ekterya.com

अपनी बिल्ली को अधिक पानी पीने के लिए कैसे करें

आप सोच सकते हैं कि बिल्लियों को बहुत अधिक पानी पीना नहीं पड़ता, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि घरेलू डिब्बाबंद खाद्य पदार्थों का उपभोग करने वाली बिल्लियां हाइड्रेटेड रहती हैं। निर्जलीकरण को रोकने के लिए भी महत्वपूर्ण है यदि आपकी बिल्ली का गुर्दा या मूत्राशय की समस्या है सौभाग्य से, कई तरीके हैं जिसमें आप अपनी बिल्ली को अधिक पानी पीने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं। ताजा, साफ पानी की पेशकश करें और उन्हें पीने के लिए प्रोत्साहित करें। इसके लिए, आपको यह जानना चाहिए कि आपकी प्राथमिकताएं क्या हैं

चरणों

भाग 1
ताजे पानी की पेशकश करें

आपकी बिल्ली के लिए भोजन और पानी के व्यंजन चुनें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
कटोरे और कंटेनरों की एक किस्म की पेशकश यह संभव है कि आपकी बिल्ली उधमस्थ हो और कटोरे या कंटेनरों के बारे में अपनी प्राथमिकताएं हैं आप एक कटोरा या स्टेनलेस स्टील, नियमित सिरेमिक या प्लास्टिक से बना कंटेनर पसंद कर सकते हैं। अपनी बिल्ली के स्वाद को जानने के लिए, विभिन्न प्रकार के शैलियों के सामने रखिए, ताकि आप देख सकें कि आप सबसे अधिक किससे पसंद करें
  • आपको कटोरे की गहराई के साथ भी प्रयोग करना चाहिए आपकी बिल्ली एक गहरी कटोरा या कमर एक को पसंद कर सकती है यह वरीयताओं के बारे में है
  • शीर्षक वाला छवि अपना बिल्ली फ़ीड करने के लिए सही जगह चुनें
    2
    अपने घर में अलग-अलग जगहों में कटोरे रखें। कटोरे को एक स्थान पर रखने से बचें, क्योंकि यह आपकी बिल्ली को पीने के पानी से हतोत्साहित कर सकता है। इसके बजाय, सिंक के पास कटोरे, रसोई के काउंटर पर, अपने बिस्तर के पास, बाथरूम में, या घर में कहीं भी जगह। यह आपकी बिल्ली को पानी पीने के लिए तलाशने और याद रखने के लिए प्रोत्साहित करेगा।
  • सुनिश्चित करें कि कटोरे उन क्षेत्रों में रखे गए हैं जो आपकी बिल्ली अक्सर होती है। उदाहरण के लिए, यदि आपकी बिल्ली खिड़की के कगार पर नलियाँ बिताती है, तो अपने पसंदीदा जगह के किनारे पर एक कंटेनर रखें।
  • इसके अलावा, पता लगाने के लिए कि आपकी बिल्ली दिलचस्पी है या नहीं, बाथटब के पास एक कटोरा रखें।
  • आपकी बिल्ली के लिए भोजन और पानी के व्यंजन का शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    3
    कटोरे और पानी को साफ रखें हर दूसरे दिन साबुन के कटोरे को साफ करें और सुनिश्चित करें कि आप उन्हें अच्छी तरह से कुल्ला दें। एक हफ्ते में, उन्हें डिस्टवशेर में उन्हें बाँझ डालना पानी को कम से कम एक या दो बार बदल दें और सुनिश्चित करें कि पूरे दिन कटोरे में कुछ भी नहीं गिर गया है, खासकर अगर यह रसोई घर में स्थित है।
  • यदि आपकी कटोरे गंदे हैं तो आपकी बिल्ली पानी नहीं पी सकती है। कुछ बिल्लियों को साफ पानी रखने के बारे में बहुत उधम भंग हो सकता है और इसे न पीने के कारण उनकी नाराजगी दिखाई देगी।
  • आपकी बिल्ली के लिए एक लिटिर बॉक्स चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    4
    उन जगहों पर ध्यान दें जहां आपका बिल्ली पानी पीता है पानी के कटोरे आपके बिल्ली के भोजन या उसके कूड़े के बक्से से एक सुविधाजनक जगह में होना चाहिए। जबकि कुछ बिल्लियों की परवाह नहीं है कि अगर उनके कटोरे का पानी उनके कूड़े के बक्से या भोजन के कटोरे के पास है, तो दूसरों को पानी की कटोरी के पास इन चीजों के बारे में बहुत ध्यान रखना पड़ता है।
  • सुनिश्चित करें कि आपकी बिल्ली आपको अपने कटोरे के पानी को अपने भोजन या कूड़े के बक्से से एक नए स्थान पर ले जाने के लिए देखती है। इस तरह, जब आप देखते हैं कि आपका पानी एक ही स्थान पर नहीं है, तो आप डरे नहीं होंगे।
  • छवि को रोकें फ्रोजन वॉटर पाइप्स चरण 4
    5
    नल खोलें छोड़ दें यद्यपि यह पानी बचाने के संबंध में अनुकूल तरीका नहीं है, कुछ बिल्लियों को नल का पानी पीना पसंद है। आपकी बिल्ली उत्तेजित हो सकती है और पानी के आंदोलन के बारे में उत्सुक है, जिससे आप इसे पीना चाहेंगे। यदि आपकी बिल्ली तुरंत दिलचस्पी नहीं करती है, तो आप उसे कपड़े धोने के लिए उठा सकते हैं और उसे दिखा सकते हैं कि यह नल का पानी पीने के लिए कितना मजेदार है
  • चूंकि यह नल लगातार खुलने के लिए एक अच्छा विचार नहीं है, इस गतिविधि को सुबह या शाम की दिनचर्या में शामिल करें, ताकि आपकी बिल्ली को पता चले कि दिन के उन दिनों में क्या होगा।
  • पुरानी बिल्लियों में डर के साथ चिराग का शीर्षक चरण 7
    6
    पीने के फव्वारे का उपयोग करने पर विचार करें अगर आपको लगता है कि आपकी बिल्ली पानी पीने के लिए प्यार करती है, जब वह नल से गिरती है, तो एक मदिरा खरीदें। यह पानी को लगातार आगे बढ़ने और पीने के पानी को अधिक रोमांचक बनाये रखेगा। यह संभव है कि आपकी बिल्ली स्रोत से देखना, खेलना और पीना पसंद करती है जब आप स्प्रे का उपयोग करना शुरू करते हैं, तो कचरा में नियमित पानी की बोतें फेंक न दें अपनी पसंद के बारे में निर्णय लेने के लिए अपने बिल्ली के लिए दोनों विकल्प उपलब्ध रखें
  • कैट ड्रिंकर्स थोड़ा महंगा हो सकता है, ज्यादातर कीमतों में 50 डॉलर से अधिक की कीमत। हालांकि, अगर आप चिंतित हैं कि आपकी बिल्ली निर्जलित हो जाएगी, यह एक शानदार निवेश हो सकता है



