ekterya.com

कैसे एक आक्रामक बिल्ली के साथ ठीक से निपटने के लिए

कभी कभी लोगों को है कि उनके बिल्लियों समय-समय पर आक्रामक तरीके से काम करते हैं, जब वे खेल रहे हैं के रूप में उत्तेजना की स्थिति में कई बार वे कर रहे हैं गिनती नहीं देख सकते हैं, और यह एक अच्छी बात है कि इस आक्रामकता शायद ही कभी मनुष्यों की ओर निर्देशित है है। बिल्लियों को अपने पैरों पर अच्छी शृंखला की श्रृंखला से लैस किया गया है, लेकिन घावों की भरपाई करने की उनकी क्षमता व्यापक रूप से विकसित हुई है ताकि उन्हें शिकारियों का शिकार करने की अनुमति मिल सके। लेकिन आक्रामकता क्या है?

आक्रामकता केवल एक हिंसक जानवर शिकार करता है जिस तरह से व्यक्त किया गया है नहीं और जीवित रहने के लिए मारता है, लेकिन यह भी सामाजिक स्थितियों, क्षेत्रीय और अन्य संसाधनों, संपत्ति और आत्मरक्षा से संबंधित विवादों में हो सकता है। आक्रमण को शत्रुतापूर्ण और शारीरिक रूप से हानिकारक हमले के रूप में वर्णित किया जा सकता है। अधिकांश मालिक असहाय महसूस करते हैं और अपनी इच्छाओं को सहयोग करने और इच्छामापन का अभ्यास करने को तैयार नहीं करने के अपने प्रयासों में खुद को इस्तीफा देना पसंद करते हैं, क्योंकि इसका मतलब है "उनके दुख समाप्त"। यदि आप एक और विकल्प, सुरक्षित और अपराध-रहित तरीकों की तलाश कर रहे हैं, तो यह मार्गदर्शिका आपके लिए है।

चरणों

विधि 1
मनुष्यों के प्रति आक्रामकता

एक एग्रेसिव कैट चरण 1 के साथ सही ढंग से डील शीर्षक छवि
1
मनुष्य की ओर बिल्लियों का आक्रामकता बहुत आम नहीं है, लेकिन ज्यादातर लोगों ने ऐसी स्थिति का अनुभव किया है, जिसमें आपकी बिल्ली को दुखी करना है, उन्होंने उन्हें काट लिया है। यह कई बिल्लियों के साथ होता है, कभी कभी जब आप समय की एक छोटी अवधि के लिए बिल्ली के साथ बातचीत की, कभी कभी प्यार caresses जब बिल्ली अचानक अपने हाथ हमला करता है और भाग जाता है की लंबी अवधि के बाद। यह व्यवहार वास्तविकता में है, जिस तरह से बिल्ली अपनी ओर लौटता है मानसिक स्थिति जब वह एक बिल्ली का बच्चा था और जिस तरीके से उसने अपनी मां के साथ काम किया था उस तरह कार्य करता था यह आराम है और cuddles प्यार करता है, लेकिन फिर वयस्क मानसिकता, स्वतंत्र और बिल्ली शिकारी लगाने और आप स्थान है जहाँ आप संजोना हूँ में असुरक्षित महसूस करता है। उस वक्त बिल्ली ने आक्रामक ढंग से प्रतिक्रिया दी, अक्सर काटने और हाथों को लात मारना और अपनी गोद से भागना
  • एक एग्रेसिव कैट चरण 2 के साथ उचित डील शीर्षक वाली छवि

    Video: 2015-2016 F150 Borla ATAK Cat-Back Exhaust 2.7L EcoBoost Sound Clip & Install

