ekterya.com

कैसे अपने पालतू जानवर के साथ एक अच्छा गुरु होना

यह किसी भी पालतू जानवर की बुनियादी जरूरतों की आपूर्ति से संबंधित एक बहुत सामान्य गाइड है हमेशा उनसे दया करो, एक पशुचिकित्सा से संपर्क करें यदि जानवर बीमार दिखता है या आपको किसी कारण से चिंता करता है। हमेशा अपने पालतू जानवरों के लिए बहुत प्यार देना याद रखें, और यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा से पूछें

चरणों

एक अच्छा पालतू पशु मालिक कदम चरण 1 शीर्षक छवि
1

Video: कुत्ते के प्यार के लिए इस औरत ने कुछ ऐसा...

उन्हें पानी और भोजन दो। जीवित रहने के लिए किसी भी जीवित पानी की जरूरत है स्वस्थ आदतों को सुनिश्चित करने के लिए पानी को ताजा, स्वच्छ, शुद्ध और दैनिक रूप से बदलना चाहिए। यह साफ रखने के लिए दिन में कम से कम दो बार पानी को बदलने के लिए सबसे अच्छा होता है।
  • 2
    अपने पालतू जानवर को इसके प्रकार के लिए सबसे उपयुक्त भोजन दें इससे अधिक मदद मिलेगी यदि यह वही खाना जो आपने इसे हासिल करने से पहले खाया है, क्योंकि यह उसके लिए नियमित आहार था यदि आप अपने पालतू जानवर के भोजन को बदलना चाहते हैं, तो यह धीरे-धीरे करो, ताकि यह आपके लय के अनुकूल हो। हमेशा इसे सही राशि दें- इसे अतिप्राप्ति न करें या उसे अपर्याप्त न दें। यदि यह एक पिल्ला है, तो उसे पिल्लों के लिए भोजन दें, पुराने कुत्ते को उनके लिए विशेष भोजन, आदि।
  • एक अच्छा पालतू पशु मालिक के चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    3
    लगातार पिंजरे साफ रखें यह आपके प्रकार के पालतू जानवर के प्रकार पर निर्भर करेगा। आम तौर पर, एक पालतू जानवर के निवास को साफ होना चाहिए, यह पशु के लिए पर्याप्त वातावरण बना देगा। एक सप्ताह में कम से कम पिंजरे को साफ करें, और यदि आवश्यक हो, तो कुछ और। यदि किसी जानवर के पास रहने के लिए एक अच्छी जगह नहीं है, तो वह और अधिक बीमार हो जाएगी, यह नाखुश महसूस करेगा, और यह भी अधिक आक्रामक या असामाजिक हो जाएगा
  • एक अच्छा पालतू पशु मालिक के चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    4
    उसके साथ सामूहीकरण करें आजकल, पालतू जानवर मुख्य रूप से आप के साथ हैं, इसलिए अपने कुत्ते को गले लगा दें, या अपने मेंढक को मौज का मौका दें। जब आप सड़क पर एक जानवर लेते हैं तो सावधान रहें, क्योंकि वहाँ कई खतरे हैं
  • कुत्तों को हमेशा एक कॉलर पर रखो, और छोटे पालतू जानवर को मूसेट्रप्स से दूर रखें। एक अच्छी यात्रा सुनिश्चित करने के लिए, अपने साथी से आपके निकट किसी भी तरह के खतरे की खोज करें और पहचानें। अगर यह आप के साथ खेल सकते हैं, तो ऐसा न करें। यदि आपके पास भूखा साँप है, तो यह आपके साथ मूडी को खत्म करने और परेशान करने की संभावना है, आप पर खुद को फेंकने और यहां तक ​​कि आप काटकर भी।
  • छवि एक अच्छा पालतू पशु मालिक 4 कदम शीर्षक
    5
    सुनिश्चित करें कि आपका पालतू स्वस्थ है बीमारी के किसी भी लक्षण के लिए निरंतर जांच करें, क्योंकि दुर्भाग्यवश, कभी-कभी आपको तब तक पता नहीं चलता जब तक कि बहुत देर तक नहीं हो। किसी भी प्राणी के लिए, किसी भी असामान्य गांठ के लिए भूख या व्यवहार, असामान्य गंध, खून बह रहा है, या बेचैनी के परिवर्तनों की जांच या टक्कर,।
  • 6
    सुनिश्चित करें कि आपका पालतू विश्वसनीय स्थान से आता है। पालतू जानवरों की दुकान या हैचरी की बजाय एक आश्रय से पालतू लाने के लिए बेहतर है, आप जान बचा सकते हैं। यदि आप एक हैचरी से पालतू चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे अपने काम में लोगों का अनुभव कर रहे हैं। जब आप पालतू जानवरों को अपनाने के लिए, जगह की परवाह किए बिना, सुनिश्चित करें कि यह स्वस्थ है यह आपकी दीर्घ अवधि में सहयोग करेगा।
  • 7



