ekterya.com

बिल्लियों में मूत्र पथ के संक्रमण का इलाज कैसे करें

यूटीआई का अर्थ मूत्र पथ के संक्रमण, एक संक्रमण है जो दोनों बिल्लियों और मनुष्यों के साथ हो सकता है और जिनके उपचार के बिना एंटीबायोटिक दवाओं के उपयोग करना मुश्किल है, अगर असंभव नहीं है इसके अलावा, यदि यह संक्रमण को नष्ट करने का सवाल है और केवल आंशिक रूप से सफल होता है, तो एक जोखिम है कि लक्षणों को दबा दिया जाएगा और यह कि जीवाणु मौजूद रहेंगे। इससे दीर्घकालिक संक्रमण हो सकता है जो आपके बिल्ली के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकता है दूसरी ओर, एक निम्न-श्रेणी के मूत्र पथ के संक्रमण एक समय बम है, क्योंकि बैक्टीरिया गुर्दे की यात्रा कर सकते हैं और अधिक गंभीर संक्रमण का कारण बन सकते हैं। इसलिए, जब भी संभव हो, एंटीबायोटिक दवाओं के साथ पशुचिकित्सा ध्यान और उचित उपचार की तलाश करें।

चरणों

विधि 1

एक पशु चिकित्सा उपचार का उपयोग करें
एक बिल्ली का शीर्षक छवि` class=

Video: 2013-08-01 (P1of2) A Donkey Lesson: Use Every Second to Meditate

1
बैक्टीरिया की पहचान करने और प्रभावी एंटीबायोटिक दवाओं का उपयोग करने के लिए एक संस्कृति बनाएं। एंटीबायोटिक दवाओं के साथ यूटीआई के इलाज के लिए सोने का मानक एंटीबायोटिक दवाओं के प्रति संवेदनशीलता का विश्लेषण करने के लिए एक संस्कृति का प्रदर्शन करना है। एंटीबायोटिक्स दवाओं का एक परिवार है, जो उनके प्रकार के आधार पर, जीवाणुओं के विकास को रोकते हैं या उन्हें मारते हैं।
  • एक संस्कृति पशु चिकित्सक को यह जानने में मदद करता है कि वायरस क्या मौजूद है और एंटीबायोटिक दवाओं से लड़ने में क्या प्रभावी है।
  • विशिष्ट एंटीबायोसिस के उपयोग से बैक्टीरिया में एंटीबायोटिक प्रतिरोध करने के जोखिम को कम होता है और यह संक्रमण का इलाज करने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • हालांकि, किसी संस्कृति को बनाने के लिए पर्याप्त रूप से एक मूत्र नमूना प्राप्त करना हमेशा संभव नहीं होता है या कभी-कभी इस परीक्षण की लागत सुलभ नहीं होती है कुछ मामलों में, साबित एंटीबायोटिक दवाओं के साथ इलाज शुरू हो जाएगा और संस्कृति के परिणाम तैयार होने के बाद खुराक को समायोजित किया जाएगा।
  • यदि आपकी बिल्ली के पास यूटीआई लगातार रहता है तो मूत्र की संस्कृति का प्रदर्शन करना बहुत महत्वपूर्ण है इस मामले में, आपको मिश्रित संक्रमण से पीड़ित होने की संभावना है जहां संक्रमण का केवल एक हिस्सा मारे जा सकता है या संक्रमण निर्धारित एंटीबायोटिक के प्रतिरोधी है।
  • Video: The Great Gildersleeve: Marjorie's Boy Troubles / Meet Craig Bullard / Investing a Windfall

