ekterya.com

कैसे एक लैब्राडोर कुत्ता पिल्ला चुनने के लिए

लैब्राडोर रिटिवाइजर्स मैत्रीपूर्ण, बहिर्मुखी और कुत्तों को खुश करने के लिए उत्सुक हैं। वे जलप्रवाह इकट्ठा करने वाले कुत्तों के रूप में बेहतर जानते हैं, लेकिन वे सेवा कुत्ते, गाइड कुत्तों और खोज और बचाव कुत्तों के रूप में भी व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है। स्मार्ट, एथलेटिक कुत्ते जो लगभग किसी भी काम के लिए ट्रेन कर सकते हैं, वे भी सक्रिय परिवारों के लिए अद्भुत पालतू जानवर हैं।

चरणों

विधि 1
एक बचाव समूह से एक लैब्राडोर कुत्ता पिस्तौल प्राप्त करें

एक लेब्रादोर कुत्ता पिल्ला कदम 1 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
किसानों के बारे में पढ़ें Labradors उच्च ऊर्जा वाले कुत्ते हो सकते हैं और बड़े हो सकते हैं जब वे बड़े होते हैं। बाजार पर किताबें हैं जो दौड़ या स्वभाव के बारे में निर्णय लेने में आपकी सहायता करने के लिए दिशानिर्देश प्रदान करती हैं। उदाहरण के लिए, परफेक्ट पिल्ला: कैसे अपने व्यवहार से अपने कुत्ते को चुनें ("उत्तम पिल्ला: अपने व्यवहार के लिए अपने कुत्ते को कैसे चुनना") डॉ। बेंजामिन और लिनेट हार्ट द्वारा उपयोगी हो सकता है, और आपके लिए सही कुत्ता ("आपके लिए सही कुत्ता") डैनियल टोर्टोरा द्वारा आपके निर्णय के साथ आपकी सहायता करने के लिए एक अन्य संसाधन है
  • किसानों के बारे में जानने का एक अन्य तरीका इतिहास और नस्ल मानक के बारे में पढ़ना है।
  • कुत्तों या पिल्लों के लिए स्वभाव परीक्षणों के बारे में पता करें कि आप एक कुत्ते को चुनने में मदद करने के लिए एक विधि के रूप में अपने परिवार और अपनी जीवन शैली को फिट बैठते हैं। बहुत सारे हैं माध्यम विषय पर
  • एक पिल्ला जिसमें बहुत अधिक ऊर्जा होती है, एक सक्रिय परिवार के लिए उपयुक्त हो सकती है जो इस प्रकार के पालतू जानवरों का प्रयोग कर सकते हैं, लेकिन दूसरे परिवार के लिए बहुत अधिक ऊर्जा हो सकती है अत्यधिक शर्मिंदा पिल्लों बाद में अत्यधिक भयभीत हो सकती हैं और गंभीर व्यवहार समस्याओं को रोकने के लिए समाजीकरण के लिए अतिरिक्त ध्यान देने की आवश्यकता होती है।
  • एक लैब्राडोर कुत्ता पिल्ला कदम 2 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    उस क्षण पर विचार करें जब आप एक नया पिल्ला घर ले जाएंगे। क्या आप इसे प्रशिक्षित करने और इसे ठीक से संगठित करने का समय ले रहे हैं? क्या आप छुट्टी पर होंगे जब आप पिल्ला घर ले जाएंगे और फिर काम पर वापस जाना होगा, उसे अकेले ही अकेला छोड़ दें? तैयार हो जाओ और अपने आप को सूचित करें ताकि आपके घर में पिल्ला की शुरुआत सफल हो।