  • भाग 2
    पानी पीने के लिए अपनी बिल्ली को प्रेरित करें

    एकाधिक बिल्लियों को फ़ीड अलग आहार फ़ीड शीर्षक 8 छवि चरण 8
    1
    पानी में स्वाद जोड़ें अपनी बिल्ली के पानी में ट्यूना या चिकन का एक छोटा शोरबा डालो आप बिल्ली के डिब्बे में आने वाले रस का एक छोटा सा भी जोड़ सकते हैं सिर्फ एक चम्मच या पानी के साथ मिश्रित इस शोरबा में से दो पानी को पीने के लिए अपनी बिल्ली को समझने के लिए पर्याप्त हो सकता है, खासकर यदि आपकी बिल्ली गीला भोजन पसंद करती है हालांकि, ध्यान रखें कि स्वादिष्ट पानी जैसे सभी बिल्लियां नहीं।
    • आप अपने कटोरे में एक कंटिनिप पत्ते कटाई करके पानी पीने के लिए अपनी बिल्ली को भी समझ सकते हैं। अपनी बिल्ली को आप अपने कटोरे के नीचे कंटनीपोट को कटा हुआ देखते हैं, तो आप जानते हैं कि यह वहां है।
  • अपने खुद के पानी के नीचे एक्वैरियम फ़िल्टर चरण 22 को शीर्षक वाली छवि

