ekterya.com

कैसे एक लघु schnauzer दूल्हे के लिए

लघु शराबखोर जर्मन कुत्तों की एक नस्ल है जो अपने छोटे आकार, उनके निडर चरित्र, उनके शरारती व्यवहार और उनके बिना शर्त सहयोग के कारण लोकप्रिय पालतू बन गए हैं। वे टेरियर समूह का हिस्सा हैं और, इस तरह, एक निडर, कठोर और चंचल चरित्र दिखाते हैं। लघु शराबखाने वाला एक डबल कोट है जिसे आप यह सुनिश्चित करने के लिए बनाए रखना चाहिए कि यह साफ दिखता है। यदि आप एक कुत्ते के शो के लिए लघु शराबखाने वाले को तैयार करना चाहते हैं, तो यह एक पेशेवर पालतू पशु मालिक के लिए सबसे अच्छा है, क्योंकि इसमें विशिष्ट दिशानिर्देश हैं जिन्हें पूरा किया जाना चाहिए। हालांकि, आप घर पर अपने लघु साइनाउज़र कैसे तैयार करें यह जानने के लिए कुछ सरल कदम उठा सकते हैं।

चरणों

भाग 1
उसके बाल काटें

ग्रूम एक लघु शनीउज़र चरण 1 शीर्षक वाली छवि

Video: सौंदर्य गाइड - क्लिप्ड लघु श्नौज़र पालतू ट्रिम - प्रो की देखरेख करने वाला

1
उसके बाल ब्रश करें पहले आपको अपने कुत्ते के फर ब्रश करना चाहिए। इससे यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि जब आप अपने बालों को काटना शुरू करते हैं, तब तक कोई टेंगल्ड लॉक नहीं होते हैं जिससे आपको आपकी त्वचा में दर्द महसूस हो सकता है या हेयरलाइन में बदलाव का कारण हो सकता है। वह अपने पैर पर बाल और उसकी ठोड़ी पर बाल ब्रश भी करता है आपको कांटेदार ब्रश का उपयोग करना चाहिए और फिर एक कंघी
  • आपको छोटे, नरम संवेदनशील त्वचा के लिए ब्रश का उपयोग करना चाहिए और 1.3 सेमी (1/2 इंच) दाँत के साथ एक कंघी चाहिए।
  • आपको पेट के नीचे, अपने पेट पर और अपनी उंगलियों के बीच ब्रश करना चाहिए, ताकि आप सभी गड़बड़ी ताले और समुद्री मील को कंघी करना सुनिश्चित कर सकें।
  • ऐसा होने की संभावना है कि आपके कुत्ते के पास कई पेचीदा ट्यूफ्ट्स नहीं हैं, यदि वे पहले से ही अपने कुत्ते के बाल काट या ब्रश कर चुके हैं। यदि नहीं, तो यह बेहद जरूरी है कि आप इस कदम का पालन करें, क्योंकि इससे यह सुनिश्चित होगा कि आपके अदालत में सबसे अच्छा संभव स्वरूप है।
  • ग्रूम एक लघु शनीउज़र चरण 2 नामक छवि
    2
    अपने कुत्ते को स्नान दें आपको यह सुनिश्चित करने के बाद अपने कुत्ते को स्नान करना पड़ेगा कि उसके बाल अब तक किस्में हैं यह सुनिश्चित करने के लिए उपयोगी होगा कि जब आप इसे काटते हैं, तो आपके फर जितना संभव हो उतना स्वच्छ हो जाएगा। हल्के शैम्पू के साथ स्नान करें और गर्म पानी के साथ सभी साबुन कुल्ला।
  • यह आपके पास अपने दांतों को ब्रश करने का अवसर भी देगा।
  • ग्रूम एक लघु शनीउज़र चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने बाल सूखी आप अपने कुत्ते के बाल को सूखने के बाद सूखने चाहिए। ऐसा करने के लिए, आपको इसे तौलिया के साथ और फिर ड्रायर के साथ सूखा जाना चाहिए आप तौलिया के साथ सब कुछ सूखी कर सकते हैं फिर, अपने कोट के बाकी हिस्सों को मध्यम तीव्रता और कंघी में ड्रायर के साथ सूखें जब तक आप करते हैं।
