ekterya.com

चींटियों को पालतू भोजन खाने से कैसे रोकें

चींटियों पर आक्रमण करते समय आपका पालतू अपना भोजन खाने से मना कर सकता है। यदि चींटियों को आप घर के अंदर संग्रहीत भोजन पर आक्रमण करते हैं, तो संभवतः आपके घर में कीटों के साथ समस्या हो सकती है। ये निर्देश आपके पालतू जानवर के भोजन को चींटी-सबूत बनाने के लिए उपयोगी होंगे, जो इन कीटों को रोक देगा। अपने पालतू जानवरों के भोजन से चींटियों को दूर रखने के अलावा, आप शायद चिंतित हैं कि जंगली जानवरों के लिए अपने घर के पास रहने वाले भोजन को वे मिलेंगे। इन निर्देशों से आप चीजों से इन खाद्य पदार्थों से दूर रखने के लिए कदम उठा सकते हैं। चाबी एक रासायनिक बाधा विकसित करना है जो चींटियों को पार नहीं करती और वह पालतू जानवरों, जंगली पक्षियों या किसी अन्य जानवर को हानिकारक नहीं होती है जिसे आप खाना चाहते हैं।

चरणों

विधि 1
पालतू भोजन को बचाने और सुरक्षित रखें

पेट चीट चरण 1 से बाहर रखें
1
सील कंटेनरों में अतिरिक्त भोजन स्टोर करें कॉफी के डिब्बे, दोपहर के भोजन के बक्से और शोधणीय बैग कुछ कंटेनर हैं जो चींटियों को दूर रखेंगे। ऐसा होने की संभावना है कि दूसरे कंटेनर को दूसरे के अंदर रखकर एक और भी प्रभावी बाधा है यदि आप एक शोधयोग्य बैग में भोजन स्टोर करते हैं और उसे एक वायुरोधी कंटेनर में डालते हैं, तो आप चींटियों के खिलाफ एक मजबूत बाधा पड़ेगी।
  • पेट चीट चरण 2 के बाहर चींटियों को रखें
    2
    एक गड्ढे के समान एक बाधा बनाएं बहुत ही गहरे पानी के साथ एक बर्तन में भोजन की साफ प्लेटें रखें (जैसे बेकिंग डिश)। पानी के साथ बर्तन एक गड्ढे के रूप में काम करेगा और चींटियों को दूर रखेंगे। एक और समाधान स्टेनलेस स्टील के पालतू भोजन के दो प्लेटों का उपयोग करना है, जिनमें से एक दूसरे की तुलना में थोड़ा बड़ा होना चाहिए। एक औद्योगिक गोंद ले लो और छोटे टुकड़े के नीचे एक छोटे टुकड़े ईंट या एक सपाट पत्थर पर छड़ी। गोंद के लिए सूखी और बड़े डिश में पानी डालना के लिए रुको। ईंट या पत्थर के साथ छोटी प्लेट को पानी के साथ बड़ी थाली में रखें। पानी एक गड्ढे के रूप में काम करेगा और चींटियों को खाने से दूर रखेगा। ईंट या पत्थर, पानी के स्तर से ऊपर उठाने के दौरान भोजन की प्लेट को उलटने से रोकने के लिए उपयोगी होगा।
  • प्लेट को गड्ढे के साथ ले जाओ और इसे दो या दो से अधिक दिनों के लिए एक अलग क्षेत्र में रखें। समय के साथ, चींटियों को सामान्य भोजन क्षेत्र में वापस करना बंद हो जाएगा।
  • पिट एंट्स आउट ऑफ पेट फूड चरण 3
    3
    चींटियों के खिलाफ सुरक्षित पालतू भोजन व्यंजन खरीदें आप चींटियों को घुसपैठ से रोकने के लिए तैयार किए गए कई पालतू भोजन व्यंजन खरीद सकते हैं। इन व्यंजनों में से कुछ घर के अंदर उपयोग के लिए डिज़ाइन किए गए हैं और दूसरों को भी बाहर का उपयोग किया जा सकता है अपने पालतू जानवर के लिए सबसे उपयुक्त डिश चुनें, भले ही यह घर के अंदर या बाहर रहता हो, या यह एक कुत्ता, एक बिल्ली या अन्य पालतू जानवर है या नहीं।
  • आप एक गड्ढे प्रकार का जाल भी प्राप्त कर सकते हैं जहां आप भोजन की एक प्लेट रख सकते हैं, जो कि चींटियों से भोजन को सुरक्षित बनाएगा।
  • पेट चींट के आउट एंट्स आउट शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    खाना प्लेटों के पास क्षेत्र साफ रखें भोजन की प्लेटों को हटाने योग्य सतह पर छोड़ दें (जैसे एक मेज़पोश) और भोजन के बाद इसे साफ करने के लिए हटा दें खाद्य स्रोतों पर वापस जाने के लिए, चींटियों फेरोमोन के निशान का अनुसरण करते हैं जो वे चलते समय उत्सर्जित होते हैं। यदि आप साबुन से साफ करते हैं और जिस सतह पर भोजन की थाली (और प्लेट ही) रखती है, तो चींटियों को वापस नहीं लौटाए जाने पर आप फेरोमोन के निशान को बाधित कर सकते हैं।
  • पालतू पशु खाद्य चरण 5 से एंट्स आउट रखें शीर्षक वाला चित्र
    5
    पेपरमिंट ऑयल का उपयोग करें 100% पेपरमिंट तेल के एक चम्मच के एक कप को एक कप पानी और एक स्प्रे बोतल में मिलाकर मिश्रण करें। अपने घर में एयर कंडीशनिंग सिस्टम के रिटर्न पाइप के पास स्प्रे करें, ताकि आप कीट को रोक सकें। आप अपने गंध की गड़बड़ी को परेशान कर देंगे, जो पेपरमिंट ऑयल का उपयोग करने के बाद आपको परेशान करेगा। चींटियों को बनाने के लिए पेपरमिंट ऑयल का इस्तेमाल करने का एक अन्य प्रभावी तरीका कपास के टुकड़े पर तेल के कुछ बूंदों को डालना और बेसबोर्ड और अन्य पास की सतहों पर लागू होता है जो चींटियों को आपके घर में प्रवेश कर सकते हैं। । आप उस सतह पर ऑयल भी लागू कर सकते हैं जो उस क्षेत्र के चारों ओर से होता है जहां आप पालतू भोजन की दुकान करते हैं या भोजन की थाली के पास होते हैं।
  • विधि 2
    पालतू भोजन में पाए गए चींटियों को हटा दें