    एक बिल्ली का शीर्षक छवि` class=
    2
    यदि कोई संस्कृति संभव नहीं है, तो व्यापक रूप से स्पेक्ट्रम एंटीबायोटिक दवाओं के साथ अपनी बिल्ली का इलाज करें। ये दवाएं बैक्टीरिया की एक विस्तृत श्रृंखला को मार देती हैं
  • यदि आपकी बिल्ली ने पहले कभी भी मूत्र पथ के संक्रमण का सामना नहीं किया है, तो आप इसे एक व्यापक स्पेक्ट्रम एंटीबायोटिक उपचार दे सकते हैं, जो कि बैक्टीरिया की एक विस्तृत श्रृंखला पर हमला कर सकते हैं जो आम तौर पर पेशाब में मौजूद होते हैं।
  • सामान्य तौर पर, इन एंटीबायोटिक्स पेनिसिलिन्स होते हैं, जैसे कि एमोक्सिसिलिन, क्लवुलैनीक एसिड, सेफलोस्पोरिन या सल्फोनामाइड।
  • आपको एंटीबायोटिक दवाओं को लिखने के लिए पशुचिकित्सा का सहारा लेना होगा
  • एक बिल्ली का शीर्षक छवि` class=
    3
    यह बिल्ली के ग्लाइकोसो-अमलगाम परत को प्रोत्साहित करने के लिए ग्लूकोसामाइन का उपयोग करता है मूत्राशय मूत्र के समान सामग्री की एक परत का उत्पादन करता है जो मूत्र में पाए जाने वाले हानिकारक पदार्थों की परत की रक्षा के लिए एक पट्टी के रूप में कार्य करता है।
  • जब एक बिल्ली में यूटीआई होता है, ग्लाइकोमाइनोग्लाइकेंस की यह परत पतली हो जाती है और मूत्राशय की परत को जलन से उजागर करती है।
  • ग्लूकोसामाइन जैसे न्यूट्रास्यूटिकल, ग्लाइकोसिनाघ्लिक्सन की इस परत को पुनर्जन्म करने में मदद कर सकते हैं और अपनी बिल्ली को बेहतर महसूस कर सकते हैं।
  • हालांकि ग्लूकोसामाइन के लाभों पर शोध अनिर्धारित है, लेकिन यह मदद कर सकता है और इसके विपरीत असर पड़ने की संभावना नहीं है। कई तैयारी उपलब्ध हैं, जिनके लिए "फेलिवे साइस्टाज़" जैसी कोई पर्ची की आवश्यकता नहीं है, जिसमें ग्लूकोसैमाइन और ट्रिप्टोफैन शामिल हैं। अपने पशुचिकित्सा से पूछें अगर आप इसे अपने पालतू जानवरों के लिए इस पूरक देने के लिए उपयुक्त मानते हैं।
  • विधि 2

    घरेलू उपचार का उपयोग करें


    एक बिल्ली का शीर्षक छवि` class=
    1
    यूटीआई से पीड़ित होने के खतरे पर उम्र के प्रभाव को ध्यान में रखें। आपकी बिल्ली की आयु के रूप में, यूटीआई के लिए संवेदनशीलता का एक उच्च स्तर होगा यह आपके मूत्र पथ और आपके यकृत समारोह में परिवर्तन के कारण है।
    • 7 वर्ष से कम उम्र के युवा बिल्लियों में मूत्र पथ के संक्रमण से पीड़ित होने का कम जोखिम होता है। इसका कारण यह है कि उनके पास मूत्र का उत्कृष्ट एकाग्रता है और मजबूत मूत्र प्राकृतिक निस्संक्रामक के रूप में कार्य करता है जो बैक्टीरिया वृद्धि को रोकता है।
    • यदि आप एक युवा बिल्ली के मूत्र में रक्त के लक्षण देखते हैं, तो यह संभव है कि आपके पास पत्थरों, पत्थरों या अज्ञात उत्पत्ति की सूजन के कारण एक गैर-संक्रामक समस्या है जो मूत्राशय की परत को परेशान करती है।
    • एक स्पष्ट खतरा है कि पत्थर एक साथ झुकाते हैं और मूत्रमार्ग (ट्यूब जिसके माध्यम से बिल्ली का पेशाब होता है) में बाधा डालती है। यदि ऐसा होता है, तो यह एक तत्काल पशु चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता है।
    • 7 वर्ष से अधिक आयु के बिल्लियां संक्रमण के खतरे में हैं, चूंकि पुराने बिल्लियों में मूत्र को ध्यान केंद्रित करने की क्षमता कम होती है। एक बिल्ली की उम्र के रूप में, गुर्दा समारोह में कमी के कारण पतला मूत्र का उत्पादन होने की संभावना अधिक है।
    • यह कमजोर मूत्र इतना शक्तिशाली निस्संक्रामक नहीं है, इसलिए मूत्र पथ के संक्रमण अधिक होने की संभावना है। फिर से, ये गुर्दे की ओर बढ़ने से पहले इन संक्रमणों के इलाज के लिए महत्वपूर्ण है और महत्वपूर्ण क्षति का कारण है, क्योंकि वे निशान ऊतक के गठन के लिए नेतृत्व कर सकते हैं।
  • एक बिल्ली का शीर्षक छवि` class=

