ekterya.com

छोड़ने के बाद अपने कुत्ते को घर में पेश होने से कैसे रोकें?

क्या आपने कभी अपने कुत्ते को बाहर बाथरूम में ले लिया है, लेकिन जैसे ही वह घर लौटते हैं, तब उन्होंने पेश किया? यह स्थिति मालिकों के लिए निराशाजनक और निराशाजनक हो सकती है लेकिन आपको पता होना चाहिए कि कुत्ते विभिन्न कारणों के लिए जाने के बाद पेशाब कर सकते हैं, जिनमें से स्वास्थ्य समस्याएं (जैसे कि मधुमेह या किडनी की विफलता) और अपर्याप्त प्रशिक्षण। इसलिए, इससे पहले कि आप निराश हो जाएं, इस गलत व्यवहार को रोकने के लिए कुछ रणनीतियों का प्रयास करें

चरणों

विधि 1
अपने कुत्ते के साथ बाहर जाओ

स्टेप 1 बाहर जाने के बाद मूत्र में अंदरूनी इंद्रिय को बंद करो कुत्ता
1
बाथरूम जाने के लिए नियमित शेड्यूल रखें। यह का मुख्य घटक है अपने कुत्ते के उचित प्रशिक्षण. इस माप के माध्यम से, जानवर दिन के कुछ समय में बाहर पेशाब करना सीखता है, जैसे जागने के बाद, भोजन करने के बाद और सोने से पहले 20 मिनट पहले यह विशेष रूप से पिल्लों के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस स्तर पर उनके पास काफी कमजोर मूत्राशय की मांसपेशियां हैं और वे अभी सीख रहे हैं कि पेशाब कहाँ है।
  • वयस्क दिनचर्या वयस्क कुत्तों के लिए भी महत्वपूर्ण हैं विचार करें कि यदि एक वयस्क कुत्ते घर के भीतर पेशाब कर सकता है, तो आपको पिल्ला के रूप में ठीक से प्रशिक्षित नहीं किया गया है।
  • स्टेप 2 के बाहर जाने के बाद मूत्रमार्ग अंदरूनी से स्टॉप अ डॉग शीर्षक वाला चित्र
    2
    बाथरूम के रूप में एक विशिष्ट बाहरी क्षेत्र को निर्दिष्ट करता है अपने आप को राहत देने के लिए एक विशिष्ट जगह होने के कारण अपने कुत्ते को अंदर की बजाय बाहर पेशाब करने के लिए सिखाना होगा। यदि आपके पास पिछवाड़े हैं, तो एक पट्टा संलग्न करें और उसे उस क्षेत्र में ले जाएं जो मौसम के तत्वों से सुरक्षित हो (जैसे कि बारिश और हवा)। फिर, उसे उस जगह के भीतर बाथरूम जाने के लिए एक जगह चुनें।
  • अपने कुत्ते को बधाई देते समय निर्दिष्ट क्षेत्र में पेश होने या यहां तक ​​कि अगर वह इसमें रुचि दिखाता हो।
  • यह कदम इतना महत्वपूर्ण नहीं है कि आपके पालतू जानवर के पास बाथरूम के रूप में उपयोग करने के लिए एक जगह है या यदि आपके पास पिछवाड़े नहीं हैं
  • इमेज का शीर्षक स्टॉप ए डॉग टू मूविटिंग इनसाइड फॉर गॉइंग गेट ऑफ़ स्टेप 3
    3