    पेट चींट के आउट एंट्स आउट शीर्षक वाले चित्र चरण 6
    1
    जमी हुई भोजन को फ्रीज करें यदि चींटियां पहले से ही खाद्य प्लेट पर हैं, तो इसे दृढ़तापूर्वक कवर करें और फ्रीजर में रखें। फ्रीजर में भोजन छोड़ दें, जब तक यह चींटियों को जमा देता है और मार डालता है। इससे यह संभव होगा कि आप चींटियों को खाने से निकाल दें और इसे अपने पालतू जानवरों की पेशकश करने के लिए पुनः प्राप्त करें।



  • पेट चींट चरण 7 में रखें
    2
    फ्रीजर से सूखे भोजन निकालें इस बिंदु पर, चींटियों की मृत्यु होनी चाहिए। एक सिंक में एक कोलंडर में सूखी भोजन जमा करें, और जब तक अधिक मृत चींटियों के अस्तित्व में नहीं आते हैं, तब तक इसे तेजी से हिलाएं। यह आपको खाना बर्बाद करने की अनुमति नहीं देगा, क्योंकि आप इसे सेवा देने के लिए वापस आ सकते हैं।
  • पेट चींट के बाहर रखें चींटियों का शीर्षक चित्र 8
    3
    पुन: स्टोर पालतू भोजन एक बार अब चींटियों के भोजन के बाद, इसे एक वायुरोधी कंटेनर में रखें, इस प्रकार भविष्य की कीटों के खिलाफ इसे सुरक्षित रखें। विधि एक में संकेतित तकनीकों का उपयोग करके फिर से अंकुरण से कीटनाशकों को रोकने की कोशिश करें। ऐसा होने की संभावना है कि आपको चींटियों को पूरी तरह से खत्म करने के कुछ चरणों को दोहराना होगा - इसलिए, अगर आप पहली बार सफल नहीं होते हैं तो कोशिश कर रहें।
  • विधि 3
    चींटियों को एक पक्षी फीडर से दूर रहें

    पेट चींट चरण 9 की एंट्स आउट शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: आपका पालतू पशु के खाद्य का चींटियों बाहर रखने के लिए कैसे

    पेट्रोलियम जेली का उपयोग करें यदि आप खिड़की में रखे गए फीडर को सुरक्षित करना चाहते हैं, तो एक सर्कल या अख़बार के साथ बड़े दिल को काट लें। फिर एक पैटर्न बनाने के लिए इसे अपने विंडो में चिपकाएं अब खिड़की के बाहर अपनी उंगली के साथ वासलीन की एक बाधा खींचें। केंद्र में फीडर रखें। इस विधि को शांत छायांकित क्षेत्र में उपयोग करना सबसे अच्छा है यदि मौसम गर्म है, तो वसीला को चलाने या ड्रिप शुरू हो जाएगा।
  • Video: कैसे खा बिल्ली और कुत्ता भोजन से चींटियों को खत्म करने के लिए!

