ekterya.com

कैसे पुरुष और महिला कुत्तों के बीच चयन करने के लिए

कुत्ते को चुनने पर कई पहलुओं पर विचार किया जाता है आपको आकार, रंग और जाति जैसे कारकों को ध्यान में रखना होगा यद्यपि व्यावहारिक विचार हैं, जैसे विभिन्न आकार के कुत्तों की ज़रूरत होती है या वे खाए गए भोजन की मात्रा के रूप में व्यायाम की मात्रा, हालांकि लिंग जैसे कारकों में निजी प्राथमिकता का मामला ज्यादा होता है। प्रत्येक लिंग की सामान्य विशेषताओं को जानने से आपको कंपनी के वर्षों का आनंद लेने के लिए विश्वास के साथ कुत्ते का चयन करने में मदद मिल सकती है

चरणों

विधि 1
नर कुत्तों की विशेषताओं पर विचार करें

महिला और पुरुष कुत्तों के बीच चुनें चुनें
1

Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

आक्रामकता के स्तर के बारे में जानें कुत्ते जीन के बारे में बहुत अधिक सामान्यीकरण हैं, जिनमें से कुछ केवल आंशिक रूप से सत्य हैं। नर कुत्तों के बारे में सबसे आम विश्वासों में से एक यह है कि वे अन्य कुत्तों का पीछा करने की अधिक संभावना रखते हैं और वे हमेशा महिलाओं की तुलना में अधिक आक्रामक होते हैं। हालांकि इसमें कुछ सच्चाई है, अपने कुत्ते को कुचलने से इन घटनाओं की संभावना कम हो जाएगी।
  • नर कुत्तों को अन्य पुरुष कुत्तों को चुनौती देने की अधिक संभावना है और सांख्यिकीय रूप से वे मनुष्यों पर कुछ आक्रामकता दिखाने की अधिक संभावना ले सकते हैं।
  • एक कुत्ते को कास्ट करने से पुरुष और महिला कुत्तों के बीच अधिकांश व्यवहार भिन्नताएं समाप्त होती हैं। इसमें मनुष्यों के प्रति आक्रामक व्यवहार को कम करना या नष्ट करना शामिल है, जैसे कि काटने।
  • महिला और पुरुष कुत्तों के बीच चयन करें शीर्षक चरण 2
    2
    आकार में अंतर पर विचार करें एक नस्ल के भीतर पुरुष और महिला कुत्ते के बीच सबसे कुख्यात मतभेदों में से एक आकार में अंतर है। पुरुष कुत्तों को (हालांकि हमेशा नहीं) थोड़ा बड़ा होना पड़ता है, हालांकि यह कुत्ते की नस्लों में अधिक ध्यान देने योग्य होता है जो सामान्य रूप से बड़े होते हैं। बेशक, सबसे नाटकीय आकार मतभेद कुत्तों की विभिन्न नस्लों के बीच रहेगा, लेकिन अभी भी एक ही नस्ल के पुरुषों और महिलाओं के बीच कुछ भिन्नता है।
  • सामान्य तौर पर, पुरुष कुत्ते मादाओं की तुलना में थोड़ा अधिक बड़े होते हैं।
  • पुरुष कुत्ते अक्सर अधिक सक्रिय और विपुल होते हैं जब यह कूद, चलना और चबाने की बात आती है। पुरुषों का थोड़ा बड़ा आकार उन्हें महिलाओं की तुलना में शारीरिक रूप से मजबूत और प्रतिरोध के लिए अधिक उपयुक्त बना सकता है, लेकिन प्रभाव कम है।
  • महिला और पुरुष कुत्तों के बीच चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    टेस्टोस्टेरोन के स्तरों से अवगत रहें। हालांकि यह जरूरी सच नहीं है कि पुरुष कुत्तों हमेशा महिलाओं, पुरुष कुत्तों में अतिरिक्त टेस्टोस्टेरोन (विशेष रूप से पुरुषों neutered नहीं किया गया है) जब समाजीकरण के निम्न स्तर और के साथ मिलकर और अधिक आक्रामक में हो सकता है की तुलना में अधिक आक्रामक होते हैं आज्ञाकारिता प्रशिक्षण टेस्टोस्टेरोन अवांछित पुरुष कुत्तों में अन्य व्यवहार समस्याएं भी पैदा कर सकता है और इन समस्याओं को रोकने के लिए अपने कुत्ते को नफरत करना बेहतर है।
  • मूत्र के साथ कई मस्तिष्क वाले कुत्ते (घर के अंदर) और गर्मी में घर छोड़ने की कोशिश करते हैं। टेस्टोस्टेरोन के उच्च स्तर के कारण कुछ कुत्तों मनुष्य, अन्य कुत्तों और निर्जीव वस्तुएं भी अनुचित रूप से माउंट करेंगे।
  • एक पुरुष कुत्ते का कास्टिंग आमतौर पर इनमें से अधिकांश व्यवहार समस्याओं को हल करता है, हालांकि कुछ नियोक्त कुत्तों ने सामाजिक प्रभुत्व स्थापित करने के प्रयास में अन्य कुत्तों को माउंट करना जारी रखा हो सकता है।
  • महिला और पुरुष कुत्तों के बीच चयन करें शीर्षक चरण 4

