ekterya.com

कैसे एक छोटे से कुत्ते को रोक भौंकने बनाने के लिए

यह लेख जो लोग एक कुत्ते छोटी नस्ल के स्वामी नहीं हैं, लेकिन जिनके पड़ोसी एक दूसरे को और भौंकने क्योंकि वह ईमानदार नफरत करता है और गहराई से कुत्ता बंद नहीं कहा है। इस आलेख में प्रस्तुत युक्तियां तत्काल काम नहीं करेगी या परिणाम की गारंटी नहीं देगी।

चरणों

बार्किंग पर स्टेप ए लघु कुत्ते को शीर्षक वाला इमेज चरण 1

Video: कुत्ते से जुड़े शगुन और अपशगुन | Dog Se Jude Hue Shagun Or Apshagun

1
आप को क्या करने जा रहे हैं, उसके लिए खुद को मानसिक रूप से तैयार करें क्यों? क्योंकि यदि आप कुत्ते के प्रति नापसंद महसूस करना शुरू करते हैं, तो प्रक्रिया में अधिक समय लगेगा या यह काम नहीं करेगा। कुत्ते को लगता है कि आपको यह पसंद नहीं है। जब मैं आप पर छाल, उसे देखकर शुरू करो और कहें: `कुत्ते ... तुम अब भी नहीं जानते लेकिन हम अच्छे दोस्त बनेंगे`। यह शायद ज़ोर से छाँट जा रहा है। इसके अतिरिक्त, आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि सभी प्रक्रियाओं के दौरान आपको इसे आँखों में नहीं देखना चाहिए। यह उसके लिए एक चुनौती होगी। इसे देखो, लेकिन आपकी आँखों के बिना आपकी बैठक हो रही है एक कुत्ते के साथ बहुत सावधान रहें जो आप पर उगता है और आपको अपने दांत दिखाता है। प्रशिक्षण थोड़ा और समय लेगा यदि कुत्ते आक्रामक हो और काम न करें। कोई तरीका अचूक नहीं है
  • बार्किंग एवर स्टेप 2 से स्टॉप ए स्मैक डूगल शीर्षक वाला इमेज
    2
    चीजों की तरह चिल्लाओ मत: `चुप रहो!` या `बेवकूफ!` न ही आप उस पर चीजें डालते हैं। यदि ऐसा हुआ है, प्रत्येक बार ऐसा हुआ के लिए प्रशिक्षण में एक सप्ताह जोड़ें किसी कुत्ते में चीजों को चिल्लाना या फेंकना, विशेष रूप से डेशशुंड, केवल उसे और अधिक नाराज कर देगा।
  • अपने दिमाग में, आप स्कूल यार्ड में विवाद करने वाले बन गए हैं जिन्हें जितनी जल्दी हो सके देखभाल की जानी चाहिए। डाकुशुंड बल द्वारा शक्ति का सामना करते हैं वे रुचि नहीं रखते हैं यदि आप उनसे 10 गुना बड़ा होते हैं क्योंकि वे मूल रूप से छेद के माध्यम से जाने और बड़े जंगली प्राणियों का शिकार करने के लिए पैदा हुए थे।
  • बार्किंग एवर स्टेप 3 से स्टॉप ए स्मैक डूगल शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपने पड़ोसी से बात करें और उसे बताएं कि आप अपने कुत्ते को रोक भौंकने के लिए दोस्ताना तरीके का उपयोग करने की कोशिश कर रहे हैं। उसे आप से पूछें कि वहाँ कोई समस्या नहीं है अगर आप अपने पालतू पुरस्कार, के बाद से कुछ कुत्तों क्योंकि खाद्य एलर्जी या स्वास्थ्य कारणों के आहार नियंत्रित कर रहे हैं दे।
