ekterya.com

एक हम्सटर की देखभाल कैसे करें

हम्सटर के कई प्रकार हैं ज्यादातर लगभग 2 साल रहते हैं हम्सटर रात के जीव हैं, जिसका मतलब है कि वे पूरे दिन सोना पसंद करते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका हम्सटर खुश और स्वस्थ है, आपको इसे अच्छी तरह से खाना देना होगा, इसे व्यायाम करने और पर्याप्त रूप से खेलने में मदद करें, और अपने पिंजरे को अक्सर साफ़ करें।

चरणों

भाग 1
एक हम्सटर खरीदें

एक हम्सटर चरण 1 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
1
एक जगह ढूंढें जो हैमस्टर बेचती है यदि आप एक प्यारे हम्सटर प्राप्त करना चाहते हैं, पालतू जानवर की दुकान पर जाएं, एक हम्सटर ब्रीडर (यदि आप एक विशिष्ट रंग के रंग के लिए खोज रहे हैं) या एक पशु आश्रय के लिए एक का चयन करें। हम्सटर अपेक्षाकृत सस्ते होते हैं, आप अपने खिलौने, उनके पिंजरों और उनके स्वास्थ्य पर अधिक पैसा खर्च करेंगे।
  • Video: MY FIRST EVER MONSTER PROM DATE | Monster Prom Scott Ending

    एक हम्सटर चरण 2 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    2
    एक स्वस्थ हम्सटर चुनें एक स्वस्थ हम्सटर साफ कान होते हैं चाहिए, एक साफ, सूखे तल, एक छोटी, गोल पेट, कोई गंजा क्षेत्र या bulges, स्पष्ट आँखें और उज्ज्वल (उनकी जांघों, जो कई कटौती या scabs के साथ भ्रमित पर गंध ग्रंथियों को छोड़कर), और स्वस्थ दांत जो बहुत बड़ी नहीं हैं या न ही ऊपर आ गए हैं
  • एक हम्सटर पीछे के पास गीला फर है, तो मैं बहुत सावधान-यह कर रहा हूँ की "गीला पूंछ" एक संकेत है, एक जीवाणु रोग है कि अन्य हैम्स्टर के साथ संपर्क के माध्यम से तेजी से फैलता है। फर शुष्क और साफ होना चाहिए गीली पूंछ के लिए एंटीबायोटिक उपचार होते हैं, लेकिन यदि आप एक हम्सटर चुनने के बारे में हैं, तो स्वस्थ को खोजने का प्रयास करें।
  • केयर फॉर अ हैमस्टर चरण 3 नामक छवि
    3
    क्या आकार आप हम्सटर होना चाहते हैं पर विचार करें सीरिया के हामस्टर्स वयस्कता में 12.7 से 17.8 सेंटीमीटर (5 से 7 इंच) तक पहुंच सकते हैं। कैंपबेल के बौना हैमस्टर और सफेद शीतकालीन बौने 7.6 से 10.1 सेमी (3 से 4 इंच) के उपाय कर सकते हैं। चीनी हैम्स्टर 10.1 से 12.7 सेमी (4 से 5 इंच) की लंबाई तक पहुंच सकते हैं और रोबोरोव्स्की के लोग वयस्कता की लंबाई में 7.6 सेमी (3 इंच) तक पहुंच नहीं सकते हैं।
  • एक हम्सटर चरण 4 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने हम्सटर के रंग पर विचार करें सीरियाई हैम्स्टर्स अधिकतर स्वर्ण हैं, लेकिन इसमें विभिन्न प्रकार के रंग हो सकते हैं। कैंपबेल के बौना हैम्स्टर्स में आमतौर पर एक भूरे रंग का भूरा रंग होता है जिसमें उनकी पीठ और एक सफेद पेट पर काली पट्टी होती है। सफेद शीतकालीन बौना हम्स्टर में एक बैंगनी या भूरे रंग के रंग के साथ एक सफेद रंग है। रोबोरोव्स्की के बौना हम्सस्टर में एक भूरे रंग के रेत का रंग और एक सफेद पेट होता है। चीनी हैम्स्टर्स में एक गहरे भूरे रंग और एक हाथीदांत पेट होता है।
  • एक हम्सटर चरण 5 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    5
    हम्सटर के पिंजरे में अपना हाथ डालने की अनुमति से पूछो। यदि स्टाफ या ब्रीडर (आप कहां पर निर्भर हैं) ऐसा करने से असुविधाजनक है, तो उसे हम्सटर के पिंजरे में हाथ डालने के लिए कहें। एक हम्सटर खरीदने से बचें जो काटने या खरोंच आक्रामक रूप से इसके अलावा, जो कोई भी भयभीत है, उससे खरीदना न करें: जो शीघ्रता से चलता है, छुपाता है और वापस नहीं करता। एक जिज्ञासु हम्सटर जो सूंघता है, लेकिन अपना हाथ स्केल नहीं करता, वह एक अच्छा विकल्प है। एक नमूना जो उत्सुक और धीरे से अपने हाथ परीक्षण करने के लिए nibbles (जैसा कि कुछ puppies करते हैं) एक और अच्छा विकल्प है
  • भाग 2
    अपने हम्सटर का नया घर स्थापित करें