    2

    Video: 3000+ Common English Words with British Pronunciation

    इस स्थिति को उचित तरीके से संभालने के लिए, जब यह व्यवहार तब हो सकता है जब आप तैयार हों, इस बारे में एक अवधारणा बनाने का प्रयास करें।
  • हमला करने से पहले आपकी बिल्ली आपको कितने समय तक स्पर्श करने देती है?
  • इससे पहले कि आप काट लेते हैं, आपके शरीर का क्या हिस्सा है?
  • एक एग्रेसिव कैट चरण 3 के साथ सही ढंग से डील शीर्षक छवि
    3
    आपको पंजीकरण भी करना होगा आपकी बिल्ली का व्यवहार
  • क्या आपकी बिल्ली उसकी, थूक, मकड़ी, आप काटने या सिर्फ आप पर हमला करता है?
  • क्या आपकी बिल्ली अपनी हमले की स्थिति को बनाए रखती है या रखती है?
  • अपनी बिल्ली के साथ बातचीत शुरू करें संपर्क की थोड़ी सी अवधि में, जिस बिंदु पर आप हमला करते हैं वह बदतर नहीं हो सकता। आप समय के साथ दु: ख की अवधि बढ़ा सकते हैं और लाड़ प्यार कर सकते हैं उन क्षेत्रों में अपनी बिल्ली को छूने की कोशिश न करें जहां यह आपके पेट की तरह अधिक संवेदनशील होता है, हिंद पैर या पूंछ के आसपास। सबसे अच्छी बात यह है कि दुलहन को सिर, कान के पीछे और अपनी पीठ पर सीमित करें, जो कम से कम संवेदनशील क्षेत्र हैं और जो कम से कम आपको कमजोर महसूस कर सकें बिल्ली एक संवेदनशील जानवर है और गहराई से शक्तिशाली भी है। वह भावनाओं को है, लेकिन मानव भावनाओं को नहीं। वह वास्तव में समझने के तर्क का वह हिस्सा नहीं है कि उसने कुछ किया है बुरा।
    एक एग्रेसिव कैट चरण 4 के साथ सही ढंग से डील शीर्षक छवि
  • नहीं इसे पानी, पल्मे, हिट के साथ स्प्रे करें, अपनी आवाज उठाएं या अपने चेहरे पर मिर्च फेंक दें। अधिकांश प्रशिक्षकों को इन विधियों का वैकल्पिक विकल्प के रूप में उपयोग किया जाता है बिल्ली को सुनो या बदल जाते हैं। आप किसी प्राणी के व्यक्तित्व को नहीं बदल सकते। यद्यपि हालांकि आप आप अपनी आदतों, बुरी आदतों और सामान्य रूप में अच्छी तरह से बदल सकते हैं, बिल्लियों और अन्य जानवरों ऐसा करने में सक्षम नहीं हैं क्योंकि उनके पास तर्क के उस भाग नहीं हैं। इसलिए, यह आपकी बिल्ली में डर उत्पन्न कर सकता है और संभवत: स्थिति को खराब कर सकता है। शांत रहने के लिए और अपनी बिल्ली खुद होने के लिए सबसे अच्छा है, अपने आप को खुद को बचाने के लिए जब वह कमजोर महसूस करने के लिए चिल्ला के बदले,
    एक एग्रेसिव कैट चरण 5 के साथ सही ढंग से डील शीर्षक छवि
    • यह वैज्ञानिक रूप से सिद्ध है कि बिल्लियों में भिन्न प्रकार के चरित्र हैं कुछ को सामाजिक संपर्क की जरूरत है और दोस्ताना हैं। अन्य बिल्लियों प्रतिस्पर्धी हैं जब वे खेलते हैं और शिकार करते हैं। वे आमतौर पर एक दोस्ताना तरीके से बातचीत करने और खेलने के लिए सहमत होते हैं, लेकिन जब वे खतरे में पड़ते हैं, तब भी वे cuddling और petting से दूर हो सकते हैं। दोनों प्रकार के चरित्र में आम तौर पर उनके मालिकों पर अप्रत्याशित हमलों शामिल होते हैं, लेकिन यह शायद ही कभी होता है।

      एक एग्रेसिव कैट चरण 6 के साथ सही ढंग से डील शीर्षक वाली छवि

    विधि 2
    अन्य बिल्लियों के प्रति आक्रामकता

    एक आक्रामक बिल्ली चरण 7 के साथ सही ढंग से डील शीर्षक वाली छवि
    1
    बिल्लियों आक्रामक और प्रवण के रूप में नहीं हैं इस प्रकार के दुर्भावनापूर्ण कृत्यों के लिए कुत्ते सामाजिक प्रतिक्रियाओं में हैं कभी कभी वे जब यह क्षेत्र के लिए आता है विवादों को सुलझाने के लिए एक ही व्यवहार का उपयोग करें: लड़ hissing करें, देखें कि एक धमकाया महसूस करता है या एक बिस्तर या भोजन का एक कटोरा के लिए घर में अन्य बिल्लियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने घूर रखने के लिए। बिल्लियों में उस प्रकार का सामाजिक आदेश सामान्य है कुछ बिल्लियों अन्य बिल्लियों के समूह से दूर हो जाती हैं और कुछ कंपनी का आनंद लेती हैं। सामान्य तौर पर, यह सामाजिक व्यवस्था इसके संबंधित है सामाजिक रैंक
  • एक एग्रेसिव कैट चरण 8 के साथ सही ढंग से डील शीर्षक वाली छवि
    2