  • ऊपर की ओर से अपने पैर के बाल ब्रश करें। इसके अलावा, पीठ के सिर और सिर को सूखा ड्रायर के साथ अपना चेहरा सूखा मत, ताकि आप इसे असुविधाजनक बनने से रोक देंगे
  • यदि आप अपनी पीठ पर प्रयास से बचने के लिए चाहते हैं, तो आप इस प्रक्रिया को और कुत्ते को सजाने वाले कुत्ते पर हर कोई कर सकते हैं। यदि आपके पास एक नहीं है, तो आप किसी भी उच्च और सपाट सतह का उपयोग कर सकते हैं।
  • ग्रूम एक लघु शनीउज़र चरण 4 नामक छवि
    4
    एक मशीन के साथ पीठ पर बाल काट लें सिनाउज़रों को खुद को एक विशिष्ट तरीके से तैयार करना चाहिए। आपको कुत्ते के बाल काटने के लिए एक मशीन का उपयोग करना चाहिए, ताकि आप उचित स्वरूप दे सकें। हेयर क्लिपर पर # 8 या # 10 रेजर रखें ध्यान से अपने कुत्ते की खोपड़ी के आधार से, फर में मशीन को धक्का देकर इसे पूंछ क्षेत्र में पीछे की पूरी लंबाई के साथ ले जाएं। शीर्ष पर से शुरू होने वाले आपकी पीठ के करीब वाले क्षेत्रों में ऐसा ही करें पक्षों पर, आप बाल के प्राकृतिक दिशा में काटने जारी रखना चाहिए, जब तक कि आप पेट तक पहुंच न जाएं। पूंछ पर पहुंचने के लिए, अपने बट पर बालों की प्राकृतिक दिशा का पालन करें और नीचे जायें, जब तक कि आप अपने हिंद पैरों के जोड़ के ऊपर लगभग 1 इंच (2.5 सेमी) न हों, एक तरफ अपनी कोहनी से ऊपर और सामने से, अपने कंधे के ब्लेड से
  • यदि आप सर्दी में हैं तो आप # 7 एफ चाकू का उपयोग कर सकते हैं और आप चाहते हैं कि आपके कुत्ते को थोड़ा अधिक बाल मिले, क्योंकि यह उसे और अधिक रखने की अनुमति देगा।
  • बाल क्लिपर की गर्मी की जांच करने के लिए आपको अपनी कलाई का इस्तेमाल करना चाहिए। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह बहुत गर्म न हो और आपके कुत्ते की त्वचा जलाएं। इसके अलावा, आपको चाकू में फंसने वाले सभी बालों को खत्म करना होगा।
  • यदि आप अंग्रेजी को जानते हैं, तो आप अमेरिकी लघुशक्ति शार्नेज़र क्लब की वेबसाइट या किसी अन्य सम्मानित सौंदर्य विशेषज्ञ की वेबसाइट पर एक गाइड डाउनलोड करके हेयरकट पैटर्न की एक स्पष्ट धारणा रख सकते हैं।
  • ग्रूम एक लघु शनीउज़र चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    कैंची के साथ नाजुक क्षेत्रों में बाल काटा। आपके शराबखोर के शरीर में बहुत संवेदनशील क्षेत्र हैं, जिन्हें बाल कतरनी के बजाय कैंची से तैयार किया जाना चाहिए। आपको पूंछ की नोक पर बालों को काटने के लिए कैंची और उसके पास का उपयोग करना चाहिए। जब तक इसकी रीढ़ की हड्डी पर बालों के बाकी हिस्सों की समान लंबाई न हो, तब तक आपको इसे काट देना चाहिए, ताकि वे गठबंधन कर सकें। आपके पेट के बालों का भी एक समान लंबाई होना चाहिए, लेकिन अपने जननांग क्षेत्र में कटौती न करने के लिए सावधान रहना चाहिए।
  • आप मशीन के साथ पेट के बालों को काट सकते हैं - हालांकि, आपको अपने पेट या जननांग क्षेत्र के संवेदनशील क्षेत्र को चोट न करने के लिए सावधान रहना होगा।
  • ग्रूम एक लघु शनीउज़र चरण 6 नामक छवि

