ekterya.com

कैसे अपने पालतू दफनाने के लिए

पालतू जानवरों के नुकसान से मुकाबला करना कभी आसान नहीं होता है ये जानवर आपके परिवार का हिस्सा हैं और जब वे निकल जाते हैं, तो मालिकों को चकित कर दिया जाता है और दर्द को बढ़ाने के लिए, अपने पालतू जानवर को दफनाने के लिए जगह खोजने के लिए आवश्यक है। हालांकि, ऐसा करने से पहले, आपको कुछ निर्णय लेने होंगे।

चरणों

विधि 1
पहला कदम उठाओ

बरी ए पेट पाईट 1 नामक छवि
1
अपने पालतू अच्छी तरह से जांचें अपने पालतू की नब्ज खोजें और देखें कि क्या यह अभी भी सांस लेता है। शायद यह खराब आकार में है, लेकिन मृत नहीं है पशु चिकित्सक को बुलाओ और उससे पूछने के लिए अगले कदम आपको लेना चाहिए।
  • यदि आपका पालतू अभी भी जीवित है, तो उसे अपने इलाके में एक पशुचिकित्सा के लिए ले जाएं, आपातकालीन देखभाल के साथ
  • सबसे अच्छी जगह जहां आप कुत्ते या बिल्ली की नब्ज की तलाश कर सकते हैं वह आंतरिक जांघ है, जहां शरीर के बाकी हिस्सों से पैर जोड़ता है यह उदर धमनी है इसे ढूंढने के लिए, दो अंगुलियों का उपयोग करें (न आपके अंगूठे)। आपको बिल्ली के नाड़ी को खोजने के लिए मुश्किल हो सकता है
  • यदि आप नाड़ी पाते हैं, तो बीट्स की गिनती करते समय किसी को 15 सेकंड की गणना करने के लिए कहें। उस नंबर को 4 से गुणा करें और प्रति मिनट धड़कता है। पशु चिकित्सक आपको इस जानकारी के लिए कह सकते हैं
  • बरी ए पेट पालतू 2 चरण का चित्र
    2

