ekterya.com

कैसे एक हम्सटर व्यायाम करने के लिए

घर पर हम्सटर को शारीरिक रूप से सक्रिय होना चाहिए, जैसे आप अपने हम्सटर के अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए एक बुनियादी पहलू यह है कि आप उचित तरीके से व्यायाम करने और अपनी जिज्ञासा को प्रोत्साहित करने के लिए आवश्यक अवसर प्रदान करें। इसके बाद, आप अपने हम्सटर व्यायाम को बनाने के लिए कुछ मजेदार तरीके देखेंगे।

चरणों

भाग 1
अपने हम्सटर व्यायाम

एक हम्सटर व्यायाम 1 शीर्षक वाला छवि
1

Video: Hamster |La primera mascota de muchos| (Animales domésticos) |Cuidados de mascotas|

अपने हम्सटर के पिंजरे को कृन्तकों के लिए डिज़ाइन पहिया से लैस करें। इस तरह का पहिया तब काम करता है जब हम्सटर एक बार अंदर चला जाता है, तो यह चलना शुरू हो जाता है, जिससे वह बारी हो जाती है। हम निम्न मॉडल को चुनते समय एक का चयन करते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि पहिया ठोस सामग्री से बना है यदि आपका हम्सटर नाचना पसंद करता है, तो धातु का बना एक ठोस पहिया होना सबसे अच्छा है कभी भी पहियों का उपयोग मस्सा या स्पेस बार के साथ न करें क्योंकि वे गंभीर चोटें पैदा कर सकते हैं क्योंकि पैर सलाखों के बीच फंस जाते हैं
  • पहिया का आकार जांचें सीरिया सुनहरा हैम्स्टर या जरूरत व्यास में कम से कम 20 सेमी (8 इंच) होने पहियों, हालांकि 25.5 सेमी (10 इंच) की बड़ी संस्करण सुनिश्चित करता है उनके जीवन के बाकी के लिए काफी बड़ी हो। बौना प्रजातियों में पहियों की आवश्यकता होती है जिनमें 16.5 सेमी (6.5 इंच) का न्यूनतम व्यास होता है। बहुत छोटे पहिये पीठ में गंभीर समस्याएं पैदा कर सकते हैं और आमतौर पर यही कारण है कि हम्स्टर्स उन्हें ऊब होने के लिए उपयोग नहीं करते हैं।
  • एक पिंजरे में एक पहिया न रखें, जहां एक महिला और उसके वंश हम्सटर lactancia- चरण मां अपने बच्चों में रुचि खो सकता है और वे यह सब एक साथ प्रवेश कर अन्य, एक संभावित खतरा को जन्म दे रही है जिससे ऊपर एक चल रहा पहिया स्पिन करने की कोशिश संभावित नुकसान और चोटों।
  • व्यायाम शीर्षक हम्सटर चरण 2
    2
    अपने हम्सटर को उसके लिए बनाया गया एक गेंद दें। व्यायाम करने और एक ही समय में मज़ेदार होने के लिए आपको एक सुरक्षित तरीका प्रदान करने का यह एक शानदार तरीका है। इस गेंद के बारे में अच्छी बात यह है कि आपका हम्सटर कहीं भी फंस नहीं पाएगा-सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि यह कसकर बंद हो गया है ताकि आपके प्यारे पालतू बच न सकें। यह भी सुनिश्चित करें कि कोई सीढ़ियों या डाउनहिल इलाके नहीं हैं जहां हम्सटर रोल कर सकता है। बस पहियों की तरह, यह सुनिश्चित करें कि वे अपनी पीठ को किसी भी क्षति या चोट से बचने के लिए पर्याप्त बड़े हैं।
  • जब आपका हम्सटर इस पिंजरे के बाहर इस गेंद का उपयोग करता है, तो यह हमेशा उन पालतू जानवरों को दूर करने के लिए बगल में रहता है जो बहुत करीब आते हैं या संभावित जोखिमों से बचें बड़ी समस्याएं बनने के लिए।
