ekterya.com

आक्रामक व्यवहार से एक बिल्ली को कैसे रोकें

एक व्यक्ति की तरह, एक बिल्ली विभिन्न कारणों से आक्रामक हो सकती है अक्सर, आपका सबसे अच्छा विकल्प सिर्फ आपत्तिजनक पर बिल्ली के बीच कुछ दूरी डालने के लिए है और आप बिल्लीगत आक्रामकता से निपटने का तरीका जानने के लिए, जो विभिन्न कारकों के कारण हो सकता है, चरण 1 पर जाएं।

चरणों

विधि 1
एक आक्रामक बिल्ली को रोकें जो भय महसूस करता हो

स्टॉप ए एग्रेसिव कैट चरण 1 नामक छवि
1
समझता है कि आक्रामकता डर दिखाने का बिल्ली का तरीका हो सकता है एक बिल्ली लड़ाई से बचने के लिए कुछ भी करेगा हालांकि, यदि आप बहुत डरते हैं और खुद का बचाव करने के लिए एक और रास्ता नहीं देखते हैं, तो आप पर हमला किया जाएगा।
  • स्टॉप ए एग्रेसिव कैट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    यह समझने की कोशिश करें कि बिल्ली क्यों डरी हुई है डरने वाली एक आक्रामक बिल्ली को रोकने की कुंजी यह समझने की है कि ऐसा क्यों लगता है कि डर इस आक्रमण को रोकना एक कदम या दो वापस जाने और इसे कुछ स्थान देकर उतना आसान हो सकता है। हो सकता है कि आप उस जोर से आवाज़ लाए जो उसे डरा रहे थे या आप जल्दी से चले गए, जिसने उसे डरा दिया कारण के बावजूद, जब एक बिल्ली आक्रामक हो रही है, यह आमतौर पर सबसे अच्छा है इसे थोड़ी सी जगह देने के लिए।
  • यदि संभव हो तो, बिल्ली से दूर चले जाएं या उसे पलायन करने का एक रास्ता दें, एक कदम वापस ले जाएं और उसे पारित करने की अनुमति दें।
  • स्टॉप ए एग्रेसिव कैट स्टेप 3 नामक छवि
    3
    आक्रामकता के चेतावनी के संकेत देखें जब एक बिल्ली डर जाती है और आक्रामक बनने का फैसला करती है, तो उसकी पीठ और कंधे की पूंछ होती है पूंछ भी एक उलटा यू आकार के रूप में होगा। यह आपको अन्य चेतावनी के संकेत देगी, जैसे कि अपने सिर पर अपने कानों को गुदगुदाने और कुचल देना। यदि आप ये चेतावनी संकेत देखते हैं, तो बिल्ली से दूर हो जाओ
  • स्टॉप ए एग्रेसिव कैट चरण 4 नामक छवि
    4
    आक्रामक बिल्ली के साथ आँख से संपर्क न करें जैसा लगता है जैसे अजीब लगता है, बिल्ली से दूर दिखना तुम्हारा सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है जब आप उस बिल्ली से निपटते हैं जो आक्रामक है। एक बिल्ली जो एक और बिल्ली पर हमला करने के बारे में है, उसे देखने की लड़ाई में उसे मारने का प्रयास होगा। आप बिल्ली के साथ आँख से संपर्क करते हैं, तो आप सोच सकते हैं कि आप उसे हमला करने के लिए योजना बना रहे हैं, तो आप दूर मुश्किल से देखने के आक्रमण का कोई लक्षण नोटिस चाहिए।
  • स्टॉप ए एग्रेसिव कैट स्टेप 5 नामक छवि
    5
    बिल्ली को coring से बचें सबसे आम परिस्थितियों में से एक में एक बिल्ली आक्रामक हो जाती है, जब उसे बचने का कोई रास्ता नहीं मिलता है आप एक बिल्ली के दृष्टिकोण और (उदाहरण के लिए एक दालान या मृत खुले में) जाने के लिए कहीं नहीं है, तो आप क्योंकि आप डर था आक्रामक हो जाते हैं चुन सकते हैं।
  • यदि आप ऊपर उल्लिखित चेतावनी के संकेत देखते हैं, तो बिल्ली से दूर रहें या चारों ओर से चले जाएं, ताकि उसे बचने का कोई रास्ता हो।
  • विधि 2
    एक आक्रामक बिल्ली को रोकें जो दर्द महसूस करती है