    Video: कैसी भी खांसी हो जड़ से दूर कर देगा ये आसान घरेलू उपाय। Indian Home Remedy for Cough

    4



    संभावित स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में जानें बिना कुत्री के पुरुष कुत्तों के अलावा स्वास्थ्य संबंधी जटिलताएं हो सकती हैं जो कि कुचल कुत्ते को आसानी से प्रभावित नहीं करती हैं सबसे आम जटिलताओं में से कुछ में शामिल हैं:
  • टेस्टिक्युलर कैंसर: वृद्धावस्था में वृद्धावस्था में वृषण कैंसर का विकास नहीं किया जा सकता है। हालांकि, अच्छी खबर यह है कि यह कैंसर का एक सौम्य रूप है जो आमतौर पर शल्यचिकित्ता के कारण होता है। कास्टिंग इस प्रकार होने से रोका जा सकता है
  • प्रोस्टेट रोग: प्रोस्टेट ग्रंथि की सूजन की वजह से अशांतिहीन पुरुषों की संभावना होती है। इससे पेशाब या शौच करने में कठिनाई हो सकती है। यह या तो खारिज या हार्मोन का एक इंजेक्शन के साथ उपचार योग्य है। एक कुत्ते neutering की गारंटी नहीं देता है कि उनके जीवन में कुछ बिंदु पर प्रोस्टेट कैंसर का विकास नहीं होगा, लेकिन प्रोस्टेट मायनों में इजाफा होने से बचाता है और संक्रमित करने की संभावना को कम कर देता है।
  • विधि 2
    महिला bitches की विशेषताओं को समझें