    Video: चक्कर आने पर घरेलू उपचार,Home Remedies for Vertigo,(Chakkar Aana)

    2
    अपनी बिल्ली को पानी पीने के लिए प्रोत्साहित करें और अपने मूत्राशय को कुल्ला। यद्यपि पतला मूत्र एक जोखिम कारक है जो यूटीआई का कारण बन सकता है, यदि आपकी बिल्ली में पहले से मूत्र पथ के संक्रमण हो, नियमित और निरंतर पेशाब आपके मूत्राशय को साफ करने में मदद करेगी।
  • बैक्टीरिया अपशिष्ट उत्पादों और रसायन उत्पन्न करते हैं जो मूत्राशय के अस्तर को परेशान कर सकते हैं और सूजन पैदा कर सकते हैं।
  • नियमित हाइड्रेशन इन कारकों को कमजोर कर सकता है और इन उत्पादों को मूत्राशय की दीवार के संपर्क में समय की मात्रा को सीमित कर सकता है, जिससे सूजन और दर्द कम हो सकता है।
  • अपने बिल्ली के पानी के सेवन को बढ़ाने के लिए, गीले एक को सूखे भोजन पर स्विच करें। इस तरह, आप अपने आप को पीने के तरल की मात्रा में स्वचालित रूप से वृद्धि करेंगे।
  • इसके अलावा, आप कहाँ से पी सकते हैं, इसके कई सारे कंटेनर डालें जाहिरा तौर पर, बिल्लियों को व्यापक कंटेनरों से पीना पसंद करते हैं जिसमें उनके कोष पक्षों को नहीं छूते।
  • कुछ बिल्लियां ज्यादा पानी पीती हैं यदि यह गति में है, जैसे बिल्ली स्रोतों में पाए गए पानी
  • कुछ बिल्लियों नल के पानी में क्लोरीन और रसायनों को घृणा करते हैं और जब वे बोतलबंद पानी परोसे जाते हैं तो बहुत खुश होते हैं।
  • एक बिल्ली का शीर्षक छवि` class=

    Video: जानिए अंडे के कितने फायदे ,कितने नुक्सान Benefits and Side Effects of Eggs in Hindi

    3
    अपने मूत्र को अम्लीय करने के लिए क्रैनबेरी कैप्सूल या एस्कॉर्बिक एसिड को अपने बिल्ली में दे दो कुछ पशु चिकित्सक यूरेनियम के विकास के जोखिम को कम करने के लिए क्रैनबेरी कैप्सूल की सिफारिश करते हैं। बिल्बेरी निकालने में प्रोएथोक्यनिडिंस शामिल हैं, जो कि बैक्टीरिया को मूत्राशय की दीवार का पालन करना मुश्किल बना सकता है।
  • अपने बिल्ली के लिए किसी भी पूरक देने से पहले अपने पशुचिकित्सा से पूछें। पशुचिकित्सा पूरक की पुष्टि करेगा और एक उचित मात्रा का संकेत देगा।
  • इन खुराक की मात्रा में वृद्धि करने के लिए प्रलोभन न करें, चूंकि बहुत मूत्र पीएच कम करने का खतरा है और यह अत्यधिक अम्लता मूत्राशय की परत को परेशान कर सकती है।
  • और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com