    अपने कुत्ते के साथ मत खेलो यह पूरी तरह पेशाब से उसे विचलित कर सकता है। यह समस्या पिल्लों में आम है, क्योंकि वे आसानी से एकाग्रता खो सकते हैं। जब आप अपने कुत्ते से बाहर निकलते हैं, तो उसे अपने साथ खेलने के बिना खुद को राहत देने की अनुमति दें।
  • अपने कुत्ते को पेशाब खत्म होने तक कुछ भी करने के बिना खड़े होने पर विचार करें।
  • स्टेप 4 के बाहर जाने के बाद मूत्रमाती अंदरूनी से स्टॉप ए डॉग शीर्षक वाला चित्र
    4
    पेशाब खत्म करने के लिए उसे 10 से 15 मिनट दें। जब तक आपका मूत्राशय भरा नहीं हो, आपका कुत्ता वह सब कुछ पेश नहीं करेगा जितना जैसे वह बाहर आता है। आपकी मांसपेशियों को पेशाब शुरू करने के लिए पर्याप्त आराम करने से पहले आपको थोड़ा समय लग सकता है। इसके अलावा, अगर आपके पास पिल्ला है, तो शायद बाथरूम में जाने पर ध्यान देने में कुछ मिनट लगते हैं।
  • आश्चर्यचकित मत हो अगर आपके कुत्ते ने कई बार पेशाब किया। शायद मुझे कई स्टॉप करना चाहिए जब तक कि मैं बाथरूम में नहीं जाऊं।
  • छवि का शीर्षक, स्टॉप ए डॉग टू मूविटिंग इनसाइड फॉर गॉइंग आउटिंग स्टेप 5
    5
    एक बार अपने कुत्ते को एक बार खत्म करो। उसे शब्दों के साथ बधाई देना, और शायद एक पुरस्कार के साथ भी, जब वह पेशाब खत्म कर देता है। इस तरह, आप इस विचार को मजबूत करेंगे कि बाहर पेशाब सही है। यदि आप अपने पालतू जानवरों को पुरस्कार देना चाहते हैं, तब तक उन्हें छुपाने के लिए छिपाएं, क्योंकि अगर आप उन्हें पहले देखते हैं, तो आप बाथरूम में जाने से विचलित हो सकते हैं
  • स्टेप 6 के बाहर जाने के बाद मूत्रमार्ग अंदरूनी ओर से रोकना
    6
    आपके कुत्ते को पेशाब खत्म होने के तुरंत बाद घर पर वापस मत लौटें यदि आप जल्दी में हैं, तो आप जैसे ही अपने कुत्ते को बाथरूम में जाते हैं, जैसे ही आप वापस जाना चाहते हैं। हालांकि, आपके पालतू जानवरों के लिए इसका मतलब यह हो सकता है कि यह "अवकाश" के बाहर है। इसलिए, यह बाहर निकलने के लिए खत्म करने से पहले पेशाब को रोक सकता है, लेकिन यह वैसे भी करते हैं जब वह घर के अंदर पहले से ही होता है। फिर, बाथरूम जाने के तुरंत बाद लौटने के बजाय, एक समय का समय रखें या अपने कुत्ते को पेशाब खत्म होने के बाद चलना जारी रखें।
  • यदि खराब मौसम है, तो बाहर अधिक समय बिताने के लिए बाध्य नहीं महसूस करें। इस मामले में, यह संभव है कि आपका कुत्ता घर पर वापस जाना चाहता है जितना कि आप करते हैं।
  • विधि 2
    घर के अंदर दुर्घटनाओं का जवाब

