ekterya.com

कैसे घर से fleas को खत्म करने के लिए

फ्लीज़ छोटे चुस्त कीड़े हैं जो अन्य जानवरों के रक्त में रहते हैं, आमतौर पर एक प्यारे और हानिरहित कुत्ते या बिल्ली। फ्लीज़ एक बड़ी समस्या हो सकती है जब वे घर और इसके निवासियों पर आक्रमण करते हैं। इसके बाद, हम आपको अपने घर और आपके पालतू जानवरों के चरों के उन्मूलन के विभिन्न तरीकों की एक रूपरेखा देंगे।

चरणों

भाग 1
अपने घर से fleas को हटा दें

किल Fleas इन ए होम चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
बोरिक एसिड के साथ मिश्रित एक वनस्पति कीटनाशक पाउडर का उपयोग करें Fleas समाप्त करने का सबसे अच्छा समय है जब वे अपने सबसे कमजोर चरण में हों: अपने विकास के दौरान अंडा और लार्वा के चरण में। एक वयस्क पिस्सू लगभग 1 सप्ताह अपने मेजबान से खून के बिना जीवित रहेगा, जबकि एक लार्वा कई महीनों तक जी सकता है, इसलिए यह पहले लार्वा पर हमला करना महत्वपूर्ण है। इस मिश्रण से फ्लास को प्रजनन से रोकने में मदद मिलेगी।
  • वनस्पति वनस्पति कीटनाशक सबसे पुरानी प्राकृतिक कीटनाशक हैं Borates खनिज कि व्यापक रूप से पिस्सू के पेट में एक जहर की तरह लकड़ी परिरक्षकों, डिटर्जेंट और कीटनाशकों, और अधिनियम के रूप में किया जाता है।
किल फ्लेस इन ए होम चरण 1 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • वनस्पति कीटनाशक पाउडर और बोरेट का मिश्रण बहुत सुरक्षित है। किसी भी मामले में, आपको सावधान रहना चाहिए कि इसे श्वास न करना। जब आप घर पर मिश्रण को लागू करते हैं तो मुखौटा डाल दें।
    किल फ्लेस इन ए होम चरण 1 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • कालीन पर कीटनाशक पाउडर को लागू करें, फर्नीचर, बिस्तर, कुत्ते या बिल्ली बिस्तर। जब आप लंबे समय से घर छोड़ देते हैं, तो 24 घंटे कहें तो यह करना बेहतर होता है। मिश्रण एक दिन के लिए व्यवस्थित करें। जब आप वापस आते हैं, कालीन, फर्नीचर को निर्वात करें और दोनों तरफ शीट धो लें।
  • किल Fleas इन ए होम चरण 2 में शीर्षक वाली छवि
    2
    डिश डिटर्जेंट के साथ कटोरे भरें। पानी और डिटर्जेंट fleas के लिए एक जहरीले पूल की तरह होगा। जब वे पानी में कूदते हैं, तो वे मरेंगे।
  • पानी और डिटर्जेंट का मिश्रण न तो गहरा कटोरा में डालें। यह फर्श पर रखें ताकि fleas गलती से उसमें आ जाए। एक पुरानी फ्रिसबी (उड़ान डिस्क) बहुत अच्छी तरह से काम करती है
  • एक लटकन प्रकाश के स्रोत के बगल में मिश्रण रखें, अधिमानतः एक रात की रोशनी। चिलरों को प्रकाश से आकर्षित किया जाएगा, और उनमें से बहुत से आने पर वे मिश्रण के भीतर आ जाएंगे और वे मरेंगे।
    किल फ्लेस इन ए होम चरण 2 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • किल फ्लेस इन ए होम स्टेप 3 नामक छवि
    3
    प्रभावित क्षेत्रों में नींबू का समाधान लागू करें। नींबू को पतली स्लाइस में काट लें और 1/2 लीटर पानी में डाल दें। इसे उबाल लें। फिर, इसे पूरी रात खटखटाने दें ताकि यह अपनी अधिकतम शक्ति तक पहुंच सके। एक स्प्रे बोतल में समाधान डालो और प्रभावित क्षेत्रों परमाणुकरण करें।
  • किल Fleas इन ए होम चरण 4 में छवि का शीर्षक
    4

