ekterya.com

कैसे जंगली लड़कियों को खिलाने के लिए

क्या आपने कभी सोचा है कि अगर आप जंगल के बीच में एक छोड़ी गई लड़की मिल जाए तो आप क्या करेंगे? यदि आप उसे ख्याल रखना चाहते हैं तो आप उसे क्या खाना खिलागे? आप कैसे जानते हैं कि आप क्या खा सकते हैं या नहीं? इस लेख को पढ़ें और आपको पता चलेगा कि क्या करना है अगर आपको उस लड़की को मिलता है जिसे खाने की जरूरत है

चरणों

Video: पीपल के पत्तों से तीव्र वशीकरण, चाहे अमेरिका में क्यों न हो pipal ke patto se tivra vashikaran

छवि जंगली बेबी पक्षी चरण 1 फ़ीड शीर्षक
1
पक्षी की उम्र और प्रजातियों की पहचान करें आप पक्षियों की प्रजातियों को पार्सनर की तरह एक फील्ड गाइड में देख सकते हैं, ऑर्निथोलॉजी के कॉर्नेललाब के आभासी मार्गदर्शन में या ऑडुबोन के पक्षियों के आभासी समाज की वेबसाइट में। यदि आपको याद है कि लड़की के माता-पिता कैसे थे, तो आप प्रजातियों की बेहतर पहचान कर सकते हैं। यदि माता-पिता अभी भी आस-पास हैं, तो आपको उन्हें अपने बच्चे का ख्याल रखना चाहिए। वे अपने युवा की देखभाल करने के लिए बहुत ही मजबूत वृत्ति हैं और ऐसा करने के लिए अच्छी तरह से सुसज्जित हैं।

लड़कियां अभी भी अपनी आँखें नहीं खोलते हैं लड़कियां अभी भी पंखों का विकास नहीं करती हैं और ज़ाहिर है, उड़ान भरने के लिए तैयार नहीं हैं।लड़कियों को जितनी जल्दी हो सके अपने घोंसले में वापस करना चाहिए।

