ekterya.com

बेल्जियन माइलिओन चरवाहा को प्रशिक्षित कैसे करें

बेल्जियम शेफर्ड मैलिनिन एक प्रकार का चराई कुत्ते है जो जर्मन चरवाहा के समान है, लेकिन इस अर्थ में अधिक चुस्त है कि इसकी शरीर संरचना एक पूर्ण आयत बनाती है। यदि आप वास्तव में इस नस्ल के नमूने को प्रशिक्षित करना चाहते हैं, तो आपको कम उम्र (लगभग 2 या 3 महीने) से शुरू करना होगा। प्रत्येक प्रशिक्षण सत्र केवल 30 मिनट से 1 घंटे एक दिन तक चलना चाहिए। इसके अलावा, आप अपने कुत्ते को तब तक प्रशिक्षित कर सकते हैं जब तक कि वह 2 साल का हो।

चरणों

भाग 1
एक युवा युग में अपना प्रशिक्षण शुरू करें

छवि शीर्षक एक ट्रेन बेल्जियम मालिनोओ चरण 1
1
इसे शुरुआत से प्रशिक्षित करें अपने कूड़े से पिल्ला हटाने के बाद, आपको इसे तुरंत प्रशिक्षण देना होगा। उसे घर के सभी क्षेत्रों को सूँघोकर पीने के लिए उसे भरपूर ताज़ा पानी प्रदान करें।
  • प्रशिक्षण में एक पिंजरे दर्ज करें आपके पिल्ले को यह जानना जरूरी है कि वह हर दिन सो जाता है। आपको उसे समझना चाहिए कि उसका स्थान पिंजरे है, सोफे या आपके कमरे में नहीं है
  • एक प्रशिक्षण कॉलर के बजाय केवल एक हार और एक चमड़े का पट्टा रखो।
  • आपको अपने पिल्ला के लिए खिलौने मिलनी चाहिए और प्रत्येक सत्र के बाद उन्हें उनके साथ खेलना होगा।
  • छवि शीर्षक एक ट्रेन बेल्जियम मालिविन चरण 2
    2
    ट्रेनिंग सत्रों के दौरान गर्दन के नल से पकड़ो। इस ऑपरेशन का उद्देश्य यह निर्धारित करना है कि आप नेता हैं
  • छवि शीर्षक एक ट्रेन बेल्जियम मालिनोओ चरण 3
    3
    इसे एक ही बार और एक दिन में तीन बार फ़ीड करें। आपको प्रशिक्षण सत्रों और दिनचर्या के एक लॉगबुक को हर दिन अपने कुत्ते के साथ करते रहना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन ए बेल्जियम ओलिनिनो चरण 4
    4
    अपने पिल्ला को अलग-अलग गतिविधियां करें और नए स्थानों पर जाएं। उदाहरण के लिए, इसे बाजार में ले जाएं, इसके साथ एक बाइक चलाएं और इसे पूंछ से लें। आपको अलग-अलग आवाज़ों के लिए उपयोग करना पड़ता है (उदाहरण के लिए, तुरहियां, खिलौना बंदूकें, रेडियो, वैक्यूम क्लीनर आदि)। एक महीने के प्रशिक्षण के बाद, आपको उसे घर से बाहर ले जाना चाहिए और उसे बगीचे में खाली करना चाहिए।
  • आपको इस प्रक्रिया को हर दिन करना चाहिए (सुबह में, दोपहर में और रात के खाने के बाद शाम में) आपको हर दिन इस दिनचर्या को पूरा करना होगा जब तक कि आपके पालतू जानवर इसे सीख नहीं लेते।
  • भाग 2
    कमांड "बैठ" और "नीचे झुकना" सिखाओ