    Video: आपका श्नौज़र भाग 1 / वापस और पक्ष सौंदर्य

    6
    पैरों से बाल काट लें पैरों के करीब के बालों को बाकी की तुलना में लंबा होना चाहिए। आपको इसे समान रूप से काटकर ब्रश करना चाहिए ताकि यह पक्षों से निकल जाए। आपको इसे ब्रश करना है ताकि यह हर जगह एक समान हो।
  • पैरों के बाल वह है जो आपके पैरों के आधार पर पहुंचता है और उस बिंदु से शुरू होता है जहां आपने मशीन के साथ अपने शरीर के बालों को काट दिया है। आमतौर पर, इसमें एक अलग रंग है
  • ग्रूम एक लघु शनीउज़र चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    Acicala चेहरे के पास क्षेत्र चेहरे का क्षेत्र सबसे नाजुक है आपको अपनी आँखें या कान को चोट या परेशान करने के लिए बहुत सावधान रहना चाहिए। मशीन ले लो और अपने खोपड़ी के आधार (जहां आप उसकी पीठ पर बंद कर दिया है) से बाल को काटते हैं, उसकी भौहें पर। आपको गर्दन के पास के बाल भी कटनी चाहिए, जबड़े की रेखा पर पहुंचने के लिए खर्च करें।
  • यदि आप अपनी आँखों के पास के बाल को काटना चाहते हैं, तो आपको इसे नीचे ब्रश करना चाहिए। कैंची की एक जोड़ी लें, उन्हें अपनी नाक के नीचे देखें और अपनी आँखों पर एक विकर्ण रेखा के साथ अपने बाल काट लें। दूसरी आंखों में उसी प्रक्रिया का पालन करें
  • यदि आप अपनी ठोड़ी पर बाल काटना चाहते हैं, तो आपको इसे ब्रश करना होगा और नीचे से थोड़ी कटनी होगी। आपका पूरा चेहरा लंबी और आयताकार दिखना चाहिए I



  • भाग 2
    अपने कान रखें

    ग्रूम एक लघु शनीउज़र चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    कानों से बाहरी बालों को काटें। आपके शराब के कान के बाहर के बालों को लंबे समय तक होगा, जैसे आपके शरीर पर बाल। कानों से बाल ब्रश करें और कैंची का उपयोग करके उनमें से अधिक बाल फांसी दें। आपको अपने कानों पर बाल बढ़ने नहीं चाहिए, क्योंकि यह उन्हें गर्म रखता है और उन्हें अच्छा प्रदर्शन देता है।
    • बहुत सावधान रहें कान संवेदनशील होते हैं और आप उन्हें आसानी से चोट पहुँचा सकते हैं
  • ग्रूम एक लघु शनीउज़र चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    कानों के अंदर से बाल खींचें सिंकोजर और अन्य कुत्तों के बीच मौजूद मुख्य अंतरों में से एक यह है कि पहले कान के अंदर पर एक लंबे बालों को बढ़ता है। इस कारण से, आपको अपने कान के अंदर से बालों को अक्सर निकालना होगा चिमटी की एक जोड़ी के साथ बाल पकड़ो और इसे ध्यान से खींचें, कुत्ते को चोट नहीं पहुंचाने के लिए सुनिश्चित करें आप उन्हें हटाने के बिना बाल की लंबाई कम कर सकते हैं, ताकि वे कानों की रक्षा कर सकें, लेकिन वे हवा में प्रवेश करने और उन्हें सूखने की अनुमति नहीं देंगे। बस बालों के ऊपरी भाग को निकालें जो बहुत लंबा है।
  • आप इसे कैंची के साथ भी कर सकते हैं, लेकिन आप बहुत सावधान रहना चाहिए। यदि आप कान काटते हैं, तो यह बहुत कुछ खून आ सकता है।
  • ग्रूम एक लघु शनीउज़र चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    कान साफ ​​करें आपके शराब के कानों में बालों को बहुत तेज़ी से बढ़ता है - इसलिए, ये कवक और बैक्टीरिया के विकास के लिए एक आदर्श स्थान हैं। यदि आप बालों को काटने के अलावा, अपने कुत्ते के कानों को भी अक्सर साफ करते हैं, तो आप इसे से बच सकते हैं कपास का एक टुकड़ा लें और इसे एक कुत्ते के कान क्लीनर के साथ मिलाएं। अपने कुत्ते के कानों के दृश्यमान क्षेत्रों पर कपास का टुकड़ा सावधानी से पार करें। फिर उन्हें मुलायम कपड़े से सावधानी से सूखें, इसलिए कान नहर में नमी जमा नहीं होगी।
  • आप अपने स्थानीय पालतू जानवरों की दुकान में एक कुत्ता कान क्लीनर प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक कुत्ते के साथ अपने कुत्ते के कानों को कभी भी साफ न करें इससे आपके कान नहर को चोट पहुंचाई जा सकती है और चोट लग सकती है।
  • भाग 3
    पुरूष पैर और नाखून