    स्टॉप ए एग्रेसिव कैट चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    यह समझता है कि जब दर्द महसूस होता है, तो एक बिल्ली आक्रामक हो सकती है कभी-कभी आपको उसकी मदद करने के लिए एक आक्रामक बिल्ली से संपर्क करना पड़ सकता है इस मामले में, आक्रामक बिल्ली को रोकना और उसे आप को चोट पहुंचाने से रोकने के बारे में अधिक है, जबकि आप उसकी मदद करने का प्रयास करते हैं।
  • स्टॉप ए एग्रेसिव कैट स्टेप 7 नामक छवि
    2
    आप और बिल्ली के बीच एक बाधा के रूप में एक शीट या तौलिया का उपयोग करें दर्द को महसूस करने वाली एक बिल्ली को रखने का सबसे अच्छा तरीका इसे कंबल या तौलिया के साथ कवर करना है पहली चीज जो आपको करना चाहिए, वह अपने पैरों और पैरों पर हमला करने से बिल्ली को रोकना है। ऐसा करने के लिए ::
  • इसे खोलने के लिए तौलिया को हिलाएं और प्रत्येक किनारे के एक तिहाई तक अपने हाथ रखकर, लंबी किनारों में से एक को पकड़ो।
  • यदि घायल पशु जमीन पर है, तो जमीन पर लम्बी बढ़त के समानांतर के साथ, जमीन पर नब्बे डिग्री (या सीधा) पर तौलिया को पकड़कर स्पर्श करें।
  • अपने पैरों और आक्रामक बिल्ली के बीच एक ऊर्ध्वाधर बाधा के रूप में अभिनय, अपने हथियारों की ऊंचाई पर तौलिया पकड़ो।
  • स्टॉप ए एग्रेसिव कैट स्टेप 8 नामक छवि
    3
    बिल्ली को धीरे से बोलें जब आप और बिल्ली के बीच तौलिया पकड़े हुए हो, तो धीरे-धीरे उसके साथ चलते हैं और आपसे मुलायम तरीके से उससे बात कर सकते हैं। उससे कम और एक भी स्वर में बात करें, यह सुनिश्चित कर लें कि आप ज़ोर से आवाज़ या अचानक आंदोलन नहीं करते हैं।
  • चिल्लाओ मत अगर बिल्ली तौलिया पर हमला करता है यदि बिल्ली बहुत डरा है, तो यह तौलिया पर हमला कर सकता है। चीख मत करो, यह केवल अधिक आक्रामकता में परिणाम देगा।
  • स्टॉप ए एग्रेसिव कैट स्टेप 9 नामक छवि
    4
    तौलिया के साथ बिल्ली को पकड़ो एक त्वरित और आश्वस्त आंदोलन के साथ, छाती पिंजरे के हर तरफ एक हाथ से, तौलिया के माध्यम से बिल्ली की सीने को पकड़ कर रखो और मंजिल से उतारना अपनी बांह की लंबाई में बिल्ली को पकड़ो ताकि उसकी पीठ लटकी हो, उसका सिर ऊपर है और इसका स्तंभ अधिक या कम ऊर्ध्वाधर (बिल्ली रोल करने की कोशिश करेगी)।
  • इस स्थिति में, भले ही बिल्ली काटने के लिए मुड़ता है, आपके हाथ तौलिया द्वारा संरक्षित किया जाएगा। इसी तरह, आपके हाथ और शरीर अच्छी तरह से अपने पंजे से अलग हो जाएगा।
  • स्टॉप ए एग्रेसिव कैट स्टेप 10 नामक छवि
    5
    एक पालतू वाहक पर बिल्ली रखो किसी को आपके लिए एक बॉक्स या पालतू वाहक खोलने के लिए बिल्ली को रखें ट्रांसपोर्टर को तुरंत और शांति से ले जाएं और बिल्ली को तौलिया से हटाए बिना इसे अंदर रखें सुनिश्चित करें कि दरवाजा सुरक्षित है
  • स्टॉप ए एग्रेसिव कैट स्टेप 11 नामक छवि
    6
    पशु चिकित्सक को बिल्ली ले लो इसके बजाय दे बिल्ली अकेला मामला निपटाने के लिए, आप इसे एक पशु चिकित्सक ताकि आप दर्द (और आक्रामकता) का स्रोत मिल सकता है रखना चाहिए।
  • विधि 3
    एक सलेन आक्रामक बिल्ली बंद करो