  • एक लैब्राडोर कुत्ता पिल्ला कदम 3 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    लैब्राडोर रिटविएर्स के लिए एक विशिष्ट बचाव समूह खोजें। आपके क्षेत्र में कुत्ते बचाव समूहों से संपर्क करें आप मानवीय समाज, पशु नियंत्रण अधिकारी, पशुचिकित्सा के कार्यालय या पालतू जानवरों से संबंधित किसी अन्य स्थानीय व्यापार के माध्यम से स्थानीय बचाव संगठनों के लिए संपर्क जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। अपने क्षेत्र में किसानों के लिए विशिष्ट बचाव समूहों के लिए संपर्क जानकारी प्राप्त करने के लिए आप स्थानीय केनेल क्लब की वेबसाइट पर जा सकते हैं।
  • एक लेब्रादोर रिटयर पिल्ला कदम 4 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    4
    एक बचाव समूह में एक आवेदन भरें जिसे आप पसंद करते हैं। कई बचाव समूहों में एक संपूर्ण नियुक्ति प्रक्रिया है। एक सफल अपनाने के लिए उन्हें एक आवेदन, एक साक्षात्कार और अपने घर की यात्रा की आवश्यकता होगी। कुछ लोग आपके वर्तमान पशुचिकित्सक से परामर्श करने के लिए यहां और आपके पिछले पालतू जानवरों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास अपना घर नहीं है, तो आपको मालिक से एक पत्र पेश करने के लिए भी तैयार होना चाहिए जो कहता है कि आपको कुत्ते की अनुमति है। हालांकि यह कुछ लोगों के लिए अत्यधिक लग सकता है, बचाव समूह एक परिवार में एक कुत्ते को घर में तैयार करने का प्रयास कर रहा है जो एक नए सदस्य को शामिल करने की जिम्मेदारी से निपटने के लिए तैयार है और तैयार है। बचाव दल असफल प्लेसमेंट के साथ कुत्ते की बेचैनी में योगदान नहीं करना चाहता।
  • यदि आपके पास पहले से कुत्ता है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए भी मूल्यांकन किया जाना चाहिए कि कुत्तों के साथ मिलें।
  • एक लैब्राडोर कुत्ता पिल्ला कदम 5 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    5
    सुनिश्चित करें कि आप एक वैध बचाव समूह के साथ काम कर रहे हैं और अपने संभावित पिल्ला को पूरा करें। एक बचाव समूह से आने वाले किसी भी पिल्ला को गोद लेने से पहले एक पशुचिकित्सा द्वारा बुनियादी स्वास्थ्य, परजीवी और टीके के बारे में अच्छी तरह से जांच करनी चाहिए। सामान्य तौर पर, वे अपने नए घर जाने से पहले spayed या neutered हो जाएगा या आप निकट भविष्य में ऐसा करने के लिए एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करेंगे। इन चरणों को छोड़ने वाले किसी समूह से सावधान रहें
  • एक लैब्राडोर कुत्ता पिल्ला कदम 6 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    6
    पिल्ला को अपनाना सुनिश्चित करें कि आप काम की मात्रा समझते हैं कि पिल्ला में शामिल होता है, साथ ही साथ अतिरिक्त काम के लिए जो एक कठिन अतीत के पिल्ले को प्रशिक्षित और सामाजिक करना पड़ सकता है इसके अतिरिक्त अतिरिक्त प्यार प्रदान करने के लिए तैयार रहें!
  • विधि 2
    एक ब्रीडर से लैब्राडोर रिट्रिययर पिल्ला प्राप्त करें