    एक हम्सटर चरण 6 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    1
    उपयुक्त पिंजरे चुनें आपका हम्सटर एक पिंजरे में बेहतर करेगा जो कि न्यूनतम 0.23 मीटर (360 वर्ग इंच) या 60 x 38 सेमी (24 x 15 इंच) के उपाय करता है। एक ग्लास टैंक एक हम्सटर के लिए एक महान घर है, जब तक कि इसमें मंजिल के लिए न्यूनतम स्थान होता है नुकसान में वेंटिलेशन की कमी है, इसलिए सुनिश्चित करें कि कवर को हवाई मार्ग की अनुमति देने के लिए जाल है। दूसरी ओर, हैमस्टर्स के लिए पिंजरों जो "तारों के साथ बिल्लियों के लिए रेत के बक्से" के समान हैं, उनमें अच्छी प्राकृतिक वेंटिलेशन है। सुनिश्चित करें कि आपके पिंजरे सीधे सूर्य के प्रकाश से उजागर नहीं हैं, क्योंकि आपका हम्सटर शर्मिंदा हो सकता है क्योंकि चमकदार किरणें मछली के टैंक के गिलास से तेज करती हैं। मछली टैंक महंगा हो सकता है, जब तक कि वे दूसरे हाथ न हों। तुम भी धातु के पिंजरों, जो एक महान वेंटिलेशन है खरीद सकते हैं।
  • केयर फॉर अ हैमस्टर चरण 7 नामक छवि
    2
    पिंजरे को एक सुरक्षित जगह पर रखें। सुनिश्चित करें कि वेंटिलेशन के बहुत सारे हैं एक खिड़की के सामने पिंजरे को न रखें जहां यह गर्म है सुनिश्चित करें कि आपको एक शांत स्थान मिल जाए और घर में किसी भी अन्य पालतू जानवर की उपस्थिति के बिना, जैसे कि कुत्तों और बिल्लियों। इससे आपके हम्सटर का तनाव कम हो जाएगा। बिना किसी समय आप अपने कुत्ते या बिल्लियों को अपने हम्सटर के साथ बातचीत करना चाहिए।
  • एक हम्सटर चरण 8 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि आपका हम्सटर बच नहीं सकता आप आश्चर्यचकित होंगे कि हेमस्टर्स बचने के लिए कितने चतुर हैं। सुनिश्चित करें कि सभी छेद बंद किए गए हैं और यह कि आपके हम्सटर किसी ढीले या हटाने योग्य भागों को नहीं निकाल सकते हैं। यदि आपके पास एक धातु पिंजरे है, तो यह सत्यापित करें कि आपका हम्सटर सलाखों के माध्यम से नहीं जा सकता है या यह अटक नहीं करता है।
  • एक हम्सटर चरण 9 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने हम्सटर के क्षेत्रीय प्रवृत्ति को समझें सीरियाई हम्स्टर अकेले ही रहना चाहिए। वे 5 से 8 सप्ताह की आयु से क्षेत्रीय होना शुरू करते हैं और अक्सर एक ही हम्सटर के साथ मौत तक लड़ते हैं, यदि वे एक ही स्थान में रखे जाते हैं। कई बौना हम्स्टर एक साथ रह सकते हैं, जब तक वे कम उम्र से उचित बंधन विकसित करते हैं।
  • बौना हैम्स्टर्स (कैंपबेल बौना हम्सटर, व्हाइट सर्दियों बौना और रोबोरोव्स्की हम्सटर) की तीन प्रजातियां अकेले या जोड़े में रह सकती हैं यदि उन्हें उचित रूप से प्रस्तुत किया गया है। विभिन्न हम्सटर प्रजातियों से मेल न करें जोड़ों को जो मिलना चाहते हैं उन्हें स्थायी रूप से एक साथ नहीं रहना चाहिए, क्योंकि वे लड़ सकते हैं और खुद को चोट पहुंचा सकते हैं
  • चित्र के लिए शीर्षक है एक हम्सटर कदम 10
    5
    अपने हम्सटर की बिस्तर सामग्री तैयार करें मंजिल पर बिस्तर सामग्री के कम से कम 7.6 सेमी (2 इंच) की एक परत होना चाहिए। पाइन और देवदार जैसे लकड़ी की छीलन हम्स्टर के लिए खराब हैं, क्योंकि वे कई स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकते हैं। ये श्वसन समस्याओं का कारण बन सकता है और इसमें हानिकारक तेल शामिल हो सकते हैं। हालांकि, चिनार बिस्तर सामग्री में एक ही हानिकारक तेल शामिल नहीं है और आपके हम्सटर के लिए बिल्कुल सुरक्षित है। कभी सूती बिस्तर सामग्री का उपयोग न करें यह आपके हम्सटर के लिए बहुत खतरनाक है, क्योंकि यह अपचनीय है और सामग्री की किस्में अपने अंगों और अंगों को लपेट कर सकती हैं, जो परिसंचरण काट सकती हैं और इसे मार सकती हैं।
  • भाग 3
    भोजन और पानी प्रदान करें