    स्टॉप ए एग्रेसिव कैट स्टेप 12 नामक छवि



    1
    बिल्ली से दूर हो जाओ यदि आप एक अर्द्ध-जंगली बिल्ली (जो वेट्स जंगली फोन करते हैं) को पीड़ित कर रहे हैं या यदि वह युवा या जवान होने पर कभी भी लोगों या अन्य जानवरों के करीब नहीं रहे हैं, तो वे आक्रामक अचानक और बिना चेतावनी के हो सकते हैं। इसका कारण यह है कि वह किसी तरह से "पर्याप्त" कहने में कभी नहीं सीखा, वह दूर जाने के बजाय आपके हाथ पर हमला करेगा।
    • इस वजह से, आपको वह होना पड़ेगा जो दूर चलता है। यदि एक सलना बिल्ली आक्रामक हो जाती है, तो बस जाओ।
  • स्टॉप ए एग्रेसिव कैट स्टेप 13 नामक छवि
    2
    बिल्ली के प्रज्वलन के बिंदु से सावधान रहें यदि आप एक बिल्ली को पीटते हैं जो आपको पता है कि किसी भी समय आक्रामक हो सकता है, तो उसके प्रज्वलन बिंदु से सावधान रहें यह एक स्पष्ट संकेत है कि आप आक्रामक बनने वाले हैं, भले ही आप अपनी गोद में प्यार से चल रहे हों। प्रज्वलन बिंदु में शामिल हैं:
  • पूंछ की ऐंठन एक हिलती हुई बिल्ली अपनी पूंछ को एक तरफ से दूसरे तक ले जाती है।
  • त्वचा की ऐंठन जब किसी घोड़े की त्वचा पर फ्लाई जमीन होती है और यह त्वचा को बाहर खींचने के लिए ले जाती है, तो आपकी बिल्ली त्वचा पर ऐंठन दिखा सकती है, जब वह आगे बढ़ना नहीं चाहता है। त्वचा की एक आंचल थोड़ी मांसपेशियों के आंदोलन की तरह दिखाई देगी जो बिल्ली के शरीर पर किसी विशेष स्थान पर फर को स्थानांतरित कर देगा।
  • स्टॉप ए एग्रेसिव कैट स्टेप 14 नामक छवि
    3
    ध्यान रखें कि कुछ बिल्लियों में फ्लैश बिंदु नहीं है अफसोस की बात है, कुछ बिल्लियों आपको कोई चेतावनी नहीं देंगे कि वे आक्रामक बनने वाले हैं। यदि आप जानते हैं कि एक निश्चित बिल्ली की चेतावनी के बिना आक्रामक अचानक आक्रामक बनने की आदत है, तो इसे चुनने पर सावधानी बरतें।
  • विधि 4
    आक्रामकता को विकास से रोकें

    स्टॉप ए एग्रेसिव कैट स्टेप 15 नामक छवि
    1
    अपनी बिल्ली को पुनर्रचना कभी-कभी, एक आक्रामक बिल्ली को अपने आक्रामकता को अलग करने के लिए प्रशिक्षित होने की आवश्यकता होती है। ऐसा करने के लिए, कुछ बिल्ली को हाथ पर रखो। जब आप लाड़, एक हाथ में एक इलाज पकड़ो और दूसरे के साथ इसे लाड़ इसकी पूंछ को देखें, जब वह आक्रामक हो जाए तो उसे एक तरफ से दूसरी ओर ले जाने के लिए शुरू हो जाएगा। जैसे ही आप इस आंदोलन को करते हैं, उसे एक इलाज दें एक दिन में कई बार ऐसा करने से आपकी बिल्ली अपने दुल्हनों को उपहार के साथ जोड़ने में मदद करेगी और मुझे विश्वास है कि लंबे समय में यह कम आक्रामक हो जाएगा।
  • स्टॉप ए एग्रेसिव कैट स्टेप 16 नामक छवि
    2
    अपने बिल्ली के पेट को लाड़ से बचें कुछ बिल्लियां किसी भी चीज को पसंद नहीं करती हैं जो अपनी पेटों को दुखी करती हैं और यदि आप करते हैं तो आक्रामक हो जाएंगे जंगली में, एक बिल्ली कभी भी अपने पेट को किसी आक्रमणकर्ता को नहीं दिखाती क्योंकि यह अपने शरीर का सबसे संवेदनशील हिस्सा है। कई बिल्लियां उस प्राकृतिक वृत्ति को बनाए रखते हैं अपनी बिल्ली फ्लोट के आक्रामक पक्ष को बताने से बचने के लिए, बस इसे सिर और पीठ पर दबाएं
  • Video: KAYLA THROWS A PUPPY PARTY | We Are The Davises

