ekterya.com

अपने पिंजरे में खाली करने से अपने कुत्ते को कैसे रोकें

पिंजरे का इस्तेमाल करने के लिए अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करना आपको बहुत समय और प्रयास बचा सकता है, साथ ही साथ अपने कुत्ते को सुरक्षित और सुरक्षित महसूस कर सकते हैं। यदि आप चौकस हैं, तो अपने कुत्ते को हमेशा अपने घर में एक आंख के झपकी में 100% विश्वसनीय होगा!

चरणों

छवि को क्रेट्सट ए डॉग से डेफ़ेकटिंग में इसके टोकरे चरण 1
1
अपने कुत्ते को उठने के लिए पर्याप्त पिंजरे प्राप्त करें, नीचे झुकना और अंदर घुमाएं। सुनिश्चित करें कि पिंजरे इन गतिविधियों के लिए ज़रूरी नहीं है। यदि पिंजरे बहुत बड़ा है, कुत्ते को लगता है कि यह कर सकते हैं "दूर हो जाओ" अपनी गलती की और उसके पिंजरे में जाओ। पिंजरे का उचित आकार होने पर यह बहुत कम संभावना है
  • अपनी टोकरे के चरण 2 में धोखा देने से रोकें
    2
    एक पिंजरे का उपयोग करने के लिए वयस्क कुत्ते को प्रशिक्षित करना एक पिल्ला प्रशिक्षण के समान है। दरवाजा खोलें और पिंजरे के अंदर और बाहर का पता लगाने के लिए अपने आप को तब तक छोड़ दें, जब तक आपको सुरक्षित प्रवेश करने और उसे छोड़ने में नहीं लगता।
  • छवि को क्रेट्सट ए डॉग फ्रॉम डेफकेटिंग में क्रेट स्टेप 3
    3
    एक समय में कुछ मिनट के लिए कुत्ते या पिल्ला के साथ दरवाजा बंद करना शुरू करें। बहुत कम करके यह 15 या 20 मिनट की अवधि तक बढ़ जाता है। हर बार जब आप मुझे पिंजरे में प्रवेश करना चाहते हैं, तो "एंडी, केनेल, लड़के!" की तरह कुछ कहो और इसे कुछ जैसा दिखें अच्छा (एक सुखद और एनिमेटेड आवाज का उपयोग करना, जैसे कि आप इसके बारे में कुछ उत्साहित थे)। उसे पता है कि यह एक है "अच्छा लड़का!" जब मैं यह करता हूँ!
  • अपनी टोकरे में चरण 4 में धोखा देने से रोकें
    4
    दिन या रात भर में 20 मिनट या उससे कम समय तक प्रशिक्षण रखें अपने कुत्ते के लिए संभव के रूप में इसे सुखद बनाओ पिंजरे में और बाहर निकलने के लिए उन्हें छोटे कुकीज़ या कुछ गर्म हगों के साथ प्रतिफल दें।
  • छवि को क्रेट्सट ए डॉग से डेफ़ेकटिंग में इसके टोकरे चरण 5
    5
    खाना हर समय बाहर न छोड़ें। यदि आपका कुत्ते अपने सभी भोजन नहीं खाती, तो इसे 15 मिनट के बाद उठाएं जब कुत्ते या पिल्ला खाने या पीने के पानी को रोकता है, भोजन को हटा दें अपने सभी भोजन को पिंजरे में दें ताकि आपके कुत्ते को पिंजरे के साथ सकारात्मक सहयोग मिल सके।
  • Video: MaanavaN

    अपनी टोकरे के चरण 6 में धोखा देने से रोकें
    6



    अपने कुत्ते या पिल्ला को जिस स्थान पर आप पेशाब करना चाहते हैं और पानी पीने और पानी पीने के तुरंत बाद निकालना चाहते हैं कभी-कभी यह मौखिक आदेश देने में मदद करता है, जैसे "जल्दी और पेशाब!" या जैसा कि प्रसिद्ध कुत्ता ट्रेनर बारबरा वुडहाउस ने कहा था: "एक त्वरित एक!"। यह विशेष रूप से बरसात के दिनों में अच्छा है, यदि आप इसका इस्तेमाल करते हैं बारिश के बजाए आपका कुत्ता बाहर निकल जाएगा और आप क्या कहेंगे
  • Video: The Lost Sea America's Largest Underground Lake & Electric Boat Tour