    चित्र के लिए शीर्षक है एक हैम्स्टर चरण 11
    1
    हर दिन हम्सटर फ़ीड। उसे अपने हम्सटर एक सीरियाई हम्सटर या 8 ग्राम (1/4 औंस) एक बौना हैम्स्टर करने के लिए लगभग 15 ग्राम (1/2 औंस) दैनिक दोनों गालों को भरने के लिए, पर्याप्त भोजन दे। सुनिश्चित करें कि आप हर दिन अपने कटोरे में ताजे भोजन डालते हैं। आपका हम्सटर एक संचायक है, इसलिए यह आपूर्ति जारी रखेगा। इन प्रावधानों निकालें बहुत तनावपूर्ण हो सकता है, इसलिए यदि आप संग्रहीत भोजन की गुणवत्ता के बारे में चिंतित हैं, को हटाने और ताजा भोजन अपने हम्सटर वास्तव में, जहां आप इसे छोड़ दिया के साथ बदलें।
    • अपने भोजन के लिए सिरेमिक या धातु का कटोरा चुनें यह सबसे अच्छा भोजन का कटोरा है, चूंकि हम्सटर केवल एक प्लास्टिक के दांतों के साथ ड्रिल करेगा
  • एक हम्सटर चरण 12 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    2
    आपका हम्सटर हमेशा उसके निपटान में पानी के लिए तैयार होना चाहिए। वह बहुत पानी नहीं पीएंगे, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि जब वह प्यास हो, तब उसके पास पानी होगा। इसे एक कटोरे में मत डालो, क्योंकि यह बहुत आसानी से गंदे हो सकता है या आपके हम्सटर इसे दूषित कर सकता है। इसके बजाय, एक बोतल या पानी निकालने की मशीन का उपयोग करें पानी को हर रोज़ (यदि संभव हो तो) इसे ताजा रखने या इसे हर तीन दिन में अधिकतम करने के लिए बदलें।
  • छवि के लिए देखभाल के लिए एक हम्सटर चरण 13
    3
    गढ़वाले ग्रेन्युल या ब्लॉक प्रकार के खाद्य पदार्थों का उपयोग करें बीज मिश्रण हम्सटर उधम मचाते हैं और केवल सबसे स्वादिष्ट और कम से कम स्वस्थ खाद्य पदार्थों का चयन करते हैं। अपने मुख्य या सामान्य आहार के रूप में ग्रैन्यूल या ब्लॉकों को दें, और इसे एक पूरक के रूप में बीज मिश्रण दें। सुनिश्चित करें कि बीज मिश्रण की पेशकश करने से पहले हम्सटर ने ग्रेन्युल या ब्लॉकों का एक अच्छा हिस्सा ले लिया है।
  • चित्र के लिए शीर्षक है एक हम्सटर कदम 14
    4
    पिंजरे में भोजन फैलाएं और खिलौने और सुरंगों में छिपाएं। अपने हम्सटर को इसके लिए देखें यदि आप इसे एक कटोरे में डालते हैं, तो आपका हम्सटर मोटे हो सकता है और शारीरिक गतिविधि में कम रुचि हो सकती है।
  • एक हम्सटर चरण 15 के लिए देखभाल के लिए शीर्षक छवि