    छवि शीर्षक एक ट्रेन बेल्जियम Malinois चरण 5
    1
    उसे बैठने के लिए सिखाओ जब आप अपने पिल्ला को बैठने के लिए चाहते हैं, तो आपको पट्टा पकड़े हुए अपने बट नीचे धक्का और शब्द का उच्चारण करना चाहिए "आसीन" एक ही समय में इस तरह, आपका कुत्ता सीख जाएगा कि आप क्या महसूस करना चाहते हैं
    • आप लगभग 10 या 15 पुनरावृत्तियों के बाद चाल सीखेंगे।
    • बेशक, आपको हर बार उसे सही ढंग से पालन करना चाहिए। आप उसे नाश्ता या प्रेयसी पेश कर सकते हैं
    • जब तक कि पिल्ला जानता है कि उसे क्या करना है, तब तक आपको दस दिनों तक हर दिन इस दिनचर्या को पूरा करना चाहिए।
  • छवि शीर्षक एक ट्रेन बेल्जियम माइलिनो चरण 6
    2
    जैसे ही आपके पालतू जानवर "बैठे" कमांड को महारत हासिल कर लेते हैं, जैसे "बिछाने" कमांड दर्ज करें सबसे पहले, आपको उसे बैठने का आदेश देना चाहिए फिर, "नीचे झुकना" शब्द का उच्चारण करते हुए अपने शरीर को नीचे दबाएं। आपको एक पंक्ति में अधिकतम 30 मिनट के लिए इस रूटीन का अभ्यास करना चाहिए फिर, आपको दोपहर को इसे दोहराना चाहिए।
  • आपको सकारात्मक बताते हुए तकनीक को ध्यान में रखना चाहिए "अच्छा लड़का" हर बार वह सही काम करता है
  • आपको एक छोटी नोटबुक में अपनी प्रगति का ट्रैक रखना चाहिए। इसके अलावा, उन स्थानों को पंजीकृत करना आवश्यक है जिन पर आपने इसे लिया है।
  • भाग 3
    आपकी स्वच्छता पर काम करें

    एक बेल्जियम मलोलिओना चरण 7 नामक छवि का शीर्षक
    1



    इसे व्यवस्थित रखें एक अच्छी तरह से तैयार कुत्ते खुश और स्वस्थ महसूस करेंगे। आपको अपने कुत्ते को हर हफ्ते स्नान करना चाहिए अपने पालतू जानवर और एक विरोधी जूँ पाउडर के लिए उपयुक्त शैम्पू प्राप्त करें। स्नान के बाद, आपको इसे ड्रायर का उपयोग करके इसे ठीक से सूखना चाहिए और शुष्क शीट डालनी चाहिए। आपको पैर, थूथन और कान को भी साफ करना चाहिए।
    • आप साफ कपास झाड़ू का उपयोग कर सकते हैं और धीरे-धीरे अपने कानों के अंदर घिसने के लिए थोड़ा पानी और शराब के साथ उन्हें गीला कर सकते हैं।
    • शरीर, सिर और सामने और पीछे पैर का निरीक्षण करें आपको उसकी आंखें भी देखनी चाहिए।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन एक बेल्जियम मलोलिनो चरण 8
    2
    बाथरूम के लिए रोकें उसे स्नान करने के बाद, उसे घर से बाहर ले जाना चाहिए। उसे थोड़ी देर तक चलना जब तक उसका शरीर सूरज में सूख न जाए
  • भाग 4
    घर पर पिल्ला छोड़ दो और काम से लौटने पर इसे जमा करें

    छवि का शीर्षक ट्रेन ए बेल्जियम मलोलिनो चरण 9
    1
    केवल अगर आवश्यक हो तो घर छोड़ें इस प्रक्रिया के दौरान आपके कुत्ते को पालतू रखने की कोई जरूरत नहीं है। जब आप काम के बाद घर चले जाते हैं, तो बस दरवाजे के माध्यम से जाओ, लेकिन इसे आप पर कूदने से रखने के लिए यह दुआ नहीं। इसके बजाए, आपको उसे केवल तीन बार महसूस करना चाहिए और उसे दुखी करना चाहिए। यह पर्याप्त माना जाता है यदि आप कुछ सैंडविच घर लेते हैं, तो ये उन्हें पेश करने का सही समय होता है (जब आप बैठे होते हैं)।

    भाग 5
    इसे नाश्ते, दोपहर या रात के भोजन पर प्रशिक्षित करें

    छवि शीर्षक एक ट्रेन बेल्जियम माइलिनो चरण 10
    1
    इसे स्पष्ट करें कि आपका भोजन समय आपके से अलग है क्योंकि आपका कुत्ता प्रगति में एक काम है, आपको उसे सिखाना चाहिए कि जब भी आप खाना खाते हैं तब आपके सामने खड़ा होना उचित नहीं है। इसके बजाय, आपको उसे और आपके परिवार के भोजन के दौरान ले जाने के दौरान उसे प्रवेश द्वार के पास लेटना चाहिए इस अवधि के दौरान आपको किसी भी भोजन की पेशकश नहीं करनी चाहिए।
    • आपको हमेशा अपने कुत्ते को प्रवेश द्वार का सामना करना पड़ना चाहिए। इस तरह, आप अपने बेल्जियम Malinois पादरी अनुशासन में सफल हो जाएगा यदि आप आज्ञाओं को सही तरीके से सीखते हैं, तो समय के साथ आप अपने सपनों का कुत्ता बन जाएंगे।