    एक लेब्राडोर कुत्ता पिल्ला कदम 7 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    1
    व्यक्तिगत रूप से लैब्राडोर रिट्रीज़र से मिलो हालांकि किसानों की केवल एक नस्ल है, जीन पूल बड़ा है और कुछ विशेष प्रयोजनों के लिए विशेष रूप से उठाए गए कुत्तों के बीच बड़े अंतर हो सकते हैं।
    • कुत्ते के शो में भाग लेने से, आप प्रदर्शनियों और उनके प्रजनकों के लिए खेती करने वाले किसानों से मिलेंगे। ये किसान अपने शारीरिक स्वरूप पर विशेष ध्यान दे रहे हैं।
    • यदि आप विशेष रूप से शिकार और काम करने वाले किसानों से मिलना चाहते हैं, तो शिकार परीक्षण या फील्ड टेस्ट पर जाएं। मैदान में पैदा हुए ये कुत्तों को खुफिया, प्रशिक्षण में आसानी, एथलेटिक क्षमता और प्राकृतिक शिकार कौशल जैसे लक्षणों के लिए चुना जाता है।
    • आप चपलता, आज्ञाकारिता और ट्रैकिंग टेस्ट (और कई अन्य विभिन्न प्रकार के कौशल) में सभी प्रकार के अद्भुत किसान मिल सकते हैं। अधिक विवरण के लिए स्थानीय खेत रिटाइवर क्लब से संपर्क करें और घटना सूची जहां किसानों का प्रदर्शन किया जाएगा। स्थानीय केनेल क्लब में नस्ल मानकों के अतिरिक्त इसके वेबसाइट पर प्रजनकों और प्रदर्शनियों की सूची भी होनी चाहिए।
  • एक लेब्रादोर रिटिवर पिल्ला चरण 8 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपना बजट तैयार करें एक नया पिल्ला खरीदना एक लहर के रूप में नहीं किया जाना चाहिए। यह एक दीर्घकालिक प्रतिबद्धता है जिसने लागतें जुड़ी हैं एक ब्रीडर से एक पिल्ला खरीदने की लागत पर विचार करें, मूलताओं सहित पशु चिकित्सा देखभाल, जैसे कि टीके और पिस्सू की रोकथाम, टिक और ह्रदय कीड़े, साथ ही नसबंदी या खारिज करना। भोजन, सौंदर्य और प्रशिक्षण की लागत के लिए बजट की भी आवश्यकता होती है
  • छुट्टियों और यात्राएं, साथ ही बाड़ लगाने और आवास के लिए लॉजिंग, योजना की आवश्यकता है
  • क्या आप चिकित्सा आपातकाल के लिए तैयार हैं? कई पालतू स्वास्थ्य बीमा कंपनियां सस्ती योजनाएं प्रदान करती हैं, लेकिन मासिक भुगतान की आवश्यकता होती है
  • क्या आप कुत्ते शो में उद्यम करना चाहते हैं? इन गतिविधियों से जुड़े लागत भी हैं
  • एक लेब्राडोर कुत्ता पिल्ला कदम 9 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्रतिष्ठित लैब्राडोर खरीदने के लिए सम्मानित लैब्राडोर खोजकर्ता प्रजनकों का पता लगाएं अपने इलाके में कुत्ते शो, आज्ञाकारिता परीक्षण या शिकार परीक्षण में भाग लें जहां किसानों और उनके मालिकों को मिलते हैं। पता लगाएँ कि कुत्तों को आप किस प्रकार पसंद करते हैं और उनसे पूछते हैं कि आप अपने प्रजनकों के लिए
  • राष्ट्रव्यापी लैब्राडोर रिट्रीएवर ब्रीडर के संदर्भ पाने के लिए स्थानीय केनेल क्लब की वेबसाइट पर जाएं
  • एक लैब्राडोर कुत्ता पिल्ला कदम 10 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    ब्रीडर के साथ व्यक्ति में मिलो यह तय करने से पहले कि आप किस पिल्ला को खरीदना चाहते हैं, इससे पहले कई स्थानीय प्रजनकों की यात्रा करना एक अच्छा विचार है पहले ब्रीडर की यात्रा करने से पिल्ला न खरीदें
  • आप अपनी आवश्यकताओं के लिए सर्वश्रेष्ठ ब्रीडर और पिल्ला ढूंढने के लिए अपने स्थानीय क्षेत्र के बाहर अपनी खोज का विस्तार करना चाह सकते हैं।
  • लैब्राडोर कुत्ता पिल्ला कदम 11 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    5