    5
    "लोगों" के लिए भोजन देने से बचें इनमें कच्चे मिठाई, पास्ता, मांस या मछली, चीनी और डेसर्ट शामिल हैं हम्सटर मधुमेह विकसित कर सकते हैं जो खाद्य पदार्थ आपको लगता है कि चीनी में उच्च नहीं हैं, आपके हम्सटर के लिए बहुत मीठा हो जाएगा। यह आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है
  • केयर फॉर अ हैमस्टर चरण 16
    6
    उसे व्यवहार करो इसे सप्ताह में दो या तीन बार लगातार व्यवहार करता है। पसंदीदा व्यवहार करता है हैम्स्टर्स गाजर, खीरे, सेब, केला, मिर्च, सलाद, अजवाइन, गोभी, कोल्लार्ड साग, सिंहपर्णी की हरी पत्तियों और कई अन्य सब्जियों और फलों में शामिल । इन खाद्य पदार्थों में से कुछ को हम्सटर के दैनिक आहार में भी शामिल किया जा सकता है तुम भी सभी पालतू दुकानों में हैम्स्टर्स व्यवहार करता है प्राप्त कर सकते हैं, इनमें से हम व्यवहार करता है, हैम्स्टर या लकड़ी के ब्लॉक कि हैम्स्टर चबाना चाहते के लिए चॉकलेट दही। कुछ सब्जियां और फलों को हैम्स्टर के लिए सुरक्षित नहीं है, उदाहरण के लिए: प्याज, छिद्र, लहसुन, हिमशैल सलाद, टमाटर और खट्टे फल।
  • केयर फॉर अ हैमस्टर चरण 17
    7
    अपने हम्सटर के लिए एक चबाय बार दो। ये कई अलग अलग आकार, रंग और जायके में आते हैं। आपके हम्सटर के दांत लगातार बढ़ते हैं - इसलिए आपको उन्हें धीरे-धीरे पहनना होगा इस प्रयोजन के लिए रज्जनीय सलाखों अच्छे हैं जब तक आप अपने हम्सटर का आनंद उठाते हैं तब तक अलग-अलग कोशिश करें। कुछ हैम्स्टर्स सभी चीजबल सलाखों से बचेंगे यदि यह मामला है, तो ध्यान रखें कि आपका हम्सटर अपने घरों में अन्य चीजों को काट देगा, जैसे कि उसके पिंजरे में सलाखों।
  • भाग 4
    अपने हम्सटर को अनुकूलित करें

