ekterya.com

बिल्लियों के साथ कैसे खेलें

यह ज्ञात है कि घरेलू बिल्लियों, विशेषकर युवा, खेलना पसंद करते हैं। यह व्यवहार शिकार की नकल है, और उनके शिकार को पकड़ने, पकड़ने और मारने में उनकी मदद करना महत्वपूर्ण है। इसके अलावा, बिल्लियों अक्सर एक दूसरे से लड़ने और मनुष्यों के साथ खेलने के लिए खेलते हैं इस तरह, वे शिकार और युद्ध के लिए आवश्यक कौशल अभ्यास में डाल दिया। इसके अलावा, यह गतिविधि अन्य जानवरों पर हमला करने से जुड़े डर को कम करने में मदद कर सकती है।

चरणों

विधि 1
एक रस्सी और एक खिलौना का उपयोग करें

बिल्लियों के साथ खेलते हुए चित्र चरण 1

Video: सपने में बिल्ली देखने का मतलब

1
अपने बिल्ली के शिकार वृत्ति को सक्रिय करें क्या आपकी बिल्ली एक रस्सी, एक रस्सी के खिलौने या रस्सी से जुड़ी एक प्यारे या पंख वाले खिलौना है। एक सरल खिलौने आप कर सकते हैं में से एक है, और सबसे प्रभावी में से एक, एक छोर एक रसीद के साथ एक छोर पर है एक पुरानी भरी हुई जानवर का प्रयोग करें जो आपको परेशान नहीं करता है कि बिल्ली काटता है अपने प्राकृतिक शिकार (पक्षियों और छोटे कृन्तकों) के आकार के बारे में पशु से छोटे वस्तुओं को प्राप्त करने की कोशिश करें। यदि आपके पास एक भरवां पशु नहीं है, तो आप केवल एक रस्सी का उपयोग कर सकते हैं और उसे खींच कर सकते हैं - यह बहुत संभावना है कि आपका पालतू अंत में "शिकार" करने का प्रयास करेगा।
  • यह उपयोगी है कि खिलौने आपके पालतू जानवरों का ध्यान आकर्षित करने के लिए किसी प्रकार का शोर बना लेता है, चाहे वह चीख़, खड़खड़ या स्नैप हो। बिल्लियों का एक बहुत अच्छा कान है, इसलिए यहां तक ​​कि फर्श पर रस्सी के रस्सी का ध्यान आकर्षित करने के लिए पर्याप्त हो सकता है।
  • बिल्लियों के लिए, खेलना उनके शिकार कौशल को प्रशिक्षित करने का भी एक तरीका है। अक्सर, खेलना और शिकार हाथ में हाथ जाते हैं, और ये जानवर अपने पंजे का उपयोग किसी भी चीज को मारने के लिए करते हैं जो उनका ध्यान खींचते हैं।
  • बिल्लियों के लिए अपनी कल्पना का उपयोग करना बहुत आसान है, लेकिन कभी-कभी आपको इसे सक्रिय करना चाहिए। एक रस्सी जो बिना फर्श पर फर्श पर लगी है वह शिकार के समान खिलौना नहीं है। हालांकि, जब आप इसे लेते हैं और जानवर से दूर होते हैं, तो आप अपने शिकार की प्रवृत्ति को उकसाते हैं।
  • बिल्लियों के साथ खेलते हुए स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    खिलौने के लिए एक रस्सी बांधें। स्ट्रिंग के एक टुकड़े पर एक लूप गाँठ बनाएं और इसे पकड़ने के लिए खिलौने की गर्दन के चारों ओर रखें। आप पूंछ, पेट या पैर को भी बाँध सकते हैं विचार यह है कि आप इसे हिला सकते हैं ताकि ऐसा लगता है कि यह जीवित है