  • यह एक अच्छा विचार है कि आप के आस-पास एक हूला हुप रखने के लिए एक सीमा स्थापित करें जो हम्सटर को कहीं और जाने से रोकता है। हालांकि, आपको इसे देखना चाहिए, हालांकि उपरोक्त इसे एक स्थान पर रखना आसान बनाता है
  • छवि शीर्षक वाला व्यायाम हम्सटर चरण 3
    3
    अपने आप को चढ़ाई की खुशी देने की अपनी क्षमता को बढ़ावा देता है एक हैम्स्टर पर चढ़ने के लिए प्यार करता हूँ, तो एक अच्छा तरीका है उसे कि क्षैतिज सलाखों, जो भी बहुत अच्छा वेंटिलेशन प्रदान करता है के साथ एक पिंजरे प्रदान करके है करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए। बेशक, क्षैतिज सलाखों के साथ एक पिंजरे होने का नुकसान यह है कि मलिका आसानी से बाहर निकलती है अखबारी कागज की सतह जहां पिंजरे स्थित है पर प्रसार जैसे इस समस्या का समाधान, या एक बहुत बड़ा पोत जहां गिरने मलबे जमा भीतर उसका पता लगाने के लिए तरीके खोजने की कोशिश करें।
  • यदि आपके पास रोबोरोव्स्की हम्सटर है, तो हम्सस्टर के लिए डिज़ाइन किए गए धातु के बजाय एक माउस पिंजरे चुनें, जब वे छोटे हों तो वे सलाखों और भागने के बीच स्लाइड कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक वाला व्यायाम एक हम्सटर चरण 4
    4
    खिलौने प्रदान करें खेल व्यायाम और खिलौने करने का एक तरीका है कि आपके पास अपने उपकरण हैं और वह व्यायाम करते हैं। हैम्स्टर के लिए कई खिलौने हैं जो आप घर पर बना सकते हैं, या यदि आप चाहें तो आप उन्हें जानवरों की दुकान पर खरीद सकते हैं। आरंभ करने में आपकी सहायता करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • एक प्रकार का कीड़ा रस्सी का एक टुकड़ा पिंजरे के ऊपर से लटकाओ यह चढ़ाई करने के लिए आपके हम्सटर के लिए आदर्श है।
  • घर के सामान के साथ हम्सटर खिलौनों का निर्माण करें, जैसे टॉयलेट पेपर के रिक्त रोल और रसोई के रोल। ये रोल हम्सटर की गेंद के समान ही एक आंदोलन का उत्पादन करता है, इसलिए आपके पालतू जानवर को लंबे समय तक मजा आएगा जब तक कि उसे यह पता ही न पड़े कि वह भी उन्हें बांट सकता है
  • लकड़ी या फलों के पेड़ या विलो की टहनियाँ का एक स्टंप: अपने हम्सटर चबाना कर सकते हैं (जबड़े व्यायाम), साथ ही परिवहन के लिए उन्हें आगे और पीछे और निर्माण आप क्या चाहते हैं।
  • रोचक आकृतियों के चिकना पत्थर: वे मिनी-वेट के रूप में काम कर सकते हैं, क्योंकि आपका हम्सटर उन्हें परिवहन करने में सक्षम हो जाएगा, उन्हें रोल कर सकता है और वे क्या चाहते हैं, बनाने की कोशिश कर सकता है।
  • हटाए गए तेज किनारों के साथ केन: धातु के नल के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, जो आपके हम्सटर के लिए आदर्श है।
  • एक बोतल का पर्दाफाश किया यहां एक और मजेदार जगह है, जहां आपका पालतू अन्वेषण और शूट कर सकता है।
  • कई उद्घाटन के साथ बक्से: इन शिकार और शिकार के माध्यम से पर्याप्त शारीरिक गतिविधि को बढ़ावा देने के कर सकते हैं, आपके पालतू जानवर बाहर जाना और बक्से के आसपास जुटाने में कामयाब हो सकते हैं। आप एक बड़े कंटेनर के अंदर विभिन्न आकार के बॉक्स भी खोल सकते हैं, जिससे कि आपके हम्सटर का पता लगाया जा सकता है।
  • छवि शीर्षक एक व्यायाम हम्सटर चरण 5
    5