    एक हम्सटर चरण 18 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने नए घर की खोज के लिए अकेले अपने हम्सटर छोड़ दें जब आप पहली बार अपने हम्सटर घर लेते हैं, तो इसे अपने पिंजरे में पानी और ताजे भोजन के साथ रखें और इसे अकेला छोड़ दें। पिंजरे को हल्के कपड़े के साथ कवर करें ताकि आप पिंजरे या निवास स्थान निजी में देख सकें। सुनिश्चित करें कि आप भोजन, पानी और पर्याप्त खिलौने हैं हम्सटर कुछ दिनों के लिए व्यस्त रखने के लिए, क्योंकि आप इस प्रारंभिक अवधि के दौरान उसे लाने के लिए नहीं होगा बनाओ। यदि घर में बच्चे, दोस्त या आगंतुक हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे जानते हैं कि उन्हें हम्सटर को परेशान नहीं करना चाहिए।
  • एक हम्सटर चरण 1 9 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने आप को धीरे-धीरे परिचय दें अकेले अपने हम्सटर को छोड़ने के लगभग 3 दिनों के बाद, आप परिचित होना शुरू कर सकते हैं। जब आप पिंजरे से संपर्क करते हैं, तो अपनी उपस्थिति के हम्सटर को सतर्क करने के लिए एक नरम टोन से बात करें। ऐसा लगता है कि शुरुआत में आपका हम्सटर नर्वस है, लेकिन याद रखना कि वह अभी तक आपके लिए उपयोग नहीं किया गया है और निराश नहीं हो रहा है। रोज़ाना, जिस तरह भोजन और पानी को बदलना, और नए खिलौने को नए लोगों के साथ बदलना चाहिए, आपको करना चाहिए। इसके अलावा, दाग वाली बिस्तर सामग्री को हटाने की कोशिश करें पिंजरे में अपना हाथ रखने के लिए आपका हम्सटर इस्तेमाल करना शुरू कर देगा।
  • एक हम्सटर चरण 20 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    3
    घरेलू प्रक्रिया शुरू होती है। आपके हम्सटर आपके नए घर पर आने के बाद दूसरे हफ्ते से पाखंडी बनाने के लिए छोटे सत्र करें अधिकांश हम्स्टर शुरुआत से लेकर दोपहर तक और रात भर तक सक्रिय हैं। हम्सटर की व्यक्तिगत दिनचर्या सीखने की कोशिश करें और जब आप अधिक सक्रिय हो जाते हैं तो पेटी सत्र
  • अपने हम्सटर को वश में करने के लिए, पिंजरे में अपना हाथ रखें चलो अपने हम्सटर यह सूँघ और यह तलाशने। अगर हम्सटर धीरे और बिना आक्रामकता के कूल्हे को साफ़ करता है, तो अपने हाथ को ध्यान से हटा दें, लेकिन इसे तुरंत पुन: खोज लें यह हम्सटर को यह जानने में मदद करता है कि हाथ कुछ है जो काटने और डर नहीं होना चाहिए। फिर अपने हाथ बीज मिश्रण में कैंडी डाल इस उद्देश्य के लिए अच्छा है क्योंकि वे छर्रों या ब्लॉक के आहार के लिए एक अच्छा पूरक हैं, और हैम्स्टर उन्हें प्यार करते हैं। आपके हम्सटर को अपने हाथ में आने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए और सीखना होगा कि वह ऐसा कुछ है जिस पर वह चढ़ सकता है। कैंडी को अपने हाथ में धीरे-धीरे ले जाएं, क्योंकि आपका हम्सटर इस पर तेजी से आरामदायक चढ़ाई करेगा।
  • यदि आपका हम्सटर अच्छा प्रगति दिखाता है, तो इसे अपने हाथ में उठने दें और इसे कैंडी के बाद ही पेश करें। आपका हम्सटर आपके हाथ को कुछ अच्छी तरह से विचार करेगा इस बार, अपने हम्सटर को अपने हाथ में चढ़कर पिंजरे के फर्श पर धीरे धीरे ऊपर उठाएं। आपका हम्सटर पहले से डरे हुए हो सकता है, लेकिन एक नरम टोन के साथ उससे बात करें और उसे पेश करने के लिए उसे अधिक आरामदायक महसूस करने के लिए पेश करें। इस चरण के दौरान फर्श पर बैठते हैं, क्योंकि आपके हम्सटर अपने हाथ से बाहर कूद सकता है और चोट लग अगर यह लगभग 15 से 20 सेमी (6 से 8 इंच) की ऊंचाई से गिर जाता है।
  • एक हम्सटर चरण 21 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी नींद के चक्र का सम्मान करें यद्यपि हैम्स्टर्स रात में जानवर होते हैं, वे भोजन और अन्य चीजों को प्राप्त करने के लिए दिन के दौरान थोड़ा आगे बढ़ते हैं। हालांकि ऐसा लग सकता है कि वे जाग रहे हैं, वे खेलने के मूड में नहीं हैं, जब तक आप अन्यथा ध्यान नहीं देते। यह हम्सटर के करीब के लोगों की संख्या भी कम करता है। यह महत्वपूर्ण है कि अब के लिए हम्सटर केवल आपके साथ एक लिंक बनाता है भविष्य में आपके पास बहुत से मित्र होंगे, लेकिन अब के लिए, आपको यह जानना होगा कि आप उसके साथी हैं और आप कभी उसे चोट नहीं देंगे।
  • भाग 5
    अपने हम्सटर व्यायाम करें