  • बार्किंग पर स्टॉप 4 से स्टॉप ए स्मैक डॉग शीर्षक वाला इमेज
    4
    अपने परिवार को बताएं कि आप क्या करने जा रहे हैं और क्यों उन्हें आपको ऐसा करना होगा, अन्यथा, यह काम नहीं करेगा आप को रोकना और जानवर को भौंकने वापस करना चाह सकते हैं। एक बुद्धिमान कुत्ते को लगता है कि वे उसके मजाक उड़ा रहे हैं, लेकिन दूसरों की संख्या बहुत अधिक होगी।
  • बार्किंग एवर स्टेप 5 से स्टॉप ए स्मैक डूगल नामक छवि
    5
    सबसे पहले, उसे भोजन के साथ रिश्वत की कोशिश करो यदि कुत्ते आपको नफरत करते हैं, तो यह आपको घनिष्टता नहीं होने देंगे और शत्रुतापूर्ण के रूप में आपके दृष्टिकोण की व्याख्या करेगा। यदि आप फर्श पर भोजन छोड़ देते हैं, तो आप इसे खा सकते हैं और फिर भी इसे नफरत करते रहें। दूसरी ओर, एक असामान्य रूप से बुद्धिमान कुत्ते को आप जो कुछ भी उसे प्रदान करते हैं, वह भी उपेक्षा करेंगे, भले ही वह ऐसा करने के लिए प्रशिक्षित न हो। निराश मत हो यदि आप भोजन पद्धति की कोशिश करने के लिए निर्धारित हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपकी गंध इस पर है
  • बार्किंग एवर चरण 6 से स्टॉप ए स्मैक डूगल शीर्षक वाला इमेज
    6
    प्रशिक्षण अवधि के दौरान, यदि संभव हो तो, कुत्ते की दृष्टि में हमेशा अपने हाथ रखें वह हथियार के रूप में देख सकते हैं वह कुछ भी नहीं रखना चाहिए मत भूलो कि थोड़े से आप के बीच विश्वास बनाने की कोशिश कर रहे हैं। शांति से कार्य करें जैसे कि आपको चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं है।
  • बार्किंग एवर स्टेप 7 से स्टॉप ए स्मैक डूगल शीर्षक वाला इमेज
    7
    अधिकांश कुत्तों का स्पष्ट विचार है कि उनकी क्या है और क्या नहीं है देखें कि वह आम तौर पर जहां पेशाब का उपयोग करता है, वह उतना ही उतना ही पेश किया जाता है। फिर, सुनिश्चित करें कि वह मौजूद नहीं है और वह लगभग एक घंटे तक नहीं है। एक साफ जगह से कुछ ताजी मिट्टी ले लीजिए और यह सुनिश्चित कर लें कि आपके हाथों और पैरों की गंध इस पर रहता है। एक छोटा सा मोल रखो जहां आप पेशाब कर रहे हैं। फिर, छिपाना और निरीक्षण करें कि जब आप इसे खोजते हैं तो क्या होता है अगर जमीन पर पशु छाल, यह एक बुरा संकेत है। दूसरी ओर, यदि आप खुश हैं, तो यह एक बहुत अच्छा संकेतक है। यह सलाह दी जाती है कि आप इसे दो बार दोहराएं। इस विधि का उपयोग करें यदि आपके अन्य प्रयासों ने काम नहीं किया है



