ekterya.com

कैसे अपने कुत्ते fleas से छुटकारा पाने के लिए

फ्लीज़ छोटे कीड़े हैं जो कुत्तों के फर में रहते हैं। ये कीड़े बहुत प्रतिरोधी कीट हैं, जब आपने सोचा था कि आप पहले से ही उनसे निपटान कर चुके हैं, तो उनके जीवन के चार चक्र आम तौर पर उनकी सुरक्षा कर रहे हैं - इसका मतलब यह है कि आप अपने पालतू जानवरों की कीटाणुरहित होने के बाद आमतौर पर फिर से प्रकट होते हैं। असल में, पिस्सू लंबे समय तक कुत्तों के लिए नहीं रहते, इसलिए आपको इन कीड़ों से लड़ने के लिए एक समग्र पद्धति को लागू करना होगा। अपने कुत्ते, खुली जगह और अपने बगीचे कीटाणुनाशक fleas से छुटकारा पाएं।

चरणों

विधि 1
अपने कुत्ते से fleas कीटाणुरहित

छवि का शीर्षक: गेट रिड ऑफ फ्लीस ऑन कुत्तों चरण 1
1
अपने कुत्ते को पिस्सू और टिक्स के लिए शैम्पू के साथ स्नान करें। ये उत्पाद संपर्क पर fleas मार डालेंगे, और fleas की वजह से अपने कुत्ते को खरोंच से रोका जाएगा।
  • अपने पालतू जानवर की त्वचा को पिघल-विरोधी शैंपू के साथ भिगोएँ और बहुत सारे पानी से कुल्ला।
  • छवि का शीर्षक, गेट रिड ऑफ फ्लीस ऑन कुत्तों, चरण 2
    2
    अपने पालतू जानवरों के लिए मासिक रूप से एक पिल्ला उपचार लागू करें इन उत्पादों के बारे में अपने पशुचिकित्सा से पूछें कई पशु चिकित्सक फ्रंटलाइन और एडवांटेज जैसे उत्पादों की सलाह देते हैं आप इन उत्पादों या पालतू जानवरों के स्टोर में अन्य समान उत्पाद प्राप्त कर सकते हैं, जहां आपके पशुचिकित्सा या सुपरमार्केट में और ऑनलाइन
  • बॉक्स में दिए गए निर्देशों का पालन करें। अधिकांश पिस्सू उपचार आपके पालतू जानवरों के fleas को मारने और उन्हें फिर से प्रकट करने से रोकने यदि आप उन्हें मासिक लागू होते हैं
    छवि का शीर्षक, गेट रिड ऑफ फ्लीस ऑन कुत्तों, चरण 2 बुलेट 1
  • विरोधी पिल्मा शैम्पू के साथ अपने पालतू को स्नान के बाद 2 या 3 दिन उपचार लागू करें यदि आप उपचार लागू करने के बाद अपने कुत्ते को स्नान करते हैं, तो आप उन तेलों को समाप्त कर देंगे, जो fleas को फिर से प्रकट होने से रोकते हैं।
    छवि का शीर्षक द गेट रिड ऑफ फ्लीस ऑन कुत्तों चरण 2 बुलेट 2
  • छवि का शीर्षक द गेट रिड ऑफ़ फ्लेस ऑन कुत्तों स्टेप 3
    3
    अपने कुत्ते के लिए एक पिस्सू कॉलर खरीदें सुनिश्चित करें कि आप एक अच्छी गुणवत्ता वाले पिस्सू कॉलर खरीदते हैं क्योंकि कुछ में ऐसी सामग्री होती है जो हानिकारक और विषाक्त हो। वे आपके कुत्ते की तंत्रिका तंत्र को भी परेशान कर सकते हैं।
  • गेट रिड ऑफ़ फ्लेस ऑन कुत्तों चरण 4
    4
    विरोधी पिस्सू पाउडर के साथ परीक्षण करें। अधिकांश लोग विरोधी पिस्सू उपचार या शैंपू का उपयोग करना पसंद करते हैं क्योंकि विरोधी पिस्पा पाउडर कुत्तों की त्वचा को शुष्क कर सकता है। हालांकि, विरोधी पिस्सू पाउडर सस्ते और दुकानों में आसानी से मिल रहे हैं।
  • गेट रिड ऑफ़ फ्लेस ऑन कुत्तों चरण 5
    5
    अपने पालतू जानवरों की त्वचा पर प्राकृतिक तेल फैलाएं। आप इसे अन्य उपचारों के साथ कर सकते हैं, या आप अपने कुत्ते को पिस्सू से बचाने के लिए एक अनोखा प्राकृतिक उपचार के रूप में इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • स्वाभाविक रूप से fleas पीछे हटाना एक स्प्रे युक्त citronella, लैवेंडर, युकलिप्टुस, देवदार या नींबू खरीदें आप हेल्थ फूड स्टोर्स में इन स्प्रे खरीद सकते हैं
    छवि का शीर्षक द गेट रिड ऑफ़ फ्लीस ऑन कुत्तों चरण 5 बुलेट 1
  • याद रखें कि जब आप प्राकृतिक तेलों का उपयोग करते हैं, तो आप fleas repelling कर रहे हैं, लेकिन आप उन्हें नहीं मार रहे हैं Fleas को दिखाई देने से रोकने के लिए इन तेलों को लगातार अपने कुत्ते में फैलाना आवश्यक है।
    छवि का शीर्षक द गेट रिड ऑफ़ फ्लीस ऑन कुत्तों चरण 5 बुलेट 2
  • विधि 2
    Fleas से अपने घर कीटाणुरहित