    Video: Near Death Experience True Stories - 5 True Near Death Experience Stories | Part 1




    स्टेप 7 के बाहर जाने के बाद मूत्र में डालने से रोकने वाला कुत्ता शीर्षक वाला चित्र
    1
    मूत्र के मुकाबले कुत्ते का चेहरा धक्का न दें आपके जाने के बाद में आपको पेशाब को रोकने के लिए कुछ समय लग सकता है लेकिन अगर आपको घर में पेशाब के पिडल्स मिलते हैं, तो उसका चेहरा मूत्र के करीब लाने के लिए उसे दंडित न करें। अनुशासन की यह विधि न केवल अप्रभावी है, यह आपके कुत्ते को आप से डराने देगा।
    • आपको लगता है कि समस्या आपके सामने पेशाब कर रही है और अंदर पेशाब नहीं कर रही है, इस स्थिति में आप छिपे हुए स्थानों को ऐसा करने के लिए मिलेंगे।
  • Video: मुझे पीने का शौक नहीं पीता हूं गम भुलाने के लिए तेरी यादें मिटाने के लिए

    स्टेप 8 के बाहर जाने के बाद मूत्रमार्ग के अंदरूनी पलंग से स्टॉप ए डॉग शीर्षक वाली छवि
    2
    वह उस क्षण में अनुशासन प्रदान करता है अपने कुत्ते को बिना पेशाब के अनुशासन का अनुशासन न करें यदि आप उसे ऐसा करके आश्चर्यचकित नहीं करते। यदि आप इसे ठीक होने के बाद इसे ठीक करने का प्रयास करते हैं, तो आपका पालतू नहीं पता चलेगा कि उसे दंडित क्यों किया जा रहा है। यदि आप भाग्यशाली हैं और आप इसे सही समय पर पाते हैं, तो "नहीं" कहें और इसे तुरंत बाहर निकाल लें। जब उसे सही जगह पर पेशाब खत्म होता है तो उसे बधाइयां करें
  • अपने कुत्ते पर चिल्लाना मत करो
  • स्टेप 9 के बाहर जाने के बाद से अंदरूनी ओर इमिअटिंग इनससाइड से स्टॉप ए डॉग शीर्षक वाला चित्र
    3
    मूत्र की गंध को समाप्त करता है यदि आपका कुत्ता घर में अपने मूत्र को बदबू आती है, तो वह उस स्थान पर वापस आ जाएगी जहां से प्लेग आता है और इसे स्नान के रूप में प्रयोग किया जाता है। पूरी तरह से गंध से छुटकारा पाने के लिए, एक एंजाइमिक क्लीनर का उपयोग करें जो कि मूत्र में अमोनिया को तोड़ सकते हैं। ध्यान रखें कि घरेलू क्लीनर वे मूत्र की गंध को खत्म नहीं करेंगे
  • अमोनिया मूत्र को बहुत मजबूत गंध देता है
  • अपने कुत्ते को दुर्घटना क्षेत्र से बाहर रखें जब तक आप इसे साफ नहीं कर सकते और यह पूरी तरह से सूखा है।
  • विधि 3
    अनुपयुक्त स्थानों में मूत्र के बारे में सीखना

    स्टेप 10 के बाहर जाने के बाद मूत्र में अंदरूनी इन्सटीड के बंद करो कुत्ता का शीर्षक

    Video: Ramayana: The Legend Of Prince Rama Full Movie - English

    1
    संभावित कारणों की जांच करें कि कुत्तों के भीतर पेशाब क्यों हो। याद रखें कि आपका पालतू आप पर बदला लेने के लिए ऐसा नहीं करता। क्या अधिक है, आपके पास शायद एक चिकित्सा समस्या है, जैसे कि मधुमेह, जिसके कारण आप अक्सर पेशाब कर सकते हैं क्योंकि यह अधिक मात्रा में तरल पदार्थ रखता है यह बहुत संभव है कि आपके कुत्ते को पता है कि उन्हें बाहर पेशाब करना चाहिए, लेकिन घर लौटने के बाद उन्हें बाथरूम में वापस जाना पड़ेगा।
    • पिल्ले अलग-अलग कारणों से इस व्यवहार को दिखा सकते हैं, जैसे कि उनके मूत्राशय की मांसपेशियां कमजोर होती हैं और उन्हें अभी भी समझ में नहीं आता कि वे कहाँ और पेशाब नहीं चाहिए।
  • स्टेप 11 के बाहर जाने के बाद से पीपिनिंग इनससाइड के स्टॉप ए डॉग का शीर्षक चित्र
    2
    पशु चिकित्सक अपने कुत्ते की जांच करें। यदि आपका पालतू घर छोड़ने के बाद घर पर पेश आना जारी रहता है, तो इसे पशुचिकित्सा में ले जाएं डॉक्टर आपका परीक्षण करेंगे और यह निर्धारित करने के लिए कि आपके व्यवहार में एक चिकित्सा कारण है, कुछ परीक्षण (रक्त, मूत्र) का प्रदर्शन करेंगे। एक बार जब आप समझते हैं, तो आप इस व्यवहार को रोकने के लिए एक योजना विकसित करना शुरू कर सकते हैं।
  • Video: बिजली चोरी का नायाब तरीका | गारंटी है ऐसा वीडियो आपने कभी नहीं देखा होगा

    स्टेप 12 के बाहर जाने के बाद से अंदरूनी ओर इमिअटिंग इनससाइड से स्टॉप अ डॉग शीर्षक वाला इमेज
    3
    यदि आवश्यक हो, तो समस्या का इलाज करें यदि आपके कुत्ते की एक चिकित्सा समस्या है जो उसे अंदर पेशाब करने का कारण बनती है, तो उसे सीधे इलाज करने से इस व्यवहार को रोकने में मदद मिलेगी। उदाहरण के लिए, पशुचिकित्सक कुत्ते की मधुमेह के लिए या किडनी की विफलता के लिए एक उपचार योजना सुझा सकते हैं। इसके अलावा, कुत्तों के मूत्राशय की मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए दवाएं हैं।
  • युक्तियाँ

    • छोड़ने के बाद घर के भीतर पेशाब करने से अपने कुत्ते को रोकने से समय लग सकता है तो अपने पालतू जानवरों के साथ धैर्य रखें
    • यदि आपके पास एक पिल्ला है, तो मानो वह बढ़ता है जैसे वह अपने मूत्राशय की मांसपेशियों को बेहतर नियंत्रण रखेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com