    Video: खरगोश पालने के शौक ने किसान को बना दिया लखपति ,सालाना बचत दस लाख रुपए

    पहले 24 घंटों के भीतर के अधिनियम शरीर जल्दी से (आमतौर पर पहले दिन के दौरान) सिकुड़ना शुरू हो जाएगा, इसलिए जितनी जल्दी हो सके अपने पालतू को दफनाने के लिए सबसे अच्छा है। अगर आपको इसे अपने घर में रखना चाहिए, तो कुछ चीजें हैं जो आप इसे सड़ने से रखने के लिए कर सकते हैं।
  • आप शरीर को लपेटकर रेफ्रिजरेटर में रख सकते हैं, हालांकि यदि आप पहले दिन के भीतर कार्य करते हैं तो यह बेहतर होगा। आप इसे फ्रीजर में भी रख सकते हैं, जो इसे किसी भी लंबे समय तक कमजोर होने से रोक देगा।
  • यदि आपके पास इनमें से कोई भी विकल्प नहीं है, तो कंक्रीट की सतह पर शरीर को खोलना छोड़ दें, क्योंकि यह उस से गर्मी को अवशोषित करेगा।
  • बरी ए पेट पेटेंट 3 नाम वाली छवि
    3
    दूसरों को सूचित करें जब आप शोक में होते हैं, तो आप उन सभी लोगों को याद नहीं रख सकते हैं जिन्हें पता होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यह उन बच्चों को बता देना महत्वपूर्ण है जो मौत के बारे में स्कूल से बहुत दूर हैं। इसके अलावा, आपको अपने घर में रहने वाले बच्चों को बताने का तरीका ढूंढना होगा।
  • जब आप किसी बच्चे को बताते हैं, तो प्रेक्षणों का उपयोग न करें। उदाहरण के लिए, यदि आप कहते हैं कि पालतू "आराम कर रहा है", तो आप छोटे से एक को भ्रमित कर सकते हैं उन्हें यह बताने के लिए बेहतर है कि वह मर गया और साधारण शब्दों में इसका क्या मतलब है। आप ऐसा कुछ कह सकते हैं: "हनी, मुझे तुम्हें बहुत दुखद कहना है। हमारे किटी आज की मृत्यु हो गई इसका मतलब है कि वह श्वास बंद कर देता है और उसका शरीर अब और नहीं हिलता है। वह अब हमारे साथ नहीं रह जाएगा। "
  • बच्चे को शरीर को देखने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है, हालांकि शरीर के हिस्से को शीट के साथ कवर करने के लिए ठीक है या आस पास अपने पसंदीदा खिलौना को जगह दें ताकि यह इतना मजबूत अनुभव न हो।
  • किसी भी प्रश्न का उत्तर दें जो बच्चे आपको सबसे अधिक ईमानदार और प्रत्यक्ष तरीके से पूछता है, और याद रखें कि यह "मुझे नहीं पता" कहने योग्य है। साथ ही, अपने बच्चे को शोक का अनुभव करने के लिए तैयार रहें। कभी-कभी, बच्चे अपने पालतू जानवरों के लिए एक पत्र लिखते हैं या फूल छोड़ देते हैं। कभी-कभी उन्हें कुछ समय अकेले और दूसरों की ज़रूरत होती है, बहुत सारे हग्स
  • बरी ए पेट पेटेंट 4 नाम वाली छवि
    4
    अपने दूसरे पालतू जानवरों को शरीर को देखने दें। अपने पालतू जानवरों को शरीर का निरीक्षण करने की अनुमति देकर, गंध लेना और इसके साथ बातचीत करना आपको उस अध्याय को बंद करने में मदद कर सकता है यदि वे देखते हैं कि उनका साथी मर चुका है, तो उसे दफनाने के बाद वे उसके लिए इतना समय नहीं लग सकते।
  • बरी ए पेट पेटेंट 5 नामक छवि
    5
    अपने इलाके के नियमों की जांच करें इसे आपके पालतू जानवर को अपनी संपत्ति पर दफनाने की अनुमति हो सकती है, या यह संभव नहीं है। सामान्य तौर पर, किसी सार्वजनिक पार्क में जानवरों को दफनाना संभव नहीं है, लेकिन आप अपने घर में ऐसा कर सकते हैं।
  • पशुचिकित्सा को यह देखने के लिए प्रयास करें कि क्या आप अपने क्षेत्र में कानून जानते हैं। आप क्षेत्र में मानवतावादी समाज से जानकारी के लिए भी पूछ सकते हैं।
  • यदि आप अभी भी इस विषय के बारे में निश्चित नहीं हैं, तो संबंधित विभागों से पूछने के लिए पुलिस विभाग को फोन करने का प्रयास करें।
  • बरी ए पेट पेटेंट 6 नाम वाली छवि
    6
    अपने पालतू जानवर को दफनाने के लिए जगह चुनें। एक बार जब आप जानते हैं कि उसे आपके यार्ड में अपने पालतू जानवर को दफनाने की अनुमति है, तो आप इसे वहां करने का फैसला कर सकते हैं हालांकि, वहाँ अन्य विकल्प हैं उदाहरण के लिए, कुछ स्थानों में पालतू जानवरों के लिए कब्रिस्तान होते हैं जहां आप अपने जानवर के लिए एक छोटा सा स्थान प्राप्त कर सकते हैं।
  • पशु चिकित्सक से पूछें अगर वहां इस प्रकार की एक कब्रिस्तान है जहां आप रहते हैं। आप अपने इलाके में "पालतू जानवरों के लिए कब्रिस्तान" की खोज भी कर सकते हैं।
  • दफन के अलावा अन्य विकल्प अंतिम संस्कार है। कुछ पशु चिकित्सा क्लीनिक श्मशान सेवा प्रदान करते हैं इसके अलावा, ऐसे स्थान हैं जो केवल इस सेवा को करते हैं।
  • याद रखें कि व्यक्तिगत अंतिम संस्कार का विकल्प (जहां आप केवल आपके पालतू की राख प्राप्त करते हैं) और दूसरे समूह के अंतिम संस्कार (जहां प्रक्रिया एक ही समय में कई जानवरों के साथ किया जाता है) है। व्यक्तिगत अंतिम संस्कार अधिक महंगा है।
  • विधि 2
    उसे अपने घर में दफन करो