    Video: गाय भैंस में चिचडी का 100% खात्मा|Ticks removal solutions for cow Buffalo

    प्रभावित क्षेत्रों में देवदार छीलन रखें। देवदार शेविंग पालतू स्टोर या घर सुधार क्षेत्र में बेचा जाता है। फ्लीस देवदार की गंध से नफरत करता है और इसे टालने के लिए जो कुछ भी लेता है वह करेंगे।
  • सुनिश्चित करें कि आपका पालतू देवदार से एलर्जी नहीं है कई कुत्तों को एलर्जी हो सकती है Fleas से दूर चलना एक अच्छी बात है, लेकिन अपने कुत्ते को प्रक्रिया में पीड़ित स्पष्ट रूप से नहीं है।
    किल फ्लेस इन ए होम चरण 4 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • कमरे के कोनों में, कुत्ते के बिस्तर या घर में और फर्नीचर के नीचे देवदार शेविंग रखो। दरवाजे और खिड़कियों के स्लॉट्स में देवदार शेविंग रखें ताकि फ्लाईस में प्रवेश नहीं किया जाएगा।
    किल फ्लेयस इन ए होम चरण 4 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • आपके तकिया के नीचे के देवता के टुकड़े पर देवदार शेविंग डाल दें, और यदि संभव हो तो, अपने बिस्तर पर। इससे यह सुनिश्चित होगा कि आपके बिस्तर में fleas से मुक्त रहता है इसके अलावा, यह आपकी बिस्तर गंध अमीर और ताजा बना देगा
    किल फ्लेस इन ए होम स्टेप 4 बुलेट 3 नामक छवि
  • किल फ्लेस इन ए होम चरण 5 में छवि का शीर्षक
    5
    अपने कालीन की सतह पर नमक फैलाएं नमक एक desiccant है, जिसका अर्थ है कि यह नमी को चीजों से अवशोषित करता है और उन्हें सूख जाता है। जब नमक का एक क्रिस्टल एक पिस्सू में चिपक जाता है, तो यह इस तरह की जलन और स्क्रैप का कारण बनता है जिससे यह चलने के दौरान पिस्सू को खून बह रहा है।
  • इस पद्धति के लिए नमक के बहुत अच्छे अनाज का उपयोग करें बेहतर बेहतर अनाज बहुत छोटा होना चाहिए ताकि वे पिस्सू के लिए चिपक जाएं।
  • 7 से 10 दिनों के बाद, पूरे इलाके में नमक को वैक्यूम करें, जिससे कार्पेट पर नमक के सभी अनाज और पिस्सू कैशिंग जमा हो जाए। प्रक्रिया 1 या दो बार दोहराएं।
    किल फ्लेस इन ए होम चरण 5 बुललेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • जब आप वैक्यूमिंग खत्म करते हैं, तो वैक्यूम बैग को त्याग दें और इसे एक नए से बदलें।
  • किल Fleas इन ए होम चरण 6 में शीर्षक वाली छवि
    6



    Aspira, आकांक्षा और इच्छाओं को रोक नहीं है। प्रभावित इलाकों में एस्पिरस, जिसमें उच्च यातायात वाले क्षेत्रों सहित पालतू जानवर आमतौर पर पास होते हैं। सबसे fleas एक अच्छा वैक्यूम तूफान बच नहीं होगा!
  • लोग अक्सर उच्च शक्ति का उपयोग करते हैं, लेकिन औसत वैक्यूम क्लीनर का चूषण पर्याप्त होगा।
  • कालीन पर (या वैक्यूम बैग के अंदर) फ्लेक्स में नेफ़थलीन को डालें और इसे वैक्यूम करें। यह आपको किसी भी fleas को मारने में आपकी सहायता करेगा!
    किल फ्लेस इन ए होम चरण 6 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • वैक्यूमिंग के बाद हमेशा वैक्यूम बैग का निपटान करें। इससे आपको एक नए infestation बाहर शासन करने में मदद मिलेगी।
  • किल फ्लेस इन ए होम चरण 7 में छवि का शीर्षक
    7
    पिस्सू जाल खरीदें जाल रोशनी और डिटर्जेंट (ऊपर उल्लेखित) की विधि के समान तरीके से काम करते हैं। पिस्सू प्रकाश की गर्मी और चमक से आकर्षित होगा, जाल में गिर जाएगा।
  • 8
    कीटनाशक (या आईजीआर) के विनियमन के विकास के साथ मिट्टी और बिस्तर को परमाणु करता है। इन विशेष कीटनाशकों पिस्सू विकसित रोकने, जो उनके प्रजनन चक्र है, जो एक आशीर्वाद है आप एक बड़े संक्रमण को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे है, तो टूट जाता है। सबसे किफायती तरीके से एक ध्यान को खरीदने और उत्पाद के साथ आने वाले निर्देशों के अनुसार इसे मिश्रण करना है। आम तौर पर, इसे कम से कम दो बार लागू करना होगा (साढ़े तीन हफ्तों के अंतर के साथ) पिस्सू सीज़न के दौरान, पालतू जानवरों द्वारा अक्सर अधिक घर जाने वाले घरों के मासिक स्तर को कम करना फायदेमंद होता है।
  • नियमित रूप से विकास कीटनाशकों स्तनधारियों के लिए जहरीले नहीं हैं, तो यह बच्चों या छोटे जानवरों, इस तरह के हैम्स्टर, सरीसृप और मछली जानवरों के रूप में के साथ एक घर के लिए एक अच्छा विकल्प है।
  • भाग 2
    अपने पालतू जानवरों से fleas को हटा दें

