ekterya.com

आपके घोड़े के साथ विश्वास का एक बंधन कैसे बना सकता है

शौकीन चावला सवार मोंटी रॉबर्ट्स ने "संघ" विधि विकसित की, जो एक अहिंसक तकनीक थी जो कि वश में करती थी, गाड़ी चलाती थी और घोड़ों को प्रशिक्षित करती थी। इसमें एक निपुण प्रशिक्षण गतिविधि का प्रदर्शन करना और घोड़े की शारीरिक भाषा के संकेतों को पहचानना शामिल है। इस पद्धति का उद्देश्य घोड़ों को झुंड के नेता के रूप में स्वीकार करने के बीच फैसला करना है या नहीं। सवाल में सिद्धांत एक मारी के समान है, जो उसके बच्चे को अपनी मां के अधिकार को स्वीकार करने के लिए प्रशिक्षण देता है। यदि आप हिंसा के बिना अपने घोड़े के साथ भरोसे के एक मजबूत बंधन को विकसित करने में रुचि रखते हैं, तो "संघ" विधि आपके लिए सही हो सकती है

चरणों

भाग 1
कार्यप्रणाली जानें

एक घोड़ा चरण 1 के साथ जुड़ें छवि
1
सर्कुलर पेन या छोटा पेन तक पहुंच प्राप्त करें सफलता की चाबी शांत और शांतिपूर्ण माहौल है, जिसमें घोड़े का ध्यान पूरी तरह से टामर पर केंद्रित है। आप एक परिपत्र गुना के भीतर काम कर इसे प्राप्त कर सकते हैं। घोड़े के चारों ओर घूमने के लिए मंडल में चारों ओर घूमने के लिए पर्याप्त रूप से एक गुना चुनें, लेकिन इतना नहीं कि घोड़े अपनी उपस्थिति से बचा जाता है
  • एक परिपत्र गुना के बजाय आप एक छोटी पेन का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, इसका नुकसान यह है कि इसके पास कोनों हैं जिसमें घोड़े पीछे हटने और चलना बंद कर सकते हैं। जाहिर है एक चक्र के कोई कोने नहीं हैं, इसलिए घोड़े को कोने में आराम करने के लिए एक ही प्रोत्साहन नहीं होगा।
  • एक घोड़ा चरण 2 के साथ जुड़ें छवि
    2
    एक लंबी शाखा प्राप्त करें एकमात्र उपकरण, जिसे टामर की जरूरत है, एक लंबी शाखा है। टामर यह धीरे-धीरे घोड़े के हिंद पैरों को टैप करने के लिए उपयोग करता है। यह घोड़े को उड़ा देने से बचने के अपने प्रयास में आगे बढ़ने को प्रोत्साहित करता है।
  • घोड़े को आगे बढ़ने के लिए टैमर को किसी कोड़ा या किसी अन्य विधि का उपयोग नहीं करना चाहिए। सचेतक डर से डरता है और घोड़ा इसे टामर के साथ जोड़ सकता है, जिससे दोनों के बीच विश्वास विकसित हो सकता है।
  • एक घोड़ा चरण 3 के साथ जुड़ें छवि
    3
    धैर्य रखें एक और महत्वपूर्ण मुद्दा यह है कि अगर घोड़ा नहीं होता है "समझ में आ" आप जो निर्देश देने का प्रयास कर रहे हैं, आपको सत्र को रोकना होगा यदि आप घोड़े को निराश और भ्रमित करते हैं तो आप सब कुछ दूर फेंक सकते हैं। बस एक और दिन फिर से सत्र शुरू करें
  • इस बीच, ध्यान से अपने इशारों, शरीर की भाषा और अपने आवाज की टोन की समीक्षा अपने तकनीक में सुधार (बेहतर भाग 2 में इन बिंदुओं को कवर किया जाएगा) के लिए और विरोधाभासी संदेश ठीक करें और किसी का ध्यान नहीं आप पशु भेज रहे हैं।
  • भाग 2
    घोड़े के साथ भरोसा का बंधन बनाएं