  • बार्किंग एवर स्टेप 8 से स्टॉप ए स्मैक डॉग नाम वाली छवि
    8
    कुत्ते को हंसने की कोशिश न करें यह संभव है कि प्रशिक्षण के दौरान कुछ ऐसा होता है जो आपको हंसी करता है। कुत्तों (और कई अन्य जानवर) आक्रामकता के लक्षण के रूप में दांत दिखाने के कार्य की व्याख्या करते हैं। आराम से और आवेगहीन रहें
  • Video: खरगोश एवम कुत्ता का रोमान्चक रेस मुकाबला [Rabbit vs Dog]

    बार्किंग एवर स्टेप 9 से स्टॉप ए लघु डॉग शीर्षक वाला चित्र
    9
    पृथ्वी को रखने के बाद, कुत्ते की ओर मत जाओ। उसे करीब आने दो। यदि आप भौंकने के बिना आपसे संपर्क करते हैं, तो आगे बढ़ें मत, क्योंकि आप अभी भी तय कर रहे हैं कि आप अच्छे या बुरे हैं।
  • उसके प्रति आपका पहला आंदोलन तेजी से नहीं होना चाहिए। आपके हिस्से पर कोई भी गलत कार्रवाई पूरी प्रक्रिया को खराब कर देगी। यदि आपको लगता है कि आप इसे छू सकते हैं, तो अपनी उंगलियों के अंत को गंध दें, लेकिन आपको अपना हाथ जल्दी से उठाने के लिए तैयार होना चाहिए
  • इसे आँखों में मत देखो कुत्ते के साथ कुत्ते के साथ बोलें, उनका नाम बताएं और साथ ही अपने सामान्य शरीर के आसन का निरीक्षण करें। यदि आप अपने हाथ की गंध को स्वीकार करते हैं, तो अपनी पीठ को धीरे-धीरे और सावधानी से दो बार स्ट्रोक करते हैं, लेकिन इसे अधिक मत करना। फिर अपनी गतिविधियों पर वापस जाएं। यदि कुत्ते तुम्हारे साथ रहता है, तो इसे ध्यान न दें जब तक कि आपके ध्यान में अधिक ध्यान नहीं आते।
  • बार्किंग एवर स्टेप 10 से स्टॉप ए स्मैक डूगल शीर्षक वाली छवि
    10
    एक बार उसने उसे स्पर्श करने की अनुमति दी है, अपनी सामान्य दिनचर्या जारी रखें। आप कभी-कभी आप पर छाल कर सकते हैं, लेकिन आपको इसे अनदेखा करना चाहिए। कुछ दिनों के बाद, आप देखेंगे कि आपसे अधिक ध्यान देना चाहिए। उस समय, यह सौदा बंद करने का समय है आपको कुछ पुरस्कार देने के लिए शुरू करें यह आपके साथ आपकी दोस्ती सुनिश्चित करेगा। यह तब ही उपयोगी होगा जब एक अप्रत्याशित घटना उत्पन्न होती है। मान लीजिए कि आपने गलती से उसके पैर पर कदम रखा है, उन पुरस्कारों को लाओ और उसे दिखाने के लिए दे दो कि आप उसे चोट नहीं करना चाहते थे
  • बार्किंग एवर स्टेप 11 से स्टॉप ए स्मैक डूगल शीर्षक वाली छवि
    11
    वे पहले से ही दोस्त बन गए हैं, भौंकने को रोकने के लिए उन्हें बताए जाने की विधि आसान है जब आप कुत्ते के पूर्ण दृश्य में होते हैं, तो इसका इलाज करें जैसे कि आप इसे देखकर बहुत खुश हैं उसे महसूस करें और उसे कुछ पुरस्कार दें उसके बाद, उसे आने के लिए बुलाओ और एक परिवार के सदस्य से पूछने के लिए उसे कुछ पुरस्कार भी दें
  • बार्किंग पर स्टेप 12 से स्टॉप ए स्मैक डूगल नामक छवि

    Video: द्रौपदी ने क्यों दिया कुत्तो को श्राप || Why Draupadi Cursed To Dogs

    12
    अगला कदम सबसे कठिन है उसे संलग्न करने की कोशिश न करें आप इस सब सिर्फ ladrarte बंद करने के लिए किया था, लेकिन बिना पड़ोसियों आपको परेशान अपने आप को बताना होगा। यह आपके पड़ोसी का कुत्ता है, तुम्हारा नहीं बेशक, आप को बेचने के लिए या दे देना चाहते हैं, तो इस कदम को छोड़। अंत में, यदि आप इन सुझावों की सेवा, यह संभव है कि एक दिन अपने आप को आप जबकि आप के बगल में एक खुश कुत्ता सो रहा है, जबकि आप अपने पसंदीदा कुर्सी पर बैठने के लिए अपने लैपटॉप पर लिखने के लिए इस लेख को अपने स्वयं के गुर जोड़ें।
  • छवि बाक्सिंग पर स्टेप ए स्मैक डॉग से आप चरण 13
    13
    याद रखें कि इस प्रक्रिया को समय लगता है। प्रशिक्षण के दौरान, आप सोचते हैं कि यह काम नहीं करेगा कई बार छोड़ देना चाहेंगे। निराश मत हो कुछ कुत्तों के साथ, जैसे सॉसेज प्रकार, आपको अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए बहुत दृढ़ होना होगा। जब प्रक्रिया समाप्त हो गई है, तो आप एक छोटे से दोस्त जीते हैं जो खुशी से आपके लिए अपना जीवन दे पाएगा।
  • युक्तियाँ