    किल Fleas इन ए होम चरण 8 में शीर्षक वाली छवि
    1
    नियमित रूप से अपने पालतू जानवरों को स्नान करें स्नान उन fleas को मारने में मदद करेगा जो इसमें रहते हैं। वहाँ पिस्सू लार्वा या कुछ अन्य अतिथि अपने पालतू ले जाने के लिए इंतजार कर रहे हो, तो आप इस तरह के, सफाई borate और देवदार की कतरन उपायों के मिश्रण का उपयोग कर के रूप में अन्य निवारक उपाय, के साथ इस विधि का उपयोग सुनिश्चित करें कि हो सकता है।
    • कान, आंख, नाक, मुंह और गुदा के निकट एक पिस्सू साबुन लगाने से बाथरूम के लिए अपने कुत्ते को तैयार करें। जब पिस्सू पानी को महसूस करते हैं, तो वे तुरंत छिपाने के लिए कुत्ते में सुरक्षित स्थानों की तलाश करते हैं, उदाहरण के लिए, गुदा इससे पहले कि आप अपने कुत्ते को गीला करें

    Video: पिस्सू कैसे टू किल 12 घंटे में - 3 सर्वश्रेष्ठ तरीका पिस्सू हाउस में से छुटकारा पाएं करने के लिए