    Video: केला खाकर एक गर्म कप पानी पीने के फायदे जानेगे तो हैरान रह जायेंगे आप…

    2
    बोतलबंद पानी की पेशकश करें बोतलबंद पानी खरीदें और पता करें कि आपकी बिल्ली पानी को नल के तुलना में पसंद करती है। आपकी बिल्ली को क्लोरीन की वजह से नल का पानी पसंद नहीं है या इसमें खनिजों का अधिक होना नहीं है।
  • कमरे के तापमान पर बोतलबंद पानी की पेशकश करें, साथ ही साथ ठंडा, यह देखने के लिए कि आपकी बिल्ली किस तापमान को पसंद करती है।
  • एक पुरानी बिल्ली के लिए भोजन चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    3
    अपनी बिल्ली को अधिक गीला भोजन दें जबकि गीला भोजन अमीर और अधिक महंगा है, इसमें सूखी बिल्ली के भोजन से अधिक नमी होती है। यदि आप चिंतित हैं कि आपकी बिल्ली पर्याप्त पानी नहीं पीती है, तो अपने आहार को गीली भोजन में पूरी तरह बदल दें या इसे अपने नियमित रूप से सूखे भोजन में शामिल करें अपने बिल्ली के आहार में कोई भी बदलाव करने से पहले पशुचिकित्सा से परामर्श करें
  • पानी पीने के प्रयास में अपने बिल्ली के सूखे भोजन में पानी न जोड़ें। यह न केवल आपके भोजन को भीषण और कम आकर्षक बना देगा, लेकिन यह भोजन को भी खराब कर देगा और इसके परिणामस्वरूप आपकी बिल्ली बीमार हो जाएगी।
  • गर्म मौसम चरण 6 में रखें मूस कूल शीर्षक छवि
    4

    Video: Billi बिल्ली के यह संकेत बना सकते हैं करोड़पति - Cat Signal

    पानी में बर्फ के क्यूब्स जोड़ें। कुछ बिल्लियों को वास्तव में ठंडे पानी पसंद है और इसके अलावा, बर्फ के cubes आप के साथ खेलने के लिए कुछ दे देंगे। शुरू करने के लिए, पानी के प्रत्येक कटोरे में केवल एक या दो बर्फ के क्यूब्स जोड़ें। इस तरह, तापमान में परिवर्तन आपके बिल्ली को डराने नहीं देगा। यदि आपकी बिल्ली स्वाद के लिए पानी पसंद करती है, शोरबा बर्फ के कणों को बनायें और उन्हें अपने कटोरे में रखें।
  • जब आप बर्फ के घन को पानी में डालते हैं, तो यह आपके लिए एक अच्छा विचार है। जल्दी या बाद में, आपकी बिल्ली अधिक उत्तेजित और मानसिक रूप से इसके पानी पीना प्रेरित महसूस होगा
  • अपनी बिल्ली को खाने के लिए प्रोत्साहित करें

    Video: गाली देती बिल्ली

    5
    भोजन के छोटे हिस्से की सेवा करें, अधिक बार। कई बिल्लियां खाने के बाद अक्सर पानी पीते हैं, बस इंसानों की तरह इस कारण से, दिन में एक या दो बार से ज्यादा अपनी बिल्ली को खिलाने का प्रयास करें। इन भोजन को कई छोटे हिस्सों में विभाजित करें और अपने बिल्ली को दिन भर में अधिक बार पीने के लिए प्रोत्साहित करें। इसमें नए भोजन के समय में समायोजित करने में समय लग सकता है, लेकिन साथ ही, यह आपको निर्जलित होने से रोक सकता है।
  • यदि आप अपनी बिल्ली को अधिक बार भोजन देने की इच्छा रखते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उसे खिलाने के लिए उपलब्ध हैं।
  • युक्तियाँ

    • अगर संभावना है कि पानी स्थिर होगा, तो ग्लास कटोरे के बजाय स्टेनलेस स्टील के कटोरे का उपयोग करें। यदि क्षेत्र में बिजली है, तो पानी की गरम कटोरी में निवेश करें। कई प्लास्टिक हैं, लेकिन आप इसे एक स्टेनलेस स्टील के कटोरे के साथ कवर कर सकते हैं। स्टेनलेस स्टील के कटोरे में और इसके चारों ओर पानी डालो, ताकि गर्मी पानी से फैल सके।

    चेतावनी

    • पीने के पानी और मूत्र का उत्पादन ज़रूरी है एक गंभीर चिकित्सा समस्या का संकेत। इन लक्षणों के साथ एक बिल्ली पूरी तरह से जांच के लिए पशुचिकित्सा में ले जाया जाना चाहिए। इसी तरह, यदि आपकी बिल्ली पूरी तरह से पीने के पानी को रोकती है, तो उसे परीक्षा के लिए पशुचिकित्सा में ले जायें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com