    Video: कुतिया ने दिया हरे पिल्ले को जन्म, मालकिन भी देखकर रह गई हैरान

    लैब्राडोर दौड़ के बारे में किसी भी संभावित ब्रीडर प्रश्न पूछें। अपने स्तर के ज्ञान को मापने के लिए आपको लैब्राडोर पिल्लों की देखभाल और प्रजनन के बारे में क्या पता लगाएं
  • आपको यह भी पूछना चाहिए कि क्या ब्रीडर नियमित रूप से सहायता प्रदान करेगा यदि आपको इसकी आवश्यकता है और यदि आप इसे पास नहीं रख सकते तो कुत्ते की वापसी स्वीकार करेंगे।
  • दुर्भाग्य से, सभी प्रलेखन और पितृत्व परीक्षण के साथ एक ब्रीडर से एक पिल्ला खरीदना एक स्वस्थ पिल्ला की गारंटी नहीं देता है हालांकि, जिम्मेदार प्रजनन प्रथाओं के बिना एक पिल्ला खरीदना संभवतः दुनिया के पिल्लों को लाने की संभावना है जिनकी स्वास्थ्य समस्याएं हैं, आप और शायद कुत्ते, बाद में भुगतान करेंगे।



  • एक लेब्राडॉर रिटिविअर पिल्ला कदम 12 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    6
    व्यक्ति में अपने संभावित पिल्ला मिलो इसे अपनाने के लिए भुगतान करने से पहले अपने व्यक्तित्व को थोड़ा सा पता लगाएं। यदि ब्रीडर नहीं चाहता है कि आप इसे खरीदने के लिए कुत्ते से मिलने के लिए मिल जाए, तो यह एक चेतावनी का संकेत होना चाहिए कि कुछ सही नहीं है।
  • पिल्ला के साथ खेलने का प्रयास करें और देखें कि यह आपके साथ कैसे प्रतिक्रिया करता है। आपके नए पिल्ला का एक अच्छा होना चाहिए स्वभाव. अच्छे चरित्र का पिल्ला बहुत अधिक आक्रामक या शर्मीली नहीं होना चाहिए।
  • एक लैब्राडोर कुत्ता पिल्ला 13 कदम खरीदें
    7
    अपने पिल्ला को अपनाना पिल्ला के लिए ब्रीडर का भुगतान करें और अपने परिवार के घर का नया सदस्य लें! अपने नए पिल्ला के साथ दयालु और शांत रहना याद रखें सबसे अधिक संभावना है कि वह थोड़ा असुरक्षित है और ब्रीडर के घर छोड़ने पर डर लगता है।
  • सुनिश्चित करें कि ब्रीडर आपको आपके कुत्ते के लिए सभी कागजी काम देता है।
  • विधि 3
    खराब प्रजनन स्थितियों से बचें