    • धैर्य रखें
    • सबसे पहले, कुत्ते को पालतू करने की कोशिश मत करो वास्तव में, लगभग कुछ भी प्रयास न करें जैसे ही आप उसे दिन में देखते हैं, उसी तरह उसके साथ एक दोस्ताना तरीके से बात करें। निश्चित रूप से यह आपको छाल देगा, लेकिन आपको उसे बताना चाहिए कि वह एक अच्छा कुत्ता है यह उसे भ्रमित करेगा और उसे आपके बारे में गलत विचार के बारे में भ्रमित करेगा। यदि आप देखते हैं कि आपका सिर धीरे-धीरे कम करता है और आपकी पूंछ एक मित्रवत तरीके से आगे बढ़ने लगती है तो आप एक सफलता बना रहे हैं
    • कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितना छाल करते हैं, इसे अनदेखा करें आप जो कर रहे हैं उसे जारी रखें जैसे कि वह अस्तित्व में नहीं था।
    • कुत्ते की बुद्धिमत्ता को कम मत समझना ऐसा मत सोचो कि वे बेवकूफ हैं या वे पूर्ण वाक्यों को समझते हैं।
    • अनुसंधान ऑनलाइन कुत्ते की नस्ल की आदतों आप के साथ काम कर रहे हैं। यदि आप मिश्रित रेस के हैं तो यह अधिक कठिन होगा। आपको उनके प्रत्येक दौड़ के बारे में जानकारी खोजनी होगी और इसके बारे में पूछताछ करना होगा कि उनमें से कौन अधिक को पहचानता है। इस नस्ल की पसंद और नापसंद खोजें और आवश्यकतानुसार अपना तरीका अनुकूलित करें।

    चेतावनी

    • काटा जा रहा है जोखिम नहीं है। एक आम ग़लती लोग यह महसूस नहीं कर रहे हैं कि छोटे कुत्ते काटने के लिए कितना तेज़ हो सकता है। यह आमतौर पर केवल एक क्षण लगता है कि आपके पास प्रतिक्रिया करने का समय भी नहीं है यह कुछ कुत्तों को फिर से आपको काटने के लिए प्रेरित करता है।
    • संभव है कि कुत्ते, खासकर यदि यह सॉसेज है, तो आप इतना प्यार करते हैं कि आपके छोटे सिर के अंदर यह विश्वास है कि आप नए मालिक होंगे। यदि आप उन लोगों में से एक हैं जो पहले छोटे कुत्ते को पसंद नहीं करते थे, तो आप इसे एक तरफ छोड़ने के लिए अधिक दोषी महसूस करेंगे। आपको एहसास होगा कि आपने दौड़ के लिए प्रशंसा महसूस करना शुरू कर दिया है और आप कुत्ते से प्यार करने लगे हैं जो आपको नफरत करते थे।
    • जैसा कि पहले बताया गया है, अपने पड़ोसी को बताएं कि आप अपने कुत्ते के साथ क्या करना चाहते हैं आप इस तथ्य की सराहना करते हैं कि आप सबसे अनुकूल विधि का उपयोग कर रहे हैं। कभी-कभी अनपेक्षित परिणाम होंगे। दाईं ओर की छवि में स्क्रीन के ऊपरी हिस्से पर एक विस्तृत अवलोकन एक छेद के आकार का एक छिद्र जैसा दिखाई देगा मित्रवत कुत्ते अपने नए दोस्त को देखने के लिए स्क्रीन को बंद कर देता है। यह बहुत अच्छी तरह से नहीं था क्योंकि यह लगभग 2 मीटर (6 फुट) की गिरावट थी। हालांकि, कुत्ते को घायल नहीं था और खुद पर बहुत गर्व महसूस होता है। एक कैमरा पास था और उसके चेहरे पर अभिव्यक्ति अमूल्य थी।
    • हमेशा याद रखें कि कुत्ते अपने पड़ोसी के हैं, न कि आप। आपको अपने कुत्ते के बारे में सलाह देने में कठिनाई होगी। हालांकि, जब उन्हें किसी चीज़ की बात आती है या उन्हें किसी प्रकार की समस्याएं हैं, तो उन्हें पेश करना ठीक है।
    • अगर तुम्हारा एक पड़ोसी अपने कुत्ते को दोस्ती करने की कोशिश कर रहा है, तो आपको पहले यह पूछना चाहिए कि वह ऐसा क्यों कर रहा है। उसे केवल तभी करना चाहिए यदि आप पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि कुछ भी बुरा नहीं होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com