    एक घोड़ा चरण 4 के साथ जुड़ें छवि का शीर्षक
    1
    शांत हो जाओ आप के बारे में एक नर्वस या गुस्से में दृष्टिकोण के साथ काम करने के लिए हैं, तो आप कुछ भी नहीं मिलेगा। संघ निर्भर करता है पर घोड़े तूफान के बीच शांत रूप में देखता है, तो आप एक आत्मविश्वासी व्यक्ति के रूप में अपने आप को प्रस्तुत करते हैं आप विश्वास आप दृष्टिकोण देने के लिए करना चाहिए। एक गहरी सांस लें और आप आराम से टिप्पणी कर रहे हैं यकीन है कि घोड़े हैं।
    • याद रखें कि घोड़े लगभग हमेशा आपकी नकल करेंगे। यदि आप सब कुछ कूदते हैं और चिल्लाते हैं, तो घोड़े दौड़कर और आक्रामक तरीके से कार्रवाई करेंगे।
    • आराम से शरीर की भाषा रखें और भयभीत न दिखाएं। यदि आप डर या झिझक दिखाते हैं, तो घोड़े को प्रस्तुत करने की निशानी के रूप में ले जाएगा और यह बांड बनाने के लिए अधिक काम करेगा।
  • एक घोड़े के साथ जुड़ें छवि चरण 5
    2
    यह सही शरीर भाषा दिखाती है दृढ़ रहें, लेकिन हिंसक या धमकी नहीं दे रहा है इसका मतलब यह है कि आपको तनाव और अनियमित आंदोलनों की बजाय चिकनी और तरल आंदोलन बनाना चाहिए। अपने हाथों को आपके शरीर के करीब रखें
  • घोड़े को डर लग सकता है जब यह वस्तुओं को उसके चारों ओर हिलते हुए महसूस करता है, इसलिए यदि आप एक समान सिल्हूट पेश करते हैं तो आपको धमकी महसूस नहीं होगी।
  • एक घोड़े के साथ जुड़ें छवि चरण 6
    3

    Video: खाटू श्याम का ऐसा भजन नहीं सुना होगा श्याम भक्तों के लिए बाबा का नया भजन | Baba tumko pranaam karte

    एक नरम आवाज का उपयोग करें गुनगुना के रूप में, एक शांत और खुश स्वर का उपयोग करें जब आप घोड़े को चिल्लाते या डांटते हैं, तो आप लिंक को खराब कर देंगे, क्योंकि घोड़े आपके दृष्टिकोण को समझते हैं, साथ ही आपकी आवाज़ के टोन और टोन के रूप में भी।
  • एक घोड़ा चरण 7 के साथ जुड़ें छवि
    4
    9.1 मीटर (30 फीट) शाखा के साथ घोड़े को घेरे या घिरा हुआ चक्र ले जाएं। इस चरण में उद्देश्य क्षेत्र के साथ घोड़े को परिचित करना है, ताकि पशु कोई आश्चर्यचकित न हों इसके अलावा, आपको घोड़े को दिखाना चाहिए कि आप शांत हैं और आपको कोई खतरा नहीं है।
  • एक घोड़ा चरण 8 के साथ जुड़ें छवि
    5
    गुना के चारों ओर घोड़े की मार्गदर्शिका घोड़ा थोड़ा डरे या भ्रमित हो सकता है कुछ मिनट के लिए फन्दे और सुरक्षित क्षेत्र के आसपास जानवरों को मार्गदर्शन करें। दिशा बदलने के कई बार के रूप में आप इसे अपने आप को स्थापित करने के लिए ड्राइव "नेता"।
  • इस अभ्यास को करते समय आपको घोड़े के साथ नरम आवाज से बात करनी चाहिए ताकि आप उसे शांत कर सकें।
  • एक घोड़ा चरण 9 के साथ जुड़ें छवि
    6



    जब आप घोड़े को स्थानांतरित करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, तो गुना के केंद्र में जाएं। आपको घोड़े को परिधि की तरफ जाना चाहिए इसे प्राप्त करने के लिए, आपको संभवत: उन्हें दूर दृढ़ता से डराने की आवश्यकता होगी आपको जानवर को डरा नहीं करना चाहिए, बस बताइये कि उसे कहीं और रहना होगा, उसी तरह कि एक घोड़ी अपनी उंगलियों को दूर खींचती है
  • घोड़े को दूर करने की प्रक्रिया आपको इस रूप में स्थापित करती है नेता मारे.
  • एक घोड़ा चरण 10 के साथ जुड़ें छवि
    7

    Video: गुड़ मूंगफली की पट्टी खस्ता करारी पट्टी बनाने की आसान विधि | Gur Moongfali Patti Recipe/ Peanut bar