    एक लैब्राडोर कुत्ता पिल्ला कदम 14 खरीदें शीर्षक वाला चित्र

    Video: आराध्य लेब्राडार कुत्ता पिल्ले

    1
    किसी भी पिल्ला के लिए माता-पिता के स्वास्थ्य प्रमाणपत्र को देखने के लिए अनुरोध करें। बहाने के साथ समझौता मत करो आप एक स्वस्थ पिल्ला के योग्य हैं और इसके लिए ब्रीडर की ओर से ज्ञान और नियोजन की आवश्यकता होती है।
    • वंशावली पत्रों की जांच करें कि क्या पहली और दूसरी पीढ़ी में लाइसेंसधारी कुत्तों की संख्या बहुत अधिक है। यदि एक पिल्ला के पूर्वजों का शीर्षक था, तो एफसी, जेएच, सीएच, सीडी, ओच्ची या डब्लू सी जैसे शुरुआती अक्षर कुत्ते के नाम के बाद दिखाई देंगे। हालांकि अधिकांश वंशावली पत्र तीन से पांच पीढ़ियों को दिखाते हैं, पहले दो सबसे महत्वपूर्ण हैं। ये खिताब बताते हैं कि कुत्ते न्यूनतम प्रदर्शन मानकों को पूरा कर सकता है और यह शायद एक अच्छी तरह से सामाजिक और प्रभावशाली कुत्ता होगा। उच्चतम स्तर का खिताब असाधारण बुद्धिमत्ता, टीम वर्क और ताकत की क्षमता का प्रदर्शन करता है, इसका मतलब यह होना चाहिए कि वंश में बुद्धिमान और प्रशिक्षित करने में आसान होने की भी एक उच्च संभावना होगी।
  • एक लैब्राडोर कुत्ता पिल्ला कदम 15 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने संभावित कुत्ते के स्वास्थ्य रिकार्ड की जांच करें, जिसमें सभी टीकाकरण, परीक्षण और वारंटी शामिल हैं। यदि आप ब्रीडर के कुत्ते को खरीदने जा रहे हैं, तो उसे कूड़े के पिता और मां के लिए कागजात देखने के लिए कहें।
  • सत्यापित करें कि दोनों माता-पिता कम से कम 2 साल का हैं अंतिम हिप टेस्ट्स उस उम्र से पहले नहीं किया जा सकता। यहां तक ​​कि अगर कुत्ते को एक छोटी उम्र में एक हिप चेकअप हो, तो यह अभी भी संभव है कि समस्याएं विकसित होंगी जो कुत्ते के 2 साल की उम्र तक पहुंचने के बाद प्रमाणन को रोकेगी। दोनों कुत्तों को एक हड्डी रोग संबंधी पशु नींव से एक कूल्हे प्रमाणीकरण है, साथ ही एक नेत्र दृष्टि पंजीकरण फाउंडेशन में पंजीकरण या नेत्र रोग विशेषज्ञ के एक वार्षिक आंख की जांच के लिए माता-पिता के कागजात की जांच करें।
  • एक लैब्राडोर कुत्ता पिल्ला कदम 16 खरीदें शीर्षक वाला चित्र

