ekterya.com

अपने कुत्ते को बाथरूम में कैसे जाना है

यदि आपके पास एक कुत्ता है, तो यह बहुत संभावना है कि आपको अपने आप को राहत देने के लिए इसे कई बार लेना होगा आपको कई चीजें खरीदने और बहुत धैर्य रखने की ज़रूरत है, लेकिन अपने कुत्ते को खुद को छुटकारा पाने के लिए अपने कुत्ते को बाहर निकालने में बहुत आसान है।

चरणों

विधि 1

अपना कुत्ता निकालो
लेक अ डॉग आउट टू पोप चरण 1
1
अपने कुत्ते को बुलाओ और उसकी पट्टा डाल दिया. अपने कुत्ते को बाहर करने से पहले आपको जो कुछ करना चाहिए, उससे बात करना और उस पर पट्टा डाल देना है। आपको इसे तैयार करने की आवश्यकता है ताकि इसे छोड़ना सुरक्षित हो।
  • निर्णय लें कि क्या आप पट्टा या दोहन का उपयोग करने जा रहे हैं यदि आपके कुत्ते को एक पट्टा पहनने के लिए प्रशिक्षित नहीं किया जाता है, तो दोहन पहनते हैं जो कुत्ते के थूथन के आसपास के संबंधों का सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। युवा कुत्ते या जिन पर पट्टा के साथ ज्यादा अनुभव नहीं है, वे पट्टा खींच सकते हैं और इससे उनकी गर्दन को चोट पहुंचाई जा सकती है।
  • सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते के पास सभी लाइसेंस हैं जो आपके क्षेत्र में आवश्यक हैं। जानकारी के साथ पट्टिका रखने का एक अच्छा विचार है जो आपको पहचानता है, जैसे कि आपका नाम और आपका टेलीफोन नंबर कुछ राज्यों में कुत्तों को कॉलर की आवश्यकता होती है जो यह दर्शाता है कि पिछली बार वे रेबीज के खिलाफ टीके लगाए गए थे।
  • सुनिश्चित करें कि कॉलर सुरक्षित रूप से पट्टा से जुड़ा हुआ है। यह खतरनाक हो सकता है यदि आप पट्टा खोलते हैं और अपने कुत्ते को भागते हैं, खासकर यदि आप शहरी क्षेत्र में रहते हैं
  • लेक ए डॉग आउट टू पोप चरण 2 नामक छवि
    2
    अपने कुत्ते को प्राप्त करें जब आप सुनिश्चित करें कि पट्टा सुरक्षित है, तो आप इसे बाथरूम में ले जा सकते हैं यह करने में थोड़ी देर लगने की संभावना है, इसलिए यदि यह ठंडा है तो उचित कपड़े लाएंगे।
  • तय करें कि आप बगीचे का उपयोग करने जा रहे हैं या यदि आप ब्लॉक के चारों ओर टहलने के लिए जा रहे हैं यदि आपके पास एक बड़ा बगीचा है, तो आप अपने कुत्ते को वहाँ से बाहर कर सकते हैं। बाथरूम जाने के लिए अपने बगीचे के कुछ हिस्से को निर्दिष्ट करना भी एक अच्छा विचार है।
  • टेक अ डॉग आउट टू पोप चरण 3
    3
    अपने कुत्ते को बधाई देना यदि वह अभी भी बाथरूम जाने के लिए प्रशिक्षण दे रहा है। यदि आपका कुत्ता अभी भी प्रशिक्षण है, तो उसे बधाई देना सुनिश्चित करें जब वह बाहर जाए अपने कुत्ते को बधाई देने के बाद उसे बाहर बाथरूम में जाने के तुरंत बाद शुभकामनाएं। आप उसे एक छोटा सा इनाम भी दे सकते हैं, जैसे एक छोटा सैंडविच
  • लेप ए डॉग आउट टू ग्रूप चरण 4

    Video: सपनो में कुत्तो का भूकना कैसा |सपने में कुत्ते देखने का मतलब |DOG In Dreams |

    4
    उठाओ अपने कुत्ते को क्या करता है यदि आपका कुत्ते बाथरूम के बाहर जाता है, तो इसे उठाओ कई राज्यों में, यदि आप अपने कुत्ते के मल को साफ नहीं करते तो आपको ठीक से प्राप्त होगा। सुनिश्चित करें कि आप अपने कुत्ते को पैदल चलने के लिए लेते समय अपने साथ बैग लेते हैं आप पालतू पशुओं या सुपरमार्केट में सबसे कुत्ते बैग खरीद सकते हैं।
  • टेक अ डॉग आउट टू पोप चरण 5
    5
    विभिन्न प्रकार के मौसम के लिए तैयार करें। यदि बारिश हो रही है या बर्फ़ पड़ रही है, तो आपका कुत्ता छोड़ना नहीं चाहता। सुनिश्चित करें कि आपके पास एक बैकअप योजना है यदि मौसम बदसूरत है।
  • बाथरूम में जाने के लिए अपने कुत्ते के लिए एक आदर्श क्षेत्र बनाएं यदि आपके कुत्ते को बाहर जाना पसंद नहीं है जब मंजिल गीला है या बर्फ से ढंका है, तो अपने बगीचे में एक क्षेत्र बनाएं, जो कि आपके कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए ही है। एक फावड़ा के साथ बगीचे के उस हिस्से में बर्फ निकालना या मंजिल गीला करने से बारिश को रोकने के लिए एक छोटी सी झोपड़ी का निर्माण करना।
  • बाथरूम में कुछ मजेदार बनाने की कोशिश करो यदि मौसम बहुत अच्छा नहीं है, तो बाथरूम में जाने के लिए अपने कुत्ते के लिए मज़ेदार अनुभव करने का प्रयास करें। इसे ब्लॉक के चारों ओर एक लंबे समय तक चलने के लिए ले जाएं या इसे किसी दूसरे मार्ग से लें। यदि आपके कुत्ते को यात्रा का आनंद मिलता है, तो वह विचलित हो जाएगा और ऐसा नहीं लगता कि मौसम कैसे है।
  • विधि 2

    अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें
    लेप ए डॉग आउट टू पोप चरण 6
    1

    Video: कैसे दे कुत्ते को ट्रेनिंग




    पता लगाएं कि आपका कुत्ता बाथरूम में कब जाता है बाथरूम में जाने के लिए अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए, आपको ध्यान देना चाहिए कि आपका कुत्ता आमतौर पर बाथरूम में कब जाता है रात के खाने के बाद अधिकांश कुत्तों बाथरूम में जाते हैं अपने कुत्ते की आदतों का एक हफ्ते तक ध्यान रखें, जब वह बाथरूम में जाता है उसके बाद, उस समय उसे बाहर जाने की कोशिश करें ताकि वह बाहर बाथरूम कर सकें।
  • Video: समझें कुत्ते के इशारों को Samjhen Kutte ke Isharon ko With English Subtitle

    लेप ए डॉग आउट टू पोप चरण 7
    2
    एक कमांड बनाएं जब आप इसे आदेश देते हैं तो आप अपने कुत्ते को प्रशिक्षित कर सकते हैं। एक आदेश बनाएँ जिसे आप अपने कुत्ते को इंगित करने के लिए उपयोग करते हैं कि यह बाथरूम में जाने का समय है ऐसा कुछ, "बाथरूम में जाना" पर्याप्त है यह आदेश कहो, जब आप देखते हैं कि आपका कुत्ते झुकना या गंध है जहां वह तैरने जा रहा है।
  • लेप ए डॉग आउट टू पोप चरण 8
    3
    सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करें कुत्ते सकारात्मक संकेतों के लिए बेहतर जवाब देते हैं बाथरूम में जाने के बाद अपने कुत्ते को हमेशा बधाई दें
  • अपने कुत्ते को बाथरूम के तुरंत बाद तुरंत "अच्छा कुत्ता" कहें। उसके बाद उसे थोड़ा सहलाएं ताकि वह जान जाए कि उसने सही काम किया है।
  • कुछ कुत्तों ने बेहतर प्रदर्शन किया है, अगर आप उन्हें छोटे से सैंडविच की तरह इनाम देते हैं। जब आप इसे बाथरूम से बाहर ले जाते हैं तो आप के साथ स्नैक्स के बैग ले जाने पर विचार करें स्नान करने के ठीक बाद उसे एक पुरस्कार दें
  • लेप ए डॉग आउट टू पोप चरण 9
    4
    उसे डांटने से बचें कुत्तों को डांटते हुए अच्छा जवाब नहीं मिलता। अपने कुत्ते को ड्रिंड करने के बाद या उसके बॉक्स में लॉकिंग के रूप में डांटकर मदद नहीं करेगा इससे केवल तनाव का कारण होगा और इससे कुत्ते को और अधिक दुर्घटनाएं होने की संभावना होगी। यदि आप अपने कुत्ते को देख रहे हैं जो सिर्फ बाथरूम बनाने की ओर बढ़ रहा है तो "नहीं!" और जल्दी से इसे बाहर ले जाओ हालांकि, एक दुर्घटना के अंदर क्या हुआ है उसे कभी नहीं डांटते। कुत्ते वर्तमान में रहते हैं और वे मुसीबत में क्यों हैं के रूप में भ्रमित हो सकते हैं।
  • टेक अ डॉग आउट टू पोप चरण 10
    5
    दुर्घटनाओं को साफ करें यदि आपके कुत्ते के अंदर एक दुर्घटना है, तो क्षेत्र पूरी तरह साफ करें कुत्तों को उन जगहों पर आकर्षित किया जाता है जहां वे पहले ही बाथरूम में गए थे। दुर्घटनाओं को फिर से हो सकता है यदि आप बाथरूम जाने के बाद क्षेत्र पूरी तरह से साफ नहीं करते हैं।
  • मूत्र और पालतू कचरे को खत्म करने के लिए डिज़ाइन किए गए विशेष सफाईकर्ताओं की तलाश करें हालांकि, विशेष रूप से कालीनों पर मूत्र को साफ करना बहुत कठिन हो सकता है यह बहुत संभावना है कि आपको एक कालीन क्लीनर किराए पर लेना होगा।
  • युक्तियाँ

    • पालतू जानवरों की ज़रूरतों के लिए जिम्मेदार पालतू स्टोरों में या बड़ी दुकानों में आप पॉपपी को इकट्ठा करने के लिए मिल सकते हैं।
    • सामने के दरवाज़े के पास एक आरामदायक जगह में गोली चलाने की आवाज़ इकट्ठा करने के लिए कई प्लास्टिक बैग रखें।

    चेतावनी

    • हमेशा अपने कुत्ते के बारे में स्थानीय कानूनों का पालन करें यदि आप दुनिया के कई देशों में कई नगर पालिकाओं में अपने कुत्ते के कचरे को साफ नहीं करते हैं, तो आप ठीक हो सकते हैं।
    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com