    किल फ्लेस इन ए होम चरण 8 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • यदि आपका कुत्ता पिल्डा साबुन को अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं करता है, तो उस पर नीलगिरी, चाय के पेड़ के तेल या देवदार की लकड़ी की साबुन खरीदने की कोशिश करें। फ्लीज़ इन पेड़ों से तेल पसंद नहीं करते, इसलिए इसका लाभ उठाएं।
  • 2
    अपनी बिल्ली या कुत्ते के लिए एक विरोधी पिस्सू उत्पाद का उपयोग करें Advantage® या Frontline® ब्रांड के विरोधी पिस्सू उत्पादों में वे उत्पादों होते हैं जो मासिक रूप से लागू होते हैं
  • आमतौर पर, इन उपचारों को पालतू की त्वचा पर कंधों के बीच लागू किया जाता है। उपचार आपकी बिल्ली या कुत्ते के पूरे शरीर में कार्य करेगा।
    किल फ्लेस इन ए होम स्टेप 9 बुलेट 1 नामक छवि
  • 3
    त्वचीय उपचार को घुमाएं और हमेशा उन्हें कीटनाशकों के विनियमन के विकास के साथ संयोजन का उपयोग करें। इससे fleas उपचार के लिए आदत से रोकेगा। यह संभव है कि कुछ मानक उपचार के उपयोग (पिस्सू कॉलर में रसायनों सहित) एक विशेष उपचार के लिए स्थानीय पिस्सू जनसंख्या का अनुकूलन की वजह से अप्रभावी पिस्सू हैं। इस मामले में, अन्य उपचारों में घुमाएं और नियमित वृद्धि कीटनाशक का उपयोग करें। के उपयोग के विनियमन कहा कीटनाशक आने वाली पीढियों के प्रसार को रोकने और रोकने के लिए, बड़े पैमाने पर कीड़े उपचार अनुकूल।
  • 4
    अपने पालतू जानवरों पर एक पिस्सू का निंदाना जल्दी से खत्म करने के लिए कैप्स्टार ® को प्रबंधित करें। कैपस्टार ® मौखिक गोलियों में आती है और प्रभावी होने में कई घंटे लगते हैं। किसी कारण से, कैप्स्टार ® का कारण पीड़ा में पीड़ा का कारण बनता है मरने वाले fleas को हटाने के लिए जानवरों को बल्लेबाजी से जुड़े खुजली कम करने में मदद मिल सकती है।
  • कुछ बिल्लियों अति सक्रिय हो सकती हैं, अधिक बोलो या पैंट यदि ऐसा होता है, तो सिफारिश की मात्रा को कम करने की कोशिश करें, हालांकि आपको संवेदनशील बिल्लियों में इस उत्पाद के उपयोग को बंद करना होगा।
  • किल फ्लेस इन ए होम चरण 10 में छवि का शीर्षक
    5
    अपने पालतू जानवर के भोजन में विसर्जन करें चूंकि जानवरों के खून पर चराई खिलाती है, आप उन चीजों को छेड़छाड़ कर उन्हें समाप्त कर सकते हैं जो आपके पालतू खाती हैं।
  • मौखिक गोलियां हैं जो आप अपने पालतू पशु दे सकते हैं। ये गोलियां अपने कुत्ते या बिल्ली के ऊतक में खून के माध्यम से पिस्सू की तंत्रिका तंत्र पर हमला करती हैं जबकि वे सभी पालतू जानवरों को मारते हैं जो आपके पालतू जानवरों पर फ़ीड करते हैं, वे अपने स्वरूप को नहीं रोकेंगे
  • अपने पानी में सिरका जोड़ें इसे बिल्लियों के साथ मत करो, क्योंकि उनके पीएच कुत्तों की तुलना में अधिक संवेदनशील है। कुत्ते के पानी के कटोरे में सेब साइडर सिरका के 1 बड़ा चमचा जोड़ें, या पानी और सिरका के साथ जानवरों को स्नान।
  • युक्तियाँ

    • एक पिस्सू कॉलर खरीदें इसे वैक्यूम बैग के अंदर डाल दिया। इसे लंबे टुकड़ों में काट लें और उन्हें बैग में रखें वैक्यूम क्लीनर के नए बैग में एक नया टुकड़ा रखो यह किसी भी पिस्सू को मार डालेगा जो कालीन, फर्नीचर, आदि से निकल चुका है।
    • कीटनाशकों के इस्तेमाल से सावधान रहें। अच्छी तरह हवादार इलाकों में इस्तेमाल करें और दस्ताने पहनें। यदि संभव हो तो, प्राकृतिक विकल्पों की तलाश करें और बिस्तर को साफ रखें कीटनाशकों के लिए दोहराया जोखिम मनुष्यों और पालतू जानवरों के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है
    • जब आप पिस्सू खोज पर होते हैं, तो आप अपना कबा भी पा सकते हैं। वे काले और मोटी हैं, और यदि आप उन्हें एक नम तौलिया पर डालते हैं, तो वे लाल हो जाएंगे उन बर्बाद वास्तव में रक्त है जो वे अपने शरीर की बर्बादी में निष्कासित कर देते हैं। यह एक अच्छा संकेत है कि वे कहाँ हैं
    • अपने पालतू जानवर को पिस्सू स्नान के साथ स्नान करने से पहले, अपने हाथों और बाहों (अपने कोहनी तक) को कुत्ते के पिसा शैम्पू के साथ धो लें यह पिस्सू स्नान के दौरान आपके लिए कूदने से रोकता है, पालतू जानवरों में एक नए infestation से परहेज। अपने पालतू स्नान करने के तुरंत बाद स्नान करें, क्योंकि कई पिस्सू शैंपू लंबे समय तक मनुष्यों की त्वचा पर छोड़कर जलन पैदा कर सकते हैं। रोज़गार के साथ लैवेंडर और टकसाल के उत्पाद भी अच्छे पिस्सू प्रहारक हैं।

    चेतावनी

    • अपने घर से निकल जाओ जब वे धुंध रहे हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com