    भाग 6
    अपने स्वास्थ्य की देखभाल करें

    छवि का शीर्षक ट्रेन ए बेल्जियम ओलिनो 11
    1
    हर दिन अपने पालतू जानवरों की बुनियादी स्वास्थ्य की निगरानी करें ध्यान रखें कि वह कैसे चलता है और जिस तरह से वह खाती है यदि आप सामान्य से कुछ नोटिस करते हैं या बीमारी का संकेत है, तो आपको इसे तत्काल पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए और इसे जांचना होगा इस तरह, आप भविष्य में अतिरिक्त जटिलताओं से बचेंगे।
  • एक पेटी बेल्जियम मलोलिनो चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    परजीवी संक्रमण के लिए एक उपचार का पालन करें यह आवश्यक है कि आप हर महीने अपने कुत्ते को दुलारा करें और हर छह महीने में इसे कुल्ला करें। यह एक पर्याप्त स्वास्थ्य प्रबंधन माना जाता है जूँ का उपद्रव (विशेष रूप से कानों में) घावों में बदल जाएगा, जो भविष्य में बहुत महंगा होगा। इसके अलावा, यह आपके कानों के निर्माण को नष्ट कर सकता है जैसे ही घाव विकसित होते हैं, आपके कान अब सीधे दिखाई नहीं देंगे
  • युक्तियाँ

    • एक कुत्ते के जीवन में खेल आवश्यक हैं, इसलिए आपको इसे खेलने के लिए एक छोटी सी रबड़ की गेंद की पेशकश करनी चाहिए और उसे अपने हाथों में लौटा देना चाहिए।
    • सभी बेल्जियम के चरवाहों के पास एक मजबूत शिकार प्रवृत्ति है, जिसका अर्थ है कि वे छोटे जानवरों (जैसे कि बिल्लियों, लघु कुत्ते और छोटे कुत्ते), साइकिल चालकों और शायद छोटे बच्चों का पीछा करेंगे (विशेषकर यदि वे चलना शुरू करते हैं)। तो आपको सावधान रहना होगा और हर समय जब आप ऐसे विकर्षणों में आते हैं तो अपने कुत्ते को पट्टा के साथ खींचना चाहिए।
    • अगर यह किसी न किसी प्रकार के भय (उदाहरण के लिए, किरणों) से डरते हैं, जैसे कि यह नकारात्मक व्यवहार के रूप में प्रकट होता है, क्योंकि यह इस क्रिया को एक प्रकार की प्रशंसा के रूप में समझाता है। लक्ष्य यह है कि यह उसके लिए एक आदत नहीं बनता है
    • बेल्जियम शेफ़र्ड मललिनो एक प्रकार का चरवाहा कुत्ते है, इसलिए आपको परेशान नहीं करनी चाहिए अगर हर बार जब आप चलते हैं तो घर भर में आपका पीछा होता है चाल उसे उसे व्यस्त रखने के लिए कुछ देना है उदाहरण के लिए, आप उसे एक खिलौना दे सकते हैं या उसे अभी भी रहने के लिए आदेश दे सकते हैं
    • अच्छी खबर यह है कि वे पेटू खाने वाले नहीं हैं इसलिए, इसकी रख-रखाव एक समस्या नहीं होगी।
    • हालांकि, यदि आप उसे निगरानी रखने के लिए प्रशिक्षित करने का इरादा रखते हैं, तो यह सलाह दी जाती है कि किसी को उसे छूने या उसे छूने न दें (अपने रिश्तेदारों और आप के अपवाद के साथ)।

    चेतावनी

    • अपने पिल्ला का इलाज करने से बचें, जबकि अभी भी युवा
    • आपको यह देखना चाहिए कि आपका पिल्ला क्या खाती है, क्योंकि वह प्लास्टिक के खिलौने या कुछ पत्थरों को निगल सकता है, जो अपने पेट को नुकसान पहुंचा सकता है और खून की उपस्थिति अपनी मल में रख सकता है।
    • कुत्ते के लिए कभी भी चॉकलेट न दें, चूंकि यह कुत्तों के लिए अच्छा नहीं है। न ही समुद्री भोजन भी हैं, क्योंकि यह संभावना है कि कुत्ते ने इन समुद्री जानवरों को गंभीर एलर्जी विकसित की है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com