    कभी-कभी दो बिल्लियों के बीच संबंध यह कोई स्पष्ट कारण के लिए खराब हो सकता है यदि वे एक दूसरे के साथ पहले से ही मैत्रीपूर्ण थे, तो उनके रिश्ते को तय करना सरल होना चाहिए। दिन के दौरान उन्हें अधिक बार खिलाकर उन्हें करीब लाने की कोशिश करें, लेकिन भोजन के छोटे हिस्से के साथ।
  • एक एग्रेसिव कैट चरण 9 के साथ सही ढंग से डील शीर्षक छवि
    3
    अलग-अलग कटोरे में भोजन परोसें, और उन्हें करीब और निकट के रूप में समय के साथ चला जाता है। इससे बिल्लियों को अन्य बिल्लियों के आसपास इस्तेमाल करने में मदद मिलेगी और यह कि वे अपने घरियों के साथ अधिक सहज महसूस करते हैं। कभी-कभी खाना बिगाड़ें एक अंतरिक्ष को साझा करने के लिए एक विचलन हो सकती हैं। यह अनुशंसा की जाती है कि आप ऐसा करने में सावधान और बहुत रोगी हो।
  • एक एग्रेसिव कैट चरण 10 के साथ उचित डील शीर्षक वाली छवि
    4
    एक घर के मामले में, जिसमें बिल्लियों ने एक दूसरे को बर्दाश्त किया, समस्या एक नए घर का काम हो सकती है जैसे कि बिल्ली का बच्चा, एक कुत्ता या दूसरा वयस्क बिल्ली। एक बिल्ली किशोरावस्था तक पहुंचने के बाद यह सामाजिक रूप से प्रतिस्पर्धी मानसिक स्थिति विकसित करती है।
  • Video: Week 10

    एक आक्रामक बिल्ली चरण 11 के साथ सही ढंग से डील शीर्षक छवि
    5
    बिल्ली झगड़े से निपटना एक आसान काम नहीं है, लेकिन बिल्लियों के बीच पिंजरों और नियंत्रित परिचय का उपयोग करके प्रगति की जा सकती है। , पिंजरे में आक्रामक बिल्ली रखकर शुरू जबकि बिल्ली शिकार प्रतिबंध के बिना घर के चारों ओर घूमने के लिए नि: शुल्क है और बिल्ली चुप्पी कि आम तौर पर डरने की आदत हो। अगर हमला करने वाली बिल्ली पिंजरे के माध्यम से शिकार की बिल्ली पर हमला करने की कोशिश करती है, तो तुरंत उन्हें अलग करें और कमरे से आक्रामक बिल्ली को हटा दें।
  • एक एग्रेसिव कैट चरण 12 के साथ सही ढंग से डील शीर्षक छवि
    6
    इसका उद्देश्य आक्रामकता के अपने चक्र को बाधित करना है और शांतिपूर्ण रूप से अंतरिक्ष साझा करने के लिए उन्हें इनाम। बिल्लियों सहिष्णु होने के लिए रिलीज कर सकती हैं और फिर पिंजरे के माध्यम से उन्हें पिघलाकर अपने कैग मित्रों को शांत दृष्टिकोण के साथ आगे बढ़ने के लिए जारी कर सकती हैं। मालिक बिल्ली बिल्लियों के साथ दोनों बिल्लियों को रगड़ कर अधिक हस्तक्षेप भी कर सकता है, जिससे उनकी साझा अरोमा के पुनर्निर्माण में सहायता मिलती है। इससे उन्हें एक-दूसरे की तरफ आकर्षित करने का अनुभव होता है हालांकि, बिल्ली टकसाल कुछ बिल्लियों को प्रभावित करती है, लेकिन सभी नहीं, इसलिए अपनी सावधानी बरतें।
  • एक एग्रेसिव कैट चरण 13 के साथ सही ढंग से डील शीर्षक छवि
    7
    इसके बाद, बिल्लियों को करीब लाने की कोशिश करके शुरू करें की नियमित का उपयोग करके अक्सर भोजन, छोटे भागों ऊपर बताया गया। इन समय के दौरान, शायद दोहन या पट्टियों के साथ बिल्लियों को तीव्रता से मॉनिटर करने की सलाह दी जाती है, इससे पहले कि वे एक-दूसरे को अपने दम पर पहुंचने के लिए निःशुल्क पहुंच सकें।
  • युक्तियाँ

    • सबसे अच्छी बात बिल्ली और रिसॉर्ट के लिए किसी भी प्रकार की शारीरिक क्षति को मारना नहीं है, बजाय, मुखरता और धैर्य के लिए। यह किसी भी रिश्ते की मरम्मत की कुंजी है

    चेतावनी

    • जब हालात खराब हो जाते हैं, तो जानवरों में एक पेशेवर मनोचिकित्सक के साथ परामर्श करने के लिए सलाह दी जाती है।
    • यदि आपकी बिल्ली काट या खरोंच है और यह आपके बिल्ली के बच्चे की आदत बन जाती है, तो आपको स्प्रे बोतल विधि का सहारा लेना पड़ सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com