    पहले की जांच करें विश्वसनीय वेबसाइटों से, किताबें या पशु चिकित्सकों के लिए, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आप किसके लिए देख रहे हैं उदाहरण के लिए, किसी को भी उसके लिए अपने घर को अनुकूलित किए बिना या उसे प्रशिक्षित करने के बारे में एक किताब प्राप्त करने के बिना, एक पिल्ला अपनाना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपकी जानकारी सही है, आपके द्वारा किए गए प्रत्येक निर्णय में पेशेवरों और विपक्षों की पहचान करें ऐसा करने में नाकाम रहने, आपके साथी के स्वास्थ्य और साहस को बनाए रखना बेहद मुश्किल हो सकता है
  • अपने पालतू जानवरों को आपको क्या चाहिए, साथ ही उचित देखभाल भी दें अपने पालतू जानवरों के लिए एक दिन को समर्पित करें, पशु चिकित्सक के साथ एक जांच की व्यवस्था करें और उसे पार्क में एक घंटा दें। मनोवैज्ञानिक देखभाल के रूप में शारीरिक देखभाल के रूप में महत्वपूर्ण है, इसलिए लगातार नए खेल, खिलौने, ध्वनियों, स्थानों और चाल के साथ इसे उत्तेजित करने के लिए सुनिश्चित करें।
  • एक अच्छा पालतू पशु मालिक कदम 5 शीर्षक छवि
    8
    उसे चोट या चोट कभी नहीं यह मानवीय कारणों के लिए जरूरी है, किसी जानवर का दुरुपयोग या चोट नहीं पहुंचाता।
  • उसके दुर्घटना के बारे में कुत्ते की नाक रगड़ना न करें। यह बिल्कुल अच्छा नहीं है, और कुछ स्थानों पर आप पशु क्रूरता के साथ आरोप लगाया जा सकता है
  • हमेशा अपने पालतू जानवर को चुम्बन और प्यार करो, जो भी होता है यदि आप किसी कारण से उसके साथ नाराज हैं, तो दूसरे कमरे में जाकर शांत हो जाओ।
  • हमेशा जानवरों पर ध्यान देना, क्योंकि वे इसके लायक हैं! किसी भी स्थिति में, सुनिश्चित करें कि आप बहुत अधिक ध्यान नहीं देते, और आपके आस-पास कई लोग नहीं हैं, यह आपको बहुत ज्यादा तनाव कर सकता है
  • एक अच्छा पालतू पशु मालिक कदम 6 शीर्षक छवि