    गेट रिड ऑफ़ फ्लेस ऑन कुत्तों चरण 6
    1
    अपने कालीनों पर कीटनाशक स्प्रे फैलाएं पिस्सू कालीनों में छिपाने के लिए प्यार है, और इन स्प्रे fleas और उनके अंडे को मार, अपने पालतू जानवर और अपने परिवार की रक्षा कर सकते हैं
    • आप विरोधी पिस्सू स्प्रे ऑनलाइन या सुपरमार्केट में खरीद सकते हैं ..
  • Video: Best Sprayer for removal of Ticks, Lice, fleas from Animals l पिस्सू,ज्यूँ और चिचड़ो के लिए स्प्रेयर

    गेट रिड ऑफ़ फ्लीस ऑन कुत्तों के चरण 7
    2
    अपने कार्पेट पर और आपके फर्नीचर पर स्पस्ट एटिस-पिसा पाउडर। इनमें से अधिकांश पाउडर में बोरिक एसिड जैसे विषाक्त पदार्थ होते हैं, जो कि जब आपके पिल्ले को मारता है, आपके कुत्ते या अन्य पालतू जानवरों के लिए हानिकारक भी हो सकता है - इसके अतिरिक्त, धूल के पत्तियां अवशेष
  • इन पाउडर का उपयोग करना बेहतर है जब आपको पता चलेगा कि आप कई दिन घर नहीं रहेगा, उदाहरण के लिए यदि आप यात्रा पर जाते हैं
  • गेट रिड ऑफ़ फ्लीस ऑन कुत्तों चरण 8
    3
    एक स्प्रेयर का उपयोग करें आप एक हार्डवेयर स्टोर या पालतू स्टोर में खरीद सकते हैं। यदि आपके घर fleas से पीड़ित है आप अपने घर कीटाणुरहित करने के लिए एक fumigator रख सकते हैं
  • ध्यान रखें कि खुली जगहों पर स्प्रेयर का बेहतर प्रभाव पड़ता है यदि आप चाहते हैं कि आपके फर्नीचर के कुशन के बीच छिपने वाले फ्लाईस को खत्म करना है, तो पूरक उपचार के रूप में, आप स्प्रे या विरोधी पिस्सू धूल का इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि इन कामों को कड़ी मेहनत वाली जगहों में सबसे अच्छा किया गया है।
  • Video: पिस्सू का रहस्य ? Fascinating facts about fleas?

    विधि 3
    Fleas के अपने बगीचे कीटाणुरहित

    छवि का शीर्षक, गेट रिड ऑफ़ फ्लीस ऑन कुत्तों, चरण 9
    1
    कीटनाशक को नियंत्रित करने के विकास के साथ अपने घर की खुली जगहों की जरुरती करें ये कीटनाशक fleas मार नहीं है, लेकिन वे उन्हें प्रजनन से रोकते हैं। यदि आप ध्यान दें कि हर पिस्सू अपने पूरे जीवन में 3 अरब बच्चे हैं, तो ये उत्पाद बहुत उपयोगी होते हैं।
    • किटकनाशक को विनियमित करने वाली वृद्धि खरीदें कि आप बगीचे में फैल सकते हैं
  • गेट रिड ऑफ फ्लीस ऑन कुत्तों चरण 10
    2
    पानी के साथ एस्पेनिवारेट का ध्यान केंद्रित करें और उसे बगीचे में फैलाना। यह मिश्रण fleas और अन्य उद्यान कीटों को मार देगा।
  • गेट रिड ऑफ़ फ्लीस ऑन कुत्तों चरण 11
    3
    अपने बगीचे में घास को कम रखें पिस्सू चरागाह में रहने के लिए प्यार है - इसलिए, कम घास होने में fleas रहने में इसे रोकने जाएगा
  • युक्तियाँ

    • एक पेशेवर फ्यूमिटर किराए पर अगर आपको अपने पालतू जानवरों को मुफ्त में रखने में समस्याएं हैं
    • सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ता हमेशा स्वस्थ और साफ है पशुचिकित्सा के लिए लगातार दौरा और अपने कुत्ते की त्वचा की देखभाल के लिए अपने कुत्ते fleas हो रही से रोक सकता है।
    • अपने नाखूनों के साथ fleas को मारने की कोशिश कभी नहीं, वे आप पर कूद कर सकते हैं यदि आपके कुत्ते के पिस्सू हैं, तो दूर रहने के लिए सबसे अच्छा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com