    Video: कुत्तों के दस महत्वपूर्ण घरेलु भोजन

    3
    पता लगाएँ कि पिल्ला कैसे विकसित होंगे इससे पहले कि वे उन्हें अपनाएं। पिल्लों का जन्म और नस्ल कहाँ होगा? क्या उन्हें कम उम्र से नियमित प्रबंधन और समाजीकरण प्राप्त होगा? वे किस प्रकार का अनुभव करेंगे? किस उम्र में उन्हें अपने नए घरों में जाने की अनुमति दी जाएगी? जब तक कि वे कम से कम 8 सप्ताह का हो, तब तक पिल्ले को एक नए घर तक नहीं जाना चाहिए। कुछ स्थानों में, यह कानून है
  • यह एक अच्छा विचार है कि उसकी मां और लिटरेड के साथ पिल्ला को देखिए। इस तरह, आपको पता चल जाएगा कि पिल्ला एक कुत्ते कारखाने में नहीं पैदा हुआ था और ब्रीडर वास्तव में कुत्तों को उठा रहा है।
  • एक लैब्राडोर कुत्ता पिल्ला कदम 17 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    पालतू पशु की दुकान में एक लेब्राडोर पिल्ला लेने से बचें क्रॉस्ड या खराब नस्ल वाले कुत्तों जिन्हें रिट्रीएवर के रूप में बेचा जाता है, सामान्यतः पालतू स्टोर्स में पाया जाता है। बहुत बार, पालतू जानवरों के स्टोर उन कारखानों से पिल्लों को प्राप्त करते हैं जो उन्हें अंधाधुंध रूप से बढ़ाते हैं और कुत्तों के स्वास्थ्य या गुणवत्ता के संबंध में नहीं। जोड़े, विशेष रूप से माताओं को प्रजनन, खराब स्थिति में रखा जाता है और पिल्ले बहुत ही कमजोर हो जाते हैं।
  • कुछ स्थानों में पिल्ले मिल्स और उन पालतू जानवरों की दुकानों के बारे में सख्त होते जा रहे हैं, लेकिन यह अभ्यास अभी भी काफी सामान्य है। आपको पता होना चाहिए कि पालतू स्टोर से खरीदना पिल्ले मिल्स की समस्या को प्रोत्साहित करती है और संभावना बढ़ जाती है कि आपको बाद में समस्याएं पड़ेगी
  • कुछ पालतू जानवरों की दुकान गोद लेने की घटनाओं के लिए बचाव समूहों के लिए रिक्त स्थान प्रदान करते हैं। यह एक पूरी तरह से अलग स्थिति है और प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।
  • दोबारा, यह एक पिल्ला देखने के लिए सबसे अच्छा है, जबकि यह अभी भी अपनी मां और दिलकश के साथ है। यह आपको दिखाएगा कि कुत्ते को एक पिल्ला चक्की या अन्य भयानक परिस्थितियों में नहीं उठाया गया था
  • एक लेब्राडोर कुत्ता पिल्ला कदम 18 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने स्थान पर जाकर बिना किसी ब्रीडर से ऑनलाइन खरीदें। यहां तक ​​कि कुछ स्थानीय प्रजनक आपको उन पर जाने की अनुमति नहीं देंगे और आप एक पार्किंग स्थल में या साइट के बाहर कहीं भी मिलना चाहेंगे। इस ब्रीडर से बचने के लिए यह एक अलार्म सिग्नल होना चाहिए।
  • पिल्ला भेजने पर विचार करने से पहले पहले सोचो पिल्लों को भेजना उनके लिए बहुत ही तनावपूर्ण है और जब आप उन्हें हवाई अड्डे से उठाते हैं, तो अक्सर एक बीमार पिल्ला होता है एक स्वास्थ्य गारंटी आपको वास्तव में सब कुछ के खिलाफ बीमा नहीं करता है जो कि पिल्ला का हो सकता है और यदि आपका पिल्ला बीमार हो जाता है, तो क्या उपाय होगा यदि ब्रीडर हजारों किलोमीटर दूर हो सकता है?
  • एक लेब्राडॉर रिटिवर पिल्ला चरण 1 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    6
    खराब स्वास्थ्य में कुत्ते को गोद लेने या खरीदने से बचें एक स्वस्थ कुत्ते को साफ, अच्छी तरह से खिलाया और जोरदार होना चाहिए, जिसमें आँखें, नाक और कान स्पष्ट होते हैं। पिल्ला के बिना स्पर्श या फीकल सामग्री के बिना एक अच्छा कोट होना चाहिए, और लघु नाखून पहली बार कुछ दिनों के लिए आपकी भूख अजीब हो सकती है, लेकिन पिल्ला खाने और पीने चाहिए कोई उल्टी या दस्त मौजूद नहीं होना चाहिए।
  • एक लेब्राडॉर रिटिवर पिल्ला चरण 20 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    7