    शाखा को रखें लंबी शाखा को अभी भी घोड़े के हेलटर से जुड़ा होना चाहिए। चूंकि घोड़े आप से दूर जाते हैं, क्लैंप को पकड़ने वाले जानवर के पीछे शाखा फेंकें। घोड़े के दूसरी तरफ शाखा डाल दीजिए इससे शाखा को जानवर के शरीर के चारों ओर ले जाना होगा, पूंछ के पीछे, और हिंदकॉर्टर के माध्यम से।
  • अगर इस बिंदु पर आप शाखा को हिलाते हैं, तो घोड़े को आगे चलाया जाएगा। अपने चारों ओर एक मंडल में घूमने के लिए घोड़े को प्रोत्साहित करें
  • एक घोड़ा चरण 11 के साथ जुड़ें छवि
    8
    अपने आसपास की मंडलियों में घोड़े के साथ काम करें घोड़े को धीरे से दबाएं उसे अपने चारों ओर मंडलियों में काम करना रखो। जैसे कि घोड़े आपके साथ परिचित हो जाते हैं, आप समझ सकते हैं कि आपके शरीर की भाषा बदलने लगती है। घोड़ा अपने दिमाग को अपने दिमाग की ओर इंगित कर सकता है और आंतरिक कान (जो आपके सबसे निकटतम है) को अनुबंधित करता है जैसे कि वह आपके निर्देशों का इंतजार कर रहा था। यह एक संकेत है कि घोड़े अपनी स्थिति पर बातचीत करने के लिए तैयार हैं और आप क्या चाहते हैं।
  • एक घोड़ा चरण 12 के साथ जुड़ें छवि
    9
    घोड़े को धीरे से दबाएं आप देखेंगे कि घोड़े आपके प्रति अपना सिर बताते हैं, जो एक संकेत है कि वह आपकी इच्छाओं के अनुसार अपनी स्थिति को बातचीत करने के लिए तैयार है।
  • यदि आप 15.24 मीटर (50 फीट) व्यास पेन का उपयोग करते हैं और 5 या 6 सर्किट करते हैं, तो आपको घोड़े को अवरुद्ध करके दिशा बदलनी होगी। का प्रयोग करें शरीर की भाषा, लेकिन रास्ते में खड़े न हों। बाद एक और 5 या 6 सर्किट फिर से फिर से दिशा बदल जाती है, रैंप रोल करने शुरू होता है और व्यायाम आँख से संपर्क बंद हो जाता है (गर्दन या कंधे दूर दिखता है)।
  • एक घोड़ा चरण 13 के साथ जुड़ें छवि
    10
    घोड़े के हिस्से के अन्य लक्षणों को देखें अन्य लक्षण है कि घोड़ा आपके मार्गदर्शन छोटे वृत्त बनाने शामिल मांग कर रहा है, आप के लिए भीतरी कान बारी चाटना या हवा को चबा, उसके सिर को कम करने, और यहां तक ​​कि उसकी नाक के साथ जमीन को छूने के रूप में अगर वह चरने के लिए एक जगह तलाश करेंगे ।
  • तथ्य यह है कि घोड़े आराम कर रहे हैं और निर्देशों के लिए इंतजार कर देखता है कि वह आपको भरोसा करना शुरू कर दिया है अब दोनों अगले चरण में आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं और यह आत्मविश्वास का परीक्षण करते हैं।
  • एक घोड़ा चरण 14 के साथ जुड़ें छवि
    11
    शरीर की भाषा बदलें जब आप इन लक्षणों का पालन करते हैं, तो पूरी तरह से दूर रहें और आपके शरीर की भाषा को नरम कर लें। घोड़े को अपनी उंगलियों के साथ अपने पेट को पार करने के लिए संभव के रूप में अपने हाथ को करीब लाने का प्रयास करें। अपनी पीठ को मोड़ो और घोड़े से कुछ ही कदम दूर चलो, हमेशा सतर्क रहें (सावधान रहें, क्योंकि जब आप नहीं देख पा रहे हैं तो आपको विचलित कर सकते हैं)। यह घोड़े को धीरे-धीरे दृष्टिकोण करने और "शामिल होने" के कारण पैदा करेगा
  • यदि सब के रूप में की योजना बनाई हो जाता है, जब आप अपनी पीठ बारी और चले, घोड़े आप की ओर चला जाएगा और उसी तरह एक कोल्ट अपनी मां जब दूर इस प्रकार में जारी रहेगा। ताकि घोड़ा भविष्य में दोहराने की संभावना है आप इस व्यवहार को पुरस्कृत कर सकते हैं।
  • अगर चीजें आप की उम्मीद के अनुरूप नहीं निकलती हैं और घोड़े आपको अनदेखा करते हैं, तो शुरुआत से शुरू करें और एक सर्कल में फिर से जानवर के साथ काम करें। यदि घोड़ा टायर से शुरू होता है, तो रोको और एक और दिन फिर से प्रयास करें
  • एक घोड़ा चरण 15 के साथ जुड़ें छवि
    12
    घोड़े को पुरस्कृत करें आप इसे आँखों के बीच रगड़ कर सकते हैं या गर्दन पर अच्छा झटका लगा सकते हैं। ऐसा है कि घोड़ों ने स्वाभाविक रूप से एक-दूसरे को ब्रश किया या फिर एक और घोड़े की नीची स्थिति की पुष्टि की। वे प्रमुख मारे तक नहीं पहुंचते हैं जब तक कि वह बहुत आराम से नहीं होती और उसके अधिकार का प्रयोग नहीं करती।
  • एक घोड़ा चरण 16 के साथ जुड़ें छवि
    13