    बरी ए पेट पेटेंट 7 नाम वाली छवि
    1
    आपकी संपत्ति पर मौजूद सार्वजनिक सेवा के केबल के बारे में पूछें जब भी आप अपने यार्ड में छेद खोदते हैं, तो आपको इन केबलों के बारे में परामर्श करना चाहिए। इस तरह, आप खुदाई करते समय अपने कदम में उन्हें खोजने के जोखिम को नहीं चलेगा, क्योंकि इससे समस्या हो सकती है।
  • बरी ए पेट पाईट 8 नामक छवि

    Video: गर्भ में उल्टा बेबी होने पर क्या करना चाहिए - My Personal Experience | Breech Baby During Pregnancy

    2
    स्थान से संबंधित अन्य पहलुओं पर विचार करें उदाहरण के लिए, यदि आप अपने पालतू जानवरों को सड़ने की उम्मीद करते हैं तो यह उच्च, सूखी जगह चुनना महत्वपूर्ण है। साथ ही, उस जगह का चयन करना बेहतर होता है जो पानी की तुलना में कम ऊंचा और कम से कम 15 मीटर (50 फीट) है, हालांकि अन्य जल स्रोतों जैसे कि तालाबों से 30 मीटर (100 फीट) दूर होना बेहतर है, नदियों और खाइयों बेडरुक परत के ऊपर काफी दूरी पर एक जगह का चयन करने की कोशिश करें (यानी, यदि आप खुदाई करते समय चट्टान की एक परत मारते हैं तो देखें), क्योंकि जब पशु खराब हो जाता है, तो यह पानी में रिसाव कर सकता है।
  • छवि द बरी ए पेट पावर 9
    3
    अपने पालतू कवर पहले एक मजबूत प्लास्टिक बैग प्राप्त करें जहां आपका पशु फिट बैठता है फिर, एक बॉक्स चुनें। सबसे अच्छी बात यह है कि यह लकड़ी या धातु से बना है, इस तरह से आप इसे लॉक रख सकते हैं। इसके अलावा, अगर आप चाहें तो इसे सजाने के लिए कर सकते हैं
  • यदि आप अपने पालतू जानवर को जमीन पर सड़ने के लिए चाहते हैं, तो आप बेहतर इसे कुछ भी नहीं के साथ कवर लेकिन इस बात पर विचार करें कि यदि आप प्राकृतिक कारणों से मर गए तो आपको उसे इस तरह से सड़ांध करना चाहिए।
  • दूसरी ओर, यदि आप अपने पालतू जानवर का बलिदान करते हैं, तो यह जमीन पर स्वाभाविक रूप से सड़ने के लिए सुरक्षित नहीं है। इस मामले में इसे कवर करने के लिए बेहतर होगा।
  • बरी ए पेट पेटेंट 10 नाम वाली छवि
    4



