ekterya.com

काले एंगस मवेशी की पहचान कैसे करें

(यह भी एंगस कहा जाता है) यह एक व्यापक गाइड है कि बताता है कि कैसे ठीक से काले एंगस पशु पहचान करने के लिए है, इसलिए आप इस तरह के Charolais, Simmental, लिमोजिन, मेन Anjou, Salers और Gelbvieh के रूप में अन्य जातियों को भी काला जीत लिया है, से उन्हें अलग कर सकते हैं।

चरणों

पहचानें-ब्लैक-एंगस-पशु-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
छवि पहचानें ब्लैक एंगस मवेशी चरण 1.पीएनजी
1
मवेशी "एंगस" या "एंगस ब्लैक" के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए इंटरनेट पर खोज करें या मवेशी नस्लों की पुस्तकों में देखें।
  • पहचानें-ब्लैक-एंगस-पशु-चरणीय-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि पहचानें ब्लैक एंगस मवेशी चरण 2.पीएनजी
    2

    Video: Tharparkar Cow - Famous Cow Breed of Rajasthan (राजस्थान की सुप्रसिद्ध गौ नस्ल 'थारपारकर' )

    Video: batakh palan | बतख पालन




    दौड़ की विशेषताओं का अध्ययन करें निम्नलिखित नोट करें:
  • रंग: सभी जानवर एंगस काला है एंगस मवेशी संघों की अनुमति देने के कुछ सफेद सिर्फ पेट के नीचे नाभि के पीछे आते हैं, लेकिन सभी जानवरों पंजीकृत हैं एंगस पशु पूंछ के नाक से काला होना चाहिए।
  • क्योंकि वहाँ के बारे में 6 अन्य जातियों को भी काला जीता है, इस, जब अन्य झुंड से एंगस पशु फर्क मवेशी या इस घरेलू गोजातीय की दौड़ के साथ कोई अनुभव नहीं है के साथ किसी उलझन में कर सकते हैं बिना उल्लेख क्यों इतने सारे अन्य जातियों के बजाय काला रंग और नस्ल के पारंपरिक विशेषताओं को जारी रखने के जीत लिया है। कारण यह है: के बाद से कृषि संयुक्त राज्य अमेरिका विभाग मवेशी एंगस के अमेरिकन एसोसिएशन की इजाजत दे दी उनके मांस, केवल दौड़ है कि इस अभियान में सफल हो सकता था प्रचारित करने के लिए एक और अधिक आक्रामक अभियान शुरू करने के लिए एंगस दौड़ प्रमाणित एंगस बीफ विपणन योजना के माध्यम से जो इस संघ उनके पशुधन प्रचार करता है। हालांकि, कृषि विभाग का संबंध है, प्रमाणित एंगस बीफ विनिर्देशों गोमांस काला पशु था, या नहीं, कुछ रक्त एंगस की परवाह किए बिना। इस विनिर्देशन इसी क्रम में उनके आनुवंशिक एंगस पशु पशु में डाला अनुमति किसानों "शुद्ध नस्ल" (जैसे Charolais के रूप में) या काले पशु बनाने के लिए किया गया था। यही वजह है कि यह है कि अब हम काले पशु नस्लों आदेश विनिर्देशों को पूरा और इन जानवरों के लिए गुणवत्ता के एक उच्च मानक के लिए उपर्युक्त देखते हैं। मवेशी एंगस के अमेरिकन एसोसिएशन भी अन्य नस्लों की मिलावट की परवाह किए बिना स्रोत एंगस नाम के एक कार्यक्रम एंगस मवेशी बछड़ों के वंशज अनुमति देता है है, नीलामी में उच्च गुणवत्ता वाले पशुओं के रूप में योग्य हो और जो भी मांस के रूप में बेचा जा सकता है प्रमाणित एंगस
  • शरीर के प्रकार और विशेषताओं: एंगस मवेशी एक कम या ज्यादा वर्ग मवेशी (बीफ के किसी भी नस्ल के विशिष्ट) लेकिन Charoleas नस्ल पशु, Gelbvieh, Simmental और लिमोसिन के रूप में पेशी के रूप में नहीं है। जबकि गायों इस की जरूरत नहीं है और एक अधिक संज्ञा aspeco है बैल, अपनी गर्दन पर एक पेशी शिखा की है। एंगस के अधिकांश पशु आकार में बड़े नहीं हैं। ऐतिहासिक रूप से एंगस पशु के बारे में 950 1200 पाउंड (430 550 किग्रा) और 1800 और 2300 पौंड (820 से 1050 किग्रा) के बीच वजन बैल वजन। आज, 2000 पाउंड (900 किलो) और बैलों से अधिक गायों के झुंड का एक बहुत मिल सकते हैं अन्य झुंड कि उनके छोटे आकार रखा है देखते हैं के बारे में 4000 पाउंड (1800 किलो) वजन, तथापि,।
  • सिर के लक्षण: एन्गस में उत्पादकों को "एंगस हेड" कहते हैं। सभी एंगस मवेशियों ने अपने सिर पर लंपट कर दिया है, आप बिना किसी शुद्ध अंगुली मवेशियों को सींग के साथ मिलेंगे। "एंगस सिर" हंसमुख कानों का प्रतिनिधित्व करता है, एक व्यापक माथे और एक संकरा और पतली थूथन। उनके पास हाइडफोर्ड जैसा विस्तृत होंठ हैं लेकिन वे थोड़ी पतली और छोटी हैं और उनके पास थोड़ा सा नाक है कुछ लोग कहते हैं कि एक एंगस के सिर थोड़ा ऐसे Charolais और Hereford के रूप में अन्य नस्लों के प्रमुखों तुलना में पतली है, क्योंकि उसके सिर शरीर के आकार की तुलना में छोटा होता है, फिर भी, सामने के भाग एक है माथे Shorthorn मवेशी की तुलना में थोड़ा व्यापक है, हालांकि बैल, माथे Shorthorn और एंगस पशु समान है। यह गायों में अधिक ध्यान देने योग्य है। एंगस मवेशियों का सिर भी नस्लों जैसे होल्स्टिन, चार्लोस या लिमोसिन से भी छोटा है।
  • अन्य विशेषताएं: एंगस मवेशी एबरडीन, स्कॉटलैंड, जहां मौसम पशुधन के कई प्रकार के लिए बहुत अनुकूल नहीं है मूल रूप से है। एंगस आम तौर पर मुश्किल अनुकूलनीय और अच्छे स्वभाव (हालांकि Herefords, हाईलेंडर्स या Shorthorn से भी कम), और अधिक गंभीर मौसम प्रतिरोधी है। वे काफी जल्दी परिपक्व हैं और अच्छी तरह से उनके कंकाल के गुणों के लिए जाने जाते हैं। वे प्रजनन, चारा, मातृ, स्तनपान और एक अच्छा निम्नतम रखरखाव वाले अपने दम पर जीवित रहने की क्षमता के अच्छे गुण हैं, उनमें स्थिति खेत प्रकार में पशुओं को ऊपर उठाने के लिए आदर्श बना। इसके विपरीत, उसकी पतली काली त्वचा और पीछे उन्हें उष्णकटिबंधीय मौसम में प्रजनन क्योंकि वे गर्मी आसानी से अवशोषित और गर्मी और थकावट दौड़ से दिल के दौरे से पीड़ित के लिए आदर्श नहीं हैं। यह मध्यम गर्मी और सर्दी सर्दियों दौड़ के साथ मौसम में जुटाने के लिए एक आदर्श स्थान है।
  • Video: कई देशों में इस डॉग के पालने पर है बैन, शेर पर भी कर सकता है अटैक | MOST DANGEROUS DOG - 2017 - 5