  • एक बार जब आप खिलौने को संलग्न करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने दम पर खड़े हो सकते हैं। एक पुरानी भरी हुई जानवर लंबे समय तक अपनी बिल्ली को धोखा नहीं करेगा - यह अपने आप पर खड़े होने में सक्षम होना चाहिए।
  • बिल्लियों के साथ खेलते हुए स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक छड़ी के लिए रस्सी बांधें खिलौना को स्थानांतरित करने के लिए आप अपने हाथ से रस्सी को पकड़ कर रख सकते हैं, लेकिन अगर आप अपने हाथ और भरे हुए जानवरों के बीच अधिक दूरी बनाते हैं, तो आप अपनी बिल्ली को भूल सकते हैं कि आप खिलौने को नियंत्रित करने वाले हैं। रस्सी के ढीले अंत को एक मजबूत लेकिन आरामदायक छड़ी के लिए टाई।
  • बिल्लियों के साथ खेलते हुए स्टेप 4 नाम का चित्र
    4
    अपने पालतू कारण अपनी बिल्ली का ध्यान आकर्षित करने के लिए, रस्सी से लटका हुआ भरवां पशु को हिलाएं ताकि वह इसे अनदेखा न कर सके और फिर उसे उसके सामने खड़े कर दें। बिल्ली को लॉन्च करने और भरवां जानवर को खींचने के लिए रुको। दोनों को मनोरंजक क्षण प्रदान करके इसे खिलाने से पकड़ लेना और इसे लगभग पकड़ना सुनिश्चित करें कि गेम में एक निश्चित स्तर की कठिनाई है लेकिन यह अभी भी "जीत" के लिए संभव है। महत्वपूर्ण बात अचानक आंदोलनों के साथ पशु का ध्यान कैप्चर करना है और फिर खिलाने को एक पल के लिए रखना चाहिए ताकि वह शिकार को "डंठल" कर सके।
  • जब एक बिल्ली अपने पंजों में कुछ पकड़ लेता है, तो वह इसे रिलीज़ नहीं करता है यही वह जगह है जहां मज़ा शुरू होता है। एक बार जब आप "शिकार" को पकड़ लेते हैं, तो यह आपकी नौकरी है कि उसे रस्सी को मजबूत और कोमल खींचकर अपने पंजे से बचाना पड़े।
  • अपनी बिल्ली सभी जगह पर चलें। उसे खिलौना के साथ गाइड सुनिश्चित करें कि आप फर्नीचर को एक बाधा के रूप में इस्तेमाल करते हैं और इसे जितना ऊंचा हो उतना कूद कर सकते हैं। इसे भी मंडलियों में चलाना।
  • यदि आप इस तरह से अक्सर खेलते हैं, तो आपकी बिल्ली रस्सी को खींचने के लिए पर्याप्त शक्ति के साथ खींच सकती है
  • बिल्लियों के साथ प्लेस्टेशन छवि चरण 5
    5
    जब वह चाहें तो अपनी बिल्ली को खेलने की अनुमति दें अपने पालतू को स्थिति का मूल्यांकन करने का मौका दें और इसे बाधित न करें। जब वह लॉन्च करने के लिए तैयार है, तो वह ऐसा करेंगे। जब आप खेलने के ऊब जाते हैं, तो आप इसे बंद कर देंगे। एक खिलौने के साथ "लड़ाई" करते समय इसे देखने की कोशिश न करें और विशेष रूप से एक के साथ खेलने के लिए उसे मजबूर न करें
  • विधि 2
    अन्य विधियों का उपयोग करें