    एक छेद खोदो बड़े पालतू जानवरों के लिए, छेद से कम से कम 1 मीटर (3 फीट) गहरी मापने के लिए यह आवश्यक होगा यदि यह छोटा है, तो यह केवल 60 सेमी (2 फीट) के साथ पर्याप्त हो सकता है। याद रखें कि बॉक्स के आकार के आधार पर आपको गहराई से खरोंच करना चाहिए। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि बॉक्स को फिट करने के लिए छेद चौड़ा और लंबा है।
  • यदि आप अपने पालतू जानवर को जमीन पर सड़ने के लिए चाहते हैं, तो इसे उथले छेद में दफन करना बेहतर होगा। यह लगभग 45 सेमी (1.5 फीट) गहरा होना चाहिए। 30 सेंटीमीटर (1 फुट) ऊपर और बेडरॉक के बीच में रखने की कोशिश करें। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आपके पालतू जानवरों के शीर्ष पर एक 45 सेमी (1.5 फीट) गंदगी का स्तर होता है, भले ही आपको एक प्रकार का टाइल बनाना पड़े।
  • कब्र को अधिक सतही बनाकर, आप शरीर को विघटित करने की अनुमति देंगे।
  • यदि आपको छेद खुदाई करने में परेशानी होती है, तो आप अपने पालतू जानवर को जमीन के ऊपर "दफन" कर सकते हैं। बस इसे फर्श पर रखें और इसे पृथ्वी के एक टाइल के साथ 45 सेमी (18 इंच) ऊंचा
  • बरी ए पेट पेटेंट 11 नाम वाली छवि
    5
    छेद में बॉक्स रखें पृथ्वी पर अपने जानवर का परिचय फिर, अधिक गंदगी के साथ बॉक्स को कवर करें, जैसे ही आप जाते हैं, उसे ढक लेगा। यदि आप किसी बॉक्स का उपयोग नहीं करते हैं, तो बस अपने मैकोटा को छेद में रखें। आप उसे कुछ पसंदीदा खिलौनों या फूलों के साथ भी दफन कर सकते हैं।
  • बरी ए पेट पेटेंट 12 नाम वाली छवि
    6
    एक समारोह आयोजित करने पर विचार करें आप एक छोटी सी रस्म कर सकते हैं जहां आप एक कविता पढ़ते हैं या एक छोटे भाषण देते हैं। आप अपने पालतू जानवरों की याद में घर में मोमबत्तियां भी ला सकते हैं। घर पर अंतिम संस्कार के बाद, भले ही वह छोटा हो, आपको और आपके परिवार को जानवरों को अलविदा कहने में मदद कर सकते हैं।
  • उन चीजों के बारे में सोचो जो आप किसी व्यक्ति के अंतिम संस्कार में करेंगे उदाहरण के लिए, शायद आप एक छोटी कहानी पढ़ सकते हैं या किसी को अपने पालतू जानवरों के लिए अंतिम संस्कार के स्तम्भ का उच्चारण करने के लिए कह सकते हैं।
  • बच्चों को शामिल करें उन्हें एक कविता या कहानी वह पसंद है, या कुछ वे अपने पालतू जानवर के लिए लिखा पढ़ने के लिए अनुमति दें
  • आप किसी पसंदीदा गीत को भी सुन सकते हैं या अपने पालतू जानवर को पसंद करते हुए "मानव भोजन" का आनंद ले सकते हैं।
  • बरी ए पेट पेटेंट 13 नाम वाली छवि
    7
    कुछ पत्थरों को रखें पत्थरों को उस स्थान पर चिह्नित करने के लिए सेवा प्रदान करता है जहां आपका पालतू आराम करता है हालांकि, उनके पास एक कार्यात्मक उद्देश्य भी है: अपने जानवरों को खुदाई करने से सफाईकर्मियों को रोकने के लिए।
  • एक कब्र के पत्थर के रूप में उपयोग करने के लिए आप सजावटी पत्थर चुन सकते हैं
  • आप अपने पालतू जानवर के बारे में कुछ रोपण कर सकते हैं, जैसे कि गुलाब की झाड़ी, इसकी याद में
  • बरी ए पेट पेटेंट 14 नाम वाली छवि
    8
    अन्य विकल्पों के बारे में पता करें यदि आप भौतिक कठिनाइयों के कारण अपने पालतू दफन नहीं कर सकते हैं, तो कुछ जगहों पर उन्हें एक पुराने कचरा कंटेनर में उन्हें पुरानी शर्ट या प्लास्टिक में लपेटने के बाद रखा जा सकता है एक अन्य विकल्प पशु नियंत्रण सेवा को कॉल करना है, जो आपके पालतू जानवरों को चुनने का ख्याल रख सकता है।
  • एक अन्य संभावना यह है कि स्थानीय स्वास्थ्य कार्यालय जानवरों के अवशेषों का ख्याल रखता है।
  • हालांकि इस तरह से एक पालतू से छुटकारा पाने के लिए थोड़ा दुःखी लगता है, याद रखें कि जब वह जीवित थी, तब आप उसे बहुत प्यार देते थे अब क्या बचा है, सिर्फ एक शरीर है, न कि आप जिस पालतू से प्यार करते हैं यदि आप चाहें, तो इसे याद रखने के लिए आंगन में एक पत्थर रखने पर विचार करें।
  • विधि 3
    उसे एक पालतू कब्रिस्तान में दफनाना

