेगा या बड़ी संख्या में छोड़ दिए गए कुत्तों में योगदान होगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक नेता के रूप में अपनी भूमिका में दृढ़ हैं, तो लघु कुत्ते उत्कृष्ट कुत्तों हैं। ध्यान रखें कि आप अपने पूरे जीवन में अपने नेतृत्व का परीक्षण करेंगे, लेकिन यदि आप एक सुसंगत मास्टर, एक उदार प्रदाता और अपने साथी बनना जारी रखेंगे, तो आप जो कुछ भी कर सकते हैं उसे आप संतुष्ट करने के लिए करेंगे। वह भी कोशिश करेंगे, भले ही आप न हों, लेकिन वे खुश साथी नहीं होंगे।
    • यदि आप मान्यता प्राप्त कुत्ते शो में अपने लघु शख्सियोज़ को नामांकित करने की योजना बना रहे हैं, तो आप को सफेद नहीं खरीदें, क्योंकि उन्हें भाग लेने की अनुमति नहीं है। संयुक्त राज्य अमेरिका में, श्वेत-फ़र्ड साइनाऊजर AKC नस्ल मानक (अमेरिकन केनेल क्लब) के अनुरूप नहीं होते हैं। यदि आप किसी दूसरे देश में रहते हैं तो अपने स्थानीय कुत्ते क्लब में पता करें।
    • लघुशक्ति वाले लोगों को एलर्जी से पीड़ित लोगों के लिए बहुत अच्छा है, लेकिन उन्हें नियमित रूप से स्नान करना पड़ता है और कुत्तों की तुलना में अधिक देखभाल की आवश्यकता होती है जो उनके बाल बहा देते हैं।
    • इस नस्ल को अपने बाल को कम रखने और अच्छी हालत में रखने के लिए पेशेवर सौंदर्य की आवश्यकता होती है। यह ध्यान में रखें जब आप लघु सूनेबाज खरीदने के साथ जुड़े लागत पर विचार करें
    • इस दौड़ से बचें यदि आप लगातार भौंकने के साथ अधीर हैं यह कुत्ता बहुत मुखर है, इसलिए नस्ल से बचें अगर आप अपने चरित्र की इस विशेषता को अच्छी तरह से नियंत्रित नहीं कर सकते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com