    पहचानें-ब्लैक-एंगस-पशु-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि पहचानें ब्लैक एंगस मवेशी चरण 3.पीएनजी
    3
    अगर आप खेतों या खेतों को एंगस के पशु देख सकते हैं तो यह देखने के लिए पैदल या यात्रा के लिए जाएं एन्गस मवेशियों की तस्वीरों को लेकर देखें और उनकी तुलना एंगस मवेशियों की तस्वीरों के साथ करें जो आप इंटरनेट पर और पशुधन की अपनी पुस्तक में खोजते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अन्य नस्लों भी काला जीत लिया है, Gelbvieh, Charolais, Brangus, Simmental, लिमोजिन, मेन Anjou और Salers के रूप में साथ एंगस मवेशी भ्रमित न हों। इन जातियों को अलग करने के लिए सबसे अच्छा तरीका के रूप में ज्यादा मांसपेशी कि मवेशियों के विपरीत एंगस हो रहा है।
    • इन महाद्वीपों में आम तौर पर गहरे, चौड़े और गोल के नीचे होते हैं
    • कुछ नस्लों, जैसे कि सिमेंटल, ब्रांज या लिमोसिन के पास ठेठ एंगस की तुलना में अधिक परिभाषित डेव्लैप होगा।
    • छेलों में अक्सर नाक, आंखों, कानों पर, उनके पैरों पर और पीछे की तरफ प्रकाश स्पॉट भी होते हैं। कुछ काले चरोलाइएस काले रंग के होते हैं, जिनकी नाक की नंगे त्वचा पर उनकी आंखों पर और udders या testicles पर काले रंग के होते हैं। यह फ्रांसीसी नस्ल का आकार और आकार एंगस की तुलना में बड़ा है।
    • शायद आपको प्रत्येक रेस के अलग-अलग तस्वीरों को देखना चाहिए, जिसमें काले मवेशी हैं और उनकी शुद्धता से एंगस बैल या गाय (अधिमानतः एक बैल) की छवियों की तुलना करें।
  • कोई एंगस मवेशी सींग नहीं हैं हर कोई एक गांठ है जो उसके सिर के ऊपर एक बिंदु पर समाप्त होता है।
  • चेतावनी

    Video: ये है गिर नस्ल की गाय जो देती है 100 लीटर दूध by Rahul Raj

    • एंगस के सभी जानवरों के अनुकूल नहीं हैं, और आप महसूस कर सकते हैं कि वे चरागाह के दूसरी ओर जा रहे हैं यदि वे आपको बाड़ के आगे चलते देखते हैं। आपको सावधान रहना चाहिए कि अगर एक बैल के आसपास है या गाय गाय की रक्षा कर रही है, क्योंकि वे अतिरंजित या आक्रामक हो सकते हैं।
    • सिर्फ इसलिए कि उनके पास सींग नहीं हैं इसका मतलब यह नहीं है कि वे कम खतरनाक हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com