  1. 1
  2. एक लड़की को पकड़ने के लिए, पक्षियों से संपर्क करें और इसे सिर और पीठ पर एक हाथ से रखें, और दूसरी तरफ पेट और पैरों के नीचे। माँ अपने बच्चे को सिर्फ इसलिए मना नहीं कर सकती क्योंकि आपने उसे छुआ है, इसलिए चिंता न करें। ऐसा नहीं होगा, क्योंकि अधिकांश पक्षियों में गंध और एक महान पैतृक वृत्ति की भयानक भावना है।
  3. लड़की को गर्म करो, जब तक आपको यह नहीं लगता कि पक्षी अब ठंडा है आपको कम-स्तरीय हीटिंग पैड पर मुड़ी हुई तौलिया में लड़की को जगह की आवश्यकता हो सकती है।
  4. घोंसले का पता लगाएं यदि आप चिक के भाइयों की बात सुनते हैं तो यह आसान होगा। जब माता-पिता भोजन के साथ वापस आते हैं, तो आप आसानी से घोंसले मिल पाएंगे, क्योंकि आपको केवल खाने के लिए भीख मांगने वाले अन्य लड़कियों की आवाज का पालन करना होगा।
  1. यदि यह रणनीति विफल हो गई है और आप क्षेत्र में घोंसले का पता नहीं लगा सकते हैं, तो एक पुरानी जासूसी की रणनीति का प्रयास करें: एक उच्च शक्ति टॉर्च का उपयोग करें और क्षेत्र में सभी संभव घोंसले के लिए पद्धति का पता लगाएं। प्रकाश आपको किसी भी घोंसले को ध्यान में रखकर ध्यान नहीं देगा।
  2. यदि आप घोंसले मिलते हैं और मृत भाई हैं, तो आप निश्चित रूप से निष्कर्ष निकाल सकते हैं कि घोंसले को छोड़ दिया गया है और आप जीवित लड़की या लड़कियों (लों) को लेना होगा।
  3. यदि घोंसले में मानव गतिविधि या शिकारी द्वारा खराब स्थिति में है, तो घोंसले को पुनर्निर्माण के रूप में सबसे अच्छा कर सकते हैं और इसे ईस्टर टोकरी में या एक प्लास्टिक के बर्तन के बर्तन (छोटे छेदों के साथ) में डाल सकते हैं। फिर, इस नए घोंसले को पुराने घोंसले की मूल स्थिति में जितना संभव हो उतना बंद कर दें। सावधानी से सभी लड़कियों को घोंसले में वापस लौटाएं अब से, माता-पिता को अपने वंश का ख्याल रखना चाहिए दूरी से देखें, शायद दूरबीन के साथ, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे लड़कियां छोड़ नहीं गए हैं। इसकी पुष्टि करना जटिल होगा क्योंकि माता-पिता बहुत सतर्क होंगे।
  • छवि जंगली बेबी पक्षी चरण 3 फ़ीड शीर्षक
    2
    पुरानी लड़कियों के सभी पंख होते हैं और उनके पंख विकसित होते हैं। ये लड़कियां उड़ने के लिए तैयार हैं और, आमतौर पर, वे सिर्फ उड़ान भरने के लिए सीख रहे हैं। यह आम बात है कि उड़ान भरने के बिना, ये गिरता है कि जमीन पर गिरता है और हर जगह फ़्लैप होता है। अधिकांश मामलों में, माता-पिता वे अपने जवानों की देखभाल करते हैं और कुछ महीने तक चले रहेंगे या फिर जब तक चिक खुद नहीं निकाल सकते
  • छवि जंगली बेबी पक्षी चरण 4 फ़ीड शीर्षक
    3
    चिकन अपने प्राकृतिक वातावरण में देखें माता-पिता आमतौर पर मौजूद होते हैं और उत्सुकता से अपने वंश को दूर से देख रहे हैं। बेशक, माता-पिता को अन्य लड़कियों का ख्याल रखना होगा और बाहर निकलना होगा और पूरे बच्चे के लिए भोजन की तलाश है, इसलिए वे इस समय नहीं हो सकते हैं, लेकिन वे जल्द ही वापस आ जाएंगे इस कारण से, जब तक कि चिकी तुरंत खतरे में न हो, इस क्षेत्र को छिपाने और छोड़ने के दौरान एक पल के लिए युवाओं का निरीक्षण करना सर्वोत्तम है।
  • ध्यान रखें कि आपकी उपस्थिति के कारण माता-पिता अपने संतानों के पास नहीं जा सकते हैं और आप वास्तव में पक्षियों के इस परिवार को खराब कर सकते हैं और लड़की को जीवित रहने की संभावना है।
  • आपको पता होना चाहिए कि यह अपने घोंसले के बाहर एक लड़की को खोजने के लिए बहुत आम है प्रकृति में ही इसे सुलझाने का एक तरीका है - लड़की का सबसे अच्छा संरक्षण और श्रेष्ठ अभिभावक है: उसके माता-पिता ऐसी कुछ चीजें हैं जो आप चिकन के लिए कर सकते हैं कि आपके माता-पिता बेहतर नहीं कर सकते हैं
  • यदि बच्चा तत्काल खतरे में नहीं है, तो उसे अपने भाग्य पर छोड़ दें और परिणाम देखने के लिए बाद में वापस आएं। लड़की बहुत दूर नहीं जा सकती है, इसलिए जब आप वापस आ जाएं, तो उस जगह के नजदीक देखें जहां आपने बछड़ा छोड़ा (विशेष रूप से कई वनस्पतियों वाले स्थानों पर)
  • यदि आप जानते हैं कि माता-पिता मर चुके हैं, तो आप ठीक से लड़की की मदद कर सकते हैं और जितनी जल्दी हो सके इसे वन्यजीव वसूली केंद्र में ले जा सकते हैं।
  • छवि जंगली बेबी पक्षी चरण 5 फ़ीड शीर्षक
    4
    लड़की लिफ्ट लड़की को पकड़ने के लिए, इसे एक हल्के रूमाल (या पिलकेके) के साथ कवर करें और धीरे-धीरे कपड़े उठाएं, रूमाल में फँस गया पक्षी को उठाए। फिर, रूमाल को उल्टा कर दें और पक्षियों को सावधानी से हटा दें
  • छवि जंगली बेबी पक्षी चरण 6 फ़ीड शीर्षक
    5
    उन लोगों से बात करें जिनके पास छोड़ दिया लड़कियों की देखभाल करने का अनुभव है सबसे अच्छा विकल्प है एक स्थानीय पशुचिकित्सा या पर्यावरण और वन्यजीव से संबंधित एक संगठन को फोन करना। जानकारी के लिए पूछें स्थानीय वन्यजीव वसूली केंद्र के साथ संवाद करने में सक्षम हो। कैद में एक जंगली जानवर होना अवैध है, भले ही वह केवल थोड़े समय के लिए हो।
  • चिकी को भोजन और पानी कैसे दे सकता है और इसे गर्म करने के तरीके के बारे में सलाह लीजिए। अपने प्रश्नों के साथ धैर्य रखें और अतिरिक्त सलाह मांगो, कहें: "क्या मुझे कुछ और जानना चाहिए (या क्या मुझे सावधान रहना चाहिए)?"
  • छवि जंगली बेबी पक्षी चरण 7 फ़ीड शीर्षक
    6