    महिला और पुरुष कुत्तों के बीच चुनें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    1
    क्षेत्रीय व्यवहार के बारे में जानें महिला बिट्स कभी-कभी क्षेत्रीय प्रवृत्तियों का प्रदर्शन करते हैं। यह विशेष रूप से बिट्स के लिए सच है जो गर्भवती हैं, पिल्ले हैं या सक्रिय रूप से ovulating हैं
    • महिला बिट्स में क्षेत्रीय व्यवहार उनके पिल्लों की सुरक्षा से परे का विस्तार कर सकते हैं। अंडाकार होने वाले कुत्ते खिलौने, जूते, मोजे या कपड़ों के साथ स्वामित्व बन सकते हैं। इन घरेलू वस्तुओं को अक्सर फर्नीचर के एक हिस्से के तहत संग्रहीत किया जाता है जो आक्रामक रूप से संरक्षित होता है।
    • कुत्ते को स्टरलाइज़ करना और अन्य जानवरों के साथ सामाजिक संपर्क को प्रोत्साहित करना आम तौर पर इस अवांछनीय व्यवहार को रोक देगा।
  • महिला और पुरुष कुत्तों के बीच चुनने वाला चित्र शीर्षक चरण 6
    2
    आकार में अंतर पर विचार करें यदि आप अनिश्चित हैं कि क्या किसी विशेष नस्ल को आप जितना पसंद करते हैं, उससे थोड़ा अधिक बढ़ सकता है, यह जानना उपयोगी है कि एक निश्चित नस्ल की महिलाओं 2.5 से 5 सेमी (1 से 2 इंच) की तुलना में छोटी होती है इसके पुरुष समकक्ष वे अपने छोटे आकार के अनुसार थोड़ा कम तौलना करते हैं।
  • महिला और पुरुष कुत्तों के बीच चयन करें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    3
    संभावित स्वास्थ्य जटिलताओं को समझें बिना मस्तिष्क वाले कुत्तों की तरह, अनस्टेरेबल मादा बिचस में संभवतः विभिन्न स्वास्थ्य जटिलताएं होती हैं, जो निष्फल महिलाओं के विरोध में होती हैं। इनमें से कुछ जटिलताओं में शामिल हैं:
  • स्तन कैंसर: बूढ़े युग में स्तन कैंसर के विकास का खतरा अधिक है, जो एक अनस्टेरेयल मादा जिसकी दो बार अवसाद या अधिक होने की संभावना है। यह सौम्य स्थानीय नोड्यूल से भिन्न होता है जो बेहद आक्रामक स्तन ट्यूमर तक फैल नहीं सकते हैं जो समय से पहले अपने जीवन को समाप्त कर सकते हैं।
  • गर्भाशय या डिम्बग्रंथि के कैंसर: सभी कुत्तों को गर्भाशय या डिम्बग्रंथि के कैंसर का खतरा नहीं है। हालांकि, कुछ कुत्ते की नस्लों इन प्रकार के कैंसर से अधिक होती हैं। अपने कुत्ते को स्टरलाइज़ करने से गर्भाशय और डिम्बग्रंथि के कैंसर के सभी जोखिमों को समाप्त हो जाएगा।
  • Pyometra: ईर्ष्या की अधिक अवधि एक, संक्रमित मादा, अधिक गर्भाशय pyometra कहा जाता है की परत का एक गंभीर संक्रमण विकसित होने की संभावना है। यदि उपचार रहित छोड़ दिया जाता है, तो यह सेप्टीसिमिया, गुर्दा की विफलता और मृत्यु हो सकती है। उपचार, गर्भाशय के सर्जिकल हटाने है, तो एक महिला कुत्ते को ध्यान रखना है, तो आप पर विचार करना चाहिए कि क्या आप यदि आवश्यक हो तो आपातकालीन शल्य चिकित्सा की लागत को कवर करने में सक्षम होगा।
  • झूठी गर्भावस्था: एक महिला कुतिया गर्मी की अवधि के बाद एक ग़लत गर्भावस्था या छद्म रोग विकसित कर सकती है। इसका मतलब यह है कि आपका शरीर गर्भवती होने के बावजूद कुत्तों को जन्म देने की तैयारी करता है विशिष्ट लक्षणों में दूध का उत्पादन, नरम खिलौने की मातृ देखभाल, ऊर्जा की कमी और कुछ बिट्स भी श्रम में होने का बहाना शामिल हैं। दवाएं हैं जो दूध को सूख सकती हैं, लेकिन दीर्घावधि में, नसबंदी एक बेहतरीन विकल्प है क्योंकि चूंकि गलत गर्भधारण हर लगातार गर्मी के साथ खराब हो जाता है
  • गर्भावस्था में जटिलताओं: गर्भावस्था के दौरान जटिलताओं का खतरा हमेशा होता है, जैसे कि जन्म देने, स्तन की सूजन या प्रीक्लैक्शंस इन शर्तों में से प्रत्येक को पशु चिकित्सा का ध्यान देने की आवश्यकता होती है, जो महंगा हो सकता है अगर आपातकालीन सिजेरियन अनुभाग की आवश्यकता होती है।
  • Video: मोदी जी ने दिया हर गरीब नागरिक को दिया 2-2 लाख का तोहफ़ा ऐसे करें आवेदन !

    युक्तियाँ

    • कुत्ते का व्यवहार बेहद जटिल है आक्रमण जैसे लक्षण सामाजिकता की डिग्री के बीच एक जटिल बातचीत का परिणाम है जो कुत्ते को एक पिल्ला के रूप में प्राप्त किया गया है, यह कितनी अच्छी तरह प्रशिक्षित है और उच्च मूल्य संसाधनों के लिए प्रतिस्पर्धा का स्तर है। यहां तक ​​कि एक निष्फल कुत्ते (सेक्स हार्मोन के निम्न स्तर के साथ) आक्रामक हो सकता है अगर यह ठीक से सामाजिक नहीं है और ऐसी परिस्थितियों में भयभीत हो सकता है जहां वह एक भयावह उत्तेजना से बच नहीं सकता है।
    • चाहे आप एक पुरुष या महिला कुत्ते के बारे में फैसला करें, आपको अवांछित गर्भधारण और खतरनाक स्वास्थ्य जटिलताओं से बचने के लिए अपने पालतू जानवरों को मज़बूत करने या न्यूररिंग पर गंभीरता से विचार करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com