    बरी ए पेट पॅट 15 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक कब्रिस्तान चुनें यदि आपके पास कई विकल्प हैं, तो आपको कुछ चीजों पर विचार करना होगा। कई बार कीमत वह कारक होती है जो फैसलों को सबसे ज्यादा प्रभावित करती है। इसके अलावा, आप अपने घर के पास एक जगह पसंद कर सकते हैं अंत में, आप बेहतर पूछना चाहते हैं कि कब्रिस्तान इस सेवा के लिए है। इसका मतलब यह है कि भूमि के शीर्षक में यह कहा जाना चाहिए कि यह जगह हमेशा एक कब्रिस्तान होगी, भले ही वह अपने मालिक को बदल दे।
  • बरी ए पेट स्टेप 16 नामक छवि
    2
    तय करें कि क्या आप एक समूह या व्यक्तिगत दफन जगह पसंद करते हैं कुछ कब्रिस्तान में एक व्यक्ति या समूह आला होने का विकल्प होता है। एक समूह आला में, आपके पालतू जानवर को अन्य पालतू जानवरों के साथ दफन कर दिया गया है।
  • आप एक कब्र, एक मकबरे या क्रिप्ट भी चुन सकते हैं।
  • कुछ जगहों पर शायद समूह का दफन का विकल्प होता है
  • बरी ए पेट पेटेंट 17 शीर्षक वाली छवि
    3
    कोई स्थान चुनें एक सामान्य कब्रिस्तान के रूप में, यदि आप एक अलग स्थान प्राप्त करते हैं, तो आपको यह चुनने का विकल्प दिया जा सकता है कि आप उस देश में कहां चाहते हैं जहां यह होना चाहिए। इस स्थिति में, आप एक अच्छी जगह चुनने के लिए कब्रिस्तान प्रशासक के साथ मिलकर काम करेंगे।
  • आपको अपने पालतू जानवर को दफनाने से पहले जगह का भुगतान करना होगा। आप अपने पालतू जानवर की मृत्यु से पहले ही अंतरिक्ष में भी खरीद सकते हैं।
  • याद रखें कि कुछ कब्रिस्तान आपको खरीदा स्थान के रखरखाव के लिए वार्षिक शुल्क का भुगतान करने के लिए कहता है।
  • बरी ए पेट पेटेंट 18 नामक छवि
    4
    कब्रस्टोन चुनें एक सामान्य कब्रिस्तान के रूप में, आप एक समाधि का पत्थर चुन सकते हैं। इस मामले में, आप अपने पालतू जानवरों के लिए पसंद करने वाले विकल्प को खोजने के लिए आपको कब्रिस्तान प्रशासक से भी संपर्क करना चाहिए।
  • बरी ए पेट पेटेंट 1 9 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: गया था मछली पकड़ने, करोड़पति बनकर लौटा

    निर्णय लें कि क्या अंतिम संस्कार होगा यदि आप चाहें तो अंतिम संस्कार का आयोजन करने के लिए कई कब्रिस्तान आपके साथ मिलकर काम कर सकते हैं। हालांकि, ऐसा करना जरूरी नहीं है यदि आप नहीं चाहते हैं या यदि आप एक को बर्दाश्त नहीं कर सकते
  • Video: कुत्ते की वफादारी की ये एक नई मिसाल एक बार विडियो जरूर देखे

    युक्तियाँ

    • हर कोई अलग तरह से शोक अनुभव करता है अपने पालतू जानवरों के नुकसान की शोक के लिए कभी भी बुरा या मूर्ख मत महसूस न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com