    माता का कॉल रिकॉर्ड करें यदि संभव हो तो, एक ही प्रजाति की मां या किसी अन्य पक्षी की आवाज़ रिकॉर्ड करें। युवाओं को खिलाने के दौरान आपको इस रिकॉर्डिंग को पुन: उत्पन्न करना होगा। कभी-कभी, यह चिकी को खाना या पानी प्राप्त करने के लिए कारण होगा जब ऐसा महसूस नहीं होता।
  • एक कम सुविधाजनक विकल्प है कि लड़की को लड़की की एक ही प्रजाति की आवाज़ की रिकॉर्डिंग के लिए खोज करना और उसके माता-पिता की सच्ची आवाज के बजाय इसे पुन: पेश करना है। ऑर्निथोलॉजी के द कॉर्नेललैब और ऑडुबोन के आभासी पक्षी समाज उत्तरी अमेरिका के किसी भी पक्षी से कॉल करने के लिए खोज के लिए बेहतरीन स्रोत हैं।
  • छवि जंगली बेबी पक्षी चरण 8 फ़ीड शीर्षक
    7
    लड़की के लिए एक सुरक्षित और आरामदायक वातावरण बनाएं
  • सुनिश्चित करें कि घोंसला गर्म स्थान में है शायद आप छोटे कंबल के साथ एक जूता बॉक्स की तरह कुछ का उपयोग कर सकते हैं कुछ प्राकृतिक कपड़े के साथ बॉक्स के आधे हिस्से को कवर करें - आप इसे नीचे छिपा सकते हैं और बॉक्स झुकाव छोड़ सकते हैं
  • इस बॉक्स के इंटीरियर को बनाने के लिए अपनी कल्पना का प्रयोग प्राकृतिक वातावरण की तरह दिखता है जिसमें लड़की का इस्तेमाल होता था
  • एक आरामदायक और सुखद घोंसला बनाएं यदि संभव हो, रंगाई के बिना प्राकृतिक सामग्रियों का उपयोग करें। कम रासायनिक है, बेहतर है ध्यान रखें कि रसायनों ने चिक प्रणाली को डूब सकता है। ये रसायन आमतौर पर आपके घर में होते हैं। यह अनुशंसा की जाती है कि आप शुष्क, मुलायम घास, कुत्ते या बिल्ली के बाल या एक साफ सफेद कपड़ा या रूमाल का उपयोग करें।
  • छवि जंगली बेबी पक्षी चरण 9 फ़ीड शीर्षक
    8
    यह दूध पिलाने वाली स्थिति की नकल करता है कि चूंकि आम तौर पर उसके माता-पिता इसे खिलाएंगे, तो वह सामान्यतः होगा। उन्हें भोजन और पानी दो ऊपर से और माता-पिता की आवाज के साथ इस क्रिया के साथ।
  • छवि जंगली बेबी पक्षी चरण 10 फ़ीड शीर्षक
    9