    अपनी टोकरे में चरण 7 में धोखा देने से रोकें शीर्षक वाली छवि
    7
    रात के दौरान, आपको हर चार घंटे में अपने बाथरूम में कुत्ते या पिल्ला लेने की आवश्यकता हो सकती है। उसे ध्यान से देखें अगर वह वीम्पायर और लगता है जैसे वह बाहर जाना चाहती है, तो उसे अपने विशेष स्थान पर ले जाना कहें, "जल्दी से एक!" और उसे पेशाब करने का मौका दें। एक बार यह खत्म हो जाने पर, उसे बधाई दीजिए और फिर उसे अपने पिंजरे में लौटा देना।
  • छवि को क्रेट्सट ए डॉग से डिफेंटिंगिंग में इसके क्रेते चरण 8
    8
    यदि कुत्ते या पिल्ला दिन के दौरान पिंजरे में रहता है, तो आपको बाहर जाने और खुद को राहत देने की आवश्यकता होगी हालांकि 15 मिनट के सत्रों के साथ शुरू करना अच्छा है, सच तो यह है कि आपका पिल्ला अपने पिंजरे में अपने पहले महीनों में बहुत समय बिताएगा। हर बार जब आप उस पर नजर नहीं रख सकते, तो आपको उसे लॉक करना होगा। प्रत्येक "दुर्घटना" कि आपने अपने प्रशिक्षण को कम और कम विश्वसनीय प्रक्रिया बना दिया है लेकिन सावधान रहें: पिंजरे को एक प्लेपेन या एक पालना पसंद किया जाना चाहिए, न कि जेल की तरह।
  • छवि को क्रेट्सट ए डॉग से डिफेंटिंगिंग में इसके क्रेते स्टेप 9
    9
    जब पिंजरे में है, तो कुत्ते या पिल्ला को कुछ कहने की आवश्यकता होगी। एक छोटे से मूंगफली का मक्खन या सूक्ष्म कुत्ते के अंदर छिपे हुए कुत्ते के टुकड़े वाले हार्ड रबड़ के खिलौने आपको लंबे समय तक ऊब होने से बचाएंगे।
  • छवि को क्रेट्सट ए डॉग से डिफेंटिंगिंग में इसके क्रेट स्टेप 10
    10
    कभी विश्वास नहीं कि पिंजरे क्रूर हैं गैर जिम्मेदार मालिकों ने एक समय में अपने गरीब जानवरों को एक लंबे समय तक लॉक करके मिथक बनाया। यदि आप सावधानीपूर्वक और अच्छे हैं, तो आपका कुत्ता दोनों पिंजरे से प्यार करना सीखता है, जो कि एक झपकी लेने के लिए दरवाजा खोलने के बाद प्रवेश करेगा। कुत्ते जानवरों को दबा रहे हैं और छोटे रिक्त स्थान द्वारा प्रदान की गई सुरक्षा की तरह हैं।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि आपका कुत्ता नवीनतम फैशन उन्माद या सहायक नहीं है यह एक जीवित है जो आपको प्यार करता है और आप पर पूरी तरह से निर्भर करता है। उसे मत भूलना
    • पिल्लों के लिए, पिल्ले के बढ़ने के बाद आपको पिंजरे के एक छोटे से पिंजरे और बड़े पिंजरे की आवश्यकता हो सकती है - लेकिन एक बड़े पिंजरे से शुरू न करें क्योंकि कुत्ता बहुत अधिक जगह है अगर इसमें पेशाब करना और खाली करना शुरू हो जाएगा। कुत्ते आमतौर पर गंदे नहीं करना चाहते हैं इस उद्देश्य के लिए एक कुत्ता वाहक पिंजरे पर्याप्त होगा (लगभग $ 20 किसी भी पालतू जानवर की दुकान में)
    • पिंजरे का इस्तेमाल सजा के रूप में न करें जब आपके कुत्ते को दुर्घटना होती है या बुरा व्यवहार करती है। यह महत्वपूर्ण है कि आप पिंजरे को अपने जैसा देख सकें "शयनकक्ष"आपका जेल नहीं उदाहरण के लिए: जब आप शॉवर लेते हैं तो आप घर पर अपने कपड़े फर्श पर फेंक देते हैं आप टब से बाहर निकलते हैं और पाते हैं कि आपके कुत्ते को आपके कपड़े पर कूड़ा हुआ है। उन्हें पिंजरे या किसी अन्य तरीके से डालकर उसे सज़ा न दें। इसके बजाय, अगली बार ऐसा होता है, कुत्ते को स्नान करने से पहले या अपने कपड़े गंदे कपड़े धोने की टोकरी में डाल दें जहां कुत्ते इसे तक पहुंचने में सक्षम नहीं होगा।
    • यदि आप किसी अन्य घर से पिल्ला या कुत्ते को प्राप्त करने वाले हैं, तो उन्हें पिंजरे में पिल्ला खिलाने के लिए कहें जो आप प्रदान करते हैं। इस तरह, कम से कम एक चीज (पिंजरे) पिल्ला से परिचित होगी, जब वह आपके घर में आती है
    • विश्राम के घंटे: कुत्ते की उम्र के प्रत्येक महीने के लिए एक अच्छा सामान्य नियम 1 घंटा है, किसी भी कुत्ते के लिए अधिकतम 12 घंटे तक। उदाहरण: 4 महीने का पिल्ला जिसके बारे में 2 महीने में प्रशिक्षित होना शुरू किया गया था, पिंजरे में करीब 4 घंटे तक ठीक होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप ट्रैक रखें: जब समय समाप्त हो जाता है, तो जांच करें। यदि आप सो रहे हैं, तो पिंजरे के दरवाज़े चुपचाप में खोलें, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप देखते हैं कि आप जाग रहे हैं - आपको उसे भागने के लिए प्रोत्साहित करने और उसके लिए जो करना है, उसे प्रोत्साहित करने की आवश्यकता होगी। यदि आप करीबी नहीं रह सकते हैं, तो जब आप जागते रहते हैं तो देखते रहें और आप को बताने के लिए थोड़ी ही ख़राब करें कि आपको खाली करने की जरूरत है
    • अपने कुत्ते को खाना या पानी न दें, जबकि यह पिंजरे में है।