    Video: जादू टोने द्वारा बंधी दुकान खोलने का टोटका

    घोड़े का पालन करें। घोड़े के पास के पास खड़े रहो, आगे का सामना करना। घोड़े की नाक के चारों ओर एक मंडली में दाएं चलें। एक बार जब आपने यह स्थापित किया है कि आप नेता हैं तो घोड़ा आप का अनुसरण करेगा। एक छोटा सा चक्र पूरा करें और घोड़े को पुरस्कृत करें यह अभ्यास दोनों दिशाओं में करें
  • युक्तियाँ

    • जब आप घोड़े से पहले कदम की एक जोड़ी दूर मिलता है, की स्थिति में डाल दिया एक अनुयायी (तैयार) किया जा रहा है स्वीकार किया जाए या चयन करने के लिए है और यह वह है जो आप जुड़ जाता है (इसके विपरीत नहीं)। इस व्यवहार का इनाम।
    • एक घोड़े के साथ संबंध में ट्रस्ट सबसे महत्वपूर्ण है
    • पूरे प्रक्रिया में घोड़े से बात करना याद रखें, लेकिन इसे एक कोमल टोन में करें
    • आप दर्पण में गैर-खतरनाक आंदोलनों का अभ्यास कर सकते हैं। संभावना है कि आप आराम करने के लिए भूल जाते हैं, जबकि कुछ के लिए घोड़े का अच्छा पुरस्कार देता है।
    • याद रखें कि आपको आक्रामक नहीं होना चाहिए या डर के साथ घोड़े को पीना चाहिए। इस विधि का ध्यान शांत और आत्मविश्वास होना चाहिए।
    • यदि आपके पास लंबी शाखा नहीं है, तो आरंभ करने से पहले एक हो। कभी भी एक कोड़ा का उपयोग करने या अपने कोट या हथियार को हिला नहीं।

    चेतावनी

    • आपको हमेशा अपने घोड़े के साथ धैर्य रखना चाहिए और तत्काल परिणाम की अपेक्षा न करें।
    • घोड़े अप्रत्याशित हो सकते हैं हमेशा अपनी सुरक्षा के लिए इसे याद रखने की कोशिश करें
    • यह लेख एक सामान्य गाइड है घोड़े ऐसे रोबोट नहीं हैं जो कर सकते हैं "निर्धारित होना"। प्रत्येक एक अलग है और इसका अपना व्यक्तित्व है इसका सम्मान करें और पहली बार बहुत ज्यादा उम्मीद न करें। तुम्हारा घोड़ा आपको समझने के लिए हर संभव प्रयास करता है
    • गुंड में एक से अधिक घोड़ों के साथ एक लिंक बनाने की कोशिश न करें, क्योंकि वे झुंड में स्थिति के लिए भ्रमित हो सकते हैं और प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं।
    • सुरक्षित स्थानों के पास रहें ताकि आप कर सकें घोड़े चलाता है या आप को किक करने के मामले में बचें यदि आप एक खुली हवा की कलम में हैं, तो यह ऊंची जगह पर बाड़ लगाने के लिए अच्छा होगा जहां आप जल्दी से कूद या क्रॉल कर सकते हैं
    • कभी भी इस विधि का उपयोग स्टैलियन, एक बछेड़ा या हाथ से घोषित घोड़े के साथ करने का प्रयास न करें। आप गलत सिग्नल को एक स्टेलियन में ट्रांसमिट कर सकते हैं और हाथ उठाए गए घोड़े आपके संकेतों को बिल्कुल भी समझ नहीं सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक हेलटर
    • 9.1 मीटर (30 फीट) की शाखा
    • एक घास का मैदान या encircled मंडली
    • एक जगह "बीमा" अगर घोड़े आक्रामक हो जाते हैं तो बचने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com