    Video: किसान नीलगाय और जंगली जानवरों को ऐसे रखे खेतों से दूर | खेत से रोजड़ा कैसे भगाये

    उसे पानी दो लड़की के अस्तित्व के लिए पानी आवश्यक है आपको पानी के साथ एक कंटेनर नहीं छोड़ना चाहिए जंगली में, पिल्ले आंशिक रूप से पचाने वाले पौधों और कीड़ों को अपने माता-पिता के चोंच से प्राप्त करने के लिए अपने सिर को बढ़ाते हैं और इस भोजन में पर्याप्त पानी होता है जो एक बछड़ा की जरूरत होती है। खिला के इस तरह की नकल करें, ड्रॉपर के साथ या चीनी स्टिक के अंत के साथ छोटी मात्रा में पानी की पेशकश करें। लड़की के सिर के ऊपर ड्रॉपर को रखें और इसे थोड़ा सा तक ले जाएं जब तक कि बच्चे पानी तक पहुंच न सकें। यदि संभव हो, तो ऐसा करते समय माता-पिता के आवाज़ों की रिकॉर्डिंग खेलते हैं।
  • एक प्लेट पर पानी न डालें. जब आप इन छोटे जीवों की देखभाल करते हैं, तो हमेशा प्रकृति का उपयोग करें और अपने भीतर के ज्ञान और सामान्य ज्ञान पर ध्यान दें। अपने आप से पूछें, एक लड़की किसी घोंसले में किसी तरह का तरल कैसे ले सकता है? सामान्य तौर पर, लड़की को बहुत अधिक पानी देने के बारे में सावधान रहें इसमें किसी भी भोजन का समावेश होता है जो प्राथमिक रूप से तरल है यदि पानी पक्षी के फेफड़ों में प्रवेश करता है, तो यह संभावना है कि चूची एक फुफ्फुसीय आकांक्षा ग्रस्त है और फिर मर जाती है।
  • छवि जंगली बेबी पक्षी चरण 11 फ़ीड शीर्षक
    10
    अप्रसारित प्राकृतिक भोजन के साथ पक्षी को भोजन करें प्रकृति में, भोजन के तीन मुख्य स्रोत हैं: कीड़े या कीड़े, जामुन या फल और बीज या नट्स यदि आप इंटरनेट पर अपने पक्षियों के लिए सही भोजन का पता लगा सकते हैं तो प्राकृतिक आहार की नकल करने की सिफारिश की जाती है।
  • एक त्वरित विकल्प है कि आप आसानी से पहुंच सकते हैं सूखी बिल्ली का खाना बहुत सारे पानी में भिगो है। गीली गेंदों को स्पूजी होना चाहिए, पानी टपकाए बिना। इन गेंदों को अच्छी तरह से कुचल दें और उन्हें ऊपर से लड़की को दे दें, जबकि अपने माता-पिता के ध्वनि ट्रैक खेलें। कुत्ते के भोजन की तुलना में बिल्ली के भोजन का उपयोग करना बेहतर है क्योंकि इसकी उच्च पोषण सामग्री आप को ध्यान में रखना चाहिए कि लड़की थोड़ी देर में बहुत सारी ऊर्जा का उपयोग करता है और आपको इसे बदलना होगा। इसलिए, उच्च ऊर्जा सामग्री वाले खाद्य पदार्थों का उपयोग करना पसंद किया जाता है।
  • कीड़ों के लिए विकल्प के रूप में गंदे और आर्टेमिया जैसे मछली के लिए हाइड्रेटेड भोजन पर विचार करें। समय-समय पर, एक पालतू जानवरों की दुकान पर छोटे भोजन कीड़े खरीदते हैं और जब तक वे आटा तैयार नहीं करते हैं, उन्हें कुचल दें। ध्यान रखें कि लड़कियां "उल्टी" भोजन खाती हैं, इसलिए भोजन को उसी तरीके से तैयार करें: सब कुछ को सामान्य तरल सामग्री के साथ कुचल दिया जाना चाहिए
  • इंटरनेट पर खोज करें कि लड़की क्या खा सकती है यदि चिकी उत्साह के साथ भोजन को स्वीकार करता है, तो आपको समाधान मिल गया है! आपको कुचल भोजन में थोड़ा और पानी जोड़ना होगा। इस तरह, लड़की को ठीक से विकसित होने के लिए पर्याप्त तरल प्राप्त होगा।
  • कभी-कभी, कुछ प्रजातियों के वंश में मैश्ड जामुन, केले, सेब, नाशपाती और अन्य गैर-खट्टे फल भी खा सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप इन फलों को कुचलते हुए थोड़ा पानी जोड़ते हैं ताकि चिक आसानी से निगल सकें। याद रखें कि, प्रकृति में, मां अपनी चोंच में भोजन को कुचल देती है, इसलिए इस भोजन में स्वाभाविक रूप से बहुत अधिक नमी होती है।
  • लड़की नहीं वे लगातार प्राप्त करता है (कीड़े या विकल्प) और फल (या जामुन) कीड़े, आप एक बच्चे को, जिनके पास समाधान नट और बीज आहार पर आधारित पसंद हो सकता है। इन अवयवों को मोर्टार के साथ पीसकर या उन्हें एक चम्मच के साथ एक लकड़ी के काटने वाले बोर्ड पर क्रश करें। इसके लिए, दोनों हाथों का उपयोग करें, एक आधार को हथिया लेना और दूसरा चम्मच को पकड़े। अपनी लार में थोड़ा सा जोड़ें और इसे प्यूरी करें।
  • Video: कैसा भी दुश्मन करता है परेशान तो जरूर मानेगा हार, चुपचाप पेड़ से निकाल ले ये एक चमत्कारी चीज़