    बिल्लियों के साथ खेलते हुए स्टेप 6 नाम का चित्र
    1
    अपनी बिल्ली को उत्तेजित करने के लिए लेज़र पॉइंटर का उपयोग करें अपनी बिल्ली के पास फर्श या दीवार की ओर लेज़र को इंगित करें अपना ध्यान आकर्षित करने के लिए प्रकाश को स्थानांतरित करें और फिर इसे अभी भी रहस्य बनाने के लिए रखें। हल्की धीरे-धीरे एक बार फिर से चलना शुरू करें और शायद तुम्हारी बिल्ली इससे डराने लगती है जैसे कि वह शिकार थे। लेजर को बहुत तेज न रखें या हो सकता है कि आपका पालतू निराश हो जाए। इसे जल्दी से बदलने के लिए इसे शुरू करने तक प्रतीक्षा करें
    • आप इंटरनेट पर पालतू जानवरों की दुकानों और सबसे अधिक तकनीकी उपकरण दुकानों पर लेजर पॉइंटर प्राप्त कर सकते हैं।
    • लेजर को अपने पालतू जानवरों की आँखों में सीधे न बताएं एक बार जब आप उनका ध्यान आकर्षित करते हैं, तो इसे किसी खतरनाक जगह पर निर्देशित करने की कोशिश न करें। याद रखें कि आप उस बिंदु पर इतना ध्यान केंद्रित करेंगे कि आप सीधे कुर्सी या दीवार के साथ खुद को मार सकते हैं
  • बिल्लियों के साथ खेलते हुए स्टेप 7 नामक छवि
    2
    कागज या लपेटें फेंक दें ऐसी सामग्री का उपयोग करें जो आपकी बिल्ली के ध्यान को आकर्षित करने के लिए पर्याप्त शोर करता है, लेकिन इतना डरा नहीं। एक गेंद के साथ पेपर रोल करें और धीरे-धीरे हिलाएं जब तक कि बिल्ली आपका ध्यान नहीं खींचती। उसके बाद, इसे का पीछा करने के लिए एक छोटी दूरी पर इसे फेंक दें। यह भोजन या खिलौने के साथ भी काम कर सकता है।
  • बिल्लियों के साथ खेलते हुए स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    बिल्ली के साथ झगड़े खेलने के लिए अपने हाथ का उपयोग करें सावधानी से, अपने पालतू जानवरों के साथ "लड़ाई" जैसे कि आपका हाथ एक और बिल्ली था उसे अपनी हथेली से सिर झुकाए और उसे अपने पंजा के साथ मारा। लेकिन सावधान रहें: यद्यपि लड़ाई के दौरान बिल्लियों ने आमतौर पर अपने पंजे का इस्तेमाल नहीं किया है, लेकिन वे अपने हाथों को कुतरने या काट कर सकते हैं।
  • खेलते समय दोनों हाथों से बचें, जैसा कि बिल्ली आपको महसूस कर सकता है कि आप इसे बाहर कर लें और भाग जाएं। वैसे, जब आप जारी रखना नहीं चाहते हैं, तो एक चंचल बिल्ली से छुटकारा पाने का यह एक अच्छा तरीका है।
  • बिल्लियों के साथ खेलते हुए चित्र का शीर्षक चरण 9
    4



    एक सामान्य टेबल टेनिस बॉल का उपयोग करें यह उबाऊ लग सकता है, लेकिन कई बिल्लियों उन्हें तेजी से मारा और उनके साथ खेलना प्यार करता है। अपने पालतू जानवर की ओर गेंद को रोल करें या अपना ध्यान आकर्षित करने के लिए इसे अपने पक्ष से गुजरें यदि आपकी आंखें आपके आंदोलन का पालन करती हैं, तो इसका मतलब है कि आप इसे "संभव" शिकार के रूप में देखते हैं। ऐसा लगता है कि यदि आप गेंद फेंक देते हैं तो एक बड़ी बिल्ली को स्थानांतरित करने में परेशानी नहीं होती है।
  • बिल्लियों के साथ खेलने वाला चित्र चरण 10
    5
    कैनिपिप या कैनिपिप का प्रयोग करें। आप अपने बिल्ली को इस घास के एक ताजा या सूखे तरू या इसके खिलौना दे सकते हैं। कई बिल्लियों बिल्ली टकसाल की गंध से प्यार करते हैं, जबकि दूसरों को इसके साथ संपर्क करके प्रतीत होता है नशा। वे खालीपन, ठोकर और आनंद के लिए फर्श पर रोल कर सकते हैं
  • ध्यान रखें कि प्रत्येक बिल्ली घास के लिए अलग तरह से प्रतिक्रिया कर सकता है शायद आपका पालतू उसे प्यार करता है, उसकी उपेक्षा या वह भी आदी हो सकता है। छोटी मात्रा दें और देखें कि यह कैसे प्रतिक्रिया करता है।
  • आप एक पालतू दुकान पर स्प्रे उत्पाद प्राप्त करने और अपने बिल्ली के खिलौने पर छिड़काव पर विचार कर सकते हैं। इसे लागू करने के बाद, इसे सूखा दें एक बार तैयार हो जाने पर, उन्हें खिलौनों को धीरे-धीरे दे दो
  • बिल्लियों के साथ खेलने वाला चित्र चरण 11