    हम्सटर के लिए ट्यूब खरीदें उनके साथ, आप उन्हें खरीदने के लिए अपने हम्सटर पैमाने के लिए एक विस्तृत भूलभुलैया बना सकते हैं। यह आपको चढ़ाई करने के लिए कई जगह देगी, साथ ही साथ कई ट्यूबें भी मिलेंगी। पिंजरे का विस्तार करने के लिए कुछ खरीदें या बहुत से उन्हें पूरी दीवार को कवर करने के लिए खरीदें। याद रखें कि सीरियाई हैम्स्टर ट्यूबों में फिट नहीं हो सकते हैं और फंस सकते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास उनके पास से गुजरना काफी छोटा है।
  • भाग 2
    कसरत करते समय हम्सटर की देखभाल कैसे करें

    छवि शीर्षक वाला व्यायाम हम्सटर चरण 6
    1
    अपने हम्सटर के लिए व्यायाम के महत्व को समझें यह जरूरी है कि आप व्यायाम करें ताकि आप मोटापा से बच सकें और दैनिक मौके का अनुकरण कर सकें यदि आप अपने प्राकृतिक आवास में रहते थे। यदि आप पर्याप्त व्यायाम नहीं करते हैं, तो आप कुछ मामलों में मोटापे से ग्रस्त हो सकते हैं और यहां तक ​​कि लुप्त हो सकते हैं। हैम्स्टर्स के बारे में अच्छी बात यह है कि यदि आप उन्हें व्यायाम करने के साधन प्रदान करते हैं, तो वे संदेह के बिना ऐसा करेंगे।
  • छवि शीर्षक वाला व्यायाम हम्सटर चरण 7

    Video: DIY हम्सटर खिलौना - गत्ते से आसान एक हैम्स्टर व्हील बनाने के लिए

    2
    अपने हम्सटर को व्यायाम से खुश रखें हम्स्टर ऊब जाते हैं जब वे व्यायाम नहीं करते हैं। वे सुस्त, चिड़चिड़ा और विनाशकारी हो सकते हैं। इसके अलावा, वे पिंजरे काट सकते हैं और अंदर की चीजों को नष्ट कर सकते हैं। वे प्रबंधन करने में भी मुश्किल हो सकते हैं। इसलिए, हम्सटर का प्रयोग करने से आप खुश रहेंगे और इन स्थितियों को रोकने में मदद करेंगे।
  • एक हम्सटर व्यायाम चरण 8 शीर्षक चित्र
    3
    किसी भी खतरे से हम्सटर को सुरक्षित रखें जब आपका हम्सटर अपने पिंजरे के बाहर खेलता है, तो उसके लिए कमरे को सुरक्षित करना सुनिश्चित करें इलेक्ट्रिक कॉर्ड, विषाक्त पौधों, छोटे छिपने वाले स्थानों, पालतू जानवरों और सीढ़ियों जैसे गिरते जोखिम वाले कारक आपके हम्सटर को चोट पहुंचा सकते हैं। यह एक पेन में जगह करने के लिए सबसे अच्छा है।
  • यदि आपका हम्सटर अपने पिंजरे से बाहर है, तो उसकी निगरानी सुनिश्चित करें ताकि उसे चोट न पड़े।
  • छवि का शीर्षक व्यायाम हम्स्टर चरण 9
    4
    पानी की आपूर्ति को पूर्ण रखें हम्सटर अच्छी तरह से हाइड्रेटेड होना चाहिए। हर समय जांच लें कि आपके पालतू जल की आपूर्ति पूरी तरह से पूर्ण है।
  • अगर हम्सटर अपने पिंजरे के बाहर खेल रहा है, जैसे हम्सटर की गेंद में, सुनिश्चित करें कि वह हर 15 से 20 मिनट में एक ब्रेक लेता है ताकि वह पानी को पीए और पी सकें। आप इसे दिन में दो से तीन बार गेंद पर रख सकते हैं।
  • चेतावनी

    • सभी हम्स्टर पहिया को चालू करने के लिए आकर्षित नहीं होते हैं। अपने हम्सटर को व्यायाम उपकरण का उपयोग करने के लिए मजबूर न करें जिसे वह पसंद नहीं करते - यह शारीरिक गतिविधि करने के अन्य तरीकों को करने और आनंद लेने के समय आपके से अलग नहीं है
    • यदि आपका हम्सटर अपनी गेंद के अंदर और उसके पिंजरे से बाहर है, तो अन्य पालतू जानवरों के साथ सावधान रहें, क्योंकि कुत्तों और बिल्लियों को लगातार गति में आसानी से गेंद से आकर्षित किया जाता है। इसे हर समय देखें
    • सुनिश्चित करें कि आप गेंद और अपने हम्सटर के पिंजरे को बंद करें, आप एक मायावी जानवर को ट्रैक नहीं करना चाहेंगे।
    • ध्यान रखें कि कुछ हैम्स्टर्स को उनके पहिया द्वारा सामान्य से थोड़ा अधिक आकर्षित किया जा सकता है और इसका उपयोग जुनूनी और असंतुलित तरीके से किया जा सकता है। यदि आप देख रहे हैं कि आपके सीरियन हम्सटर अपने चक्कर काट नहीं होने तक रोकता है, तो यह समस्या समाप्त करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करें। कुछ सरल आप कर सकते हैं कुछ घंटों के लिए दैनिक पिंजरे से बाहर पहिया ले।
    • कभी भी हम्सटर को गेंद में प्रवेश करने के लिए मजबूर न करें, जब वह चाहें तब उसे ऐसा करने दें और गेंद को बंद करें यदि आपके हम्सटर ने अपनी स्वतंत्र इच्छा के लिए वहां रहने का फैसला किया है सभी प्रकार के हम्सटर गेंदों के इन प्रकारों के अंदर नहीं होते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com