    छवि जंगली बेबी पक्षी चरण 12 फ़ीड शीर्षक
    11
    पर्याप्त भोजन कार्यक्रम तैयार करें एक बार जब आप सही भोजन पाएं, तो दिन में कम-से-कम दो-दो घंटे चिकन को दें। एक पक्षी के लिए सामान्य घंटे (4 बजे से 8 बजे तक) के दौरान सभी खिला समय को पूरा करने की कोशिश करें और रात के दौरान चिकन को खाने के लिए न करें।
  • कई अवसरों पर छोटे भाग के साथ खिलाना बेहतर होता है प्रकृति में, दोनों माता-पिता दिन के दौरान घंटों में चार गुना से ज्यादा भोजन कर सकते हैं।
  • चूंकि लड़की बढ़ती है, आप थोड़ा अतिरिक्त प्यूरी के साथ एक छोटा सा फीडर छोड़ सकते हैं। लड़की जल्दी से भोजन के इस स्रोत से फ़ीड सीखना होगा हालांकि, किसी कंटेनर में पानी न देने तक सावधान रहें, जब तक यह किसी भी समस्या के बिना उड़ सकता है।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि आपको उच्च-पोषक तत्वों को एक पेस्ट बनाने के लिए क्रश करना चाहिए।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि क्या खाद्य पदार्थ आप चिकी नहीं खा सकते हैं और क्या खाद्य खतरनाक या जहरीला हो सकता है
    • यदि बछड़ा बहुत छोटा है (एक लड़की से छोटा), पानी न दें पानी आपके फेफड़ों में घुस सकता है और युवा को डूबा सकता है यदि ऐसा प्रतीत होता है कि लड़की निर्जलित है, तरल पदार्थ इंजेक्ट करने के लिए इसे एक पशुचिकित्सा में ले जाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com