    Video: बिल्ली चूहे का खेल

    6
    चावल से भरा एक प्लास्टिक अंडे का उपयोग करें आप एक आश्चर्यजनक अंडे या चावल के साथ एक प्लास्टिक ईस्टर अंडा भर सकते हैं और इसे अपनी बिल्ली के साथ खेलने के लिए उपयोग कर सकते हैं। आप किसी भी छोर में एक छेद भी बना सकते हैं, एक कॉर्ड गुजारें और टिप पर टाई कर सकते हैं। जब कंटेनर हिल जाता है तो चावल की आवाज़ बिल्ली का ध्यान आकर्षित कर सकती है और रस्सी आपको यह देखने में मदद करेगी कि यह अपने आप की तरह चलता है।
  • बिल्लियों के साथ खेलने वाला चित्र चरण 12
    7
    जानवरों के लिए एक विशेष ब्रश के साथ अपनी बिल्ली ब्रश करें आप अपनी ठोड़ी, पूंछ और रीढ़ की हड्डी और साथ ही अपने पेट को ब्रश कर सकते हैं। ब्रश को पूंछ के नीचे और हर तरफ क्षेत्र पर, लेकिन अपने बट नहीं। एक परीक्षण करें, लेकिन ध्यान रखें कि सभी बिल्लियों को ब्रश नहीं करना चाहिए। इसके अलावा, कुछ लोग आपको अपने पेट को छूने से रोक सकते हैं। इसे बहुत मुश्किल ब्रश मत करो, जैसा कि बाक़ी यह चोट पहुंचा सकता है।
  • विधि 3
    अपनी बिल्ली को एक बॉक्स या बैग दें