    पालतू पशु खाद्य चरण 10 से बाहर रखें
    2
    फांसी लगाने वाले फीडर के लिए एक वैसललाइन बाधा बनाएं फांसी लगाने वाले मामले में, एक मार्जरीन कंटेनर या अन्य छोटे प्रकाश वस्तु के ढक्कन के केंद्र में एक छेद काट कर। फिर छेद के माध्यम से फीडर के फांसी रस्सी को पारित करें यदि आवश्यक हो, तो स्थिति में ढक्कन रखने के लिए रस्सी में एक गाँठ बाँध लें। ढक्कन या ऑब्जेक्ट पर वेसिलीन लागू करें चींटियों को ढक्कन पर जाना होगा, लेकिन वे बिंदु तक नहीं पहुंचेंगे, और अन्य लोग इसे कोशिश नहीं करेंगे।
  • पिट एंट्स आउट ऑफ पेट फूड चरण 11

    Video: पालतू जानवर की चींटियों बाहर खाना 3 सरल तरीके रखें

    3
    एक फ्लायपेपर्ड का प्रयोग करें। फीडर के पिछलग्गू पर फ्लायपेप की एक पट्टी लपेटें, या इसे खिड़की पर या कस्टम स्टैंड पर रखें। इस कागज के दोनों ओर गोंद है, इसलिए चींटियों को इसके माध्यम से नहीं जाना होगा। फ्लायपेन फीडर से दूर होना चाहिए, इसलिए पक्षियों को इसे छू नहीं जाएगा। यदि एक उच्च तापमान की वजह से फ्लायपेपर्ड जारी किया जाता है, तो इसे पैकिंग टेप के छोटे टुकड़ों के साथ रखें, जिसमें चिकनी उजागर सतह नहीं है जहां चींटियों को स्थानांतरित किया जा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • चींटियों को कई दिनों तक ऐसे क्षेत्र में वापस कर दिया जाएगा, जहां उन्हें अवसर पर खाना मिल गया है। भोजन को उस स्थान तक ले जाएं जहां तक ​​संभव है और यथासंभव व्यावहारिक। इसे 2 या उससे अधिक दिनों के लिए अपने सामान्य स्थान में न रखें
    • वेसलीन सबसे अच्छा काम करती है अगर बाहर का तापमान लगभग 24 डिग्री सेल्सियस (75 डिग्री फ़ारेनहाइट) होता है। यदि मौसम बहुत ठंडा है, तो चींटियों को उस पर चलने में सक्षम होगा। यदि मौसम बहुत गर्म है, तो खिड़की में वेसलीन पिघल जाएगा, यह चल जाएगा और यह एक आपदा बन जाएगा।
    • सरलता से सोचने की कोशिश करो चींटियों के साथ आपकी समस्या क्या है, कोई बात नहीं, आपको पालतू जानवरों के लिए एक सुरक्षित बाधा बनाने का एक रास्ता खोजना होगा, जो चींटियों के माध्यम से नहीं जाते हैं। पानी, तेल, पेट्रोलियम, मक्खन और बार साबुन (जो कि चाक के साथ खींचा जाता है) के रूप में प्रयोग किया जाता है, जो समाधान को पर्यावरण को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं, लेकिन उन्हें अस्थायी समाधान माना जा सकता है।
    • टेरी क्लॉथ या टेरी तौलिया के बीच में भोजन की प्लेटें रखें, जिससे सुनिश्चित करें कि प्लेट के अब तक के किनारे पर कम से कम 5 सेमी (2 इंच) आलीशान का पता चलता है।
    • यदि आप हिंगबर्ड के लिए फीडर्स लटका रहे हैं, सावधान रहें तो चीनी का पानी फैल न लें। चींटियों को सिर्फ एक बूंद के साथ उस क्षेत्र में आकर्षित किया जाएगा। अगर आपको लगता है कि आपने टेरेस या आँगन पर खाना डाला है, तो उन क्षेत्रों को नली से साफ़ करें

    चेतावनी

    • पालतू भोजन पर एक चींटी स्प्रे स्प्रे न करें
    • यदि आप कीटनाशकों का उपयोग करने जा रहे हैं, तो निर्माता के निर्देशों का पालन करें।
    • सभी रसायनों के साथ, बच्चों की पहुंच से बाहर रखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com