    Video: सौंदर्य गाइड - लघु श्नौज़र पालतू ट्रिम - प्रो की देखरेख करने वाला

    ग्रूम एक लघु शनीउज़र चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    बाल काटें अपने कुत्ते के पैरों की जांच करें अपने कुत्ते के पैरों पर है कि सभी बहुत लंबे बाल खींचो। कैंची का इस्तेमाल करते हुए आप नाखूनों के साथ सभी बाल कटनी चाहिए। इसके अलावा, आपको अपने पैर को पैड से उगने वाले बाल को ट्रिम करना चाहिए।
    • सुनिश्चित करें कि आप त्वचा के करीब भी कट नहीं करते हैं आपको दुर्घटना से अपना पैर कट नहीं करना चाहिए।
    • प्रत्येक चरण में एक ही प्रक्रिया का पालन करें
  • ग्रूम एक लघु शनीउज़र चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    नाखूनों को काटें बालों को काटने के बाद, आपको नाखूनों को काटना पड़ेगा, ताकि उनके पास आरामदायक लंबाई हो। आपको गिलोटिन कुत्तों के लिए एक नेल क्लिपर और कुत्तों के लिए कील पॉलिशर का उपयोग करना चाहिए। ध्यान से और कुछ के लिए नाखून को काटो या पॉलिश करें। जब आप नाखूनों के केंद्र में एक अंधेरे क्षेत्र देखते हैं तो आपको रोकना होगा। यदि आप जारी रखते हैं, तो आप कील मैट्रिक्स काट लेंगे।
  • आपके कुत्ते के नाखून मैट्रिक्स में नाखून के रहने वाले हिस्से होते हैं जिनमें रक्त वाहिकाओं और नसों होते हैं। यदि आप अपने नाखूनों को बहुत ज्यादा काटते हैं, तो वे बहुत से दर्द का कारण बनकर खून लेंगे। इसके अलावा, यह संक्रमण का कारण हो सकता है, अगर इसे ठीक से इलाज नहीं किया जाता है
  • प्रत्येक कील को काटने के बाद, एक फाइल ले लो और सभी असमान किनारों चिकनी।
  • आपको कुत्ते नाखून कतरनी का उपयोग करना चाहिए। लोगों के लिए कील कतरनी कुत्तों के नाखूनों में कटौती करने की ताकत नहीं है।
  • ग्रूम एक लघु शनीउज़र चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    पैरों को रगड़ें नाखूनों काटने और दाखिल करने के बाद, आपको पैरों के लिए वेसलीन या न्यूरॉइराइज़र के साथ पैरों को रगड़ना चाहिए, जो मॉइस्चराइज करने के लिए उपयोगी होगा। यह नाखूनों को काटने की तनावपूर्ण प्रक्रिया के बाद भी पैर को आराम प्रदान करेगा। प्रत्येक पैर में वही करें
  • यह आपके कुत्ते को पूरे अनुभव की अच्छी छाप रखने का भी एक तरीका है। इससे आप अपने नाखूनों की देखभाल करते हुए नाखून कतरनी या पोलीशर द्वारा जोर देने के बजाय इस गतिविधि के लिए तत्पर हो सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अन्य नस्लों के मुकाबले, एक लघु शराबखोर का संवर्धन जटिल हो सकता है। आप एक पेशेवर नायक के लिए एक पालतू नाई रख सकते हैं, ताकि आप अपने दम पर दूल्हे के लिए दिशा-निर्देश प्राप्त कर सकें।
    • आप इसे इस्तेमाल करने से पहले अपने बाल क्लिपर के तेल का उपयोग कर सकते हैं। कभी-कभी, बाल कतरनी गर्म हो सकती हैं और तेल जला सकता है अगर तेल लागू नहीं होता है
    • चोट से बचने के लिए, कुत्ते को मजबूती से समर्थन देना, विशेषकर जब चेहरे के क्षेत्र से बाल काटते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com