    Video: दुनिया के 5 सबसे अजीबो-गरीब पालतू जानवर 5 MOST UNUSUAL PETS IN THE WORLD

    9
    इसे साफ रखें यदि आपके पास एक कुत्ता है जो कीचड़ में खेला जाता है, या कुछ अन्य गंदे पालतू जानवर, सही शैम्पू प्राप्त करें और टब भरें! एक सिंक, बाहर, यहां तक ​​कि बक्से काम कर सकते हैं
  • ध्यान रखें कि जानवर अत्यधिक तापमान के प्रति संवेदनशील हो सकते हैं, इसलिए अपने हाथ से पहले पानी की जांच करें। यदि यह आपके लिए बहुत गर्म या बहुत ठंडा है, तो शायद जानवर के लिए यह बहुत गर्म है
  • जानें कैसे, शैम्पू मानव शैम्पू, कंडीशनर या शरीर साबुन की सही तरह खरीदने के लिए जानवरों के साथ काम नहीं करता है के बाद से यह उनकी फर के लिए सही समाधान नहीं है। इसके बजाय, पालतू जानवरों की दुकान में जाएं और शैम्पू को खरीदने की जरूरत करें।
  • छवि एक अच्छा पालतू पशु मालिक कदम 7 कदम
    10
    जिम्मेदार रहें यदि आप एक आउटडोर पालतू हो, तो अपनी संपर्क जानकारी, आपका नाम, किसी भी प्रकार की विशेष आवश्यकताओं और एक टीकाकरण टैग के साथ एक कॉलर डालें।
  • जब वे बाहर निकलते हैं तो अपने कुत्ते पर पट्टा रखो, और किसी भी तरह की गंदगी को साफ करें, जो आपके पालतू जानवरों ने छोड़ा है। पिंजरे के दरवाज़े को बंद करें, जब आप इसे वापस कर लें, तो इसमें कुछ असुरक्षित जगह से बचने का कोई मौका नहीं होगा। अपने पिता होने के नाते एक कठिन काम है, लेकिन इसके लायक है!
  • एक अच्छा पालतू पशु मालिक कदम चरण 8 शीर्षक छवि
    11
    इसे ट्रेन कोई भी मां मां नहीं चाहता जो खाने के कमरे में कूदता है, एक कुत्ता जो कभी भी भौंकने या एक पक्षी नहीं होता है जो आपके पास लगातार चोंचता है। जानवरों में बहुत अजीब व्यवहार बोरियत के कारण होते हैं - इसलिए थोड़ा मज़ा आता है।
  • कुछ आज्ञाकारिता वर्गों के लिए ले आओ, कैसे पेंट करने के लिए एक घोड़ा, या कुछ और आप अपने दोस्त क्या करना चाहते हैं सिखाने के लिए पर एक किताब पढ़ी।
  • सुनिश्चित करें कि आप हमेशा बहुत गर्व अपने पालतू जानवरों के लिए किसी भी चाल कर के बाद कर रहे हैं, लेकिन उपहार (पुरस्कार) समय के बाकी के aléjalo। आप कुछ गलत कर लिए रोना कभी नहीं, और तुम लात नहीं है या किसी भी तरह से इसे दुरुपयोग।
  • एक अच्छा पालतू पशु मालिक कदम 9 शीर्षक छवि
    12
    इसे अधिभार न करें उनको अधिक मात्रा में दूध पिलाने में एक सामान्य समस्या है जो उनमें मोटापे का कारण बनती है। अगर किसी जानवर में कई लिपिड होते हैं, तो उसे मधुमेह, हृदय रोग, कुछ कैंसर, उच्च रक्तचाप, अन्य लोगों के साथ अधिक जोखिम होगा। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको लिपिड से पूरी तरह से बचाना होगा, उन्हें हर किसी की तरह वसा चाहिए। इसे फिट और स्वस्थ रखने के लिए इसे सीमाओं के भीतर रखें।
  • चेतावनी

    • हमेशा चिकित्सा ध्यान के लिए देखो कुछ भी पशु चिकित्सा सहायता के लिए compensates पालतू जानवर बहुत अच्छा है, और यह बहुत ही उदास है जब आपकी बालों वाली कंपनी मर जाती है।
    • सम्मान और अपने दोस्त को एक सुखद और शांतिपूर्ण तरीके से याद रखें। जो कुछ भी आप एक साथ बिताते हैं, उसका लाभ लेने के लिए जो कुछ भी होता है, और कृतज्ञ रहें कि आप एक-दूसरे को जानते हैं
    • अपने पालतू जानवर को किसी भी नए भोजन को न जांचने के लिए न दें, यह पहले उचित है या नहीं। परिवार के लिए एक नया पालतू लाने से पहले, जब आपके पास कोई दूसरा हो, तो उन्हें थोड़ा कम जानने के लिए सुनिश्चित करें यदि आप पालतू चाहते हैं, तो अपने परिवार से पहले बात करें और इसे एक साथ योजना दें। यदि यह काम नहीं करता है, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे आश्रय, हैचरी या किसी अन्य जगह पर वापस कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com