    एक हम्सटर चरण 22 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि

    Video: The Great Gildersleeve: Gildy Traces Geneology / Doomsday Picnic / Annual Estate Report Due

    1
    हैम्स्टर के लिए एक उपयुक्त पहिया प्राप्त करें। पिंजरों में शामिल पहियों आमतौर पर बहुत छोटे हैं और हैम्स्टर के पीछे के लिए अच्छा नहीं हैं। एक पहिया बहुत छोटा है यदि आपके हम्सटर की पीठ झुकती है सीरिया के लिए 20 सेमी (7.9 इंच) के न्यूनतम आकार के एक बौना हम्सटर और 28 सेमी (11 इंच) में से एक खरीदें। बड़ा एक पाने के लिए डरो मत
  • चित्र के लिए शीर्षक है एक हम्सटर कदम 23
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके पास कई खिलौने हैं जो आपके हम्सटर का आनंद ले सकते हैं। टॉयलेट पेपर, रूमाल के रोल की तरह खिलौने खाली बक्से, ट्यूब, सुरंगों, घोंसला बक्से, पीवीसी पाइप और hamsters के लिए खिलौने चबाना अपने पालतू जानवरों के लिए मजेदार है। अधिकांश हम्सटर मालिक केवल मज़े के लिए उन्हें एक पहिया और एक गेंद देते हैं। नतीजतन, हम्सटर एक तरफ से दूसरे करने के लिए चलने की तरह अस्वास्थ्यकर आदतों को विकसित करने या चबाना एक धातु पिंजरे की सलाखों (यदि आप एक धातु पिंजरे में यह पूछना चाहते हैं तो निश्चित रूप से,) शुरू हो जाएगा। आपके हम्सटर को व्यस्त रखने के लिए केवल पहियों और गेंदों की तुलना में अधिक की जरूरत है पर्याप्त खिलौने हैं ताकि आप उन्हें घुमाने और अपने हम्सटर को रूचि रख सकें।
  • चित्र के लिए शीर्षक है एक हम्सटर कदम 24

    Video: KUTUDA NE VAR (WHAT'S IN THE BOX CHALLENGE)