    बिल्लियों के साथ खेलते हुए स्टेप 13 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी बिल्ली को एक बॉक्स या बैग के साथ खेलने की अनुमति दें यदि आपके पास अपनी बिल्ली के साथ खेलने के लिए खाली समय नहीं है, तो आप कार्डबोर्ड बॉक्स या शॉपिंग बैग के साथ अनगिनत घंटों की सुविधा प्रदान कर सकते हैं। जबकि बिल्लियों अपने प्राकृतिक निवास स्थान में शिकारियों हैं, वे खाद्य श्रृंखला में अंतिम लिंक नहीं हैं और छोटे स्थानों में छिपाने के लिए प्यार करते हैं।
    • यदि आप एक बॉक्स का उपयोग करना चुनते हैं, तो यह बहुत बड़ा होना चाहिए ताकि आपके पालतू अंदर बैठकर फिट बैठें लेकिन इतनी ऊंची नहीं कि वह इसे नहीं छोड़ सकता आप इसे सही या बग़ल में रख सकते हैं, सुनिश्चित कर लें कि आपका बिल्ली प्रवेश कर सकता है
    • इसके अलावा, आप किसी भी प्रकार के थैले का उपयोग कर सकते हैं जहां आपका बिल्ली फिट बैठता है, लेकिन प्लास्टिक की थैलों के साथ सावधान रहें, जहां आपकी बिल्ली फंस और पीड़ित हो सकती है सामान्य तौर पर, कागज और कैनवास सबसे सुरक्षित हैं, क्योंकि वे ऑक्सीजन के मार्ग को अनुमति देते हैं।
  • बिल्लियों के साथ खेलते हुए स्टेप 14 नाम का चित्र
    2
    एक जगह पर बॉक्स या बैग रखें जहां बिल्ली इसे पा सकते हैं। सुनिश्चित करें कि यह एक ऐसी जगह है जहां आपका पालतू आरामदायक महसूस करता है, जैसे कि लिविंग रूम, बेडरूम या किसी भी जगह जहां वह बहुत समय खर्च करता है। कंटेनर में एक पुरस्कार, एक खिलौना या कंटनीपिप के एक स्पिग को डालने के लिए इसे प्रोत्साहित करने का प्रयास करें इसके अलावा, एक क्रिप्प्लेड और शोर पेपर रखने के लिए बिल्ली की जांच करने के लिए कुछ प्रदान कर सकते हैं
  • बिल्लियों के साथ खेलने वाला चित्र चरण 15
    3
    बिल्ली को अपने तरीके से बॉक्स या बैग का उपयोग करने की अनुमति देता है आप इसे लोड कर सकते हैं और इसे अंदर डाल सकते हैं, लेकिन अगर इसे बाहर आता है, तो इसे लागू न करें। जब आपका पालतू अंदर होता है या आप बॉक्स या बैग को टिपने से बचें या आप इसे उस कंटेनर के साथ डराने के साथ जोड़ सकते हैं दूसरी ओर, वहां आराम करने के लिए घंटों में खर्च करना संभव है और उसे एक सुरक्षित जगह से जोड़ना संभव है
  • कभी भी अपने बिल्ली को फंस या कॉनरेड नहीं लगाना कंटेनर में अपने शरीर के किसी भी भाग को शुरू करने से बचें या निकास के करीब रहें, खासकर अगर जानवर डरावना हो।
  • बिल्लियों के साथ खेलते हुए स्टेप 16 नाम की छवि
    4
    अपने पालतू जानवरों की जगह का सम्मान करें कुछ बिल्लियों को पेंट्री या दराज में बिस्तर या चादरें के नीचे, या बिल्लियों के लिए कुछ फर्नीचर और पेड़ों की सतह पर छिपाना पसंद है। आप जो बॉक्स या बैग दे सकते हैं, उसके अंदर आप चाह सकते हैं, लेकिन आप अपने खुद के "सुरक्षित स्थान" पर भी लौट सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक बिल्ली जरूरी आपको जो कुछ भी पेशकश करती है, उसे पसंद नहीं करनी चाहिए, इसलिए हार न दें, अगर आप अपने पहले खिलौने के साथ अपने आप को मनोरंजन न करें तो उसे दे दो।
    • याद रखें कि खेल और क्षेत्रीय होने के बीच अंतर है। यदि आपकी बिल्ली बहुत आक्रामक है, तो यह लड़ाई समाप्त हो जाती है
    • जानने के लिए जानें जब आप खेलना पसंद करते हैं नीचे, आपको उन स्थितियों के दो उदाहरण मिलेगा जो दर्शाते हैं कि आपकी बिल्ली शिकार या खेलने के मूड में है:
    • जब आपकी बिल्ली अपनी पूंछ खो देती है तो इसका मतलब यह नहीं है कि यह खुश है, लेकिन कुछ ने इसका ध्यान आकर्षित किया है
    • जब आपकी बिल्ली ने विद्यार्थियों को फैलाया है तो इसका मतलब है कि उनके शिकारी की वृत्ति सक्रिय है। फैली हुई विद्यार्थियों ने आँखों में प्रवेश करने के लिए अधिक प्रकाश संभव बना दिया, जिससे आपको अंधेरे में देखने की इजाजत मिल सके।

    चेतावनी

    • खेलते समय बिल्लियों हिंसक हो सकती हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपका पालतू आप पर हमला करने जा रहा है, लेकिन यह किसी भी वस्तु को लेने के लिए अपने पंजे निकाल देगा जिससे वह खेल रहा है। यह बस एक दूसरे के साथ बिल्लियों खेलता है, भले ही ऐसा लगता है कि वे लड़ रहे हैं।
    • अपनी बिल्ली के साथ खेलते समय मज़े करो, लेकिन हमेशा सतर्क रहें और सावधान रहें।
    • एक खिलौना के साथ अपनी बिल्ली को मत मारो, चाहे वह एक छड़ी, रस्सी या भरवां जानवर हो।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • भरवां पशु या खिलौना एक शिकार का आकार
    • एक छोर से जुड़ी रस्सी के साथ छड़ी
    • कैनिप या कैनिपिप
    • एक बॉक्स या बैग
    • आपकी बिल्ली
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com