ekterya.com

कैसे सेब साइडर सिरका के साथ कुत्तों के लिए प्राकृतिक शैम्पू बनाने के लिए

यदि आपके पिल्ला का सिर्फ गड़बड़ी में एक गहरा दिन था या यदि आपको जितनी जल्दी हो सके स्नान की जरूरत हो, आपको बाहर जाने और कुत्तों के लिए विशेष शैम्पू खरीदने की ज़रूरत नहीं है। यह प्राकृतिक नुस्खा अपने कुत्ते को तुरंत साफ कर देगा या रंजक या रसायनों के उपयोग के बिना (या संभव के रूप में साफ छोड़ दें)। यह भी उत्कृष्ट है कि आपके पालतू जानवरों को कुछ रसायनों के लिए एलर्जी या घृणा है।

चरणों

विधि 1
सामग्री इकट्ठा

सेब साइडर सिरका चरण 1 के साथ प्राकृतिक कुत्ते शैंपू बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
कार्बनिक सेब साइडर सिरका खोजें यह उत्पाद वह है जो त्वचा से कचरा और गंदगी को हटा देगा और आपके पालतू जानवरों के कोट को निकाल देगा। यह संभव है कि आपके कुत्ते को गंध पसंद नहीं है, इसलिए आपको सीडर को अन्य अवयवों के साथ संतुलित करना होगा ताकि यह बहुत मजबूत न हो।
  • ऐप्पल साइडर सिरका भी एक प्राकृतिक पिस्सू विकर्षक है जिसे आपको अपने कुत्ते के शरीर पर रहने वाले पिले को अवरुद्ध करने और मारने में मदद करनी चाहिए।
  • ऐप्पल साइडर सिरका चरण 2 के साथ मेक नेचुरल डॉॉग शैम्पू शीर्षक वाली छवि
    2
    तरल डिश वाशिंग साबुन की एक बोतल लें यदि आप पसंद करते हैं तो आप शिशु शैम्पू का भी उपयोग कर सकते हैं किसी भी तरह से, आपको फोम और बाथरूम में अतिरिक्त सफाई तत्व जोड़ना होगा।
  • ऐप्पल साइडर सिरका चरण 3 के साथ प्राकृतिक कुत्ते शैम्पू शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने पिल्ली की त्वचा को स्वस्थ और चिकनी रखने के लिए कुछ ग्लिसरीन खरीदें ग्लिसरीन भी किसी भी क्षेत्र या रूसी संचय के महत्वपूर्ण भाग को राहत देगा।
  • एप्पल साइडर सिरका चरण 4 के साथ प्राकृतिक कुत्ते शैंपू बनाएं शीर्षक वाला चित्र

    Video: How To Get Rid Of Fleas On Your Dog or Cat Naturally

    4



    अपने पिल्ला की औषधि को लगाने के लिए शैम्पू की एक खाली बोतल खोजें वास्तव में, कोई भी साफ और खाली बोतल आपकी सेवा करेगी - हालांकि, प्लास्टिक या गैर-ब्रेक करने योग्य कुछ चुनना सुनिश्चित करें कुत्ते के स्नान के समय थोड़ा अस्थिर हो सकता है - ठीक है, आखिरी चीज यह हो सकती है कि आप अपने कुत्ते को एक जंगली स्नान में लड़ेंगे, जब आप शैम्पू की बोतल अपने फर के ऊपर पास करेंगे।
  • विधि 2
    कुत्ते शैम्पू करें

    एप्पल साइडर सिरका चरण 5 के साथ प्राकृतिक कुत्ते शैंपू बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    1 कप तरल डिश साबुन (या बेबी शैम्पू) और 1 कप सेब साइडर सिरका को मापें। अपनी खाली बोतल में डालें और उसे गठबंधन के लिए स्थानांतरित करें।
  • ऐप्पल साइडर सिरका चरण 6 के साथ मेक नेचुरल डॉग शैम्पू शीर्षक वाली छवि
    2
    1 कप गर्म पानी (आप आसुत जल का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन नल का पानी भी अच्छी तरह से काम करता है) और ग्लिसरीन का 59 एमएल (2 ऑउंस) जोड़ें आपको पानी गर्म करने की ज़रूरत होगी, लेकिन इस बिंदु पर गर्म नहीं होगा कि यह अन्य अवयवों के यौगिकों के साथ अच्छी तरह से मिश्रण नहीं करता है।
  • ऐप्पल साइडर सिरका चरण 7 के साथ प्राकृतिक कुत्ते शैम्पू शीर्षक वाली छवि
    3
    बोतल टोपी समायोजित करें और सख्ती से हिलाएं। आप बुलबुले और फोम देख सकते हैं जैसे आप शैम्पू को जोड़ते हैं। ढक्कन को ध्यान से हटा दें और बुलबुले का इस्तेमाल करने से पहले इसे व्यवस्थित करें।
  • युक्तियाँ

    • शैम्पू लगाने से पहले बहुत सारे पानी के साथ कुत्ते को गीला करें। यह आपकी त्वचा पर अच्छी तरह से काम करता है जब तक साबुन एक मोटी फोम बनाता है।
    • अतिरिक्त शैम्पू हटाने के लिए अपने पालतू अच्छी तरह से कुल्ला। हालांकि यह पूरी तरह से प्राकृतिक नुस्खा है, एक बार जब यह सूख जाता है तो सेब साइडर सिरका थोड़ा चिपचिपा हो सकता है इसलिए, "कुल्ला चक्र" के दौरान बहुत सारे पानी का उपयोग करना सुनिश्चित करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com