    3
    एक कलम स्थापित करें आपका हम्सटर अपने पिंजरे के बाहर का पता लगाने का अवसर का आनंद लेंगे खेलने के क्षेत्र में भी मददगार होता है जब आप निवास स्थान को साफ करते हैं और आपको अपने हम्सटर को रखने के लिए जगह चाहिए, जिससे आप बच नहीं सकते। आप अपने घर या एक छोटे से पशु कलम के लिए भंडारण कंटेनर का उपयोग कर सकते हैं जिसे आप पालतू स्टोरों में प्राप्त कर सकते हैं।
  • यकीन है कि वहाँ हम्सटर के लिए कोई खतरनाक वस्तुओं रहे हैं (विद्युत तारों चबाना) की तरह उपयोग कर सकते है और कमरे के रिसाव प्रूफ है कि सुनिश्चित करें।
  • भाग 6
    अपने हम्सटर के घर को साफ करें

    चित्र के लिए शीर्षक है एक हम्सटर कदम 25
    1
    अपने हम्सटर को एक सुरक्षित जगह पर रखें अपने घर की सफाई करते समय अपने हम्सटर को अपनी गेंद पर या पेन में रखें आप को साफ करने के लिए अपना समय लेना होगा और आपको दोनों हाथों का उपयोग करना होगा। दूसरे के साथ सफाई करते समय अपने हम्सटर को एक हाथ से पकड़ने की कोशिश न करें यह काम सफाई के लिए या आपके हम्सटर के लिए अच्छा नहीं होगा
  • एक हम्सटर चरण 26 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    2
    पिंजरे पूरी तरह साफ करें पानी के साथ मिश्रित एक सामान्य पकवान साबुन का उपयोग करें यहां तक ​​कि अन्य प्रकार के साबुन (जैसे आप अपने हाथों को धोने के लिए इस्तेमाल करते हैं) की थोड़ी सी भी पता आपके बालों वाले दोस्त को परेशान कर सकते हैं हैम्स्टर या कृन्तकों के लिए एक विशेष सफाई साबुन का उपयोग करें, जो आप सबसे अधिक पालतू स्टोर्स में खरीद सकते हैं।
  • आप हम्सटर के आवास को साफ करने के लिए भी एक सिरका समाधान का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक हम्सटर चरण 27 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    3
    पिंजरे कुल्ला और इसे सूखा दो। सुनिश्चित करें कि सभी पानी सुखाए गए हैं और सभी सफाई समाधान हटा दिए गए हैं। याद रखें कि हैम्स्टर्स के पास संवेदनशील नाक है और सिरका या साबुन की गंध परेशानी होगी।
  • चित्र के लिए शीर्षक है एक हम्सटर कदम 28
    4

    Video: MARIE MOORE LIBRA HAMSTER WHEEL MARCH 19,2018 WEEKLY HOROSCOPES

    अपने बिस्तर सामग्री को बदलें पुराने बिस्तर सामग्री का पुन: उपयोग नहीं किया जाना चाहिए इसके बजाय, आप सबसे किराने की दुकानों में सस्ते बिस्तर सामग्री प्राप्त कर सकते हैं और पिंजरे साफ होने पर आपको ताज़ा सामग्री रखनी चाहिए। अन्य रूमाल टुकड़ों में ऊतक हैं - आप टुकड़ों में कागज तौलिया भी इस्तेमाल कर सकते हैं। अखबार का प्रयोग न करें क्योंकि हम्सटर स्याही चाटना चाहेंगे और यह आपको बहुत बीमार बना देगा। कभी भी पाइन या देवदार की लकड़ी की छलनी का उपयोग न करें, क्योंकि वे हम्स्टर के लिए अस्वस्थ हैं। चिनार पर्याप्त है।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • हम्सटर
    • पिंजरा
    • हैम्स्टर के लिए खिलौने
    • हैम्स्टर के लिए विशेष सुरक्षित पिंजरे क्लीनर
    • हम्सटर के लिए खाद्य और व्यवहार
    • भोजन का कटोरा
    • पानी
    • पानी की बोतल
    • बिस्तर सामग्री
    • सुरंगों
    • आश्रय या घर
    • सोने की जगह
    • टॉयलेट पेपर के रोल (उन्हें काटने और खेलने के लिए)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com