    Video: लैब्राडोर कुत्ता पिल्ला विकास वीडियो

    कुत्ते के डीलरों से निपटने से बचें जो कि प्रजनकों के बारे में पारदर्शी नहीं हैं। ऐसे लोग हैं जो कुत्तों को खुद नहीं बढ़ाते हैं लेकिन पिल्लों के लिए व्यापारियों के रूप में कार्य करते हैं विभिन्न स्रोतों से पिल्लों को प्राप्त करना और उन्हें प्रचार करना और उन्हें अनजान लोगों को बेचना उनके द्वारा पैसे कमाने का तरीका है। फिर, ब्रीडर के स्थान पर जाने के लिए पूछें, अगर आप किसी डीलर से निपटना चाहते हैं। यदि यह संभव नहीं है, तो ध्यान रखें।
  • एक लेब्राडोर कुत्ता पिल्ला कदम 21 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    8
    स्थानीय वर्गीकृत विज्ञापनों से एक कुत्ते को खरीदने से बचें लैब्राडोर पुनःप्राप्तकर्ता अक्सर क्लासिफाइड विज्ञापनों के माध्यम से पेड़ों के बिना पैदा होते हैं और बेचे जाते हैं। यह एक सस्ता कुत्ते का बच्चा खोजने का एक बहुत अच्छा तरीका है जिसे भविष्य में बहुत से चिकित्सा सहायता की ज़रूरत होगी, इसलिए पशु चिकित्सक के बिलों के लिए अब बचत करना शुरू करें।
  • इसी तरह, एक दुकान के सामने बक्से में बेचे जाने वाले एक पिल्ला को अपनाना न करें। आवेगी खरीद एक अच्छा विचार कभी नहीं रहे हैं याद रखें कि एक बीमार या दुखी दिखने वाले पिल्ला खरीदने से वह पिल्ला नहीं बचा है- यह भी अधिक गैर जिम्मेदार प्रजनकों के वित्तपोषण करता है यह अनैतिक प्रजनन प्रथाओं का समर्थन करने के लिए एक अच्छा विचार नहीं है
  • युक्तियाँ

    • एक नए घर में संक्रमण के लिए मदद करने के लिए, ब्रीडर या बचाव समूह को कम से कम उस भोजन का नाम देना चाहिए जो पिल्ला को दिया गया था, न कि एक नमूना बैग। अपने नए पिल्ला को एक ही भोजन देते हुए पेट की परेशानी कम हो जाएगी और आपको अपने नए घर में एक आहार खाने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। यदि आप बाद में भोजन को बदलने का निर्णय लेते हैं, तो अपने पशुचिकित्सा की मदद से इसे करें और संक्रमण को धीरे-धीरे एक या दो सप्ताह में करें।
    • यदि आप एक अच्छे साथी की तलाश कर रहे हैं, तो एक स्थानीय मानवतावादी समाज से एक वयस्क लैब्राडोर को अपनाना। हालांकि सभी बचाव कार्यकर्ता पूर्ण रक्त या पंजीकृत माता-पिता को स्वास्थ्य प्रमाणपत्रों के साथ नहीं करते हैं, वे अद्भुत पालतू जानवर हो सकते हैं। ये कुत्ते अनिश्चित नैदानिक ​​या व्यवहार इतिहास हो सकते हैं, लेकिन बचाव समूह या मानवीय समाज आपको कुत्ते के इतिहास के बारे में कुछ जानकारी प्रदान करने में सक्षम होना चाहिए।

    चेतावनी

    • Labradors कई वंशानुगत बीमारियों से ग्रस्त हैं, जो प्रजनन कुत्तों को उचित जांच के साथ रोका जा सकता है या कम किया जा सकता है। Labradors हिप dysplasia, कोहनी dysplasia, व्यायाम से प्रेरित पतन, centronuclear myopathy, प्रगतिशील रेटिनल शोष, और रेटिनल dysplasia प्रजनन से पहले के लिए परीक्षण किया जाना चाहिए।
    • सभी प्रजनन कुत्तों को प्रजनन से पहले एक प्रमाणित नेत्र रोग विशेषज्ञ द्वारा उनकी आंखों की जांच होनी चाहिए। ध्यान रखें कि सभी प्रजनकों ने पूर्व प्रजनन जांच का पालन नहीं किया है और एक ब्रीडर का चयन करना सुनिश्चित करें जो आपको परिणाम दिखाने के लिए तैयार हैं और तैयार हैं। कुछ मामलों में परीक्षणों के परिणाम ऑनलाइन भी देखे जा सकते हैं।
    • किसी और से पिल्ला मत खरीदो यह एक बहुत ही व्यक्तिगत और बहुत महंगा निर्णय है और इसे हल्के ढंग से नहीं लिया जाना चाहिए। पिल्ला चुनना उसके साथ भावनात्मक संबंध स्थापित करने की प्रक्रिया का हिस्सा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com