    चेतावनी

    • जाँच करें कि पिंजरे में तेज किनारों नहीं हैं जो आपके कुत्ते को चोट पहुंचा सकती हैं। यह ज्ञात है कि कुत्तों के साथ निकलने वाली आँखें (उदाहरण के लिए पेक्कीना), आंखों से निकलने वाली तारों से उनकी आंखों को चोट पहुंचा सकती हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि तेज अंक नहीं हैं
    • जब पिंजरे में है तो अपने कुत्ते से सभी कॉलर और हार्नेस हटा दें। पिंजरे पर एक केक मोल्ड को हार सुरक्षित और उपयोग करने के लिए तैयार रखेगा। जैसे ही आप पिंजरे से बाहर जाने के रूप में पिल्ला पर कॉलर रखें
    • अपने कुत्ते को पिंजरे से बाहर न होने दें, अगर यह भौंकता या उन्मादी हो, बहुत रोना, आदि। शांत हो जाओ ("एंडी, मौन") या कमरे को छोड़ दें, जब तक यह अपने आप को शांत नहीं करता। जब आप कम से कम एक मिनट के लिए चुप रहे हैं, चुपचाप उसे बधाई और उसे बाहर जाने दो। उसे बंद करने के लिए उस पर चिल्लाओ मत करो सबसे महत्वपूर्ण बात वांछित व्यवहार को पुरस्कृत करना है और अवांछित व्यवहार को पहचानना नहीं है। पिंजरे के अंदर स्वादिष्ट कुकीज़ जारी करने के लिए एक और तरीका है, इसलिए कुत्ते को खाने के दौरान विचलित हो जाएंगे, और जब आप पिंजरे के दरवाज़े खोलते हैं, तो यह छाल नहीं करेगा।
    • यदि आपके पिंजरे का उपयोग करने के लिए अपने कुत्ते को प्रशिक्षण में समस्याएं हैं तो अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें। वह चिकित्सा समस्याओं के लिए जानवरों की जांच कर सकता है जो समस्या में योगदान दे सकता है (उदाहरण के लिए: मूत्र पथ के संक्रमण, आंतों की कीड़े, आंत्र संक्रमण, आदि)।
    • यदि आप अपने कुत्ते को स्वयं को राहत देने के लिए खाने के लिए समय पर घर नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो आपको कुत्ता डेकेयर पर विचार करना चाहिए या कुत्ते की देखभाल करने के लिए किसी को किराये पर लेना चाहिए। आप अपने बगीचे का बीमा कर सकते हैं, यदि आपके पास है, और जब आप नहीं हैं, तो इसे बाहर रहने दें।
    • आप एक पिंजरे का उपयोग करने के लिए एक वयस्क कुत्ते को प्रशिक्षित कर सकते हैं, लेकिन यह थोड़ा और अधिक कठिन हो सकता है और आपको पिंजरे के लिए जगह की आवश्यकता हो सकती है, जहां आप कुत्ते के भौंकने (खासकर रात में) नहीं सुन सकते हैं। दृढ़ रहें, रोगी हो और शेष दिनचर्या रखें और पिंजरे के अनुकूल बनना सीखें। यदि आप एक पिंजरे का उपयोग करने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करने की जल्दी में हैं, लगभग 3 दिनों के लिए अपने कुत्ते को सूजी का सेवन करने के बारे में एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें। यदि कुत्ते को दहशत या पिंजरे के अंदर पागल हो जाता है, और उसके मानसिक स्थिति के कारण मूत्र में पेश आती है और खाली हो जाता है, तो उसे शांत करना बेहतर होता है "मुझे परवाह नहीं थी"। अधिकांश मामलों को कम समय में हल किया जाएगा यदि कुत्ते को यह नहीं पता कि पिंजरे एक डरावनी जगह है जहां उन्हें अपने शिशुओं और मूत्र को रखना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कुत्तों के लिए पिंजरे
    • खिलौने चबाओ जो काफी मजबूत है ताकि कुत्ते को काटने का एक टुकड़ा नहीं फाड़ और डूब सकता है
    • पट्टा अपने कुत्ते को उस क्षेत्र में ले जाने के लिए जहां आप पेशाब करना चाहते हैं और खाली करना चाहते हैं
    • छोटे कुत्ते बिस्कुट अपने अच्छे व्यवहार के लिए उन्हें इनाम देने के लिए
    • पिंजरे में सोने के लिए सीखने के दौरान एक कुत्ता व्यायाम पेन आपके कुत्ते को सुरक्षित स्थान पर रखने का एक अच्छा तरीका है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com