    स्टॉप ए एग्रेसिव कैट स्टेप 17 नामक छवि
    3
    एक छोटी उम्र में अपनी बिल्ली मनुष्यों को प्रकट करें एक कारण यह है कि एक बिल्ली लोगों के साथ आक्रामक हो सकती है, क्योंकि वे कम उम्र में उनकी आदत नहीं आई थीं। अगर आपके पास एक बिल्ली का बच्चा है, तो सुनिश्चित करें कि वह 12 सप्ताह की उम्र के आसपास के लोगों के आसपास होने के लिए उपयोग हो जाता है। लोगों को उसे पकड़, उसे पालतू और उसके साथ खेलें।
  • स्टॉप ए एग्रेसिव कैट स्टेप 18 नामक छवि
    4
    Castrate या अपने बिल्ली बाँझ आक्रामकता यौन आवश्यकता से संबंधित है, इसलिए जब एक बिल्ली को खारिज किया जाता है या नियत किया जाता है, तो आग्रह लगभग पूरी तरह से और उसके आक्रामक व्यवहार में गायब हो जाती है। बेशक, बिल्ली एक और कारण के लिए आक्रामक हो सकती है, लेकिन अपनी बिल्ली को न्यूररिंग या न्युटरिंग गंभीर आक्रामकता विकसित करने की संभावना कम कर सकती है।
  • स्टॉप ए एग्रेसिव कैट स्टेप 19 नामक छवि
    5
    अपने बिल्ली पशुपालक को नियमित रूप से ले लें जैसा कि इस लेख के पिछले खंड में चर्चा की गई है, जब वे दर्द महसूस करते हैं तो बिल्लियों आक्रामक हो सकती हैं। पशु चिकित्सक को अपनी बिल्ली लेना नियमित रूप से आपको स्वस्थ और दर्द से मुक्त रखने में मदद कर सकता है।
  • सुनिश्चित करें कि आपकी बिल्ली अपने रेबीज शॉट्स को पशुचिकित्सा के किसी दौरे के दौरान प्राप्त करती है। यद्यपि कई बीमारियां हैं जो आक्रामकता पैदा कर सकती हैं, रेबीज निश्चित रूप से सबसे खराब है और दोनों अपनी बिल्ली और आप के लिए घातक भी हो सकते हैं
  • स्टॉप ए एग्रेसिव कैट स्टेप 20 नामक छवि
    6
    अपने बिल्ली के खिलौने दे दो कभी-कभी, बिल्लियों आपके पैरों के पैरों या खिलौनों के साथ आपके पैर को भ्रमित करती हैं। यदि आप अपने बिल्ली के बच्चे को ठीक नहीं करते हैं, तो यह एक बिल्ली बन सकती है जो हर बार जब आप कमरे में प्रवेश करते हैं, इससे बचने के लिए, अपनी बिल्ली या बिल्ली का बच्चा खिलौने दे। अपनी बिल्ली अपने पैर की उंगलियों पर हमला करने का प्रयास करते हैं, एक खिलौना (जैसे एक गेंद या शोर खिलौना के रूप में) विपरीत दिशा उसे विचलित करने में फेंकता है।
  • बिल्लियों के लिए स्क्रैपर भी अच्छे खिलौने हैं वे आपकी बिल्ली रिलीज जमा ऊर्जा की मदद करते हैं और स्वयं या अपने फर्नीचर को खरोंच नहीं करते हैं
  • स्टॉप ए एग्रेसिव कैट स्टेप 21 नामक छवि
    7
    सुनिश्चित करें कि आपके बिल्ली का एक अच्छा छुपा स्थान है। कभी-कभी बिल्लियों अकेले रहना चाहती हैं। आपकी बिल्ली को आराम करने और सुरक्षित महसूस करने के लिए जगह की आवश्यकता है एक कमरे में एक गहरे कोने या ऊंचे स्थान पर जहां आप बैठकर देख सकते हैं, यह देखकर उत्कृष्ट होगा।
  • एक फ़्लिप किया गया कार्डबोर्ड बॉक्स एक आदर्श छिपाना स्थान है। बॉक्स में एक छोटे से छेद को काट लें, ताकि केवल आपकी बिल्ली प्रवेश कर सकें।
  • स्टॉप ए एग्रेसिव कैट स्टेप 22 नामक छवि
    8
    आक्रामक होने के लिए अपनी बिल्ली को सज़ा देने के लिए कभी हिंसा का उपयोग न करें यदि आपकी बिल्ली आपको खरोंच देती है और आप उसे मारते हैं, तो आप उसके साथ गठित बंधन तोड़ सकते हैं। एक बिल्ली जिसके द्वारा एक व्यक्ति द्वारा दुर्व्यवहार किया गया है, किसी दूसरे से न होने से बचें तो आपकी बिल्ली को सिखाने के लिए हिंसा का कभी इस्तेमाल न करें कि वह आपको खरोंच करने के लिए गलत था।
  • युक्तियाँ

    • एक आक्रामक बिल्ली को रोकने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि वह उससे दूर हो जाए।

    चेतावनी

    • अगर आपको आक्रामक बिल्ली से संपर्क करना पड़ता है, तो हमेशा चोट लगने से बचने के लिए सुरक्षात्मक कपड़ों जैसे दस्ताने और लंबी पैंट पहनना सुनिश्चित करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com